Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, December 31, 2016

2017 Annual Rashiphal Finances Special

मेष (Aries) आनेवाले साल में आपकी आर्थिक स्तिथि आपके खर्चों के सन्दर्भ में देखनी होगी. जनवरी से सितम्बर तक अपने खर्चों को ओर ज्यादा सम्भाल लें. सितम्बर के बाद आपके फैसलों में ठहराव आ जायेगा जो आपके पैसे की स्तिथि को सँभालने में मदद करेगा. साल 2017 को ओर ज्यादा ध्यान से समझने की कोशिश करें और फरवरी से जून  में और आगे चलकर नवम्बर और दिसम्बर में आपकी आर्थिक स्थिति में जरुर इजाफा होगा. आपकी आमदनी बढ़ेगी. पैसे को लेकर जो असंतोष बना रहता है उसमे सितम्बर से सुधार होगा. जनवरी और फरवरी 2017 में अपने बढ़ते हुए खर्चों को संभालना होगा और अपने फैसले ध्यानपूर्वक लेने होंगे. मार्च से घर-परिवार में धन दौलत को लेकर खुशनुमा माहोल बना रहेगा.

वृषभ (Taurus)अगस्त  तक आपकी आर्थिक स्तिथि ठीक-ठाक है लेकिन सितम्बर से आगे आपको बहुत योजनाबद्ध रूप से चलना होगा. सितम्बर से देनदारी का बोझ बढ़ सकता है. फरवरी से जून  के बीच और आगे चलकर नवम्बर - दिसम्बर  में अपने कामकाज की चुनोतियों को समझना होगा, क्यूंकि उसका असर आपके पैसे पर कुछ हद तक आ सकता है. मार्च और अप्रैल में आपका नुकसान बढ़ सकता है जिसे बहुत ध्यानपूर्वक संभालने की ज़रूरत है. पैसे को उस समय बर्बाद न होने दें और सोचकर ही फैसले लें. जून में भी अपने बढ़ते हुए खर्चों का असर अपनी बचत पर बिलकुल ना आने दें. कुल मिलाकर आने वाले वर्ष में पैसे से जुडी चुनोतियों को संभालने की ज़रूरत पड़ेगी.

मिथुन (Gemini)मार्च तक आपकी आर्थिक स्तिथि सुंदर बनी हुई है और कोई कमी नहीं है और काम से भी लाभ सुनिश्चित है. जनवरी  में और आगे चलकर जुलाई से अक्टूबर में अपने फैसले इस रूप से लें जिसके चलते आपकी देनदारी न बढ़े. फरवरी से जून  में और आगे चलकर नवम्बर – दिसम्बर में आपके हालात बेहतर होंगे जिसके चलते आप अपनों की ज़रूरतों को पूरा भी कर पाएंगे. अप्रैल और मई  में अपने पैसे को संभालना होगा ताकि व्यर्थ में कोई नुकसान न हो. आसानी से आया हुआ पैसे टिकेगा नहीं इसलिए उधार लेकर पैसा जुटाने की कोशिश न करें. जून – जुलाई में और आगे चलकर सितम्बर से दिसम्बर में पैसे से जुड़े फैसलों को लेकर आपकी सूझबूझ नजर आती है, एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है.

कर्क (Cancer) पैसे को लेकर आपके मन में यह असमंजस रहा है की आपकी बचत पर्याप्त नहीं है. अब से लेकर अगस्त तक इस तरह के नकारात्मक विचारों को थामना होगा. सितम्बर से दिसम्बर में पैसे से जुड़ा संतोष तो बढ़ेगा लेकिन आपनी भावुकता पर काबू पाने की कोशिश फिर भी करनी होगी. फरवरी से मई तक आपकी बेहतर होती हुई कामकाज की स्तिथि का अच्छा असर आपको धन लाभ के रूप में ज़रूर मिलेगा, लेकिन जून से अगस्त तक अपने मन के भटकाव को रोकना होगा. कहीं ऐसा न हो की आप उत्तेजित होकर फैसले करें जिनका पूरा फल न मिल सके. अप्रैल से जून  के बीच में आपकी बचत बढेगी और उस समय अगर अपने कारोबार में पैसा लगाने की ज़रूरत पड़ेगी

सिंह (Leo) मई 2017 से जुलाई 2017 के बीच में आपकी आर्थिक स्थिति आपका पूरा साथ निभाएगी. सितम्बर 2017 से आगे आपकी सुख-समृधि ओर बढेगी, लेकिन सितम्बर से दिसम्बर के बीच किसी भी तरह का खर्चा करने से पहले यह सोच लें की क्या वो जरूरी है. अभी से लेकर अगस्त 2017 तक कुल मिलाकर हालात कुछ ऐसे हैं की आपकी बचत सुनिश्चित रहेगी लेकिन घर-परिवार में अपनों की बढती हुई ज़रूरतों को समझने की और पूरा करने की ज़रूरत पड़ेगी.

कन्या (Virgo) अभी से लेकर अगस्त  तक आपकी सूझबूझ बरकरार है और आपके फैसले अपनों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए बने हुए हैं. सितम्बर से आपकी आर्थिक स्तिथि में बढ़ोतरी इस वजह से होगी क्यूंकि लोग आपके साथ जुड़ना चाहेंगे और आपकी हर तरह से मदद भी करना चाहेंगे. अप्रैल से लेकर अगस्त तक आपकी मेहनत बढ़ेगी, इसका अच्छा असर आपके जीवन की परिस्थितियों पर जरुर पड़ेगा. लेकिन सितम्बर और अक्टूबर में खुद को परेशानियों से और नुकसान से बचाना होगा. अभी से लेकर अगस्त तक का समय कुछ ऐसा है की आप बिना सोचे-समझे खर्चा कर लेते हैं. सितम्बर से दिसम्बर में आप अपने पैसों की स्तिथि को लेकर अपने मन में असंतोष न पैदा करें. बहुत कुछ ठीक-ठाक बना हुआ है इस अच्छाई को भी देख लें.

तुला (Libra) फरवरी से जून के बीच आपकी मेहनत बढ़ेगी लेकिन धन लाभ के रूप में उसका पूरा लाभ आपको मिलेगा अगस्त के बाद. फिर भी आनेवाला वर्ष कुछ ऐसा है की अपनी बचत पर बहुत पेनी नजर रखनी पड़ेगी ताकि बनते-बिगड़ते हालात आपकी बचत पर कोई बुरा असर न डाले. पैसे को लेकर जो असंतोष बना रहा है उसमे भी सुधार होगा सितम्बर से. कुल मिलाकर पैसे से जुड़े हालात बेहतर होते चले जा रहे हैं. इसमें आपकी मेहनत भी छुपी हुई है. सितम्बर से आपकी मेहनत ओर केन्द्रित हो जायेगी. जून से लेकर अक्टूबर में आपके सामने कई अच्छे विकल्प आयेंगे जो आपकी आर्थिक स्तिथि को ओर सुधारेंगे. लेकिन नवम्बर में अपने पैसे को या अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें. अपनी आर्थिक स्तिथि में स्थिरता लाने की कोशिश करनी होगी.

वृश्चिक (Scorpio) अभी से अगस्त तक आपकी आर्थिक हालात सुंदर बने हुए हैं और कोई कमी नहीं है. लेकिन सितम्बर से दिसम्बर के बीच में अपनी बचत को बहुत संभालने की ज़रूरत पड़ेगी. आनेवाला वर्ष आपके कामकाज और आपकी मेहनत में बहुत उतार-चढ़ाव दिखा रहा है. कामकाज को लेकर नियमित हो जायेंगे तो उसका अच्छा असर आपकी आर्थिक स्थिति पर जरुर पड़ेगा. फरवरी से जून में और आगे चलकर नवम्बर – दिसम्बर में आपका धन लाभ आपकी मेहनत से जुड़ा हुआ है. इसलिए अपनी मेहनत को बहुत ऊंचे स्तर का बनाये रखना होगा. मार्च से जुलाई के बीच अपनी ओर से कोई ऐसी गलती न करें जिसका बुरा असर आपके पैसे पर पड़े. यह मार्गदर्शन आपके लिए बहुत बड़ा काम कर सकता है.

धनु (Sagittarius) जनवरी में और जुलाई से अक्टूबर में अपने खर्चों को और नुकसान को सँभालने की ज़रूरत पड़ेगी. अक्टूबर से दिसम्बर में आपका धन लाभ सुनिश्चित हो जाएगा. हालात इस वर्ष में आपके लिए बहुत सुखद तरीके से बदल रहे हैं जिसका पूरा फायदा उठाना होगा. अगस्त से दिसम्बर के बीच एक बचाव का माहोल बनाना होगा ताकि कोई आपका गलत फायदा न उठायें. खुद को किसी के बहकावे में न आने दें और अपनी बचत को बचाकर चलें.

मकर (Capricorn) आनेवाले वर्ष में पैसे की स्तिथि को लेकर कई तरह के उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे. फरवरी से जून के बीच आपके खर्चे बढ़ सकते हैं. नवम्बर-दिसम्बर में भी अपनी बचत को बचाए रखने की ज़रूरत पड़ेगी. सितम्बर से दिसम्बर के बीच कामकाज को लेकर भी किसी तरह के बड़े बदलाव से बचना होगा ताकि उसका असर आपके पैसे पर ना आये. जून से सितम्बर में अपने फैसले इस रूप से लें की आपका पैसा संभला रहे. कोई ऐसा कदम जो आपके पैसे को कहीं फंसा दे वो ठीक नहीं होगा. कुल मिलाकर आनेवाले वर्ष में अपनी बचत पर एक नजर रखने की ज़रूरत है.

कुम्भ (Aquarius) पैसे को लेकर 2016 का वर्ष भी चुनौती भरा रहा है. अभी भी एक बचाव का माहोल बनाये रखने की जरूरत है ताकि आपका पैसा कहीं फंसे नहीं. अगस्त 2017 तक इस बचाव को बनाये रखना होगा आपको. वैसे भी फरवरी से जून के बीच आपके खर्चे बढने का अंदेशा है. आपकी आर्थिक स्तिथि में सुधार हो सकता है सितम्बर से जिसका अच्छा असर आपकी बचत पर भी पड़ेगा. अभी से लेकर जून तक आपके कामकाज के स्तिथि आपको हर तरह से मदद कर रही है जिसके चलते आपके पैसे का आगमन सुनिश्चित रहेगा. अगस्त से दिसम्बर के बीच हर चीज़ को शक की नजर से ना देखें. ऐसा ना सोचें की कोई आपका नुकसान करना चाह रहा है. उस दौरान अपनी सूझबूझ बनाये रखें और अपने बेहतर होते हुए हालात की अच्छाई को भी ओर अच्छे से संभाल लें.


मीन (Pisces)पैसे को लेकर आपके हालात सुखद बने रहे है और यह एक आशीर्वाद रहा है आपके साथ. यह अच्छाई आपके लिए आनेवाले वर्ष में भी बनी रहेगी. लेकिन यह भी एक सच्चाई है की आप पैसे से जुड़े फैसले ज़ल्दबाज़ी में करते हैं. अपने कामकाज की स्तिथि को सितम्बर से दिसम्बर के बीच बचाए रखने की ज़रूरत पड़ेगी ताकि उसका असर आपके पैसे पर ना आये. कुल मिलाकर आपके पैसे से जुड़े हालात आपकी बचत को सुनिश्चित करेंगे. अभी से लेकर अगस्त तक आपकी बचत बनी रहेगी. आनेवाला वर्ष कामकाज को लेकर चुनौती भरा है लेकिन पैसे को समझते हुए आपके हालात सुधर रहे हैं, अगस्त से दिसम्बर में आप पैसे को लेकर अपने मन में अविश्वास न पैदा करें, थोडा भरोसा रखें, सबकुछ ठीक होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.