Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, October 3, 2018

Wednesday 3rd October 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 03 अक्टूबर 2018 है और बुधवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
आश्विन मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
नवमी तिथि है रात 12 बजकर 10 मिनट तक और उसके बाद दशमी तिथि है
पुनर्वसु नक्षत्र है रात 10 बजकर 24 मिनट तक और उसके बाद पुष्या नक्षत्र
चंद्रमा चल रहे हैं मिथुन राशि में और चंद्रमा कर्क राशि में प्रवेश करेंगे शाम 04 बजकर 39 मिनट पर
आज सोभाग्यवती स्त्रियों का श्राद्ध है और नवमी का श्राद्ध है

मेष (Aries) आपकी लगन आपकी उपलब्धियों के नए द्वार खोलने के लिए अग्रसर है, यह और बात है की ऐसे में कुछ लोग आपसे इर्ष्या भी करें, पर आपको अपने हालात को भलीभांति समझना होगा और फिलहाल किसी बड़े फेरबदल से बचने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – अपने काम या कारोबार को इस नजर से देखें जिसमे आपकी लोगों के प्रति अच्छाई झलके. पैसे की स्तिथि को बेहतर करने के लिए भी आपकी मेहनत जरूर रंग लाएगी.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में किसी झगडे को बुलावा न दें. आप सही भी हों तो भी किसी ऐसी बहस में न पड़ें जिसे आप आगे चलकर संभाल न पाएँ.

वृषभ (Taurus) पैसे की स्तिथि ठीक है और आप अपनी देनदारी को भी चुकता करने का प्रयास कर रहे हैं. आपकी सूझबूझ और आपकी योजना इस रूप से बनी रहेगी तो देनदारी का बोझ भी हल्का हो जाएगा.
क्या करें – कामकाज से जुड़े दबाव को संभाले रखने की जरूरत पड़ेगी पर किसी भी तरह का बड़ा खतरा मोल लेने से फिर भी बचना ही होगा. कोशिश इस रूप से करनी होगी की आपकी क़ाबलियत को लोग भलीभांति समझ पाएँ.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते के प्रति आलोचनात्मक रवैया बिलकुल न अपनाएं. आपके बड़े बुज़ुर्ग किसी रिश्ते को किस नजर से देखते हैं इस बात को समझने में आप कोई गलती न कर जाएँ.

मिथुन (Gemini) भावनाओं में बह जाना आपकी शक्सियत का एक अहम हिस्सा है. शायद यही वजह है की लोग आपकी ओर खिंचे आते हैं. रिश्तों को लेकर सुख और सुकून भरा समय है इसका पूरा फायदा उठा लें.
क्या करें – लोगों को समझने में बहुत सारी व्यवहारिकता का परिचय देना होगा. सही और गलत की पहचान भी कर लें और अपनी बात को विनम्रता से कह भी दें ताकि आपकी सच्चाई लोगों को समझ में भी आये.
क्या न करें – ऐसा न सोचते चले जाएँ की ज़िन्दगी की खुशियों के पीछे रुकावटें छुपी हुई हैं. अच्छी-भली स्तिथि में भी लोगों के विचार आपके विचारों से भिन्न हो सकते हैं, इसलिए हर तरह की आलोचना को आप अपने लिए रुकावट न समझें.

कर्क (Cancer) घर-परिवार की खुशियाँ आपके लिए भरपूर बनी हुई है लेकिन आप दूर होने की वजह से उस ख़ुशी में शामिल नहीं हो पा रहे हैं, पर अपनों के प्रति आपके विचार अच्छे है और आप अपनों की हर तरह से सहायता भी करना चाह रहे हैं.
क्या करें – अपने साथी-सहयोगियों से तालमेल बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. हो सकता है उनकी बात में अपना ही कोई तर्क छुपा हुआ हो. अपने नकारात्मक विचारों को तो मन से हटाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपने दोस्तों के विचारों को समझने में कोई कमी न रखें. वो आपके लिए अच्छा सोचते हैं और आपकी मदद ही करना चाह रहे हैं, पर आपने उनसे फासले बना रखें हैं और इस समय यही ठीक नहीं है.

उपाय – कर्क राशि वालों के लिए ख़ास उपाय यह है जी की आने वाले चार बृहस्पतिवार को किसी भी पूजा स्थल पर जरूर जाएँ, फायदा होगा. रिश्तों से जुड़ी अच्छाई आपको खुद ही बनानी होगी इसमें कोई और आपको मदद नहीं कर सकता.

सिंह (Leo) प्रेरणा भरा समय है जो आपके ज्ञान को और आपकी मेहनत को आपकी कोशिशों से जोड़ दे. जो भी मन में इच्छा है उसे पूरा करने के लिए यह समय आपकी हर तरह से सहायता करेगा. ज़िन्दगी में सफलता का मापदंड बहुत हद तक पैसा ही होता है और इसलिए भी आपको हर चीज़ अच्छी ही लगेगी.
क्या करें – रिश्ते बहुत नाज़ुक होते हैं और हर रोज़ उन्हें सहेजने की कोशिश करनी होती है, इसलिए अच्छी-भली स्तिथि से जुड़ी रुकावटों को भी सँभालने की कोशिश करनी पड़ सकती है.
क्या न करें – किसी ऐसे विकल्प के पीछे न भागें जिसमे आपको बहुत बड़ा नुकसान नजर आ रहा हो या जिसके लिए आपके मन में पूरी तसल्ली न हो. अपने पैसे की स्तिथि का सही आंकलन करके ही आप कोई बड़ा फैसला करें ताकि कहीं कोई गलती न हो जाए.

कन्या (Virgo) आपके विचारों की प्रबलता आपकी शक्सियत को उभार रही है और लोगों को वो बात भलीभांति समझ में भी आ रही है. शायद यही वजह है की कामकाज को लेकर भी अब आप सुंदर बने हुए हैं.
क्या करें – रिश्तों के प्रति थोडा सा अविश्वास है मन में जिसे संभाले रखने की जरूरत है. किसी प्यार के रिश्ते को लेकर भी आपको मनन करने की जरूरत पड़ सकती है ताकि पूरी बात को समझ लिया जाए.
क्या न करें – कामकाज को लेकर कोई ऐसा फैसला न करें जो किसी को नाराज़ करता चला जाए. वैसे भी कामकाज के क्षेत्र में लोग आपको विश्लेषणात्मक दृष्टि से ही देख रहे हैं, इसलिए आप कोई गलती न कर जाएँ.

तुला (Libra) यह आपकी मेहनत का असर है की आपके विचार प्रबल हो रहे हैं और यह आपके मन का भरोसा है जो आपको ज़िन्दगी में आगे बढने में मदद कर रहा है, पर ऐसे में किसी भी तरह का बड़ा खतरा मोल लेना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – अपनी कोशिशों में और ज्यादा भरोसा बनाने की जरूरत पड़ेगी. अपनों को भी समझाना बुझाना पड़ेगा की आप क्या करना चाह रहे हैं और क्यों करना चाह रहे हैं, तभी आप लोगों के मन में बैठी हुई दुविधाओं को दूर कर पाएंगे.
क्या न करें – हर छोटी बात बिगडती चली जाए तो वो भी ठीक नहीं होगा इसलिए अपने पैसे को किसी ऐसे खतरे में न डालें जिसका बुरा असर आपके कामकाज पर आ जाए.

वृश्चिक (Scorpio) आर्थिक स्तिथि ठीक है लेकिन आपकी उम्मीदें बहुत ज्यादा हैं पर यह जरूर कहूँगा की आपकी उम्मीदें आपकी मेहनत के अनुरूप ही बनी हुई हैं इसलिए उन ज्यादा नजर आती हुई उम्मीदों में भी कोई कमी नहीं है.
क्या करें – अपनी बात को लोगों तक पहुँचाने के लिए सतर्कता बरतनी होगी. कोई भी बात अगर आप सहजता से कहेंगे तभी उसका पूरा फायदा मिल पायेगा. किसी भी तरह के नुकसान से बचने के लिए यह जरूरी होगा की आप थोडा सा रुक जाएँ.
क्या न करें – काम को बढ़ावा देने के लिए अपनी कोशिशों में किसी भी तरह की कमी न आने दें. यह बड़े लाभ का समय है इसलिए अपने मन को किसी भी वजह से उचाट न करें.

धनु (Sagittarius) काम और काम के लाभ से जुड़ा हुआ आपका दृढ निश्चय आपसे बहुत कुछ करवा लेगा और इसी प्रयास के चलते आपको बड़ी सफलता भी जरूर मिलेगी.
क्या करें – आपकी शक्सियत ही कुछ ऐसी है की आप लोगों के प्रति उदार हैं, पर इस समय उस उदारता को छोड़कर व्यवहारिकता बरतनी होगी. चाहे पैसे की स्तिथि हो या बढ़ते हुए खर्चों का दबाव, उस व्यवहारिकता से ही अपनी सूझबूझ को बनाने में मदद मिलेगी.
क्या न करें – कामकाज को लेकर निरंतर बदलाव का न सोचें और ऐसा करके आप अपने लिए मुश्किलें न बटोरते चले जाएँ. जो चीज़ अच्छी-भली बनी हुई है उसे अच्छाई की नजर से ही देखें, इसलिए दूरस्थान के सपनो के पीछे न भागें.

मकर (Capricorn) किसी बड़े बदलाव को लेकर आपने निश्चय कर लिया है जैसे और यही आपकी दुविधाओं का कारण भी हो सकता है. यह और बात है की हालात फिर भी संभले हुए हैं पर कोई भी बड़ा कदम उठा लेने से पहले एक बार फिर सोचने की जरूरत है.
क्या करें – नुकसान भरी स्तिथि में वैसे ही संभलना होगा ताकि आपके फैसले भी सही हो सकें. थोड़ी सी सूझबूझ अपनाने से ही यह संभव हो पायेगा.
क्या न करें – हर छोटी बात को लेकर लोगों से नाराजगियों में न पड़ें क्योंकि एक बार तकरार पैदा हो जाए तो उसे आगे चलकर संभालना भी कठिन ही होता है इसलिए अपने व्यवहार को ऐसा न बनायें जो आपको लोगों से दूर करता चला जाए.

कुम्भ (Aquarius) अगर आपके विचार बहुत प्रबल होंगे तो आपके अच्छे विचारों को भी लोग समझ नहीं पाएंगे इसलिए भी यह कठिन समय है क्योंकि किसी प्यार के रिश्ते को संभालना भी कठिन है. अपनी बात से कहीं ज्यादा लोगों को सम्मान देने की जरूरत है.
क्या करें – बढ़ते हुए खर्चों का असर आपके कामकाज की स्तिथि पर आ सकता है. वैसे भी आपके पैसे की जरूरतें बढी हुई हैं जिसमे आपको अपनों के लिए भी बहुत कुछ करना है.
क्या न करें – पढाई-लिखाई के क्षेत्र में लोगों के भरोसे न चलें क्योंकि लोगों से जो आप उम्मीद लगायेंगे वो उस रूप से पूरी नहीं हो पायेगी.

मीन (Pisces) अपने कामकाज को लेकर अगर आप सख्त विचार बनाते चले जायेंगे तो आपकी मुश्किलें बढ़ जाएँगी और ऐसे में अपनी मेहनत भी विफल होती चली जाए तो फिर यह ठीक नहीं है.
क्या करें – काम या कारोबार में पैसा लगाने की जरूरत पड़ सकती है और अपनों की इच्छाओं को पूरा करने के लिए भी पैसे की जरूरत पड़ेगी तो कुलमिलाकर यह समय पैसे से जुड़े दबाव दिखा रहा है जिन्हें संभालना ही होगा.

क्या न करें – घर-परिवार की अच्छी-भली स्तिथि को किसी बहस की वजह से बिगड़ने न दें. आप अपनी ही बात कहते चले जायेंगे तो अनबन पैदा हो जाएगी और इस समय यही ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.