Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, March 24, 2018

Saturday 24th March 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) आपकी मेहनत उतनी मजबूत नहीं हैं पर हालात फिर भी आपकी पूरी तरह से मदद कर रहे हैं. यह अपने आप में एक ऐसा आशीर्वाद है जो आपको लोगों से प्राप्त है. लोगों की दुआओं में बहुत असर होता है जो आपके बिगड़े काम भी बना सकता है.
क्या करें – ज़िन्दगी आगे बढ़ने का नाम है इसलिए पुरानी गलतियों से सीख लेकर आगे बढने की कोशिश करें. किसी भी प्रयास में थोडा सा वक्त लग सकता है, इसलिए भी आशावादी बने रहें. मुश्किल भरे दौर में भी ऐसा भरोसा बनाये रखें की सबकुछ ठीक होगा.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि को सुधारने के प्रयास जरूर कर लें पर अपने पैसे को कहीं फंसाए नहीं, क्योंकि उतार-चढ़ाव भरा समय है इसलिए कोई ऐसा फैसला न करें जो आपके हालात को खतरे में डाल दे.

वृषभ (Taurus) लोगों से तालमेल बिगड़ रहा है और उसका बुरा असर आपके कामकाज पर भी आ सकता है. अगर विचार भी नहीं मिलेंगे तो अपनी कोशिशों को आगे बढ़ाना और भी ज्यादा मुश्किल हो जायेगा इसलिए भी अपने लिए कोई नुकसान की स्तिथि न बनने दें.
क्या करें – आपकी कही हुई बात में पारदर्शिता होनी चाहिए. आप सोचें कुछ और कहें कुछ, इस तरह की अनियमितता से बचना होगा, तभी जाकर रिश्तों को सँभालने में मदद मिल पायेगी.
क्या न करें – लोगों पर बहुत ज्यादा भरोसा करके आप तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें. वैसे भी कोई ऐसा बड़ा खतरा मोल न लें जो आपके मंसूबों को भी खतरे में डालता चला जाए.

मिथुन (Gemini) रिश्तों से जुड़े उतार-चढ़ाव को संभालना इस समय बहुत ज्यादा जरूरी होगा. हालात ही कुछ ऐसे बने हुए हैं जिसमे आपने गलतियाँ की हैं. अपनी कमियों को सुधारना बहुत जरूरी होगा ताकि घर-परिवार में तालुक्कात संभले रहें.
क्या करें – कामकाज के प्रति अपनी तवज्जो को बढ़ाए रखने की जरूरत है. ऐसे में जरूरत यह होगी की आप किसी बड़े परिवर्तन से बचे रहें और अपने कामकाज के प्रति और ज्यादा समर्पित हो जाएँ ताकि आपकी मेहनत और आपकी regularity लोगों को नजर आये.
क्या न करें – पैसे से जुड़े हालात फिर भी बहुत मददगार हैं पर ऐसी स्तिथि न बनायें जो आपके पैसों को किसी भी तरह के खतरे में डालती चली जाए. आपकी लापरवाही के चलते कोई आपका गलत फायदा उठा जाए बस यह न होने दें.

कर्क (Cancer) आपने अपने मन में कुछ ऐसी परेशानियाँ बना रखी हैं जिसका सीधा असर आपके रिश्तों पर पड़ सकता है. अगर आप ही अपने कदम पीछे हटा लेंगे तो रिश्तों को संभालना और भी मुश्किल हो जायेगा, इसलिए भी अपनी परेशानियों को संभाले रखना बहुत ज्यादा जरूरी होगा.
क्या करें – सिर्फ दूरस्थान के सपने देखने से बचना होगा. कोई भी ऐसा विचार जो आपकी उम्मीदों से कम रह जाए उसे साफ़ तौर पर ख़ारिज कर देना होगा. ऐसे में जो जैसा चल रहा है उसी से जुड़े रहने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में अपने साथी-सहयोगियों से आप कहीं उलझते न चले जाएँ. अगर कोई आपकी बात को पूरी तरह से नहीं समझ पा रहा है तो उसे भी समय रहते संभाल लें, ताकि आगे भी कोई बात बिगडती न चली जाए.

सिंह (Leo) हालात कई तरह से मददगार हैं और रिश्तों को संभाले रखने में आपकी मदद भी कर रहे हैं. फिर भी बहुत सारा ऐसा उतार-चढ़ाव है जिसका आपको सामना तो करना ही पड़ेगा. ऐसे में रिश्तों को मधुरता से संभाले रखने की कोशिश भी करनी पड़ेगी.
क्या करें – पैसे की स्तिथि कमज़ोर है और उसके दो कारण हैं, एक तो आपकी उम्मीदें पूरी होने में कमी रह रही है, दूसरा आप अपने पैसे से जुड़े फैसले लापरवाही से ले रहे हैं. दोनों ही परिस्थितियां ऐसी हैं जिन्हें बेहतर तरीके से समझने की जरूरत है.
क्या न करें – लोगों के मन में क्या चल रहा है इस बात को समझने में कोई गलती न करें. जो भी अच्छा या बुरा हो रहा है उसका बुरा असर अपने पारिवारिक रिश्तों पर बिलकुल न आने दें. अगर किसी की कोई बात आपको अच्छी नहीं लग रही तो इस बात को लेकर उलझते न चले जाएँ, बल्कि अपने कदम पीछे हटा लें.

कन्या (Virgo) घर-परिवार में रिश्तों की एहमियत बहुत है पर आपके सामने परेशानियाँ भी बहुत हैं. आप अपनी सूझबूझ से बहुत कुछ संभालना चाह रहे हैं पर वही सूझबूझ इस समय में आपका साथ नहीं दे पा रही.
क्या करें – अपने कामकाज से जुडी कमियों को समझना पड़ेगा ताकि उन्हें सुधारा भी जा सके. अपने व्यवहार को भी ऐसा बनाना पड़ेगा जिसके चलते आप लोगों की बात को समझते हुए उन्हें पूरा भी कर सकें. यह आपकी अच्छाई होगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को कमी की नजर से देखना ठीक नहीं होगा. अगर आपके मन में किसी भी तरह का शक-शुबा है तो उसे भी दूर करने की कोशिश करनी होगी, ताकि उसका बुरा असर आपके रिश्तों पर बिलकुल न पड़े.

तुला (Libra) इस समय कोई भी ऐसा रास्ता अपनाना ठीक होगा जो आपसे मेहनत करवा ले और आपकी अच्छाई को उभार दे. वैसे भी यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमे अपनी तकदीर से ज्यादा अपनी मेहनत पर भरोसा करना होगा.
क्या करें – किसी भी तरह का बड़ा खेल खेलने से बचना होगा. कोई भी बड़ा परिवर्तन आपका नुकसान भी कर सकता है इस बात को भी समझना होगा ताकि आप अपनी स्तिथि को संभाले रखते हुए लोगों से तालमेल बना सकें.
क्या न करें – सिर्फ आपका ज्ञान और आपकी काबलियत आपकी हर समस्या का हल कर दे ऐसा होता नहीं है. अपने अंदर बहुत सारे परिवर्तन लाने होंगे ताकि आप लोगों से उलझते न चले जाएँ. पैसे से जुड़े मामलों से भी कोई ऐसी गलती न करें जिसके चलते लोग आपसे नाराज़ हो जाएँ.
आज के दिन में ख़ास – तुला राशी वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है जी की किसी भी तरह का खतरा मोल लेना बहुत महंगा पड़ सकता है, इसलिए किसी भी तरह के फैसले को अगर कुछ दिन के लिए स्थगित किया जा सकता है तो कर लें ताकि इस समय की पेचीदिगियों से बचा जा सके.

वृश्चिक (Scorpio) आर्थिक दृष्टिकोण से समय अच्छा है क्योंकि उसमे आपकी मेहनत लगी हुई है. कामकाज से जुड़े हालात भी ठीक हैं क्योंकि आपके अंदर कुछ बेहतर करने की प्रेरणा जगी हुई है. यह सारी बातें आपको एक-एक करके मदद कर रही हैं.
क्या करें – मन कई चीज़ों को लेकर परेशान है, उसमे रोज़मर्रा की छोटी-छोटी रुकावटें भी ऐसी हैं जिन्हें संभालना मुश्किल हो रहा है. यह भी इस समय की समस्या का एक कारण हो सकता है.
क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की गलती न करें. अगर लोगों की मदद मिल रही है तो भी आप लापरवाह न हो जाएँ. चाहे आपका नुकसान हो या लोगों से मिलती हुई मदद किसी खतरे में पडती चली जाए, दोनों ही रूप से यह ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) मिलेझुले हालात हैं. आमदनी के साधन भी बने हुए हैं और खर्चे बहुत बढ़ते चले जा रहे हैं, फिर भी बहुत कुछ ऐसा है जो आशीर्वाद के रूप में आपकी मदद ही कर रहा है.
क्या करें – लोगों की कमियों को समझें और उन्हें कुछ हद तक कबूल कर लें. लोगों से उम्मीद भी उतनी ही लगायें जो पूरी हो सके पर अपने कामकाज को बढ़ावा देने की कोशिश जरूर कर लें.
क्या न करें – अपनी मेहनत की दिशा किसी भी रूप से बिगड़ने न दें और अपनी मेहनत से बनते हुए लाभ को भी संभाले रखें ताकि किसी भी तरह की लापरवाही के चलते आपका नुकसान न होता चला जाए.

मकर (Capricorn) दूरस्थान के विकल्प बहुत अच्छे लग सकते हैं पर फैसले फिर भी बहुत ध्यान से करने होंगे. एक कदम आगे बढ़कर दो कदम पीछे हटाने से भी बचना होगा. वैसे भी यह नुकसान भरा समय है इसलिए हर कदम बहुत ध्यानपूर्वक ही रखना होगा.
क्या करें – कामकाज में मेहनत करने से लाभ जरूर होगा पर कामकाज में किसी भी तरह की चमत्कार की उम्मीद लगाने से बचना होगा. यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमे तकदीर भी आपकी अपनी ही मेहनत से बनेगी.
क्या न करें – ज्यादा पैसा कमाने के प्रयास में आप अपना ज्यादा नुकसान न कर बैठें. अपने मन में भटकते हुए विचारों को थोडा सा थाम लें. अपने मन में कोई ऐसा विचार न बढ़ाएं जिसे इस समय संभाले रखने की जरूरत है.

कुम्भ (Aquarius) काम से भी लाभ मिल रहा है और आपकी मेहनत भी सफल हो रही है. आपकी इच्छाओं के अनुरूप बहुत कुछ ऐसा है जो आपको हर तरह से मदद ही कर रहा है, पर फिर भी मन में अगर कोई खटका है तो संभल कर चल लें.
क्या करें – अपने ज्ञान और अपनी पढाई-लिखाई को और ज्यादा बेहतर करने की जरूरत है ताकि उससे जुडी कमियों को संभाला जा सके. बातचीत करें, विचार-विमर्श करें ताकि हर तरह का समाधान ढूंढ लिया जाए.
क्या न करें – कोई भी ऐसा रास्ता जो आपको तसल्ली नहीं दे रहा उस रास्ते पर आगे बढने की कोशिश न करें, इसलिए अपने मन की आवाज़ को सुन लें और अपने मन में बैठी हुई परेशानियों से भी कुछ न कुछ सीखने की कोशिश कर लें, ताकि कोई बड़ी गलती न हो जाए.

मीन (Pisces) कामकाज से जुड़े हालात अच्छे हैं क्योंकि उसमे परिस्थितियां आपके अनुकूल बनी हुई हैं. पैसा भी आ जायेगा और पैसा सही दिशा में लगेगा भी जिसका आगे चलकर आपको और फायदा मिल सकेगा.
क्या करें – घर-परिवार में तालमेल बेहतर करने की जरूरत है. अगर किसी भी वजह से अनबन बनती चली जा रही है, या लोगों के विचार बार-बार बदलते चले जा रहे हैं तो आपको भी अपनी सूझबूझ बनाये रखनी होगी और गलती करने से बचना होगा.

क्या न करें – पैसे से जुडी जो भी जरूरतें हैं उन्हें पूरा करें पर इस बात को समझें की इस समय की प्राथमिकता क्या है ताकि आप जरूरत से ज्यादा किसी चीज़ में अपना पैसा न लगा दें. कोई एकतरफा सोच बनाकर गलती करते चले जाना इस समय ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.