Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, March 7, 2018

Wednesday 7th March 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) आपको लग रहा है की किसी बड़े बदलाव से आपकी तकदीर बदल जायेगी, पर इस बात को समझ लें की हालात बदलने में भी समय नहीं लगता. अच्छे बुरे दोनों परिवर्तन ज़िन्दगी में हमेशा कभी भी और कैसे भी बन सकते हैं, इसलिए बचाव का माहोल बनाकर चलना इस समय बहुत जरूरी है.
क्या करें – किसी भी तरह का विकल्प अगर आपके मन में बन रहा है तो उसके बारे में एक बार फिर सोच लें. अगर कोई भी चीज़ आपके पैसे की स्तिथि को बिगाड़ सकती है तो बचकर निकल जाएँ. तकदीर के भरोसे चलकर या अपने पैसे को फंसाकर अपनी कोशिशों को कम कर लेने से बचना होगा.
क्या न करें – बदलता हुआ समय है इसलिए घबराकर कोई गलती न कर जाएँ. वैसे ही हालात आपके लिए धीरे-धीरे बेहतर हो रहे हैं इसलिए इस समय कोई बड़ा फेरबदल करना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) अगर लोगों से किसी भी तरह का मतभेद बनता चला जा रहा है तो उस बात के पीछे क्या राज़ है उसे समझना होगा. कामकाज की स्थिरता बनी रहे और पैसे से जुड़े हालात संभले रहें तो ही अच्छा है. अपने व्यवहार को बहुत धीमा बनाकर अपनी स्तिथि का आंकलन करने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – अपने व्यवहार को इतना धीमा बना लें की कोई प्यार का रिश्ता संभला रहे. किस बात का असर किस चीज़ पर आ जाए इस बात को तो समझना ही पड़ेगा. किसी भी तरह के मतभेद को बढ़ा लेने से उसका असर बहुत दूर तक जा सकता है.
क्या न करें – किसी की इतनी भी तरफदारी न करें की आपका नुकसान होता चला जाए. ऐसा भी न सोचें की कोई आपकी समस्याओं को पूरी तरह से हल कर देगा. फिलहाल किसी भी तरह के ऐसे विकल्प के पीछे न भागें जिसकी जरूरत नहीं है.

मिथुन (Gemini) रिश्तों की अच्छाई और बुराई इस बात पर निर्भर करेगी की आप अपने व्यवहार को कितना संयमित रखते हैं. किसी भी रिश्ते की अच्छी-भली स्तिथि को व्यर्थ में बिगाड़ते चले जाना ठीक नहीं होगा, इसलिए अपने अंदर बहुत सारे सकारत्मक परिवर्तन लाने होंगे.
क्या करें – कामकाज की स्थिति को सँवारने के लिए अपने प्रदर्शन में सुधार लाने की गुंजाइश है. आपकी अपनी कोशिशें उसमे बड़ा योगदान देंगी इसलिए लोगों से अच्छी मिलती हुई सलाह को मान लें और अपनी ज़िन्दगी की दिशा निर्धारित कर लें.
क्या न करें – किसी भी ऐसी स्तिथि को बढ़ावा न दें जो आपके लिए कोई झगडा पैदा कर दे. पैसे से जुड़ी परेशानियों को भी भलीभांति समझ लें ताकि आपकी देनदारी व्यर्थ में बढे नहीं. किसी बड़े लाभ की उम्मीद में आप अपने पैसे को कहीं फंसाए नहीं.

कर्क (Cancer) घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने की बहुत सारी संभावनाएं हैं, पर थोडा सा योगदान उसमे आपको भी देना पड़ेगा. अपनी मानसिकता को शांत रखना और विचारों के मतभेद से बचे रहना भी ऐसे में जरूरी होगा.
क्या करें – हालात कई रूप से मददगार हैं बशर्ते आप स्थिरता बनाये रखें. जो जैसा चल रहा है वैसा चलने दें और आप देखेगे की बहुत कुछ सुख के रूप में आपके लिए बना रहेगा. ऐसे में धन का आगमन भी आपका पूरा साथ निभाएगा.
क्या न करें – कामकाज की तुलना में किसी प्यार के रिश्ते को ज्यादा प्राथमिकता न दें. घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखने में भी कोई कमी न रखें. शादी-शुदा जीवन में भी और साथी सहयोगियों को भी पूरा इज्ज़त मान दें ताकि ज़िन्दगी में किसी भी तरह के तकरार का सामना न करना पड़े.
उपाय – कर्क राशि वालों के लिए ख़ास उपाय यह है की आने वाले चार महीने तक किसी भी पूजा स्थल में जाने का नियम बना लें. अपने हालात को समझने में और सँभालने में आपको जरूर मदद मिल जाएगी.

सिंह (Leo) रिश्तों से जुडी चुनोतियाँ आपको नयी प्रेरणा देंगी की आप ज़िन्दगी में कुछ और बेहतर कर लें. परेशानियों से भी बहुत कुछ सीखने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं. ऐसे में परेशानियों से घबराकर नहीं बल्कि उनसे झून्झकर नया रास्ता निकलेगा.
क्या करें – हालात मददगार हैं और घर-परिवार की खुशियाँ बनी हुई हैं. हर सूरत में अपनी स्तिथि को बचाए रखना ही इस समय की अच्छाई है जिसे आपको पकड़ना ही पड़ेगा. अपनी अच्छाईयों के चलते ईश्वर के प्रति शुक्रगुज़ार हो जाना बहुत जरूरी होगा.
क्या न करें – कामकाज की स्तिथि ठीक है और आपकी मेहनत भी बढ़ रही है पर सफलता के रूप में उतना लाभ नहीं मिल पा रहा जितने की उम्मीद है. ऐसे में अपने काम या कारोबार में ज्यादा पैसा लगाकर भी आप अपने पैसे की स्तिथि को खतरे में न डालें.

कन्या (Virgo) अपनों की जरूरतों को पूरा करेंगे तो आपको संतोष जरुर होगा की आपने कुछ अच्छा किया है. ऐसे में लोगों से जुड़ने के जो भी मौके मिलें उनका भी फायदा उठा लें. अपनी बात भी इस रूप से कहें की लोग आपकी सरहाना कर पायें.
क्या करें – हालात हर तरह से मददगार हैं पर उसका पूरा असर आपके कामकाज पर फिलहाल नहीं आ रहा. ऐसे में पूरी अच्छाई उभरते हुए थोडा सा समय लग जाए ऐसा हो सकता है, इसलिए धैर्य बनाये रखनें धीरे-धीरे सबकुछ ठीक होगा.
क्या न करें – अपनी चुनोतियों के चलते अपनी मेहनत और लगन पर किसी भी तरह का असर न आने दें. अपने विचारों को इतना भी सख्त न बनाये की उसका असर आपके रिश्तों पर आये और व्यर्थ में कोई बहस छिड़ी रहे.

तुला (Libra) आपकी सूझबूझ में और स्थिरता आ रही है और आप अपने लिए स्थायित्व का माहोल बना रहे हैं. ज़िन्दगी में आगे बढने में यही चीज़ मदद करती है जब आप के मन में धैर्य बना रहे.
क्या करें – जितना लोगों की गलती निकालेंगे उतना आपका नुकसान होता चला जायेगा, इसलिए अपनी कमियों और गलतियों की ओर ज्यादा देखें ताकि लोगों की बात आपको समझ में आ सके. किसी बहस में पड़ने से अच्छा है की आप लोगों की बात को सुन लें.
क्या न करें – बदलते हुए हालात है इसलिए किसी भी तरह का फैसला करने में ज़ल्दी न करें. कहीं ऐसा न हो की आज जिस बलबूते पर आप फैसला करें कल वो हालात ही बदल जाएँ.

वृश्चिक (Scorpio) बढ़ते हुए खर्चे आपकी परेशानी का कारण बन सकते हैं. ऐसे में अपनों की जरूरतें भी बढ़ सकती हैं. हर रूप से योजना बनाकर चलने की जरूरत पड़ सकती है.
क्या करें – बढ़ते हुए नुकसान का असर आपकी आर्थिक स्तिथि पर भी आ सकता है, इसलिए भी अपने हालात को संभाले रखने की जरूरत पड़ेगी. रिश्तों में स्थिरता बनाये रखने के लिए किसी भी तरह की गलती करने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – किसी भी तरह के तीखे स्वभाव से बचें ताकि आपका कोई नुकसान न हो, और समय ही कुछ ऐसा बनता चला जा रहा जिसमे अपने स्वभाव को धीमा करना होगा ताकि आप कोई गलती न कर जाएँ.

धनु (Sagittarius) पैसा किस रूप से आ रहा है और किस रूप से कहीं लग रहा है दोनों ही हालात आपके लिए सुखद बने हुए हैं. पहले जो खर्चे बढ़े हुए थे अब उन्हें भी समझने का और सँभालने का समय आ रहा है. हर रूप से हालात आपकी मदद ही करना चाह रहे हैं.
क्या करें – पैसे की प्राथमिकता को मन से हटाकर कामकाज में ज्यादा मन लगाना होगा. इस समय से जुडी हुई कमियों को समझेंगे तभी उनका समाधान भी मिल पायेगा, इसलिए भी बहुत सारी व्यवाहारिकता अपनानी होगी.
क्या न करें – मुश्किलों का दौर ख़त्म हो रहा है और अब ज़िन्दगी में आगे बढने का समय आ रहा है. आपका ज्ञान और आपकी काबलियत अब आपका काम कर ऐसा ही कहते हैं आपके तारे. ऐसे में किसी बड़े परिवर्तन का न सोचें. अपने कदम पीछे भी न हटायें. ज़िन्दगी में आगे बढने की संभावनाओं को टटोलने में कोई कमी न रखें.

मकर (Capricorn) किसी भी तरह के परिवर्तन से बचना होगा, खासकर कामकाज को लेकर रुक जाएँ और मन की स्थिरता बनाकर अपनी स्तिथि का आंकलन करें ताकि यह फैसला कर सकें की किस दिशा में आपको आगे बढना है.
क्या करें – कामकाज से जुड़े हालात प्रेरणाजनक हैं पर भाग्य आपका साथ न दे ऐसा हो सकता है, इसलिए अपने बलबूते पर बहुत कुछ करने का समय आ गया है.
क्या न करें – बदलता हुआ समय है इसलिए पैसों से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह का उतावलापन न दिखाएँ. किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी में फैसले करके अपने पैसे की स्तिथि को किसी खतरे में न डाल लें.

कुम्भ (Aquarius) हालात मददगार हैं और लाभ के रूप में बड़ी सफलता मिल सकती है. जो चीज़ें आपको पहले परेशान कर रही थीं अब उन्हें भी धीरे-धीरे संभालना आसान हो रहा है.
क्या करें – अपने हालात को और बेहतर करना है तो अपनी पढाई-लिखाई की ओर थोडा और ध्यान दे लें. किसी भी कमी के क्षेत्र में संभाले रखना बहुत जरूरी होता है. लोगों की सलाह से और अपनी मेहनत से आगे बढ़ लें ताकि भाग्य की परतें आपके लिए सुखद रूप से खुलती चली जाएँ.
क्या न करें – काम से लाभ कमाना अच्छी बात है लेकिन सिर्फ लाभ के दृष्टिकोण से फैसले न करें. किसी के बहकावे में आ जाना इस समय ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces) कामकाज की चुनोतियों को अपनी मेहनत और प्रदर्शन से ही संभाला जा सकेगा. ऐसे में खुद पर भरोसा भी करना होगा और अपने ज्ञान को और ज्यादा उभारने की जरूरत पड़ेगी तब जाकर पूरा लाभ मिलेगा.
क्या करें – चुनोतियों से झूझना ही ज़िन्दगी है, ऐसे में अपनी मेहनत बढ़ जाए तो और चार चाँद लग जाते हैं. लोगों से जो आप उम्मीद लगायें शायद उसे पूरा होने में कमी रह जाये, इस बात को भलीभांति समझ लें.

क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि को बेहतर करने के लिए कई सारे विचार हैं आपके मन में. उसमे आप अपने काम या कारोबार में और ज्यादा पैसा भी लगाना चाह रहे हैं, पर बहुत ज्यादा पैसा जुटाकर आप अपनी स्तिथि को किसी बड़े खतरे में बिलकुल न डालें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.