Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, August 26, 2019

Monday 26th August 2019, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 26 अगस्त 2019 है और सोमवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2076 है और शक संवत 1941
भाद्रपद मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
दशमी तिथि है सुबह 07 बजकर 03 मिनट तक और उसके बाद एकादशी तिथि है.
आर्द्रा नक्षत्र है देर रात 02 बजकर 56 मिनट तक और उसके बाद पुनर्वसु नक्षत्र है.
चंद्रमा चल रहे हैं मिथुन राशि में. आज भद्रा है सुबह 07 बजकर 03 मिनट तक.
अजय एकादशी व्रत है स्मारतों के लिए.
बुध मघा नक्षत्र और सिंह राशि में प्रवेश कर रहे हैं दोपहर 02 बजकर 07 मिनट पर.
और आज परियुष्ण पर्व प्रारंभ हो रहा है.

मेष (Aries) हर चीज़ को लेकर आप बहुत ज्यादा सोच रहे हैं इस वजह से जो कर सकते हैं वो भी नहीं कर पा रहे, जबकि बदलता हुआ समय है और हर बदलते हुए समय का पूरा फायदा उठाने के लिए अपनी कोशिशों को बढ़ाना ही पड़ता है.
क्या करें – आपकी कोशिशों के परवान चढ़ने का समय है. आपके प्रदर्शन में बढ़ोतरी हो सकती है और बड़ी सफलता के द्वार खुल सकते हैं. कुछ सीखने या कुछ समझने का जो भी मौका मिले उसका पूरा फायदा उठा लें ताकि जिस भी प्रयास में जुड़े हुए हैं उसमे आपको अपना भविष्य बनाने में मदद मिलती चली जाए.
क्या न करें – भाग्यशाली रूप से धन आगमन के योग बन रहे हैं लेकिन उस पैसे को बचाए रखने के लिए आपको बहुत सारा संघर्ष करना पड़ सकता है. कोई ऐसा जोखिम न उठायें जिसके चलते आपका नुकसान बढ़ता चला जाए.

वृषभ (Taurus) क्योंकि कामकाज से जुड़े दबाव है इसलिए आपको लग रहा है की पैसे की स्तिथि को संभालना भी मुश्किल हो सकता है. आर्थिक दृष्टिकोण से बहुत सारी चीज़ें लगातार बदलती चली जा रही हैं पर अपनी बचत को किसी न किसी अच्छे विकल्प में लगाने की जरूरत पड़ सकती है. इसी वजह से आपके मन की घबराहट बढ़ी हुई है की क्या आपकी समृद्धि भविष्य में भी आपका साथ निभाएगी या नहीं.
क्या करें – किसी अच्छे निवेश के करने का समय बनता चला जा रहा है. अपने प्रियजनों से भी जो विचार-विमर्श करेंगे किसी ऐसे फैसले में उनकी भी मदद आपको मिलेगी, पर मदद से कहीं ज्यादा उनका समर्थन मिलेगा की आप कोई ऐसा अच्छा फैसला कर लें.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े दबाव को लेकर अपने मन में कोई गलत अवधारणा न बनाएं इसलिए ऐसा न सोचें की आपके साथी-सहयोगी पीठ पीछे आपकी बुराई कर रहे हैं. अपने अच्छे भले हालात को अगर संभाले रखना है तो अपने मन में किसी भी तरह की अविश्वास की भावना बिलकुल न आने दें.

मिथुन (Gemini) आपके लिए हालात कुछ इस रूप से बन रहे हैं की आप अपनी मेहनत से बहुत कुछ हासिल कर सकें, पर आपके पैर ठन्डे पड़ते चले जा रहे हैं. अपने मन में बिठाई हुई घबराहट की वजह से आपको इस बात पर शक हो रहा है की क्या आप अपना कर्तव्य निभा पाएंगे.
क्या करें – आपकी प्रेरणा बनाये रखने के लिए आपके अपनों का सहयोग मिलेगा क्योंकि वो ही आपको अच्छी राह पर चलने की दिशा दिखायेगा, पर ऐसी किसी भी अच्छाई को पूरी तरह से उभारने के लिए आपको अपने मन में बिठाई हुई घबराहट को तो हटाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – जब आपकी अपनी मेहनत उभरकर आ रही है तो ऐसे में लोगों से तकरार की स्तिथि न बनने दें क्योंकि कोई भी परेशानी अगर आपकी अपनों से दूरियां बना देगी तो फिर किसी भी तरह की अच्छाई का पूरा फायदा नहीं मिल पायेगा.

कर्क (Cancer) अनजाने में हुई कई तरह की गलतियों की वजह से आप परेशान हैं और हालात से आपको इस बात का गिला है की आपसे ऐसी गलती क्यों और कैसे हो गई. ज़िन्दगी में बहुत सारी चीज़ों पर हमारा बस नहीं चलता, ऐसे में खुद को दुखी करते चले जाने से भी कोई लाभ होने वाला नहीं है.
क्या करें – आप ने अपनी समृद्धि को बढाने की बहुत कोशिश की है पर अब आपके बढ़ते हुए खर्चों का असर आपकी बचत पर पड़ सकता है, इसलिए ज़ल्दबाज़ी में लिए गए फैसलों से बचना होगा और अपनी आर्थिक स्तिथि को भी संभाले रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – ज़माने का दस्तूर रहा है की कमज़ोर समय में लोग भी आपका हाथ छोड़ जाते हैं इसलिए आपको भी अपनी ओर से कोई बात बिगाड़नी नहीं है. कोशिश यह होनी चाहिए की ज़ल्दबाज़ी में आपसे कोई गलती न हो ताकि उसका बुरा असर आपके साथी-सहयोगियों के बनते बिगड़ते विचारों पर न पड़े.

सिंह (Leo) कुछ समय से आपके खर्चे बढ़े रहे हैं जिसकी वजह से आप परेशान रहे हैं पर अब बदलता हुआ समय है और उन सारी कमियों को संभाल लेने की कोशिश करनी होगी. इसी वजह से आपकी आर्थिक स्तिथि में इजाफा हो सकता है. कामकाज के प्रति आपका समर्पण पहले से बढ़ गया था अब उसकी अच्छाई धनलाभ के रूप में आपको मिलती चली जाए ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – कई तरह के अच्छे विकल्प हो सकते हैं आपके सामने, जिसकी वजह से आपकी सुख और समृद्धि बढ़े. कामकाज के क्षेत्र में और निजी जीवन के क्षेत्र में भी बहुत अच्छा तालमेल बना हुआ है, जिस वजह से आप अपने समय का सदुपयोग कर पा रहे हैं. इसी अच्छाई को बनाये रखने की जरूरत है.
क्या न करें – अपने मन में बिठाये हुए असंतोष का असर किसी प्यार के रिश्ते पर बिलकुल न पड़ने दें, इसलिए ऐसा न सोचें की कोई पीठ पीछे आपके साथ धोखा कर रहा है.

कन्या (Virgo) कामकाज को लेकर बहुत सारे ऐसे विचार हैं जिसमें असमंजस बना हुआ है. पहले आपके बढ़ते हुए खर्चों ने नुकसान की स्तिथि बनाई, अब इसी वजह से आमदनी में भी कमी आ सकती है, इसलिए पैसे से जुडी सही योजना बनानी होगी ताकि हालात संभले रहें.
क्या करें – बदलता हुआ समय है जिसमें कोई ऐसा कदम उठाने से बचना होगा जो आपकी मुश्किलों को बढ़ाता चले. वैसे भी कुछ लोगों की नाराजगियां ऐसी रही हैं जिन्होंने आपको बहुत परेशान किया है, इसलिए और भी ज्यादा संभलकर चलने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – घर-परिवार से जुड़े हालात को किसी भी वजह से नज़रंदाज़ न करें. अगर कोई विचारों का मतभेद रहा है तो उसको बढ़ा-चढ़ाकर न सोचें. वैसे भी यह समय किसी बात को बढ़ा-चढ़ाकर के बिगाड़ते चले जाने का नहीं है. आज के दिन में ख़ास – कन्या राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है जी की कामकाज की बदलती हुई परिस्थिती को बहुत ज्यादा सँभालने की जरूरत है. कमज़ोर समय में ही इंसान से गलतियाँ होती हैं और आपके लिए तो पहले से ही दबाव भरा समय चल रहा है, इसलिए किसी भी फैसले में बहुत सारा धैर्य बनाये रखने की जरूरत है.

तुला (Libra) कामकाज से जुड़े हालात मददगार रहे हैं पर आपको लगता है की आप लाभ के रूप में कुछ ज्यादा ही deserve करते हैं. इसी वजह से आपने अपने अंदर बहुत सारा असंतोष बिठा रखा है.
क्या करें – आर्थिक स्तिथि बेहतर हो रही है पर साथ ही साथ रोज़मर्रा के खर्चे भी बढ़ रहे हैं और यह ऐसी स्तिथि है जिसे संभाल लेना थोडा कठिन हो सकता है क्योंकि आप कुछ हद तक पैसे को लेकर लापरवाह हो चुके हैं और इसी चीज़ से बचने की जरूरत है.
क्या न करें – अपने दोस्तों के अच्छे भले विचारों में भी कमियां निकालते चले जाना ठीक नहीं है, इसलिए ऐसा न सोचें की उनके मन में क्या चल रहा है या पीठ पीछे वो किस तरह की योजना बना रहे हैं.

वृश्चिक (Scorpio) रोज़मर्रा की चुनोतियाँ हम सबके लिए बनी हुई है, पर ऐसे में अपने मन को दुखी करते चले जाना ठीक नहीं है. ज़िन्दगी का एक बहुत बड़ा लक्ष्य होता है की इंसान खुश रहे. आज की स्तिथि यह है की हर तरह की अच्छाई बने रहने के बावजूद आप खुश नहीं हैं.
क्या करें – रोज़मर्रा की चुनोतियाँ बढ़ रही हैं जिस ओर आपको ज्यादा ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी. काम या कारोबार में भी ज्यादा पैसा लगाना एक मजबूरी हो सकती है जिस ओर थोड़ा सा ध्यान तो देना ही होगा.
क्या न करें – किसी भी बड़ी सफलता पाने के लिए नियमित हो जाना बहुत जरूरी है, इसलिए कुछ भी ऐसा न करें जिसको लेकर आपकी कोशिशों में व्यर्थ का उतार-चढ़ाव बनता चला जाए.

धनु (Sagittarius) लोगों के प्रति भरोसा बनाये रखना होगा और इस वजह से अपने मन में बहुत सारा धैर्य बनाये रखने की भी जरूरत पड़ेगी. रिश्तों में रोज़मर्रा की चुनोतियाँ रही हैं पर धीरे-धीरे सुधार भी होता चला जा रहा है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने के लिए आप एक कदम आगे बढ़ा चुके हैं और यही आशीर्वाद आपको ज़िन्दगी का सुख और सुकून बनाये रखने में भी मदद करेगा. बस अपने मन में भरोसा बनाये रखने की जरूरत है.
क्या न करें – अपने हालात को या अपनी मेहनत को किसी कमी की नजर से न देखें. भाग्यशाली रूप से हालात बेहतर हो रहे हैं और एक-एक कदम आगे बढ़ते हुए बहुत कुछ आपकी पकड में आता चला जा रहा है. इस अच्छाई में कमियां ढूँढ़ते चले जाना भी ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) मन परेशान रहेगा तो लोगों से तकरार की स्तिथि बढ़ेगी इसलिए अपने मन को भटकाते चले जाना ठीक नहीं, थोड़ा सा भरोसा करना सीखना होगा.
क्या करें – अगर सेहत से जुड़ा कोई मुद्दा है तो उस ओर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. अगर कोई बात छोटी लग रही है तो भी हर चीज़ को भलीभांति समझना जरूरी है. इस बात की अहमियत को समझें.
क्या न करें – किसी भी मध्यम होते हुए समय में पैसे से जुड़े बड़े फैसला लेना ठीक नहीं है क्योंकि ऐसा करने से आपके फैसलों में गलती हो सकती है.

कुम्भ (Aquarius) कोई प्यार का रिश्ता आपकी मुश्किलों का कारण बना हुआ है क्योंकि आपके मन में भरोसा नहीं जग पा रहा लेकिन बदलता हुआ समय है और बहुत कुछ आपके हित में बनता चला जाए ऐसा हो सकता है.
क्या करें – बदलते हुए सन्दर्भ में किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने का मौका मिल सकता है इसलिए विनम्रता रखते हुए अपनों से बात करें, हो सकता है आपको अपनों का समर्थन मिल जाए.
क्या न करें – आपके दोस्त और आपके चाहनेवाले हर तरह से आपका साथ निभाना चाह रहे हैं. ऐसे में उनके विचारों में किसी भी तरह की कमी न निकालें क्योंकि ऐसा करने से भी रिश्तों की गरिमा कम हो सकती है.

मीन (Pisces) घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखने के लिए अपने मन में अपनों के लिए भरोसा जगाए रखना होगा. अगर कोई विचार नहीं भी मिल रहा तो भी आपसी सद्भावना बनाये रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – बदलते हुए समय का असर यह है की हर छोटी बात सवालों के घेरे में आ जाए. इसलिए बहुत सारा धैर्य बनाये रखना होगा ताकि किसी भी बिगडती हुई बात को समय रहते बचा लिया जाए.

क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र को इस रूप से समझें की उसमें अभी बहुत कुछ सुधारने की जरूरत है पर किसी भी तरह की अच्छाई को बनाये रखने के लिए भी लोगों को साथ लेकर चलना बहुत जरूरी है. किसी भी तरह का तकरार बढाते चले जाना इस समय ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.