Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, August 27, 2019

Tuesday 27th August 2019, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 27 अगस्त 2019 है और मंगलवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2076 है और शक संवत 1941
भाद्रपद मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
द्वादशी तिथि है देर  रात 2 बजकर 36 मिनट तक और उसके बादत्रयोदशी तिथि है.
पुनर्वसु नक्षत्र है देर रात 01 बजकर 13 मिनट तक और उसके बाद पुष्य नक्षत्र है.
चंद्रमा चल रहे हैं मिथुन राशी में और चंद्रमा कर्क राशी में प्रवेश करेंगे शाम 07 बजकर 42 मिनट पर.
आज अजा एकादशी व्रत है वैष्णवों के लिए, और धेनु पूजा है.

मेष (Aries) अपने मन कुछ ऐसी अविश्वास की भावना बिठा रखी है कि हालात आपकी मदद नहीं कर रहें, इस चीज का असर आपकी मेहनत पर और आपके प्रदर्शन पर भी पड़ सकता है. अपने मन में नकारात्मक विचार बनाते चले जाने से नाकामियां ही हाथ लगती हैं.
क्या करें – निजी जीवन में लोगों के प्रति अच्छी भावना रखें, कामकाज में भी अपनी लगन पैदा करने की कोशिश करें. हालात आपके पक्ष में इसलिए बनेंगे क्योंकि आपकी क्षमताएं भरपुर हैं और अपनी क्षमताओं को सही रूप से इस्तमोल करके ही बड़ी सफलता प्राप्त की जा सकती है.
क्या न करें – अपने प्रदर्शन में किसी भी तरह का उतार-चढ़ाव न आने दें और इस वजह से अपने कार्यक्षेत्र में किसी से उलझते भी न चले जाएं इसलिए अपने मन में कोई ऐसी घबराहट न उचाएं जिसका बुरा असर जिंदगी की बाकी चीजों पर पड़े.

वृषभ (Taurus)हर व्यक्ति से मधुरता से पेश आएं ताकि निजी जीवन के रिश्तों में किसी भी तरह की कमी न उभरे. अगर किसी के प्रति आपके मन में कोई रंजिश है तो उसे अपनी जबान तक बिल्कुल न लाएं, बल्कि कोशिश यह करें कि रिश्तों का तालमेल हर रूप से बना रहे.
क्या करें –अपने साथी-सहयोगियों के लगातार बदलते हुए विचारों को समझना होगा और पीठ पीछ क्या चल रहा है, इस बात पे भी नजर रखनी होगी क्योंकि इस समय से जुड़ी हुई मुश्किलों का बड़ा कारण भी यही है कि लोग आपके खिलाफ होतो चले जा रहे हैं.
क्या न करें –पैसे से जुड़ी जो भी जरूरतें बढ़ रही हैं उन्हें समझने में कोई गलती न करें. आपको अपने लिए भी बहुत कुछ करना है और अपनों के लिए भी बहुत कुछ करना है और ऐसे में अपनी आर्थिक स्थिति को खतरे में डालते चले जाना भी ठीक नहीं.

मिथुन (Gemini)कई तरह के अच्छे विकल्प आप ढ़ूंढ़ रहे हैं पर उससे शायद वो लाभ न बन पाए जितनी की आप उम्मीद लगा रहे हैं इसलिए किसी भी तरह का बड़ा कदम उठाने से पहले थोड़ा सा रूक जाने की जरूरत है ताकि हालात का सही आंकलन किया जा सके. जब तक लोगों का समर्थन नहीं मिलेगा तो जिंदगी की कई चीजें हल्की पड़ती चली जाएंगी.
क्या करें –आपके प्रति आपके साथी-सहयोगियों के विचार निरन्तर बदलते चले जा रहे हैं पर इसका एक बड़ा कारण यह भी है कि कामकाज के क्षेत्र में भी लोगों से फासलें बना लिए हैं इसलिए कोई ऐसा मुद्दा न उठाएं जो लोगों से अनबन पैदा करता चला जाए.
क्या न करें –

कर्क (Cancer)जिंदगी की बहुत सारी चीजें आपके हालात को संभालेगी और ऐसा लगता है जैसे आपको कुछ भी अच्छा नहीं लग रहा. अपनी इच्छाओं को बढ़ाते चले जाने से भी आपका उतावलापन बढ़ सकता है.
क्या करें –कई तरह की मुश्किलें हैं जिसका बुरा असर किसी प्यार के रिश्ते पर पड़ सकता है. आगे बढ़ते हुए अगर आप ही अपने कदम पीछे हटा लेंगे तो यह आपकी गलती होगी इसलिए उन छुपी हुई चुनौतियों को तो संभालना ही पड़ेगा जो किसी भी तरह की बहस को बढ़ावा दे ले.
क्या न करें –कोई ऐसा रास्ता अपनाने की कोशिश न करें जिसका बुरा असर आपके अच्छे भले कामकाज की स्थिति पर पड़े. यह समय आर्थिक दृष्टिकोण से भी सुखद बना हुआ है पर रोजमर्रा के खर्चों को बढ़ाके अपनी आर्थिक स्थिति को कमजोर करते चले जाना ठीक नहीं है. हर चीज में ऐसा न सोचें कि किस चीज का क्या लाभ होगा इसलिए हर चीज को पैसे से तोलने की भी कोशिश बिल्कुल न करें.

सिंह (Leo)पैसे की स्थिति ठीक होने के बावजूद आपकी जरूरतें बढ़ी हुई है. आप अपनी इच्छाओं को भी हर कीमत पर पूरा करना चाह रहे हैं. रिश्तों को संभाल रखने के लिए भी बहुत कुछ ऐसा है जिस ओर ध्यान देने की जरूरत है.
क्या करें –कुछ भी पढ़ने या सीखने का प्रयास इस समय अपनी ही कठिनाइयों से जूझ रहा है. रिश्तों की अच्छाई बनी होने के बावजूद आपका लोगों के प्रति असंतोष बढ़ा हुआ है इसलिए भी लगता है कि आपने लोगों से दिली फासलें बना लिए हैं जिन्हें दूर करने की जरूरत है.
क्या न करें –किसी ऐसे विकल्प को पूरी तरह से खारीज न करें जो आपकी आर्थिक स्थिति को बढ़ा सकते हैं. वैसे भी कामकाज के प्रति आपका समर्पण बहुत अच्छा है जो आपको बड़ी सफलता भी दे सकता है इसलिए हर चीज में कमियां ढूंढ़ने की कोशिश बिल्कुल न करें.

कन्या (Virgo)कामकाज से जुड़ी बहुत सारी चुनौतियों को संभालने का समय है. अच्छी बात यह है कि लोग आपको सही रास्ता दिखाना चाह रहे हैं पर इसके बावजूद बहुत कुछ ऐसा चल रहा है जो आपकी मुश्किलों को किसी न किसी रूप से बढ़ाए जाएं. अपनी जरूरतों को बेलगाम करते चले जाना भी नुकसान का एक बड़ा कारण है.
क्या करें –बड़ा लाभ कमाने के लिए आपको अपनी कार्यक्षमताओं को बढ़ाने की जरूरत है. कुछ भी सीखने के लिए अपने मन में जिज्ञासा तो बढ़ानी ही पड़ेगी, ऐसा करने से ही आप वक्त की धारा को अपनी ओर मोड़ पाएंगे.
क्या न करें –काम या कारोबार को लेके कोई ऐसा विचार न बनाएं जिसमें आपकी जल्दबाजी नजर आए. भावुकता से लिए गए फैसलें भी गलत हो सकते हैं. बहुत सारी चीजों में एक साथ हाथ डालते चले जाना भी ठीक नहीं.

तुला (Libra)कामकाज की स्थिति ठीक होते हुए भी आप पूरी तरह से संतुष्ट नहीं है जबकि अपनी सूझबूझ से बहुत सारी चीजों को सुधारा जा सकता है. इस समय की अहम बात यह भी है कि किसी भी विचार विमर्श से भी बहुत कुछ सीखके अपने लिए सुखद परिवर्तन तो लाए जा सकते हैं.
क्या करें –हालात आपकी मदद कर रहे हैं और लाभ की स्थिति बनी हुई है पर आप अपनी ही कार्यक्षमताओं के खिलाफ सवाल खड़े करते चले जा रहे हैं जिसका बुरा असर यह हो सकता है कि आप के प्रयास में बहुत सारा उतार-चढ़ाव बना रहे इसलिए हर चीज को भली-भाँति समझने से ही इन कमियों कों दूर किया जा सकता है.
क्या न करें –अपने कार्यक्षेत्र में किसी ऐसे रिश्ते को बढ़ावा देने की कोशिश न करें जिसे आगे चलकर संभालना मुश्किल हो जाए इसलिए ऐसे सपने न देखें जिसमें आपको तकदीर के भरोसे चलना पड़े. अपने अच्छे-भले हालात को किसी कमी की नजर से देखके तकदीर को कोसते चले जाना भी ठीक नही.

वृश्चिक (Scorpio)मन कुछ हद तक परेशान है, इसी वजह से कई अच्छी संभावनाओं को आप नकारते चले जा रहे हैं. जिंदगी के प्रति अपना आशावादी नजरिया बनाए रखने से अपनी आर्थिक स्थिति को बढ़ावा देने में मदद मिल सकती है. अपने मन में बिठाई हुई व्यर्थ की चिंताओं को हटा देने की जरूरत है.
क्या करें –किसी भी काम या कारोबार में ज्यादा पैसा लगाते चले जाने से बचना होगा. वैसे ही सबकुछ ठीक-ठाक चल रहा है इसलिए बदलाव से जुड़े किसी भी विचार को फिलहाल स्थगित किया जा सकता है.
क्या न करें –अनजाने में भी किसी से कोई ऐसी बात न कहें जिसमें आपका पड़ना सही नहीं. किसी भी तकरार वाली परिस्थिति से बचके निकल जाने में ही फायदा है इसलिए पहले से अपने मन में कोई ऐसा विचार न बनाएं जिसकी वजह से लोगों से फासलें बढ़ते चले जाएं.

धनु (Sagittarius)किसी भी तरह का स्थान परिवर्तन करने से बचना होगा क्योंकि ऐसा करने से कई तरह की छुपी हुई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, इस बात को लेके आपके मन में तो पहले से ही बहुत सारा असमंजस है.
क्या करें –जिन लोगों को आप शक की नजर से देख रहे हैं, वो ही आपके लिए मददगार साबित होंगे इसलिए कामकाज की स्थिति को बढ़ावा देने का समय है. अपने प्रदर्शन को बेहतर करके अपने कामकाज में और सुधार लाया जा सकता है.
क्या न करें –जिस भी प्रयास से जुड़े हुए हैं, उसमे कमियां न ढ़ूंढ़े. अपने पैसे की स्थिति को किसी कमी की नजर से देखके अपने लिए नुकसान न बनाएं.

मकर (Capricorn)पैसे से जुड़ा किसी भी तरह का लेन-देन इस समय आपकी मुश्किलों को बढ़ा सकता है क्योंकि अपनी गलतियों की वजह से नुकसान की स्थिति भी बनी हुई है जिसे बचाने की जरूरत है.
क्या करें –रोजमर्रा की चुनौतियां बढ़ी हुई है, यहाँ तक की हालात भी कुछ ऐसे हैं कि आपको संभलकर ही चलने होगा इसलिए भी किसी भी तरह के तकरार से बचकर निकल जाने की जरूरत है.
क्या न करे –अपनी बचत को किसी भी कारणवश खतरे में बिल्कुल न डालें. आँख बंद करके किसी की बातों में आते चले जाना भी ठीक नहीं.

कुंभ (Aquarius)कामकाज की स्थिति इसलिए अच्छी है क्योंकि आपके साथी-सहयोगी आपका साथ निभाना चाह रहे हैं. काम या कारोबार में पैसा लगने के बावजूद हालात हर तरह से आपकी मदद ही कर रहे हैं.
क्या करें –किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपका झुकाव अच्छा है और उस रिश्ते को आगे भी बढ़ाया जा सकता है पर ऐसा करने के लिए आपको रिश्तों के लिए समय निकालना होगा. कामकाज की व्यस्तता से हटके भी सोचना तो पड़ेगा ही.
क्या न करें –पैसे के लेन-देन में किसी भी तरह की लापरवाही बरतना ठीक नहीं. कोई ऐसी स्थिति न बनने दें कि कोई आपका पीठ पीछे गलत फायदा उठा जाए.

मीन (Pisces)सबकुछ सुखद लगे तो भी पीठ पीछे बहुत कुछ ऐसा है जिसमें मुश्किलें छुपी हुई हों. रिश्तों को संभालना भी इसी वजह से कठिन बना हुआ है. कामकाज से जुड़े किसी ऐसे फैसले से बचना होगा जिसमें आपको ज्यादा पैसा जुटाना पड़े.
क्या करें –अपनी मुश्किलों को काबू में रखना है तो अपने पैसे की स्थिति को संभालना होगा. बढ़ते हुए खर्चों के रूप में या पैसे के कहीं फंस जाने के रूप में कई तरह की मुश्किलें हो सकती हैं.
क्या न करें –निजी जीवन से जुड़ा कोई भी फैसला भावुकता से बिल्कुल न लें, कामकाज को लेके भी कोई ऐसा एकतरफा विचार न बनाएं जिसमे फिलहाल रूक जाने की जरूरत है.


आज के दिन में खासमीन राशी वालों के लिए आज के दिन में खास यह है जी कि चुनौतियां कितनी भी बड़ी क्यों न हों, आपको अपनी सूझबूझ बनाए रखनी है. लोगों कसे विनम्रता से पेश आएंगे तो कठिन से कठिन परिस्थितियां भी संभालनी आसान हो जाएंगी. घर-परिवार में भी अपनों को वो इज्जत मान देना होगा, जिसके की वो हकदार हैं. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.