Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, October 8, 2018

Monday 8th October 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 08 अक्टूबर 2018 है और सोमवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
आश्विन मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
चतुर्दशी तिथि है सुबह 11 बजकर 32 मिनट तक और उसके बाद अमावस्या
उत्तर-फाल्गुनी नक्षत्र है दोपहर 01 बजकर 33 मिनट तक और उसके बाद हस्त नक्षत्र है
चंद्रमा चल रहे हैं कन्या राशि में
आज सोमवती अमावस्या है. सर्व पितृ अमावस्या है और पूर्णिमा-अमावस्या का श्राद्ध है

मेष (Aries) रिश्ते आपकी बहुत सारी परेशानियों का कारण बने हुए हैं, इसी वजह से आप किसी प्यार के रिश्ते को भी पूरी तरह से संभाल नहीं पा रहे जिसका बुरा असर आपके कामकाज से जुड़े प्रदर्शन पर भी पड़ सकता है.
क्या करें – किसी ऐसे विचार को बढाने से बचना होगा जो दिलों के फासले बढ़ा दे इसलिए लोगों के बदलते हुए विचारों से भी बहुत कुछ सीखने की कोशिश करनी होगी. ऐसे में अपनी मेहनत काम जरूर आएगी ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – अपने काम या पैसे की स्तिथि को लेकर अपने मन में किसी भी तरह का मलाल न रखें. अपने अंदर किसी भी तरह की कडवाहट भरकर आप ज़िन्दगी को किसी कमी की नज़र से न देखें.

वृषभ (Taurus) पढाई-लिखाई को लेकर मेहनत करने का समय है. घर-परिवार में अपने आपको हर तरह से मदद और सहायता देना चाह रहे हैं ताकि आप ज़िन्दगी में कुछ बेहतर कर सकें.
क्या करें – इस समय की प्राथमिकता अपने भविष्य को बनाने की होनी चाहिए, ऐसे में किसी भी तरह की बहस से बचना होगा. खुद को सही साबित करने के प्रयास में लोगों से उलझते चले जाने से नुकसान हो सकता है.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में अपने साथी-सहयोगियों से आप उलझते न चले जाएँ. लोगों की भावनाओं की भी कद्र करें ताकि रिश्तों में किसी भी तरह की तकरार की स्तिथि न पैदा हो जाए.

मिथुन (Gemini) आपकी कोशिशें कारगर हैं और लोग आपकी मेहनत की सरहाना कर रहे हैं. यही कारण है की पारिवारिक परिस्थितियां सुखद बनी हुई हैं जिसके चलते ज़िन्दगी को नए नजरिये से देखा जा सकता है.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता आपकी सोच का केंद्र बिंदु बना हुआ है. आप बहुत कुछ ऐसा भी करना चाह रहे हैं जो आपके सपनो को पूरा करने में मदद करे, पर रिश्तों के प्रति बहुत ज्यादा इच्छाएं बढाते चले जाने से बचना होगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी की चुनोतियों को समझने में कोई गलती न करें. चाहे वो पैसे का मामला हो या आपके चाहनेवालों की इच्छाएं. किसी के विचारों के खिलाफ जाने की कोशिश न करें.

कर्क (Cancer) आपका सही होता हुआ नजरिया आपके विचारों को और निखार देगा. जो भी बात कहेंगे उसे लोग भलीभांति समझ पाएंगे और आपके लिए खुशियों का माहोल बनेगा. अपने भाई-बहनों से जुड़ने का मौका भी मिलेगा जो आपकी पारिवारिक खुशियों को और बढ़ा दे.
क्या करें – अपनों के करीब आने का समय है और साथ ही साथ अपने बढ़ते हुए खर्चों को थाम लेने का भी समय है. रिश्तों में किसी का भी दिल जीतना आसान हो जायेगा.
क्या न करें – सेहत से जुडी कोई भी दिक्कत है तो उसे नज़रंदाज़ न करें. जांच और इलाज़ कराने की दिशा में कोई भी कमी रखना इस समय ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) एक और तो आप अपनी समृद्धि को बढ़ाना चाह रहे हैं, दूसरी ओर आपके भावुकता से लिए गए फैसले आपको नुकसान की ओर ले जा सकते हैं, लेकिन हर कदम पर सतर्क रहने की जरूरत है.
क्या करें – पैसे की स्तिथि ठीक है पर फिर भी लगातार झूझने की जरूरत है. आपकी थोड़ी सी मेहनत आपके लिए सफलता के बड़े द्वार खोल सकती है जिसके लिए आपको अपने प्रदर्शन को तो बढ़ाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी में कुछ हासिल करना है तो कुछ नया सीखने के विचार को हलके में न लें, इसलिए किसी की अच्छी सलाह लेने में आप पीछे न हटें.

कन्या (Virgo) लोगों की बात को समझना और लोगों से तालमेल बनाए रखना इस समय की चुनोती हो सकती है. अपने नुकसान को बचाने के लिए भी झूझना पड़ सकता है. हर कदम आपका इम्तेहान ले रहा है.
क्या करें – कामकाज से निरंतर लाभ बना हुआ है लेकिन उस लाभ को संभाले रखना आपकी प्राथमिकता है. कई तरह के नए और अच्छे विकल्प आपके सामने खुल सकते हैं जिनके बारे में सोचने से फायदा हो सकता है.
क्या न करें – घर-परिवार की परिस्थितियों को बहस का मुद्दा न बनने दें, अपनी बात बहुत शान्ति और विनम्रता से कहें ताकि कोई भी बात बिगडती न चली जाए.

तुला (Libra) कामकाज को लेकर व्यर्थ के बदलाव करेंगे तो नुकसान आपका ही होगा, इसलिए भी अपने फैसलों पर नजर रखनी होगी. अगर किसी बात को लेकर आपके मन में किसी भी बात का खटका है तो और भी ज्यादा सम्भलकर चलने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – तकदीर हर तरह से आपके साथ है बशर्ते आप थोडा सा संभलकर चलें. अपने विचारों को बार-बार बदलने से नुकसान भी हो सकता है, इसलिए भी कोई बड़ा वायदा करने से पहले रुक जाएँ.
क्या न करें – अपनी मेहनत और अपनी क्षमताओं पर किसी भी तरह के सवाल न खड़े करें और अगर लोग कोई ऐसे सवाल खड़े कर रहे हैं तो आप खुद को साबित करने में भी पीछे न हटें. उपाय – तुला राशी वालों के लिए ख़ास उपाय यह है जी की आनेवाले चार बुधवार को किसी भी मंदिर या पूजा स्थल पर जाएँ, दुर्गा माता की मूर्ती के आगे माथा टेक लेंगे तो मन की उत्तेजना पर काबू पाने के लिए आपको मदद जरूर मिलेगी.

वृश्चिक (Scorpio) काम से लाभ इसलिए है क्योंकि हालात आपकी हर तरह से मदद करना चाह रहे हैं. यह और बात है की किसी भी तरह की गलती से फिलहाल बचना होगा. ऐसा लगता है की आप सफलता की दहलीज़ पर खड़े हैं ऐसे में संयम बरतना भी बहुत जरूरी होगा.
क्या करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों को थामना होगा. बढ़ते हुए खर्चों का दूसरा नाम नुकसान भी है इसलिए रोज़मर्रा की परिस्थितियों को भी संभाले रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – किसी से कोई ऐसी बात न कहें जो बुरी लगे. अपने व्यवहार को ऐसा बना लें जैसा आप लोगों से अपेक्षा रखते हैं ताकि आप अनजाने में भी कोई गलती कर जाएँ.

धनु (Sagittarius) आपके बड़ों का आशीर्वाद आपको भरपूर मिला हुआ है. यही वजह है की आपका काम में भी दिल लग रहा है और काम से जुड़ी हुई हर तरह की अच्छी परिस्थितियां भी बन रही हैं.
क्या करें – लोगों की अच्छी बनती हुई भूमिका की सरहाना कर लें, इस वजह से जितना हो सके लोगों से जुड़े रहें ताकि आपसी सद्भावना बनी रहे और आपके लिए ज़िन्दगी का सुख भी बना रहे.
क्या न करें – अपनी मेहनत को अपने कामकाज में लगाये रखने में किसी भी तरह की कमी न आने दें, पर ऐसा करते हुए आप कोई ऐसा फैसला न करें जो आपकी बचत को खतरे में डालती चली जाए.

मकर (Capricorn) हालात हर तरह से मददगार हैं पर रिश्तों का तकरार उसमे कमी ला सकता है. शायद इसी बात ने आपकी चिंताओं को भी कुछ न कुछ हद तक बढ़ा ही रखा है.
क्या करें – लोग पीठ पीछे क्या सोचते हैं इस बारे में मनन करना होगा. छोटी-छोटी बातों को संभाले रखने के लिए भी आपको उदारता दिखानी होगी. ऐसे में हालात आपकी जरुर मदद करेंगे.
क्या न करें – किसी भी बात को लेकर इतना न बुरा मान जाएँ की आप अपने कदम ही पीछे हटा लें, पर किसी भी वजह से कोई ऐसा भी कदम भी न उठा लें जो आपकी अच्छी-भली कामकाज की स्तिथि को किसी खतरे में डाल दे.

कुम्भ (Aquarius) किसी प्यार के रिश्ते को तो आपने बहुत हद तक संभाल लिया है पर घर-परिवार में मनमुटाव अभी भी बना हुआ है. ऐसे में अपने नजरिये को बदलने की जरूरत पड़ेगी ताकि आप लोगों का नजरिया भी समझ पाएँ.
क्या करें – रोज़मर्रा की चुनोतियाँ हैं और रहेंगी इसलिए उन्हें संभालना भी होगा. थोड़ी सी कोशिश कर लें आपके मन में उमड़ते हुए घबराहट के बदल जरूर छंट जाएंगे.
क्या न करें – किसी नुकसान की वजह से आप अपनी निजी जीवन की परेशानियों को कहीं और न बढ़ा लें. इसलिए हर पहलु को समझने की कोशिश कर लें ताकि आपसे अनजाने में भी किसी तरह की गलती न हो जाए.

मीन (Pisces) किसी प्यार के रिश्ते को सँभालने की कोशिश करनी होगी. अगर कोई परेशानी बहुत देर तक चलती चली जाए तो वो समस्या का रूप धारण कर लेती है, इसलिए भी आपको समय रहते रिश्तों की ओर तवज्जो देनी होगी.
क्या करें – चुनोतियाँ बहुत हैं जो अपनी कोशिशों से ही संभल पाएंगी, चाहे कामकाज हो या पारिवारिक रिश्ते किसी भी चीज़ को इस समय नज़रंदाज़ करने से बचना होगा.

क्या न करें – ऐसा न सोचते चले जाएँ की पैसा सबकुछ संभाल लेगा इसलिए पैसे को इतनी भी प्राथमिकता न दें जो आपके कामकाज की स्तिथि को भी उलझाती चली जाएँ. अपनी बढती हुई जिम्मेदारियों को समझने में किसी भी तरह की कमी न रखें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.