Consult
JyotishGuru Deepak Kapoor
at Mumbai
on Friday 19th October 2018
Call now at 9868463900
to schedule your appointment
or send mail to
info@jyotishguru.com




Tuesday, March 27, 2018

Tuesday 27th March 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) नयी उभरती हुई संभावनाएं आपके कामकाज की स्तिथि को बदल सकती हैं. लोगों की मदद उभरती चली जाएगी और आपके लिए नए आयाम खुलते चले जायेंगे. ऐसे में आर्थिक स्तिथि भी बेहतर हो जाए यह एक और बड़ा आशीर्वाद है. इन सारी अच्छाइयों को सहेज लें और ज़िन्दगी को अपनी खुशियों से भर दें.
क्या करें – कामकाज के प्रति मन में जो भी अनुचित विचार आपने बना रखें हैं उन्हें अपने मन से हटाना होगा. हर चीज़ में अच्छाई ढूँढने की कोशिश कर लें और वो अच्छाई आपको जरूर नजर भी आएगी. अपनी चुनोतियों को संभाले रखना ही ज़िन्दगी है.
क्या न करें – सिर्फ इस बात से लापरवाह न हो जाएँ की सुख है बल्कि सुख को बनाने के लिए अपने प्रयास और तेज़ कर दें. अपने मन को भटकाकर आप कहीं लोगों से उलझते न चले जाएँ.

वृषभ (Taurus) कामकाज से जुड़े बहुत सारे दबाव हैं जिन्हें आप संभाल नहीं पा रहे. आपकी अच्छी बनती हुई मेहनत के बावजूद हालात आपको उतनी मदद नहीं कर पा रहे. यह इस समय की ऐसी कमी है जिसे संभालना भी होगा और सुधारना भी होगा.
क्या करें – नुकसान से जुडी किसी भी स्तिथि से बचकर निकल जाने की जरूरत है. ऐसे में अपनी गलतियों की ओर भी देखना होगा. ज़ल्दबाज़ी में किये गए फैसले महंगे भी पड़ सकते हैं, इस बात को समझ लेंगे तो फायदा जरूर होगा.
क्या न करें – सिर्फ अपनी मेहनत से ऐसी कोई मन में तसल्ली न बना लें की सबकुछ ठीक है, जबकि हालात चुनोती भरे हैं इसलिए किसी ऐसे विकल्प को अपनाने की कोशिश न करें जो आपको किसी बड़ी परेशानी में डाल दे.

मिथुन (Gemini) आर्थिक स्तिथि ठीक है पर मन परेशान है. परेशानियाँ इस वजह से भी हैं क्योंकि आपने रिश्तों को सही से संभाला नहीं. रिश्तों की तुलना में आप कामकाज के बारे में ज्यादा सोच रहे हैं और कामकाज को सुधारना भी मुश्किल हो रहा है, इसलिए बहुत सारे उतार-चढ़ाव हैं.
क्या करें – पैसे का आगमन ठीक है पर पैसे के लेनदेन के दबाव बने रह सकते हैं. आप अपनी बचत को बढाने की कोशिश कर रहे हैं और उसमे भी कमियां रह सकती हैं, इसलिए अपने पैसे को कहीं भी फंसाने से बचना होगा.
क्या न करें – सिर्फ यह न सोचते चले जाएँ की आप ही सही हैं, किसी भी विचार-विमर्श में आप कोई ऐसी बात न कह जाएँ जिसके चलते आपका स्वार्थ या आपकी कमियां उजागर हो जाएँ.

कर्क (Cancer) आपके विचार कुछ इस रूप से बन रहे हैं की आप लोगों से तालमेल नहीं बिठा पा रहे हैं. इसलिए रिश्तों में कुछ न कुछ तकरार सा ऐसा बना हुआ है जो अविश्वास के रूप में झलक रहा है. कामकाज के क्षेत्र में भी आप जिन लोगों से मिलते हैं और जिन लोगों के साथ काम करते हैं उनके साथ भी संभलकर चलने की जरूरत है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को संभालना बहुत जरूरी होगा पर पैसे से जुडी बढती हुई जरूरतों की ओर भी एक नजर रखनी होगी ताकि उन्हें भी साथ ही साथ पूरा किया जा सके. ज़िन्दगी की खुशियाँ इन्हीं बातों पर निर्भर करेंगी.
क्या न करें – अपने विचारों को इतना भी प्रभल न बना लें की आप लोगों से दूरियां बनाते चले जाएँ. अपने मन में इतनी भी परेशानियाँ न पालें की हर चीज़ समस्या का रूप धारण कर लें, इसलिए अपने व्यवहार को सख्त न बनायें.

सिंह (Leo) किसी को खुश करने के लिए आपका मन बहुत उतावला हो रहा है. ज़ल्दबाज़ी में आप कई ऐसे कदम उठाना चाह रहे हैं जो आपके रिश्तों को सुधार दे, पर आपकी कोशिशों में बहुत सारे उतार-चढ़ाव भी साथ ही साथ नजर आ रहे हैं.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जिसे आगे बढाने की इच्छा है. उसमे आपके अपनों का समर्थन है लेकिन हालात चुनोती भरे हैं. कुछ न कुछ ऐसा हो जाता है जो विचारों के मतभेद को जन्म देता है. इन्ही सारी बातों की ओर थोडा सा और ध्यान देना होगा.
क्या न करें – बहुत उत्तेजित होकर कोई ऐसा कदम न उठायें जो आगे चलकर महंगा पड़े, इसलिए ज़ल्दबाज़ी में कोई अपना नुकसान भी न कर बैठें. किसी अनुचित बात को लेकर बहस में न पड़ें क्योंकि वो आपकी अपनी गलती होगी.

कन्या (Virgo) पैसे की स्तिथि ठीक पर रिश्तों को सँभालने में अभी और ज्यादा मेहनत लगेगी. ज़िन्दगी में बहुत कुछ ऐसा होता है जो सिर्फ पैसे से नहीं संभाला जा सकता, जब तक इस बात को समझेंगे नहीं तब तक कोई न कोई कमी बनी रहेगी. इसलिए भी आपको अपनी विनम्रता और अपनी अच्छाई हर सूरत में बनानी होगी.
क्या करें – ज़िन्दगी की बहुत सारी चुनोतियाँ ऐसी हैं जिन्हें सँभालने की कोशिश करनी होगी. ऐसा हो सकता है की आप अच्छी बात कहें और लोगों के विचार भी लें पर लोगों की तरफ से आपकी बात समझने में कोई न कोई कमी रह जाए, इसलिए भी मतभेद से जुडी किसी स्तिथि को संभाले रखना होगा.
क्या न करें – अनजाने में भी कोई ऐसी बात न कहें जो आपके खिलाफ चली जाए. सिर्फ इस बात को लेकर भी खुश न होते चले जाएँ की आपके लिए धनलाभ बढ़ रहा है, जबकि आपकी ओर से की गयी छोटी सी गलती आपका नुकसान भी बढ़ा सकती है. किसी को भी नाराज़ न करें क्योंकि यह नाराज़गी आपको बहुत महंगी पड़ सकती है.

तुला (Libra) कामकाज से जुड़े हालात इस रूप से बन रहे हैं की आपकी अच्छाई नजर आये. ऐसे में आपकी मेहनत, आपके ज्ञान और आपकी क्षमताओं में और ज्यादा चार चाँद लगा सकती हैं. हाल ही में जो आपने अपना नजरिया बदला है और लोगों से जुड़ने की कोशिश की है वो भी आपकी ओर से एक बहुत बड़ा सकारत्मक कदम है.
क्या करें – कई तरह की अच्छी संभावनाओं को आप समझने की कोशिश कर रहे हैं. अब हालात ही ऐसे बन रहे हैं की आपने अपने विचारों में विनम्रता बढ़ा ली है ताकि किसी भी तरह की परिस्थिति का सही आंकलन किया जा सके. आपकी मेहनत को बढाने में यह बहुत बड़ा कदम है.
क्या न करें – सिर्फ कामकाज को आधार बनाकर ज़िन्दगी के और बड़े फैसले न करें. अपने नुकसान को समझे बिना किसी भी तरह के रास्ते पर बिलकुल न चलें. पैसे का लेनदेन अच्छा लग सकता है क्योंकि आपको लगेगा की पैसा आपको मिल रहा है. पर पीछे क्या नुकसान हो रहा है उसे समझने में कोई कमी न रखें.

वृश्चिक (Scorpio) आगे बढने के बहुत सारे प्रबल विचार हैं आपके मन में. तकदीर भी अपना पूरा साथ निभा रही है. इन्ही अच्छाइयों के चलते आप अपनी ज़िन्दगी को खुशियों से भर सकते हैं.
क्या करें – किसी भी तरह के मतभेद से बचकर निकलना होगा, नहीं तो नुकसान आपका होगा. वैसे भी यह समय कुछ ऐसा है जो रिश्तों को संभाले रखने में कठिन हो सकता है, इसलिए भी अपनी बात बहुत ही विनम्रता से कहनी होगी, ताकि समय की अच्छाई आपके लिए आगे भी बनी रहे.
क्या न करें – किसी बड़ी सफलता के रास्ते पर चलते हुए आप कहीं अकेले न पड़ जाएँ. ज़िन्दगी में अपनों को साथ ले कर चलना बहुत जरूरी है, इसलिए किसी ऐसी बहस में न पड़ें जो आपके लोगों से फासले बढ़ा दे.
आज के दिन में ख़ास – वृश्चिक राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है जी की हर छोटी बात आपके रिश्तों में तनाव पैदा कर सकती है, इसलिए आपको हर परिस्थिति को बहुत सहजता से समझना होगा. थोडा सा चुप रह जाने से भी बहुत सारी चीज़ें आसानी से संभाली जायेंगी. इस बात की अच्छाई को समझेंगे तभी फायदा होगा.

धनु (Sagittarius) मन परेशान रहेगा तो अच्छी संभावनाएं भी फीकी पडती चली जाएँगी, इसलिए आशावादी नजरिया तो अपनाना ही होगा. थोड़ी सी कोशिश करके देखिये सबकुछ धीरे-धीरे आसान होता चला जायेगा.
क्या करें – बढ़ते हुए खर्चों का असर आपके रिश्तों पर आ सकता है. बदलती ही परिस्थितियों का असर भी कुछ ऐसा है जो रिश्तों में तनाव पैदा कर सकता है, इसलिए भी आपको हर बात को ध्यानपूर्वक समझते हुए ही आगे बढना होगा. अपनी मानसिकता को बदलने से ही फायदा होपायेगा .
क्या न करें –  सिर्फ यह न सोचते चले जाएँ की हालात आपके खिलाफ हैं, बल्कि यह सोचें की आपकी ओर से क्या कमी है. उसे कमी न कहकर आपकी चुनोतियाँ कहना चाहिए जो बहुत सारी हैं, इसलिए अपनी चुनोतियों से झूझने में कोई कमी न रखें.

मकर (Capricorn) लोगों से फासले बढ़ जायेंगे तो मुश्किल होगी. आप कोशिश कर रहे हैं की आप लोगों को ज्यादा समझ सकें, पर फिर भी फासले ऐसे हैं जो आपकी परेशानियों को बढ़ा सकते हैं और आपका नुकसान बढ़ा सकते हैं.
क्या करें – नुकसान के कई सारे कारण हो सकते हैं. ज़िन्दगी में बहुत कुछ ऐसा होता है जिसपर हमारा जोर नहीं चलता. अगर वो आपकी अपनी गलती से कोई नुकसान हो तो यह आपकी कमी होगी, इसलिए भी आपको अपने हालात का भलीभांति आंकलन करना होगा.
क्या न करें – लोगों की मदद जरुर करें पर लोगों के विचारों को शक की नजर से न देखें क्योंकि ऐसा करने से आपकी मदद भी फीकी पड़ जाएगी और उसका कोई लाभ नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) अगर मन में फासले बने रहेंगे तो अच्छी-भली स्तिथि भी पूरा फल नहीं दे पायेगी. इस समय की अच्छाई यह है की काम से पूरा लाभ बना हुआ है और मन भटका हुआ है और लोगों से तालमेल नहीं बन पा रहा.
क्या करें – अपनी मेहनत को बनाये रखें और काम के प्रति ध्यान दें, पर साथ ही साथ रिश्तों को समझने की भी कोशिश कर लें. घर-परिवार में बात करने से कई तरह की छोटी समस्याओं को संभालना आसान हो जायेगा, इसलिए भी बदलते हुए समय की नजाकत को समझे और पारिवारिक जीवन में अपनापन बनाये रखें.
क्या न करें – अपनी ही धुन में आप ऐसे विचार न बनाते चले जाएँ की लोगों पर भरोसा उठ जाये. तालमेल के बदले अगर तकरार बना रहेगा तो फिर यह ठीक नहीं होगा, इसलिए भी बहुत सारा धैर्य बनाये रखना होगा.

मीन (Pisces) कामकाज की स्तिथि ठीक है और हालात मददगार हैं पर कामकाज में पैसा भी लगेगा और मेहनत भी लगेगी, तब जाकर इस समय की चुनोतियो को संभाला जा सकेगा.
क्या करें – इस समय की अच्छाई को समझें. पहले आपकी मेहनत बहुत प्रबल थी पर अब आपकी मेहनत में व्यावहारिकता आ चुकी है, इसलिए आप सूझबूझ से मेहनत कर पा रहे हैं जो सही दिशा में लगे और उसका पूरा फल मिले. ऐसा करने से ही आपका प्रदर्शन बेहतर हो पायेगा.

क्या न करें – पढाई-लिखाई से जुड़ी बेहतर होती हुई परिस्थिति को कमी की नजर से न देखें. बल्कि पढाई में इस रूप से जुट जाएँ की उससे आपका आगे का रास्ता खुल जायेगा. किसी भी चीज़ को लेकर यह न सोचें की इससे क्या होगा या उससे क्या होगा, बस अपना कर्तव्य निभाएं यही जरूरी है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.