Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, October 1, 2018

Monday 1st October 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 01 अक्टूबर 2018 है और सोमवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
आश्विन मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
सप्तमी तिथि है देर रात 04 बजकर 09 मिनट तक और उसके बाद अष्टमी तिथि है
मृगशिरा नक्षत्र है देर रात 12 बजकर 51 मिनट तक और उसके बाद आर्द्रा नक्षत्र
चंद्रमा चल रहे हैं वृषभ राशि में और चंद्रमा मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे दोपहर 01 बजकर 18 मिनट पर
आज भद्रा है दोपहर 04 बजकर 59 मिनट तक और आज सप्तमी का श्राद्ध है

मेष (Aries) अपने कामकाज को आप काम के सन्दर्भ में देख रहे हैं और लाभ भी बना हुआ है पर हालात कुछ ऐसे हैं जो आपके व्यवहार को सख्त बनाते चले जा रहे हैं और इसी चीज़ से बचने की जरूरत है.
क्या करें – ज़िन्दगी की अच्छाई की ओर जरूर देखना चाहिए. तकदीर ने क्या दिया इस बात को समझने से अपने नजरिये को सुधारने में मदद जरूर मिलती है. पैसे की स्तिथि को सुधारने के कई अच्छे मौके अब भी आपको मिल सकते हैं.
क्या न करें – किसी की बातों में आकर अपने लिए नुकसान न बनाएँ बल्कि अपने व्यवहार को भी इतना सख्त न करें की फैसले करने में कोई गलती हो जाये.

वृषभ (Taurus) आप अपनी मेहनत से बहुत कुछ कर पा रहे हैं पर अपने नुकसान को नहीं संभाल पा रहे. शायद आपने पहले से अपने मन में कुछ ऐसे विचार बना रखे हैं जिसकी वजह से भी नुकसान होता चला जा रहा है.
क्या करें – जितना अपने व्यवहार को लचीला बना लेंगे उतना ही अपनी परिस्थितियों को समझ पाएंगे. किसी भी स्तिथि से निपटने के लिए यह बहुत जरूरी है की आप अपनी सूझबूझ बनाये रखें.
क्या न करें – पैसे को कहीं फंसा लेना इस समय ठीक नहीं होगा इसलिए पैसे से जुड़े किसी भी तरह की चमत्कार की उम्मीद न लगाएँ. अपने लिए बचाव का माहोल बनाये रखेंगे तो आपसे कोई गलती नहीं होगी.

मिथुन (Gemini) फैसलों के गलत हो जाने का समय है और अच्छी-भली पैसे की स्तिथि भी खतरे में पड़ सकती है. ऐसा लग रहा है की रिश्तों की ओर ज्यादा झुकाव बनाने से आप ज़िन्दगी की बाकी चीज़ों को नज़रंदाज़ करते चले जा रहे हैं.
क्या करें – कामकाज से जुड़े प्रदर्शन को सुधारने की जरूरत है. ऐसे में कुछ सीखने का मौका मिले तो उसका पूरा फायदा उठा लें. पारिवारिक खुशियाँ बरकरार हैं और सुख का माहोल बना हुआ है.
क्या न करें – लोगों से मिलते हुए समर्थन को भी समझें, पर साथ ही साथ उसके पीछे छुपी हुई आलोचना को भी समझें. अपनी ही बात को मनवाने के प्रयास में आप अपनों को कहीं नाराज़ न करते चले जाएँ. दिली फासले बना लेना किसी भी वजह से ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) लाभ कमाने की इच्छा के चलते आपकी मेहनत उभरकर आ रही है. आप अपनी क्षमताओं को भी भलीभांति इस्तेमाल कर रहे हैं जिसके चलते आपके हालात सुखद बने हुए हैं.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों को सहेज लेने का समय है. बड़े बुजुर्गों से कुछ विचारों का मतभेद है और उसे भी समझ लेने की जरूरत है. अपनों की इच्छाओं को पूरा करने से आपको बहुत सारा सुख मिल सकता है.
क्या न करें – लोगों से जरूरत से ज्यादा उम्मीद न लगाएँ, जो आपको लोगों से मिल रहा है वो भी प्रयाप्त है. ऐसे में किसी भी तरह के अविश्वास को बढाकर आप झगडे की स्तिथि उत्पन्न न करें.

सिंह (Leo) हालात अच्छे-भले तब तक हैं जब तक आप उन्हें संभाले रखें. ज़रा सी गलती से बात बिगड़ सकती है इस बात को याद रखें ताकि घर-परिवार की खुशियाँ आपके लिए बनी रहें. कामकाज के क्षेत्र में भी अपनी मेहनत से ज्यादा कोई उम्मीद न लगायें.
क्या करें – अपनी मेहनत पर भरोसा भी करना होगा और अपने काम को भी सुख और सुकून की नजर से देखना होगा. ऐसा करने से आपकी मेहनत और उभरकर आएगी ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – आपकी मेहनत के बावजूद आपकी क्षमताओं पर सवाल खड़े हो रहे हैं इसलिए अपने ज्ञान और अपनी जानकारी को सुधारने में किसी भी तरह की कमी न रखें. ज़िन्दगी की रुकावटों से भी बहुत कुछ सीख लेने का समय है.

उपाय – सिंह राशि वालों के लिए ख़ास उपाय यह है जी की आनेवाले चार मंगलवार को किसी भी मंदिर या पूजा स्थल पर जरूर जाएँ. मन में भरोसा जगाकर आप कोई भी प्रार्थना करेंगे तो वो प्रार्थना सुनी जरूर जाएगी.

कन्या (Virgo) आपकी अच्छी कही हुई बात रिश्तों जो सँवारने में मदद कर सकती है, पर फिर भी यह चुनोती भरा समय है क्योंकि अगर रिश्तों में अविश्वास की भावना पैदा हो जाए तो कोई भी रिश्ता बिखर सकता है.
क्या करें – आपकी सूझबूझ इस बात पर निर्भर करेगी की आप अपनी बढती हुई इच्छाओं को कितना थाम लेते हैं. आपके आसपास के लोग भी आपकी इस बात की सरहाना करेंगे. अपने पैसे की स्तिथि को अपनी सूझबूझ से बनाए रखने का समय है.
क्या न करें – लोगों से जो भी सलाह मिल रही है उसे बहस का मुद्दा न बनायें. अगर आप सही भी हों तो भी किसी से मिलती हुई मदद में कमियां न निकालें.

तुला (Libra) कामकाज से जुड़ा हुआ बोझ बहुत है. इस बात का असर आपके घर-परिवार के रिश्तों पर भी पड़ सकता है, पर बहुत हद तक वो आपका तनाव है जो आपको परेशान किये हुए है.
क्या करें – खुद पर भी भरोसा करना होगा और अपने कामकाज को भी अच्छाई की नजर से देखना होगा, पर सबसे बड़ी बात यह है की अगर अपने आसपास अच्छाई को ढूँढेंगे तो आपको वो अच्छाई मिलेगी जरूर.
क्या न करें – अपने व्यवहार में कोई ऐसी सख्ती न लायें जो लोगों से फासले बना दे. ऐसा करने से आपकी मेहनत में कमी आ जाएगी और इस समय यही ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) हालात इसलिए मददगार है क्योंकि वो आपसे मेहनत करवा रहे हैं, फिर भी आपके विचारों का बहुत सारा उतार-चढ़ाव बना हुआ है. किसी भी तरह की बड़ी सफलता पाने के लिए रुकावटों को तो झेलना ही पड़ेगा.
क्या करें – आगे जरूर बढ़ें लेकिन हर कदम के साथ यह जरूर सोच लें की क्या वो आपके हित में है, क्योंकि यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमे बहुत सारा उतार-चढ़ाव हो सकता है. अपनी इच्छाओं को पूरा करना एक बात है लेकिन पैसे को भी बचाकर चला लें.
क्या न करें – रिश्तों को लेकर कोई ऐसी गलती न कर जाएँ जो महंगी साबित हो, इसलिए किसी से भी ऊंची आवाज़ में बात न करें. किसी भी तरह की गलती से बचने के लिए यह बहुत जरूरी होगा.

धनु (Sagittarius) बढ़ते हुए खर्चों की वजह से आपकी परेशानियाँ बढ़ सकती हैं. आपकी बचत भी इसमें आपकी मदद करेगी और आपके बड़ों का आशीर्वाद भी आपके लिए बना रहेगा.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि को लेकर मन में धैर्य बनाए रखना होगा. समय के साथ बहुत कुछ ठीक हो जायेगा क्योंकि आपकी मेहनत भरपूर नजर आ रही है.
क्या न करें – रिश्तों की तुलना में पैसों को ज्यादा एहमियत न दें. ऐसा करने से आपके मन में व्यर्थ का असमंजस बना रहेगा और इस समय वही ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) कामकाज के प्रति आपकी तवज्जो अच्छी है. अपने ज्ञान और अपनी जानकारी को आप सही रूप से इस्तेमाल भी कर रहे हैं और इसी चीज़ से आपका काम के प्रति प्रदर्शन बढ़ रहा है.
क्या करें – काम को आगे बढ़ाने का समय है और आपको तरक्की भी मिल सकती है. ऐसे में किसी भी तरह के बड़े बदलाव से बचना होगा, क्योंकि भाग्य से बनती हुई परिस्थितियों का फायदा उठा लेना चाहिए.
क्या न करें – अगर किसी बदलाव का विचार है मन में तो ज़ल्दबाज़ी न करें, इसलिए अपने भरोसे को इतना भी न बढ़ा लें की आप से कोई गलती हो जाए.

कुम्भ (Aquarius) घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखनी है तो कामकाज से जुड़े फैसले ध्यानपूर्वक लेने होंगे. हो सकता है कामकाज को लेकर आपके विचार आपके अपनों के विचारों से न मिल पाएँ, इसलिए भी पूरी बात को समझने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – हालात हर तरह से मददगार हैं इसलिए इस अच्छाई को बनाये रखना ज्यादा जरूरी है. किसी भी अच्छी-भली स्तिथि को बनाये रखना इस समय बहुत जरूरी होगा.
क्या न करें – अपने पैसे को किसी भी तरह के दांव पर लगाना ठीक नहीं होगा, इसलिए अपने विचारों को इतना सख्त न बनायें की आपका कोई नुकसान हो जाए.

मीन (Pisces) आपकी कोशिशों से आपके लिए बड़े लाभ की स्तिथि बन सकती है. किसी भी विचार को लेकर आपने बहुत मेहनत की है और अब उस मेहनत का अच्छा फल मिल रहा है.
क्या करें – अपनी मेहनत को इस रूप से बनाये रखें की आपके कामकाज के दबाव संभल पाएँ. ऐसे में अपनी काबलियत को जगा लें और खुदपर भरोसा कर लें. अचानक उभरती हुई परिस्थितियां भी आपकी मदद ही करेंगी ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.

क्या न करें – किसी भी बात को लेकर अपने व्यवहार को अड़ियल न बनायें. अपने अंदर थोडा सा लचीलापन लाने से आप लोगों की बात को समझ भी पाएंगे और आपसे गलती भी नहीं होगी.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.