Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, August 28, 2019

Wednesday 28th August 2019, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 28 अगस्त 2019 है और बुधवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2076 है और शक संवत 1941
भाद्रपद मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
त्रयोदशी तिथि है रात 11 बजकर 29 मिनट तक और उसके बाद चतुर्दशी तिथि है.
पुष्या नक्षत्र है रात 10 बजकर 55 मिनट तक और उसके बाद अश्लेशा नक्षत्र है.
चंद्रमा चल रहे हैं कर्क राशि में. आज भद्रा है रात 11 बजकर 29 मिनट से.
प्रदोष व्रत है. गंडमूल है रात 10 बजकर 55 मिनट से.
पवित्रा पूजा है और दो दिन की कैलाश यात्रा है.
आज 28 अगस्त 2019 को नामकरण संस्कार का मुहूर्त है सुबह 06 बजकर 10 मिनट से शाम 07 बजकर 39 मिनट तक.

मेष (Aries) लोगों के प्रति आपका समपर्ण अच्छा है इसलिए आप हर एक की बात को समझना चाह रहे हैं, खासकर आपके बड़े बुजुर्गों के मन में क्या चल रहा है इस बात को समझेंगे तो उनकी इच्छाओं और आकाँक्षाओं को पूरा करना भी आसान हो जाएगा. लोगों के प्रति हर तरह से सद्भावना बनाये रखने का समय है.
क्या करें – किसी ज़मीन-जयदाद से जुड़ा काम करने का विचार मन बन सकता है, पर फैसला करने के लिए आपके मन में असमंजस बना रहे ऐसा बहुत हद तक संभव है, इसलिए हर बात की तह तक जाने की जरूरत है. सिर्फ इस बात को लेकर पुरसुकून हो जाने से बचना होगा की सब कुछ ठीक है.
क्या न करें – फासले इंसान से बहुत सारी गलती करवा देते हैं, इसलिए सिर्फ दूरस्थान से जुड़े विकल्प का ही न सोचते चले जाएँ क्योंकि ऐसा करने से भी रिश्तों को सँभालने में रुकावटें पैदा हो सकती है.

वृषभ (Taurus) आप मेहनत कर रहे हैं पर ज़िन्दगी के दबाव ज्यूँ के त्यूं बने हुए हैं. इसे काम का बोझ समझें या लोगों से मिली हुई आलोचना, कुल मिलाकर स्तिथि यह है की बहुत सारी चीज़ों को एक साथ सँभालने की जरूरत पड़ सकती है.
क्या करें – किसी भी परिस्थिति से भलीभांति जूझना है तो मन में जूनून की भावना लानी होगी. अपनी मेहनत को उस स्तर तक पहुँचाना होगा जो किसी भी चुनोती को सँभालने में आपकी मदद कर सके. सिर्फ तकदीर के भरोसे चलते चले जाने से भी बचना होगा.
क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसलों में बहुत ज्यादा उदारता न रखें. परिवार की खुशियाँ बनाये रखने के लिए अपनों की जरूरतों को पूरा करें पर किस की अनुचित इच्छाओं को पूरा करने की कोशिश बिलकुल न करें.

मिथुन (Gemini) आपकी अच्छी कही हुई बात भी लोगों को बुरी लग सकती है इसलिए आपको अपने हालात को भलीभांति संभाले रखने की जरूरत है. मुश्किलों का एक बड़ा कारण यह भी हो सकता है की लोगों ने पहले से अपने मन में आपके खिलाफ कोई न कोई विचार बना रखे हों.
क्या करें – अपनी अच्छाई और अपनी ईमानदारी हर सूरत में बनाए रखें. अपने विचारों को भी इतनी विनम्रता से पेश करें की किसी भी तरह की ग़लतफहमी से बचा जा सके. खाने-पीने से जुडी आदतों में भी लापरवाही करने से बचना होगा.
क्या न करें – अपनी किसी भी आदत का बुरा असर अपनी सेहत पर बिलकुल न पड़ने दें. कामकाज के प्रति भी अपनी लगन को बनाये रखें ताकि लोगों को कोई ऐसा मौका न मिले की वो आपके खिलाफ सोचें.

कर्क (Cancer) आप लोगों के खिलाफ नहीं हैं पर लोग आपके खिलाफ होते चले जा रहे हैं. परेशानियाँ का एक कारण यह भी है की कोई भी बात पूरी तरह से समझ में नहीं आ रही जिसकी वजह से तकरार की स्तिथि बनी रह सकती है.
क्या करें – आप सही भी हों तो भी किसी तरह का प्रबल विचार बनाते चले जाने से बचना होगा. किसी पर कोई दबाव बनाते चले जाने से या अपनी बात मनवाने से भी स्तिथि बिगड़ सकती है, इसलिए लोगों की बात को ज्यादा सुन लेने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को संभाले रखना इस समय आसान नहीं है. आपके प्रबल होते हुए विचारों की वजह से भी मुश्किलें आन खड़ी हो सकती हैं. हर बनती बिगडती स्तिथि में तकदीर को कोसते चले जाना भी ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) लगातार गलतियाँ निकालते चले जाने से किसी प्यार के रिश्ते पर बुरा असर पड़ सकता है, पर ऐसा लगता है की आपने पहले से कोई न कोई फैसला कर लिया है और आप दूरियां बनाते चले जा रहे हैं. कोई भी बड़ा फैसला करने से पहले एक बार फिर सोच लेने की जरूरत है.
क्या करें – कोई भी एकतरफा विचार बनाए रखने से गलती हो सकती है इसलिए अपने विचारों में थोडा सा लचीलापन तो लाना ही पड़ेगा. घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखने के लिए भी यह जरूरी होगा की आप हर एक की बात को पूरी तरह से समझें तब जाकर आप अपना फैसला करें.
क्या न करें – निजी जीवन को लेकर बहुत सारी चुनोतियाँ बनी हुई हैं पर फिर भी बहुत कुछ संभला हुआ है इसलिए किसी पुरानी बात को इस रूप से न कुरेदते चले जाएँ जो निजी जीवन में आपकी मुश्किलों को व्यर्थ में बढाये.

उपाय – सिंह राशि वालों के लिए ख़ास उपाय यह है की आने वाले चार शनिवार को किसी भी मंदिर या पूजास्थल पर जाएँ. रिश्तों की मधुरता बनाये रखने के लिए अपने अंदर बहुत सारे सकारत्मक परिवर्तन करने पड़ेंगे. उसमे सबसे ज्यादा जरूरत यह पड़ेगी की लोगों के प्रति आपकी विनम्रता बनी रहे.

कन्या (Virgo) आपकी बहुत सारी ऐसी प्राथमिकतायें हो सकती हैं जिसके चलते निजी जीवन की ओर आप ध्यान नहीं दे पा रहे. लोगों के मन में कोई ऐसी बात न उभरने दें की आप उनसे दूर हटते चले जा रहे हैं, इसलिए अपनों के लिए थोडा सा समय जरूर निकाल लें.
क्या करें – पैसे की स्तिथि ठीक होने के बावजूद पैसे से जुड़े फैसलों में गलती करते चले जाने से बचना होगा. हालात सुखद हों तो भी अपनी बचत को बचाए रखना बहुत जरूरी होगा ताकि भविष्य में आपके लिए सुख बना रहे.
क्या न करें – लोगों से मदद मिल रही हो तो इसका यह मतलब नहीं है की आप अपने फैसलों में गलती करते चले जाएँ. यह समय किसी न किसी रूप से नुकसान दे सकता है इसलिए कोई ऐसा कदम न उठायें जो ज़ल्दबाज़ी की वजह से आपकी मुश्किलों को बढ़ाता चला जाए.

तुला (Libra) कामकाज की स्तिथि ठीक है पर उसी अनुपात में अपनी मेहनत को भी बनाये रखने का समय है. अपने मन में बिठाई हुई कोई हर तरह की चिंता को हटाकर ही आप अपने लिए सुख हालात बना पाएंगे.
क्या करें – कामकाज में तरक्की पाने का समय है इसलिए अपने अंदर लगन पैदा करनी होगी ताकि उसका पूरा फायदा भी मिल सके. आर्थिक स्तिथि वैसे ही संभली हुई है इसलिए अच्छे बनते हुए हालात का पूरी तरह से फायदा उठाया जा सकता है.
क्या न करें – किसी भी ऐसी बात को हल्के में न लें जिसमें तकरार पैदा हो रहा हो क्योंकि उसका बुरा असर बहुत दूर तक जा सकता है. फिलहाल कोई ऐसा विचार भी न बनाएं जिसमें आपको बहुत ज्यादा पैसा जुटाना पड़े.

वृश्चिक (Scorpio) हालात हर तरह से मददगार हैं पर अपने विचारों को अपने तक रखने की जरूरत है. किसी भी ऐसी चीज़ में कूद पड़ना ठीक नहीं है जिसमें आपका कोई लेना देना नहीं है.
क्या करें – अपनी अच्छी-भली स्तिथि को बनाये रखना बहुत जरूरी है उसके लिए अपनी सूझबूझ भी बनाये रखनी होगी. रोज़मर्रा की चुनोतियाँ रहेंगी पर ज़िन्दगी में तरक्की पाने का और बहुत तेज़ी से आगे बढने का समय है जिसका पूरा फायदा उठाया जा सकता है.
क्या न करें – किसी ऐसे विकल्प में न पड़ें जिसमें आपकी मेहनत कमज़ोर पडती चली जाए इसलिए अपनी मेहनत और अपनी क़ाबलियत के अनुरूप ही अपने कदम आगे बढाने की कोशिश करें, वैसे ही हालात बहुत सुखद बने हुए हैं उसे बनाये रखने में भी किसी भी तरह की कमी न आने दें.

धनु (Sagittarius) मन परेशान रहेगा तो कई तरह की अच्छी संभावनाएं भी आपको नजर नहीं आएँगी, इसलिए अपने मन में बिठाई हुई हर तरह की चिंताओं को पहले तो हटाना पड़ेगा. जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमें नियमित हो जाने की भी जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – हर इंसान का अपना कोई न कोई नजरिया होता है पर इस बात को समझ लें की हर इंसान से कभी न कभी गलती भी हो जाती है. अपने विचारों को प्रबल बनाते चले जाने से भी गलतियों की संभावनाएं बढ़ जाती हैं, इसलिए भी थोड़ा सा रुक जाने की जरूरत है.
क्या न करें – ज़िन्दगी में अपनी गलतियों का आभास हो जाना भी बहुत जरूरी है. इस समय किसी ऐसी गलती को न दोहराते चले जाएँ जिसने पहले भी आपको परेशान किया है.

मकर (Capricorn) लोगों के लिए आप अच्छा सोचते हैं पर अपने हालात को संभाले रखने में मुश्किलें पैदा हो रही हैं, यही वजह है की कोई न कोई आपका गलत फायदा भी उठाना चाह रहा है.
क्या करें – लोगों से तालमेल बनाये रखने से कई तरह की चीज़ों को संभालना आसान हो जाएगा. मुश्किल भरे दौर में भी आपसी तालमेल बनाये रखना बहुत जरूरी होगा. मुश्किलें इस वजह से भी हैं क्योंकि कई तरह की चीज़ें आपके लिए बेकाबू होती चली जा रही हैं.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े दबाव हो सकते हैं पर उन्हें व्यर्थ में बढाते न चले जाएँ. पैसे से जुड़ा कोई ऐसा फैसला न करें जो आपकी मुश्किलों का कारण बनता चला जाए.

कुम्भ (Aquarius) बढ़ते हुए खर्चों का एक असर यह हो सकता है की आपको और ज्यादा पैसा जुटाना पड़े और उसके लिए आपको लोगों से कोई उम्मीद लगानी पड़े. इसलिए अपनी प्राथमिकताओं को समझना होगा और किसी भी तरह की नुकसान की स्तिथि से बचकर निकल जाने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – अपने फैसले दिल से नहीं पर दिमाग से लेने होंगे और उसके लिए आपको लोगों को ज्यादा समझकर उनसे जुड़ने की भी जरूरत पड़ेगी. मुश्किलें इस वजह से भी हैं क्योंकि आपके विचार बार-बार बदलते चले जा रहे हैं.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े किसी अच्छे विकल्प के बारे में जरूर सोचें, पर किसी कारोबार में इतना पैसा न लगाएं जिसका बुरा असर आपकी आर्थिक स्तिथि पर पड़ता चला जाए. कुल मिलाकर स्तिथि यह है की ज़ल्दबाज़ी में कोई फैसला बिलकुल न करें.

मीन (Pisces) कामकाज से जुड़ी परिस्थितियो को बेहतर किया जा सकता है उसके लिए बहुत कुछ सीखकर और समझकर अपने ज्ञान में वृद्धि की जा सकती है जिसका अच्छा असर आपके काम या कारोबार को आगे बढाने पर पड़े.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता आपकी प्राथमिकताओं का केंद्रबिंदु है पर अपनों से समर्थन मिलने में कमी रह सकती है इसलिए भी किसी रिश्ते को पनपने में थोड़ा सा वक्त लग जाने दें.

क्या न करें – अपने काम या कारोबार को लेकर किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी बिलकुल न दिखाएँ क्योंकि यह समय कई तरह की रुकावटें दिखा रहा है. ऐसे में अपनी सेहत को नज़रंदाज़ करते चले जाना भी ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.