Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, October 27, 2018

Saturday 27th October 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 27 अक्टूबर 2018 है और शनिवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
कार्तिक मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
द्वितीया तिथि है शाम 06 बजकर 38 मिनट तक और उसके बाद चतुर्थी तिथि
कृतिका नक्षत्र है सुबह 08 बजकर 20 मिनट तक और उसके बाद रोहिणी नक्षत्र
चंद्रमा चल रहे हैं वृषभ राशी में
आज श्री गणेश चतुर्थी है. कर्क चतुर्थी व्रत है जिसे करवाचौथ भी कहते हैं और आज भद्रा है सुबह 07 बजकर 26 मिनट से शाम 06 बजकर 38 मिनट तक.

मेष (Aries) घर-परिवार में अपनों से जो भी अच्छाई मिलेगी उससे आपके मन में खुशियाँ जरूर बनेंगी, पर सच्ची ख़ुशी का आभास तब होगा जब आप अपने मन में बिठाई हुई हर तरह की शंकाओं को हटा देंगे. आर्थिक दृष्टिकोण से हालात मददगार हैं जो आपकी और आपके अपनों की जरूरतों को पूरा करने के लिए सक्षम है.
क्या करें – अपनी कोशिशों को सही दिशा में लगाये रखने की जरूरत है. बदलता हुआ समय है इसलिए किसी भी तरह के मतभेद से बचना होगा. परेशानियों या नुकसान की ओर बढ़ते हुए अपने कदमों को थाम लेने की जरूरत है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते से जुड़े हालात को समझने में कोई गलती न करें. कहीं ऐसा न हो की किसी गलतफ़हमी के चलते आप अपने कदम पीछे हटाते चले जाएँ, इसलिए थोडा रुक जाएँ. ज़ल्दबाज़ी में कोई फैसला करना या अपने कदम पीछे हटाते चले जाना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) अपनी बाजुओं की ताकत को समझें ताकि आपकी मेहनत उभरकर आये. यह अच्छा समय है जो आपकी ज़िन्दगी को आगे बढाने में मदद करे. थोडा सा भरोसा भी रख लें और थोड़ी सी शान्ति भी बनाये रखें, वो सबकुछ मिलेगा जो आप चाह रहे हैं.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी अच्छाई को संभाले रखने के लिए अपने कदम आगे बढाने होंगे. धीरे-धीरे ही सही कई तरह की चुनोतियों को सँभालने में आपको मदद मिल जाएगी ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – पारिवारिक परिस्थितियों में कमियां न ढूंढे. कामकाज से जुड़ी चुनोतियों का बुरा असर भी अपने घर-परिवार के रिश्तों पर बिलकुल न आने दें. ऐसे में अपने विचारों को बार-बार बदलते चले जाना ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) किसी भी चीज़ में पूरी खोजबीन किये बिना नुकसान हो सकता है. पैसे को सँभालने में भी गलती हो सकती है, इसलिए हर कदम ध्यानपूर्वक ही आगे बढ़ाना होगा ताकि अपने लिए बचाव का माहोल बनाया जा सके.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों को संभाले रखने का समय है. निजी जीवन में और कामकाज के क्षेत्र में भी तालमेल बनाये रखना होगा. इस बात को समझ लें की अपने मन को उचाट कर लेने से या अपने विचारों को बहुत ज्यादा प्रबल बना लेने से भी नुकसान ही होता है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को तकदीर के भरोसे न छोड़ें. कभी प्यार से कभी दुलार से रिश्तों को हर रोज़ सहेजना पड़ता है, इसलिए रिश्तों की गरिमा बनाये रखने में किसी भी तरह की लापरवाही बिलकुल न बरतें.

कर्क (Cancer) पैसा कमाने के लिए या पैसा लगाने के लिए आप जो भी प्रयास कर रहे हैं वो आपकी खुशियों का जरिया बन सकता है, पर जो भी प्रयास करें उसमे अच्छाई को जरूर ढूंढ लें. मंजिल पा लेने से ज्यादा ख़ुशी इस बात से मिलती है की आपने उस दिशा में कितना प्रयास किया है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपकी इच्छाएं बढ़ रही हैं ऐसे में आपको किसी न किसी तरह की आलोचना भी सहनी पड़ सकती है. रिश्तों के प्रति अपनी अच्छाई बनाये रखने से बहुत कुछ संभला रहेगा.
क्या न करें – पारिवारिक रिश्तों में कोई ऐसी चुभती हुई बात न कहें जो किसी तरह की परेशानी का कारण बने, क्योंकि यह समय ही ऐसा है जिसमे किसी को भी नाराज़ कर लेना ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) कामकाज से जुड़ी स्तिथि अपनी मेहनत से ही संवरेगी पर आपके विचारों में कुछ तेज़ी आती चली जा रही है. ज़ल्दबाज़ी में कुछ भी हासिल करने के प्रयास में गलती भी हो सकती है.
क्या करें – किसी अच्छे निवेश की संभावनाएं खुल रही हैं. विचार बनाने तक तो यह बात सही है लेकिन उस विचार को आगे बढ़ाने के लिए थोडा सा रुक जाने की जरूरत है क्योंकि अभी भी बहुत सारी ऐसी चुनोतियाँ हैं जो समय के साथ ही संभलेंगी.
क्या न करें – जिस भी काम से जुड़े हुए है उसमे अपनी लगन को बनाये रखने में कोई कमी न आने दें. एक दिन आगे बढ़ लेना और अगले दिन पीछे हटते चले जाना इस तरह का उतार-चढ़ाव बनाना ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) हालात हर तरह से मददगार हैं, पर अपनी उम्मीदों को भी उन हालात के अनुरूप ढालना होगा ताकि आप अपनी ज़िन्दगी की अच्छाई का आभास कर सकें. सुख और समृद्धि बनाये रखने के लिए आपको निरंतर प्रयास करने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – कामकाज को आगे बढाने के लिए आपको अपने साथी-सहयोगियों का भरपूर योगदान मिलेगा. आपके अपने आपके लिए हर तरह की प्रेरणा का स्त्रोत बनेगे जो आपकी ज़िन्दगी के मायने बदल दे.
क्या न करें – लोगों की आलोचना की वजह से आप अपनी ज़िन्दगी का रास्ता न बदलें. अगर कोई आपको किसी भी रूप से उकसाए तो भी आप कोई गलती न कर जाएँ.

तुला (Libra) कामकाज से जुड़े दबाव बने रह सकते हैं जिसके चलते आपका मन भी उचाट रहे फिर भी यह ऐसा समय है जिसमे खुद को साबित करना आसान हो सकता है.
क्या करें – अपनी मेहनत से अपनी तकदीर बनेगी और ऐसे अच्छे संयोग बने हुए हैं जो आप अपने विचारों को आगे रखें और लोग उसे पूरी तरह से समझ पाएँ. ऐसे में अपने रोज़मर्रा के दबाव को सँभालते चले जाना बहुत जरूरी होगा.
क्या न करें – खर्चे बढ़ रहे हैं जिसका थोडा-बहुत असर आपकी बचत पर पड़ सकता है इसलिए थोड़ी सी योजना बनाकर चलने की जरूरत है. वो इस वजह से भी क्योंकि अपनी आमदनी के साधन आपको ओर ज्यादा बढाने होंगे. धीरे-धीरे सबकुछ ठीक हो जायेगा.

वृश्चिक (Scorpio) खुद पर भरोसा जरूर बनाये रखें लेकिन उस भरोसे के पीछे छुपा हुआ असंतोष लोगों पर ज़ाहिर न करें. खासकर अगर वो असंतोष आपके कामकाज को लेकर है तो उसे किसी भी रूप से उजागर न होने दें. हालात मददगार हैं और तकदीर आपका साथ निभा रही है. लोगों के व्यवहार में कभी तोला कभी माशा जैसी स्तिथि बनी रह सकती है.
क्या करें – आर्थिक दृष्टिकोण से यह सुंदर समय बना हुआ है जिसका पूरा फायदा उठा लें. धन आगमन की संभावनाएं बेहतर हो रही हैं, उसमे अपने ज्ञान और अपनी क़ाबलियत को पूरी तरह से लगा लें. ज़िन्दगी आप पर जरूर मुस्कुराएगी.
क्या न करें – अपने कामकाज की मध्यम होती हुई स्तिथि से आप घबरा न जाएँ. किसी भी बड़ी दौड़ से पहले थोडा सा रुक जाना और सांस लेना बहुत जरूरी होता है.

धनु (Sagittarius) आपने अपने मन में बहुत सारा तनाव बना रखा है जिसके पीछे कोई बहुत बड़ा कारण नहीं है. आप बहुत ज्यादा सोच रहे हैं और कुछ न कुछ गलत ही सोच रहे हैं.
क्या करें – अपने कामकाज की स्तिथि को संभाले रखना और स्थिरता बनाये रखना बहुत जरूरी है. थोड़ी सी गलतियों भरा समय है इसलिए अपनी तवज्जो बनाये रखनी होगी.
क्या न करें – अपने हालात को सुचारू रूप से चलाना है तो तकदीर के भरोसे न चलें बल्कि अपनी मेहनत को और ज्यादा नियमित कर लें. पैसे से जुड़ी बहस में इस समय बिलकुल न पड़ें.

मकर (Capricorn) रिश्तों की अच्छाई आपके लिए भरपूर बनी हुई है और कोई प्यार का रिश्ता भी दस्तक दे रहा है. कामकाज के क्षेत्र में भी ऐसी संभावनाएं बनी हुई हैं की कोई आपको अच्छा लगे.
क्या करें – पढाई की ओर अपनी तवज्जो बढाकर आप अपने भविष्य को सुनिश्चित कर सकते हैं. ऐसे में हालात आपकी हर तरह से मदद करेंगे. किसी यात्रा या दूरस्थान के विकल्प भी उभरकर आ सकते हैं.
क्या न करें – कामकाज की स्तिथि को भलीभांति समझने में कोई गलती न करें. लोग आपको कुछ भी क्यों कह रहे हैं और क्या कह रहे हैं उसके पीछे शायद किसी की ईर्ष्या शामिल हो सकती है, इसलिए अपना आंकलन करने में कोई गलती न कर जाएँ.

कुम्भ (Aquarius) ज़िन्दगी की खुशियों को संभाले रखना होगा. किसी भी तरह के उभरते हुए तूफ़ान में किसी जलते हुए दीपक जो जैसे सहारे की जरूरत होती है आपको भी उस तरह का बचाव का माहोल बनाना होगा.
क्या करें – रोज़मर्रा की चुनोतियों से झून्झते हुए अपने काम या कारोबार में अपनी क़ाबलियत को लगाने का समय है. पैसा लगाने से कहीं ज्यादा अपनी सूझबूझ लगाने से फायदा हो सकता है ताकि आपके फैसले सही हों.
क्या न करें – लोगों की किसी भी बात को समझने में कोई गलती न करें. लोग क्यों कुछ कह रहे हैं उसके पीछे कुछ कारण हो सकता है, इसलिए फिलहाल कोई बड़ा कदम न उठायें, अच्छे समय का इंतज़ार कर लें.

मीन (Pisces) पढाई-लिखाई में जो भी कमी है वो अपनी मेहनत और अपनी लगन से पूरी की जा सकती है पर ज़िन्दगी की प्राथमिकताओं को एक-एक करके सँभालने की कोशिश करें. बहुत सारी चीज़ों को एक साथ छेड़ लेने से कुछ लाभ होने वाला नहीं है.
क्या करें – निजी जीवन की खुशियाँ भी बनी हुई हैं और कामकाज की स्तिथि भी संभली हुई है. ऐसे में स्थिरता बनाये रखने से और अपने काम में ध्यान लगाये रखने से लाभ जरूर होगा.
क्या न करें – अपनी कोशिशों को व्यर्थ में भटकाते न चले जाएँ, खासकर अगर किसी से मतभेद उभर रहा है या आपसे कोई अपनी नाराजगियां जता रहा है तो आप घबरा न जाएँ.


उपाय – मीन राशी वालों के लिए खास उपाय यह है जी आने वाले चार शुक्रवार को किसी भी मंदिर में जाएँ. लक्ष्मी माता की मूर्ती के आगे माथा टेक लेंगे और मंदिर में थोडा समय व्यतीत कर लेंगे तो अपनी चुनोतियों को सँभालने में मदद जरूर मिलेगी.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.