Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, October 25, 2019

Friday 25th October 2019, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 25 अक्टूबर 2019 है और शुक्रवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2076 है और शक संवत 1941
कार्तिक मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
द्वादिशी तिथि है शाम 07 बजकर 08 मिनट तक और उसके बाद त्र्योदिशी तिथि है.
पूर्व-फाल्गुनी नक्षत्र है सुबह 11 बजे तक और उसके बाद उत्तर-फाल्गुनी नक्षत्र है.
चंद्रमा चल रहे हैं सिंह राशि में और चंद्रमा कन्या राशि में प्रवेश करेंगे दोपहर 04 बजकर 23 मिनट पर. आज गोवत्स द्वादिशी व्रत है.
27 अक्टूबर को दीपावली का शुभ त्यौहार है जिसे कामकाज और धन-धान्य के लिए नए वर्ष की शुरुआत समझी जाती है. आइये जानते हैं आने वाला एक साल विभिन्न राशियों के लिए काम और कारोबार को लेकर किस रूप से उभरेगा और किस तरह के मार्गदर्शन की जरूरत पड़ेगी.

मेष (Aries) काम और कारोबार को लेकर आने वाला वर्ष मेष राशि वालों के लिए हर तरह से सहायता करेगा. जनवरी 2020 तक भाग्यशाली परिस्थितियां बनी रहेंगी और फरवरी से दिसम्बर 2020 में काम को आगे बढाने के मौके भी मिलेंगे. आपकी साख भी बढ़ेगी और आपकी तरक्की भी हो सकती है, जिसका दूरगामी अच्छा असर आपको भविष्य में भी मिलता चला जाएगा. ज़िन्दगी की चुनोतियाँ बने रहना किसी के लिए भी स्वाभाविक सी बात है. नवम्बर 2019 से मार्च 2020 के दौरान आप किसी भी अच्छे विकल्प के बारे में जरूर सोचें, पर अपने लिए किसी भी तरह की जोखिम की स्तिथि बनाते चले जाने से बचें ताकि ज़िन्दगी की स्थिरता भी बनी रहे. जनवरी 2020 में आपको लोगों से जुड़ने का मौका मिलेगा जिसके चलते कारोबारी रिश्तों में तालमेल बना रहे, पर फरवरी और मार्च 2020 में अपने व्यवहार को बहुत ज्यादा सख्त बनाते चले जाने से बचना होगा. व्यर्थ में लोगों की गलती निकालने से तनाव ही बढ़ता है, इसलिए आलोचनात्मक रवेया बनाते चले जाना भी ठीक नहीं है. मार्च 2020 में आप बेहतर होते हुए हालात का पूरा फायदा उठा पाएंगे. अप्रैल से जून 2020 में हालात इसलिए बेहतर होंगे क्योंकि कामकाज में तरक्की पाने के मौके मिलते चले जाएंगे और खासकर अप्रैल 2020 में काम के प्रति आपकी लगन बढ़ेगी जिसके चलते मई और जून में लाभ की परिस्थितियां भी बनती चली जाएंगी. इस समय की अच्छाई यह है की तकदीर भले ही उतना साथ न दे पर आपकी चुनोतियाँ भी थमी रहेंगी और अपने बलबूते पर अपनी मेहनत से आगे बढने का मौका मिल जाएगा. जुलाई से नवम्बर 2020 में आप फिर से अपने लिए भाग्यशाली परिस्थितियां बना पाएंगे, पर काम और कारोबार से जुड़े फैसलों में जुलाई से नवम्बर 2020 में थोड़ी सी सतर्कता भी बरतनी होगी क्योंकि यह गलतियों भरा समय होगा जिसके चलते अपनी अच्छी-भली कामकाज की स्तिथि को किसी भी वजह से कमज़ोर करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) अब से लेकर जनवरी 2020 तक आपको लगेगा की कामकाज से जुड़े बहुत सारे दबाव हैं आपके ऊपर, पर फरवरी 2020 से आगे हालात आपकी हर तरह से मदद करेंगे. भाग्यशाली परिस्थितियां भी बनेंगी और अपनों का आशीर्वाद भी मिलेगा जिस वजह से आगे बढने के कई तरह के विकल्प खुलते चले जाएंगे. नवम्बर 2019 से मार्च 2020 के दौरान कामकाज से जुड़ी रोज़मर्रा की चुनोतियाँ भी साथ ही साथ बनेंगी, पर अगर आप किसी कारोबार में हैं तो पैसे की स्तिथि को भी संभाले रखने की कोशिश करनी होगी ताकि उसका कोई भी असर आपके कामकाज पर बिलकुल न पड़े. जनवरी और फरवरी 2020 में लोग आपकी हर तरह से मदद करेंगे और आपसे जुड़ना भी चाहेंगे, पर किसी के बहकावे में आने से बचना होगा और किसी भी तरह के नुकसान से भी बचना होगा. अप्रैल से जून 2020 में कारोबार ठीक से आगे बढेगा पर काम से लाभ में कमी रह सकती है जिसे सुधारने के लिए नई योजनाएं बनानी होंगी. अप्रैल 2020 में किसी भी तरह के बड़े खर्चे से भी बचने की जरूरत पड़ेगी. मई और जून 2020 में बिना सोचे समझे किसी बड़े परिवर्तन का विचार न बनाएं और कामकाज की स्थिरता को बनाये रखें. जुलाई से नवम्बर 2020 में कामकाज ठीक रहेगा पर अपने हालात पर नज़र रखने की जरूरत पड़ेगी क्योंकि कई सारी ऐसी चुनोतियाँ बनी रहेंगे जिसमे आपसे वरिष्ठ लोग आपकी बात को पूरी तरह से समझ न पायें. अगर आप किसी कारोबार में हैं तो अपने पैसे की स्तिथि को भी कहीं फ़साने से बचना होगा. इन चुनोतियों के बावजूद वृषभ राशि वालों के लिए आने वाला वर्ष कामकाज के क्षेत्र में भाग्यशाली ही साबित होगा.

मिथुन (Gemini) अभी से लेकर जनवरी 2020 तक हालात आपके लिए संभले हुए हैं. फरवरी 2020 से नवम्बर 2020 तक कामकाज के क्षेत्र में अपने साथी-सहयोगियों से आपकी चुनोतियाँ बढेंगी इसलिए हर कदम पर आपको अपनी विनम्रता अपनानी होगी. नवम्बर से मार्च 2020 में तो फिर भी कुछ लोग आपको बेहतर तरीके से समझना चाहेंगे, पर अप्रैल से जून 2020 में वही लोग आपके खिलाफ होते चले जाएंगे इसलिए और ज्यादा सतर्क रहना होगा. मार्च 2020 में लोगों की आलोचना भी सहनी पड़ेगी, पर जुलाई से नवम्बर 2020 में हालात फिर संभल जाएंगे जिसमे लोगों को आपकी अच्छाई का आभास हो सके. जून 2020 में काम से लाभ बनता चला जाएगा पर जुलाई से नवम्बर 2020 में काम या कारोबार में और ज्यादा पैसा लगाने की जरूरत पड़ सकती है. नवंबर और दिसंबर 2019 में कामकाज से जुड़े प्रदर्शन में इज़ाफ़ा किया जा सकता है, पर जनवरी 2020  में कामकाज के क्षेत्र में किसी भी तरह के मतभेद से बचना होगा, क्योंकि यह कठिन समय है जिस में आपके लोगों से विचार न मिलें, फरवरी और मार्च में आपका फोकस इस रूप से बना रहेगा कि काम से कैसे लाभ कमाया जाये, इस रूप से आप अपनी  परिस्थितिओं को संभाल भी पाएंगेअप्रैल 2020 में मुश्किलों भरा समय है क्योंकि कई तरह की रुकावटें बनी रह सकती हैं, मई और जून 2020  में अपनी मेहनत को बढ़ाने का मौका मिलेगा जो अपने काम के प्रति केंद्रित करनी होंगी, जुलाई से नवम्बर 2020  में जितना अपने मन में प्रत्योगिता की भावना लाते चले जायेंगे, उतना ही लगों से आगे बढ़ने का मौका मिलेगा, आने वाला वर्ष काम या कारोबार को लेके चुनौती भरा ज़रूर है पर उसे अपनी मेहनत या लगन से संभाला भी जा सकता है, अपनी चुनौतिओं पे नज़र रखें, सब कुछ ठीक होगा

कर्क (Cancer) आने वाले वर्ष में आपको किसी भी तरह के मतभेद से बचना होगा. हो सकता है आपके आसपास के लोग आपकी हर बात का विशलेषण करना चाहें. अब से लेकर जनवरी 2020 तक ऐसी परिस्थितियों से झूझना पड़ सकता है, पर फरवरी 2020 से आगे नवम्बर 2020 तक लोगों की अच्छाई आपके प्रति बनती चली जाएगी और हो सकता है लोग आप पर हर चीज़ को लेकर कोई न कोई दबाव भी डालें जिसे सच्चाई के रूप में कबूल करना होगा. अभी से लेकर मार्च 2020 तक काम या कारोबार के क्षेत्र में भाग्य को आजमाने से बचना होगा. काम में आपका प्रदर्शन बढाने का मौका मिलेगा जनवरी 2020 में, पर फरवरी और मार्च 2020 में कामकाज के क्षेत्र में विचारों का मतभेद परेशान भी कर सकता है. अप्रैल से जून 2020 में हो सकता है तकदीर आपका उतना साथ न दे, इसलिए लोगों के भरोसे चलने से या तकदीर के भरोसे चलने से भी कोई लाभ होने वाला नहीं है. कामकाज की स्तिथि में बड़ी सफलता मिलने का एक समय है अप्रैल 2020 में, क्योंकि यहाँ पर आप लोगों से जुड़ पाएंगे और उन्हें अपनी अच्छाई और अपने प्रदर्शन के बलबूते पर बहुत कुछ समझा भी पाएंगे. मई और जून 2020 में कामकाज से जुड़े दबाव भी बने रहेंगे. जुलाई से नवम्बर 2020 में कामकाज को लेकर हालात बेहतर ही होते चले जाएंगे.

सिंह (Leo) अभी से लेकर जनवरी 2020 तक अपने प्रदर्शन को बहुत ऊंचे स्तर का बनाये रखने की जरूरत है क्योंकि उसमें किसी भी तरह की कमी आपकी मुश्किलों को बढ़ा सकती है पर फरवरी से नवम्बर 2020 में आप सही भी हो तो भी कामकाज के क्षेत्र में बहुत सारी विनम्रता अपनानी होगी. अभी से लेकर मार्च 2020 में आपका प्रदर्शन अच्छा है और कुछ न कुछ नया सीखने की कोशिश करनी होगी जिसका अच्छा असर आपके काम या कारोबार पर पड़े. नवम्बर और दिसम्बर में आपकी मेहनत उभर रही है और जनवरी में आपके मन में सुकून बढ़ता चला जा रहा है की आपने कुछ बेहतर किया है. फरवरी और मार्च में अपने प्रदर्शन को सही दिशा दी जा सकती है जिसके चलते भाग्यशाली परिस्थितियां आपके लिए बनी रहें. अप्रैल से जून 2020 में कामकाज के क्षेत्र में किसी भी तरह का झगडा आपके लिए हानिकारक हो सकता है इसलिए उस समय किसी भी तरह का खतरा मोल लेना भी ठीक नहीं है. मई-जून 2020 में अपने साथी-सहयोगियों को बेहतर तरीके से समझने की और उनसे जुड़ने की कोशिश करनी होगी. जुलाई से नवम्बर में आपका प्रदर्शन बेहतर हो रहा है पर इस बात को समझ लें की वो समय बहुत संभलकर चलने का इशारा कर रहा है, क्योंकि हो सकता है तकदीर आपका साथ न दे और आपको अपने बलबूते पर बहुत कुछ संभालना पड़े.

कन्या (Virgo) काम और कारोबार में अब से लेकर जनवरी 2020 का समय सुख भरा है, पर फरवरी 2020 से नवम्बर 2020 में आपके प्रदर्शन में कमी आ सकती है क्योंकि आपके मन का भटकाव बहुत ज्यादा है. हर चीज़ को भावुकता से सोचने से नुकसान ही होता है. नवम्बर से मार्च 2020 में लोगों का सहयोग आपको मिलेगा जिसके चलते कामकाज की स्तिथि को संभाला जा सके. अप्रैल से जून 2020 में वही लोग आपको पूरी तरह से शायद समझ न पायें. जनवरी 2020 में आप अपनी चुनोतियों को अपनी मेहनत से संभाल पाएंगे. फरवरी और मार्च 2020 में आपको लगेगा की मुश्किलें फिर से बढ़ रही हैं. अप्रैल 2020 में आपको अपनी मेहनत को फिर से नई दिशा देने की जरूरत पड़ेगी ताकि आप अपनी मुश्किलों को अपनी मेहनत से संभाल पायें. जुलाई से नवम्बर 2020 में आपको अपनी गलतियों का आभास होगा और आप फिर से अपने मन में सुकून बना पाएंगे और यही वजह है की उसी समय में जुलाई से नवम्बर 2020 में आपकी मेहनत आपके कामकाज को बढ़ावा देने में मदद करेगी पर उसी समय में अपने साथी-सहयोगियों से उलझते चले जाने से भी बचना होगा.

तुला (Libra) आने वाला वर्ष आपसे बहुत सारी मेहनत करवाएगा और उस मेहनत का अच्छा फल आपको हर रूप से मिलेगा. अब से लेकर जनवरी 2020 तक आपकी मेहनत लोगों को नजर भी आएगी जिस वजह से आपको अपनी सोच में परिवर्तन लाने होंगे. बहुत व्यवहारिकता से सोचना होगा ताकि आपकी अच्छाई उभरकर आए. फरवरी 2020 से नवम्बर 2020 तक आपकी ज़िन्दगी में खुशनुमा परिस्थितियां बनेंगी जिसका अच्छा फल ज़िन्दगी की और कई चीज़ों पर भी पड़ेगा. नवम्बर 2019 से मार्च 2020 में कामकाज में आपकी सूझबूझ लगी रहेगी. अप्रैल से जून 2020 में आपकी मेहनत में कमी आने का अंदेशा है जिसकी वजह से आपकी ज़िन्दगी की चुनोतियाँ बढ़ सकती हैं, फिर भी कई तरह के अच्छे विकल्प उभरकर आ सकते हैं नवम्बर और दिसम्बर 2019 में. जनवरी 2020 में किसी कारणवश आपकी आर्थिक स्तिथि में भी बढ़ोतरी हो सकती है. फरवरी और मार्च 2019 में लोगों की मदद भी मिलेगी और उसकी वजह से आप कुछ बेहतर करने के लिए अपनी प्रेरणा को भी जगा पाएंगे. अप्रैल 2020 में काम से लाभ भी बनेगा जो आपकी ज़िन्दगी के सुख और सुकून को बढ़ाए. मई और जून 2020 में अपने काम और कारोबार को बढाने के लिए आपको बहुत कुछ सीखना होगा और अपने तजुर्बे से बहुत कुछ सँभालने का मौका भी मिलेगा. जुलाई से नवम्बर 2020 में फिर से अपनी मेहनत को दर्शाने का मौका मिलेगा जिसके अच्छे नतीजे भी प्राप्त होंगे. इसी दौरान कामकाज के क्षेत्र में किसी से भी उलझते चले जाने से बचना होगा क्योंकि यह समय आपके प्रबल होते हुए विचारों को उभारेगा और आपके गुस्से को बढाता चला जाएगा, इसलिए भी बहुत सारा धैर्य बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी.

वृश्चिक (Scorpio) काम से लाभ हर तरह से बना हुआ है और आने वाला साल आपसे बहुत सारी मेहनत करवाकर आपको हर तरह का लाभ भी दे सकता है. अब से लेकर जनवरी 2020 तक कई अच्छे मौके भी मिलेंगे और आपकी आर्थिक स्तिथि भी बेहतर होती चली जायेगी. फरवरी से नवम्बर 2020 तक अपनी मेहनत को बढाने का और अपनी मेहनत को दर्शाने का समय है ताकि लोग आपकी इस अच्छाई को भलीभांति समझ सकें और लोगों की नजरों में आपका कद और ऊंचा हो सके. इस समय जो आपका भरोसा बना हुआ है उसे अपने काम में लगाने की जरूरत है. नवम्बर 2019 से मार्च 2020 के बीच कामकाज को बढ़ावा देने के कई अच्छे मौके मिलेंगे. अप्रैल से जून 2020 में आपकी लगन में कमी आ सकती है और आपकी मेहनत लोगों को नज़र न आए ऐसा हो सकता है, इसी बात में छुपा हुआ है आपके लिए मार्गदर्शन की अपनी ओर से अपनी मेहनत को बनाये रखना होगा. नवम्बर और दिसम्बर 2019 में आपको किसी भी तरह की गलती से बचना है. जनवरी 2020 में आपका भरोसा लौट आएगा और आप बहुत कुछ कर पाएंगे. फरवरी और मार्च 2020 में कई अच्छी संभावनाएं आपके लिए आपके लाभ को बढाती चली जाएंगी. अप्रैल 2020 में आपकी मेहनत में और चार चाँद लग जाएंगे. मई और जून 2020 में काम से जुड़े सुखद हालात की वजह से आपके मन में धैर्य बना रहेगा. जुलाई से नवम्बर 2020 में आपकी आर्थिक स्तिथि में बढ़ोतरी होने का समय है जिसकी वजह से आप अपनों के लिए भी बहुत कुछ कर पाएंगे. इसी दौरान जुलाई से नवम्बर में आपके सामने कई ऐसे मौके उभरकर आयेंगे जो काम या कारोबार में आपको बड़ी सफलता दे सके.

धनु (Sagittarius) आने वाले वर्ष में आपका भरोसा बना हुआ है जिसे बनाए रखने की जरूरत है. अभी से लेकर जनवरी 2020 में इसी भरोसे की वजह से आपके घर-परिवार की खुशियाँ भी बनी हुई हैं. फरवरी से नवम्बर 2020 में अपने व्यवहार पर काम करने की जरूरत है ताकि किसी भी तरह की गलतफ़हमी से भी बचा जा सके. काम या कारोबार की स्तिथि इस वजह से ठीक हैं क्योंकि अभी से लेकर मार्च 2020 तक आपका भरोसा बढेगा और आप कुछ बेहतर करने के रास्ते पर अपने कदम आगे बढ़ाएंगे, पर अप्रैल से जून 2020 में आपके फैसलों में गलतियाँ हो सकती हैं जिस ओर थोड़ा सा और ज्यादा ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी. जनवरी 2020 में अपने खर्चों को संभालना होगा ताकि फरवरी और मार्च में भी आप किसी भी तरह की नुकसान की स्तिथि से बच पायें. कामकाज में अपने प्रदर्शन को बढ़ाने का समय बखूबी बन पायेगा अप्रैल 2020 में, जिसके चलते किसी यात्रा या बदलाव की सम्भावनायें भी बने और आपकी मेहनत के अच्छे फल भी मिलें और वो समय बनेगा मई और जून 2020 में. जुलाई से नवम्बर 2020 में आपके भरोसे की वजह से आपकी उपलब्धियों में बढ़ोतरी होगी. कामकाज की स्तिथि इस वजह से सुदृढ़ बनी रहेगी क्योंकि उसमें आपकी लगन नजर आएगी. कामकाज के क्षेत्र में स्थिरता आएगी क्योंकि आप के मन में इसी दौरान सुकून बढेगा और आप अपनों के करीब भी आ पाएंगे.

मकर (Capricorn) आने वाले साल में कई तरह के अच्छे परिवर्तन हो रहे हैं आपके लिए. अब से जनवरी 2020 में आप अपने हालात को भलीभांति संभाल नहीं पा रहे पर फरवरी 2020 से आगे नवम्बर तक आपके कामकाज से जुड़े फैसलों में व्यवहारिकता आ जाएगी जो आपके हालात को और बेहतर करती चली जाए, फिर भी अभी से लेकर मार्च 2020 तक कोई बड़ा कदम उठाने से बचना होगा. अप्रैल से जून 2020 में आपको लगेगा की बहुत सारी परेशानियाँ हैं और हालात आपका साथ नहीं दे रहे, पर जुलाई से नवम्बर में इसी वजह से कोई बड़ा कदम उठाने से फिर बचना होगा, कहीं ऐसा न हो की आपका कोई नुकसान हो जाए और कामकाज के क्षेत्र में कोई बात बेकाबू होती चली जाये. जनवरी 2020 में आपके काम से लाभ की स्तिथि बनी रहेगी इसलिए काम सुचारू रूप से चलेगा. फरवरी और मार्च 2020 में कामकाज को लेकर किसी भी तरह का जोखिम उठाने से बचना होगा. अप्रैल 2020 में आपके अंदर नई उमंग का संचार होगा जो आपसे बड़े और बेहतर फैसले करवा सके. जुलाई से नवम्बर 2020 में आपकी बेहतर होती हुई आर्थिक स्तिथि की वजह से आपकी प्रेरणा में इजाफा होगा जो आपसे और ज्यादा मेहनत करवाए. ज़िन्दगी हम सबके साथ कोई न कोई खेल खेलती है, पर कभी-कभी अपने बढ़ते हुए भरोसे की वजह से भी नुकसान से जुड़े हालात बन सकते हैं इसलिए आने वाला वर्ष कुछ ऐसा है जो आपको संभलकर चलने का इशारा कर रहा है ताकि बिना सोचे-समझे कामकाज में किसी भी तरह का बड़ा परिवर्तन न किया जाए.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज की स्तिथि सम्भली हुई है पर कामकाज को लेकर भविष्य में सतर्क रहने की जरूरत है. अभी से लेकर जनवरी 2020 का समय आपके सामने कई अच्छी संभावनाएं उभारेगा, पर फरवरी से नवम्बर 2020 में आपको खुद की बनाई हुई गलतियों से बचना होगा. क्योंकि यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमे किसी भी तरह का परिवर्तन महंगा पड़ सकता है. अभी से लेकर मार्च 2020 में हालात हर तरह से सम्भले हुए हैं. कामकाज को बढ़ावा देने के मौके भी मिल रहे हैं जिसके चलते जनवरी 2020 का समय बहुत सुखद है जिसमे आपकी तरक्की भी हो सकती है. फरवरी और मार्च 2020 में भी कामकाज की स्तिथि ऐसी बनी हुई है जिससे लगातार लाभ बना रहे. अप्रैल से जून 2020 में मुश्किलों भरा समय है जिसको लेकर संभलकर चलने की जरूरत है. ज़ल्दबाज़ी में उठाया हुआ कोई भी कदम मुश्किलें बढ़ा सकता है. अप्रैल 2020 में आपकी कोशिशें बिखरी पड़ी है जिस वजह से कामकाज की स्तिथि खतरे में पड़ सकती है, पर मई और जून में आपकी लगन फिर से उभरकर आएगी जो आपके बिखरते हुए काम को सँभालने में मदद करे. जुलाई से नवम्बर 2020 में हालात हर तरह से संभले हुए हैं और कामकाज की स्तिथि भी स्थिरता दिखा रही है जिसके चलते लगातार लाभ बना रहे जो ज़िन्दगी के प्रति आपकी प्रेरणा को बनाये रखें. कामकाज को बढ़ावा देने के लिए और कामकाज से लाभ पाने के लिए सुंदर समय है जनवरी 2020 में और आगे चलकर जुलाई से नवम्बर 2020 में.


मीन (Pisces) काम और कारोबार से जुड़े हालात हर तरह से सुखद बने हुए हैं जिसमे तरक्की भी मिल सकती है और हर तरह का लाभ भी बन सकता है. अब से लेकर जनवरी 2020 तक कामकाज में ज्यादा तवज्जो और ज्यादा लगन बनाये रखने की जरूरत पड़ सकती है, पर फरवरी 2020 से नवम्बर 2020 में कामकाज की स्तिथि और सुदृढ़ होती चली जाए ऐसा ही कहते हैं आपके तारे. अभी से लेकर मार्च 2020 का समय आपके लिए काम और कारोबार में बड़ी उपलब्धियां और बड़ी तरक्की दर्शा रहा है, पर अप्रैल से जून 2020 में इसी वजह से आपकी लापरवाही नजर आ रही है जिसके चलते कामकाज में कमी आती चली जाए, पर आपको इस बात का आभास होगा और आप इस कमी को सँभालने की कोशिश करेंगे और जुलाई से नवम्बर 2020 में आप अपने हालात को फिर से भलीभांति संभाल पाएंगे. इसी दौरान जनवरी 2020 में भाग्यशाली परिस्थितियां उभरेंगी जो आपकी हर तरह से मदद करे पर कामकाज से जुडी चुनोतियाँ नवम्बर और दिसम्बर 2019 में बनी रहेंगी. फरवरी और मार्च 2020 में कामकाज के क्षेत्र में तकदीर आपका हर तरह से साथ निभाएगी. अप्रैल 2020 में इसी भाग्यशाली स्तिथि में और इजाफा होगा और बड़ी उपलब्धियों के द्वार खुल जाएंगे, पर मई और जून 2020 में किसी भी तरह का बड़ा खतरा मोल लेते चले जाने से भी बचना होगा. जुलाई से नवम्बर 2020 का समय कई रूप से आपके लिए सहायक सिद्ध होगा. कई तरह के नए मौके भी मिलेंगे और हालात भी आपकी मदद करेंगे, ऐसे में काम और कारोबार को बढ़ावा देने का समय है और आपके कारोबार में विस्तार भी हो सकता है. ज्योतिष का अभिप्राय यह है की हर कदम पर सही मार्गदर्शन मिले ताकि आप अपने कदम सही रूप से आगे बढ़ा पायें और उसका पूरा फायदा उठा पायें. चाहे समय कमियों भरा हो या उपलब्धियों भरा हो हर समय में कोई न कोई मार्गदर्शन छुपा हुआ होता है जिसे समझने की और उसके अनुरूप खुद को ढालने की जरूरत पड़ती है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.