Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, March 26, 2018

Monday 26th March 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) आपके लिए जब घर-परिवार में खुशियाँ बढेंगी तो अपनों को समझना भी आसान हो जायेगा. वैसे भी धीरे-धीरे हालात आपके हित में बनते चले जा रहे हैं जिसके चलते आपसी संबंधों में और सुधार आ जाए, इसलिए रिश्तों से जुड़ी परेशानियाँ अब धीरे-धीरे दूर होती चली जाएँगी.
क्या करें – अपने मन में बिठाई हुई दुविधाओं को हटाकर ज़िन्दगी में ख़ुशी पाने का समय है. निजी जीवन में उस अच्छाई को बनाये रखें जो इस समय किसी ख़ास परिवर्तन के रूप में आपके लिए बनती चली जा रही है. ऐसे में नयी बनती संभावनाओं से भी आपको लाभ हो सकता है.
क्या न करें – बदलता हुआ समय है इसलिए किसी बड़े फैसले को अंजाम देने की कोशिश न करें. जिस फैसले को अभी टाला जा सकता है उसे टाल दें. किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी दिखाना इस समय ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) कई चीज़ों को सँभालने में आपकी मेहनत इस समय काम करेगी, पर पैसे को सँभालने में फिर भी कमी रह सकती है. अच्छी बात यह है की आपके अंदर मेहनत करने की लालसा बढ़ रही है जो आपसे लोगों को समझने में भी मदद करे. इसी अच्छाई के चलते आपके कामकाज से जुड़े दबाव भी धीरे-धीरे संभलते चले जायेंगे.
क्या करें – पैसे से जुडी परेशानियों को भलीभांति समझ लें ताकि किसी भी तरह के नुकसान से बचा जा सके इसलिए जो जैसा चल रहा है उसे संभाले रखने की कोशिश कर लें. किसी भी नए विचार को फिलहाल थामे रखें.
क्या न करें – किसी भी तरह का ऐसा फैसला न करें जो आगे चलकर आपका नुकसान बढ़ा दे और जिसे आपकी गलती के रूप में देखा जाए, इसलिए इस समय के बनते हुए हालात को पूरी तरह से उभर जाने दें ताकि ज़ल्दबाज़ी में किया गया कोई फैसला आपका नुकसान न कर सके.
उपाय – वृषभ राशि वालों के लिए खास उपाय यह है की आने वाले चार शुक्रवार को किसी भी मंदिर में जाएँ और माता के किसी भी रूप के समक्ष पूजा-अर्चना कर लें.

मिथुन (Gemini) रिश्तों के प्रति आपका झुकाव अच्छा है और रिश्तों से आपको बहुत सारी प्रेरणा भी मिली है. यही वजह है की आनेवाला समय आपके लिए बेहतर होते हुए लाभ के रास्ते खोल सकता है.
क्या करें – लोगों से कभी आपको समर्थन मिल जाए और कभी कोई कमी रह जाए इस बात को भी कबूल कर लें. कामकाज से जुड़ा कोई भी फैसला है उसे फिलहाल टाल दें.
क्या न करें –अपने धनलाभ को समझने में किसी भी तरह की कमी न रखें. बढ़ते हुए खर्चों पर नजर रख लें ताकि कोई गलती न हो जाए.

कर्क (Cancer) घर-परिवार में आप अपनों का ख्याल रख रहे है और जहाँ तक संभव हो सके समय भी लगा रहे हैं, फिर भी कई तरह के दबाव हैं जिन्हें एक-एक करके संभालना तो पड़ेगा ही, तब जाकर हालात पूरी तरह से आपको सुख दे पाएंगे.
क्या करें – खुद पर भरोसा रखें और किसी भी तरह के मतभेद से बचें, खासकर किसी प्यार के रिश्ते में कोई ऐसी दुविधा न उभरने दें जो आपकी परेशानियों का कारण बन जाये.
क्या न करें – हर चीज़ को भाग्य भरोसे चलाना भी ठीक नहीं होगा. इस बात को भी समझें की लोगों की मदद आपको आगे बढने से सहायता दे सकती है. इसलिए किसी ऐसी बात में न उलझते चले जाएँ जो आपकी परेशानियों का कारण बन जाए.

सिंह (Leo) आप बहुत ज्यादा सोचकर को बड़ा सपना देखना चाहेंगे तो उसका बुरा असर आपकी अपनी मेहनत पर पड़ेगा, इसलिए सपने भी उतने ही देखें जिन्हें पूरा किया जा सके. मेहनत चाहे थोड़ी सी कम भी हो पर सही दिशा में लगी हो तभी जाकर पूरा फायदा मिलता है.
क्या करें – ज़िन्दगी में आगे बढ़कर देखना और अच्छे नतीजे प्राप्त करना अच्छी बात है. अपने हालात का सही आंकलन करना और भी ज्यादा जरूरी है. पैसे को कहीं फंसाकर अपना नुकसान करते चले जाने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – कामकाज की स्तिथि को लेकर किसी ऐसे विचार के पीछे न भागते चले जाएँ जिसमे आपको कहीं न कहीं परेशानी होती रहे, हर चीज़ को नए नजरिये से देखने की जरूरत पड़ सकती है, इसलिए अपनी गलतियों को दोहराते चले जाना ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) क्योंकि लोगों की मदद मिल रही है इसलिए आप पैसे के प्रति लापरवाह होते चले जा रहे हैं. आपके फैसलों में कुछ न कुछ ऐसा है जो आपके खर्चों को भी बढ़ा रहा है और आपके नुकसान को भी बढ़ा रहा है. इसी बात से बचना होगा.
क्या करें – आर्थिक स्तिथि संतोषजनक है पर बचत को लेकर कमियां बनी रह सकती हैं, इसलिए कामकाज की स्तिथि को भी बेहतर करने के लिए आप बड़े परिवर्तन का सोच रहे हैं. क्या न करें – किसी भी काम के लिए थोडा रुक जाना होगा क्योंकि यह बदलता हुआ समय है. ऐसे समय में अपनी परेशानियों को बढ़ा लेना कभी भी ठीक नहीं होता.

तुला (Libra) काम में मन लगेगा तो आपकी मेहनत खुद-ब-खुद उभरकर आएगी. ऐसे में आप नियमित भी होते चले जायेंगे और हालात भी आपके लिए संवरते चले जायेंगे. यह और बात है की आपका मन अभी भी स्थिर नहीं है. बहुत सारी चीज़ें ऐसी हैं जिन्हें बहुत शान्ति से ही संभालना पड़ेगा.
क्या करें – कामकाज में तरक्की भी मिल सकती है और आगे बढने का मौका भी मिल सकता है. अपने आसपास बिखरी हुई उस अच्छाई को जरूर देख लें जो आपको सलफता के रास्ते पर चलाना चाह रही है. एसे में अगर को बार-बार उभरती हुई परेशानी आ रही है तो उसके कारणों को भी समझें ताकि आप अपनी बात कहने की बजाये लोगों की बात ज्यादा सुन लें.
क्या न करें – किसी पुरानी बात को लेकर आप झगडे में न पड़ते चले जाएँ, पर नए रास्ते पर चलने की कोशिश कर लें ताकि नयी मंजिलों को छूना आसान हो जाए. इस समय कोई भी ऐसा फैसला ठीक नहीं होगा जो आपके पैसों का नुकसान करता चला जाए.

वृश्चिक (Scorpio) हालात कई तरह से मददगार है पर फिर भी आपका मन परेशान है. आपकी अच्छी कही हुई बात भी लोगों को अगर समझ में न आये तो इसे मैं आपकी गलती कहूँ या आपका दुर्भाग्य, शायद आपको ही अपने अंदर ऐसे परिवर्तन लाने हों की लोग आपको बेहतर तरीके से समझ सकें.
क्या करें – हालात हर तरह से मददगार हैं और आपकी अच्छाई भी झलक रही है. ऐसे में आपके बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद आपके लिए बहुत बड़ा काम करेगा. अपने मन में बिठाई हुई दुविधाओं को हटाकर अपने हालात को बाहें खोलकर कबूल करना होगा. तब जाकर जिंदगी की खुशियाँ बनेगी.
क्या न करें – सिर्फ लोगों को खुश करने के प्रयास में आप अपना नुकसान न करते चले जाएँ. अगर आपकी कही हुई बात से लोग परेशान होते चले जायेंगे तो यह आपके लिए ठीक नहीं होगा, इसलिए अपने फैसलों में कोई ऐसा बदलाव लाने की कोशिश न करें जो आपके हित में न हो.

धनु (Sagittarius) आनेवाला समय सुखद है और आपकी अच्छाई भरपूर बनी हुई है. लोग बिना किसी उम्मीद लगाये आपके लिए अच्छा सोचे यह बहुत बड़ी बात है और ऐसे अच्छे योग भी बने हुए हैं जो आपको रिश्तों को मज़बूत करने में भी मदद करें.
क्या करें – अपने मन में बिठाई हुई चिंताओं को हटा दें. अपने व्यवहार में भी लचीलापन लायें ताकि हर व्यक्ति को और हर बात को समझने में आसानी हो जाए.
क्या न करें – सिर्फ पैसे का या निवेश का ही न सोचते चले जाएँ, बल्कि रिश्तों को सँवारने की भी कोशिश कर लें. अगर आप लोगों की मदद करना चाहेंगे तो लोग भी इस अच्छाई को समझेंगे, पर आप अपने व्यवहार में या किसी भी तरह की बात में कोई तीखापन बिलकुल न लायें.

मकर (Capricorn) कामकाज की स्तिथि ठीक है और आपने काम के प्रति बहुत मेहनत भी की है. अब धीरे-धीरे ऐसा समय बनता चला जा रहा है जिसमे आपको उस मेहनत का सुख और सुकून मिले और आपके जीवन में खुशियाँ बनी रहें.
क्या करें – लोगों की बात को समझना और लोगों को पूरी तरह से मान देना बहुत जरूरी होगा. दूरियों के रूप में जो आपने गलतियाँ की हैं अब उन्हें भी सँभालने का मौका मिल जायेगा, इसलिए लोगों को समझें और लोगों के करीब आ जाएँ.
क्या न करें – मेहनत करना और अपनी मेहनत से अपना भविष्य बनाना अच्छी बात है, पर ऐसा कोई मौका न खोएं जिसके चलते आप लोगों के करीब आ सकें. इन्ही कारणों से अपने पैसे का भी कोई बड़ा नुकसान न करते चले जाएँ.

कुम्भ (Aquarius) भाग्यशाली समय है पर पूरी अच्छाई तब बनती है जब भाग्य और आपकी मेहनत दोनों मिल जाएँ और ऐसा समय बनता चला जा रहा है जब ऐसी अच्छी परिस्थितियां आपके सामने खड़ी होंगी और आपको आगे बढने में मदद करेंगी.
क्या करें – विचारों का मतभेद आपकी खुद की परेशानियों की वजह से हो सकता है. जिसका एक बड़ा कारण यह भी है की आप अपने विचारों को बदलते चले जाएँ. कुछ भी करें पर अपनों के लिए थोडा सा समय निकाल लें. काम से हटकर भी सोचें, ताकि जिंदगी की उन खुशियों को बनाने में मदद मिल सके जो इस समय आपके लिए आसानी से बन सकती हैं.
क्या न करें – किसी तरह की बहस में पडने से ज्यादा अच्छा यह होगा की आप वही समय अपनी मेहनत में लगा दें. आनेवाला समय कुछ ऐसा होगा जिसमे आप अपनी मेहनत से अपनी तकदीर लिख सकेंगे, इसलिए छोटी-छोटी बातों में उलझते न चले जाएँ. आगे बढ़कर कुछ और अच्छा करने का सोचें.

मीन (Pisces) रिश्तों की अच्छाई भरपूर है पर फिर भी आप कई चीज़ों को पूरी तरह से संभाल नहीं पा रहे. आपके विचार कुछ हद तक सख्त भी है और एकतरफा भी हैं जिन्हें लचीला बनाना होगा और लोगों से जुड़े रहने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता बहुत प्रबल है जिसे आगे बढ़ाया जा सकता ही. पर जो भी अपने आसपास आपके अपनों की बात है उसे समझें. हो सकता है वो कोई ऐसी बात कर रहा है जो आपके हित में ही हो.

क्या न करें – ऐसा न सोचते चले जाएँ की परेशानियाँ हैं और थमेंगी नहीं. बहुत ज़ल्द ऐसा वक्त आ रहा है जब आपको आपकी मेहनत का फल मिलना शुरू हो जाए और आप इस समय की दिक्कतों से हट जाएँ, इसलिए अपने ऊपर निराशा को हावी न होने दें. आप बहुत कुछ कर सकते हैं इस बात को बिलकुल न भुलाएँ.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.