Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, March 29, 2018

Thursday 29th March 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) आमदनी के ज़रिये बढ़ रहे हैं और लोगों से मेल-मिलाप बेहतर हो रहा है पर कोई प्यार का रिश्ता फिर भी असंतोष का कारण बना हुआ है, इसलिए आप का सारा रुझान रिश्तों को सँभालने में लगा हुआ है. ऐसे में बात भी करनी होगी और अपनों को समझने की कोशिश भी करनी होगी.
क्या करें – कामकाज की प्राथमिकता को भी समझें और अपने हालात को बेहतर करने की कोशिश भी कर लें. यही चीज़ आपका साथ निभाएगी और आगे चलकर आपकी ज़िन्दगी को खुशियों से भर देगी. अपनों की जरूरतों को पूरा करने के लिए भी हालात आपकी मदद जरूर करेंगे.
क्या न करें – बार-बार उभरती हुई समस्याओं को लेकर आप परेशान न होते चले जाएँ और ऐसे में रिश्तों के प्रति भी किसी तरह का अविश्वास न पैदा करें. हर तरह की परिस्थिति संभालने से ही संभलेगी इस बात को बिलकुल न भुलाएँ.

वृषभ (Taurus) एक ओर तो आप चाह रहे हैं की अपनों से तालमेल बढ़ाया जाए और दूसरी ओर आपके कदम नहीं आगे बढ़ रहे. फासले भी बने हुए हैं और विचार भी नहीं मिल रहे. सिर्फ चाहने भर से कुछ नहीं होगा. अपनी इच्छाओं को पंख लगायेंगे तभी उड़ान भर पाएंगे.
क्या करें – किसी बड़े विचार को बढाने के प्रयास में गलती करने से बचना होगा. कामकाज से जुड़े दबाव इसी वजह से बने भी रह सकते हैं, इसलिए भी अपनी स्तिथि को संभाले रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – लोगों से अच्छी मिलती हुई सलाह को मान लें. हर चीज़ में गलतियाँ न निकालें. अपनी कही हुई बात में पारदर्शिता बनाये रखें ताकि लोगों को उसे समझने में कोई गलती न लगे.

मिथुन (Gemini) पैसे का आगमन ठीक है क्योंकि उसमे आपकी मेहनत लगी हुई है. काम के प्रति भी आपका समर्पण अच्छा है, फिर भी अपने बढ़ते हुए खर्चों को किसी भी तरह के नुकसान में परिवर्तित होने से बचाना होगा.
क्या करें – पैसे का लेनदेन चाहे मुद्दा बना हुआ है, उसमे लोगों की जरूरतों को पूरा करना भी आपका कर्तव्य बनता चला जा रहा है. बहुत कुछ ऐसा है जिसे सहजता से सँभालने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – सिर्फ आपकी मेहनत ही काम नहीं आएगी बल्कि आपका व्यवहार भी ऐसे में अहम भूमिका अदा करेगा, इसलिए अपने व्यवहार में किसी भी तरह की कमी लाकर आप लोगों से कहीं उलझते न चले जाएँ.
उपाय – मिथुन राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास उपाय यह है की शुक्रवार को किसी भी मंदिर में या किसी भी पूजा स्थल पर जाने का नियम बना लें और आने वाले एक महीने तक ऐसा करते रहें. ऐसा करने से आपको अपने हालात को सँभालने में मदद जरूर मिलेगी.

कर्क (Cancer) आप चाह रहे हैं की कोई कारोबार किया जाए या किसी नए काम में पैसा लगाया जाए, पर इस समय ऐसा कोई भी विचार बनाना आपके हित में नहीं होगा. इस बात की एहमियत को समझें की थोडा रुक जाने में ही आपका फायदा है.
क्या करें – कामकाज हो या रिश्तेनाते संयम तो बनाना ही पड़ेगा. ऐसा कोई भी विचार जिसमे आप यह सोचें की आपके पास पैसा प्रयाप्त है ऐसी सोच बनाने से बचना होगा. किसी भी तरह का मतभेद आपकी ज़िन्दगी में परेशानी ला सकता है.
क्या न करें – किसी ऐसे काम में पैसा न लगायें जिसमे आपका दिल भी गवाही न दे और समाज भी गवाही न दे, इसलिए अपनी पारदर्शिता और अपनी ईमानदारी बनाये रखें ताकि आगे चलकर आपको किसी भी वजह से झूझना न पड़े.

सिंह (Leo) हालात इस वजह से सुखद बने हुए हैं क्योंकि आप नयी प्रेरणा से ज़िन्दगी में आगे बढना चाह रहे हैं, फिर भी कुछ न कुछ मन में ऐसा चल रहा है जो आपको पूरी तरह से भरोसा नहीं दिला रहा. अगर अपने पैसे का आंकलन करने में गलती हो जाएगी तो परेशानियाँ बढ़ भी सकती हैं.
क्या करें – ज़िन्दगी का तालमेल इस बात पर निर्भर करेगा की आप अपनों को कितना समझ पाते हैं और उनसे कितना जुड़ पाते हैं. कभी-कभी इंसान न चाहते हुए भी गलती कर जाता है, इसलिए भी थोडा संभलकर चलना होगा ताकि अपने हालात का सही आंकलन किया जा सके.
क्या न करें – किसी भी तरह की घबराहट के चलते कोई ऐसा फैसला न करें जो आगे चलकर किसी गलती के रूप में देखा जा सके, इसलिए भी हर किसी को शक की नजर से बिलकुल न देखें.

कन्या (Virgo) जिस रूप से आप उम्मीद लगायें शायद हालात उतने मदद न हों इसलिए अपनी उम्मीदों को भी थामना पड़ेगा और अपने पैसे को भी कहीं फंसाने से बचना होगा. यह इस वजह से भी समझना होगा क्योंकि आपके फैसलों में इस समय थोड़ी सी कमी रह सकती है.
क्या करें – आपकी मेहनत इस समय बहुत सारी चुनोतियों को संभाल लेगी, इसलिए अपने ज्ञान को और अपने फोकस को सुधारने की जरूरत पड़ेगी. थोड़ी सी कोशिश करने से इस समय की परेशानियों को संभाला जा सके.
क्या न करें – ज़ल्दबाज़ी में कुछ भी ऐसा न करें जो आपका नुकसान कर दे. लोगों को खुश करने के प्रयास में भी आप अपना नुकसान न करते चले जाएँ. यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमे किसी भी तरह की लापरवाही ठीक नहीं होगी.

तुला (Libra) लोगों से बेहतर होते हुए सम्बन्ध आपकी ज़िन्दगी में खुशियाँ ला सकते हैं. ऐसे में पैसे के लेनदेन को समझना और भी जरूरी हो जाता है क्योंकि आप अपनों की जरूरतों को पूरा करने के लिए बहुत कुछ करना चाह रहे हैं. अच्छी बात यह है की कामकाज से लाभ सुनिश्चित है और वो भी बहुत कुछ संभाल लेगा.
क्या करें – आपकी अच्छाई और आपकी ईमानदारी इस समय बहुत बड़ा काम करेगी. ऐसे में नयी संभावनाओं को समझना और उससे फायदा उठाना भी संभव हो पायेगा. जो भी कर रहे हैं अगर उसमे आपका समर्पण नजर आएगा तो ज़िन्दगी को नए नजरिये से देखना आसान भी हो जायेगा.
क्या न करें – अपनी तकदीर को आजमाने के प्रयास में कोई बड़ा खतरा मोल न लें. चमत्कार के रूप से ऐसा कुछ भी संभव हो पायेगा जो आप इस समय करना चाहें, इसलिए ऐसे कोई योजना न बनाएं जो आपकी देनदारी बढ़ा दे.

वृश्चिक (Scorpio) बढ़ते हुए खर्चों का असर आपके पैसे की स्तिथि पर पड़ सकता है. यहाँ तक की अपनी बचत को संभालना भी थोडा सा कठिन हो सकता है. कामकाज को लेकर भी फिलहाल ऐसा कोई कदम न उठायें जिसे इस समय टाला जा सके.
क्या करें – कामकाज में आपकी मेहनत और काम के प्रति आपका समर्पण जब यह दो चीज़ें मिल जाएँगी तो बड़ी सफलता की दिशा में आगे बढना आसान हो जाएगा. ऐसे में किसी भी वजह से अपना उधार बढाने से या अपनी देनदारी बढाने से फिलहाल बचना होगा.
क्या न करें – कामकाज से जुडी चुनोतियों को समझने में कोई गलती न करें और फिलहाल पैसे को लेकर भी कोई बहुत बड़ी उम्मीद न लगायें. सिर्फ कामकाज में अपना मन लगाये रखें. रिश्तों को समझने में किसी भी तरह की गलती कर लेना या फासले बनाते चले जाना इस समय ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) घर-परिवार में रिश्तों की एहमियत बहुत है और आप अपनों के लिए समर्पित हैं. यही वजह है की कोई प्यार का रिश्ता भी आपको इस समय बहुत भा रहा है. अपने मन में आप कई तरह के मंसूबे बना रहे हैं पर लोगों से उस तरह का समर्थन मिलने में शायद थोड़ी सी कमी रह जाए.
क्या करें – बातचीत करने से और किसी भी तरह से अपने विचारों को लोगों तक पहुँचाने से फायदा जरुर होगा, फिर भी कामकाज की स्तिथि को बेहतर करने की कोशिश बढानी होगी क्योंकि समय ही कुछ ऐसा है जो अपने ही उतार-चढ़ाव दिखा सकता है.
क्या न करें – हालात मदद करना चाह रहे हैं लेकिन अपने साथी सहयोगियों से कोई ऐसी उम्मीद न लगाये जो इस समय पूरी होने वाली नहीं है इसलिए जो भी करना है अपने बलबूते पर कर लें ताकि आपको किसी भी तरह की नाउम्मीदी का सामना न करना पड़ जाए.

मकर (Capricorn) मन परेशान रहेगा तो अच्छी-भली स्तिथि भी बुरी लगनी शुरू हो जाएगी, जबकि हालात आपको हर तरह से इस समय मदद ही करना चाह रहे हैं. फिर भी आपको लगता है की लोगों ने आपका उतना साथ नहीं निभाया जितनी आपने उम्मीद लगायी है.
क्या करें – रिश्तों से जुडी गर्माहट में कमी आ सकती है और पैसे की स्तिथि भी कमज़ोर पड़ सकती है, इसलिए बहुत संभलकर ही अपने कदम आगे बढाने होंगे, खासकर अपनी बचत को किसी भी खतरे में डालने से फिलहाल बचना होगा. अपने काम में मन लगाये रखेंगे तो इन परेशानियों को संभालना आसान हो जायेगा.
क्या न करें – किसी भी तरह की रुकावट अगर आपकी मेहनत को कम कर देगी तो यह ठीक नहीं होगा. ऐसे में बार-बार उभरते हुए मतभेद भी आपसे संभल नहीं पाएंगे. बेहतर यह होगा की अपना मन साफ़ कर लें और किसी को भी इस समय नाराज़ न करें.

कुम्भ (Aquarius) हालात तभी अच्छे होते हैं जो आपको कुछ और बेहतर करने की प्रेरणा दे और आपसे मेहनत करवा लें. आपके लिए भी ऐसी सुखद परिस्थितियां बन रही हैं जो आपकी इस समय की आकाँक्षाओं को पूरा कर सके.
क्या करें – आपकी अपनी मेहनत आपकी आर्थिक स्तिथि को सुधार सकती है पर आपके मन की घबराहट आपसे कुछ ऐसे फैसले करवा सकती है जिसका असर आपके पैसे पर पड़े, इसलिए हर चीज़ का भलीभांति आंकलन करने की साथ ही साथ जरूरत है.
क्या न करें – ऐसा हो सकता है की लोग आपकी बात समझें और आपकी हाँ में हाँ मिलाएं, पर किसी प्यार के रिश्ते को लेकर शायद आपको अपनों का समर्थन न मिल पाए. बहुत सारे उतार-चढ़ाव ऐसे बने रह सकते हैं जो आप को परेशान करें, इसलिए रिश्तों को लेकर कोई ऐसी उम्मीद न लगाये जो इस समय पूरी होने वाली नहीं है.

मीन (Pisces) आपकी मेहनत से भी पैसा आ सकता है और कई तरह के हालात आपकी मदद भी कर सकते हैं. कुलमिलाकर स्तिथि अच्छी है जो आपकी आर्थिक संभावनाओं को और बेहतर कर दे और आपकी बचत को बढ़ा दे.
क्या करें – पैसे की जरूरतों को पूरा करने के लिए आप पैसा जुटा पाएंगे, क्योंकि हालात आपकी मदद करेंगे फिर भी इस बात को समझना होगा की किसी भी काम में या किसी भी चीज़ में कितना पैसा लगाना है. थोडा संयमित रहने की कोशिश करनी होगी ताकि कोई भी चीज़ बेकाबू न हो जाए.

क्या न करें – रिश्तों को समझने में किसी भी तरह की गलती न करें और अपने विचारों को बार-बार इतना भी बदलते न चले जाएँ की उसका बुरा असर आपके रिश्तों पर पड़े. ऐसा कुछ न करें जिसके चलते रिश्तों के प्रति आपका अविश्वास बढ़ता चला जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.