Consult Jyotishguru Deepak Kapoor
to guide your destiny and karma.
Log on to www.Jyotishguru.com




Tuesday, March 6, 2018

Tuesday 6th March 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) अपनों के प्रति असंतोष रहेगा मन में तो अपनों से जुड़ना भी मुश्किल हो जाएगा. आपकी अच्छी भावनाओं को भी पूरी तरह से समझा नहीं जायेगा. इस वजह से भी अपने मन की घबराहट को हटाना होगा ताकि लोगों से तालमेल बना रहे.
क्या करें – अपनों की जरूरतों को पूरा करने की कोशिश करनी होगी लेकिन इस बात को लेकर भी असहमति है तो लोगों से बात करें और अपनी बात को समझाने की कोशिश करें ताकि ज़िन्दगी की उन खामियों को संभाला जा सके जो इस समय आपको परेशान कर रही हैं.
क्या न करें – अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें. यहाँ तक की रोज़मर्रा की बातों को लेकर भी अपने लिए परेशानियाँ न बढाते चले जाएँ. किसी भी बात को बढाकर लोगों से फासले बनते चले जायेंगे तो यह ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) आपके मन की परेशानी यह है की आपकी कोशिशें नाकाम हो रही हैं. आप अपने अच्छे विचारों को लेकर भी हालात को पूरी तरह से सुधार नहीं पा रहे हैं, शायद यह इस समय की कमी है जो आपको अपनों से या आपके भाई-बहनों से नहीं जोड़ पा रही है.
क्या करें – पैसे से जुड़े फैसले इस रूप से लें की आपका पैसा संभला रहे. किसी भी तरह का खतरा मोल लेने से बचना होगा, खासकर पैसे के लेनदेन में सतर्कता बरतनी होगी. अगर आपसे वरिष्ठ लोगों से आपके विचार नहीं मिल रहे तो भी आपको अपनी विनम्रता बनाये रखनी होगी.
क्या न करें – पैसे को ज्यादा प्राथमिकता देकर अपने कामकाज की स्तिथि में कोई कमी न आने दें. वैसे भी अपने बढ़ते हुए खर्चों का असर भी अपने कामकाज की स्तिथि पर बिलकुल न पड़ने दें.

मिथुन (Gemini) रिश्तों के प्रति रुझान भी अच्छा है और कामकाज में भी आपका समर्पण नजर आ रहा है, लेकिन आपकी बातों में कुछ ऐसा असंतोष है जिसका असर आपके रिश्तों पर पड़ सकता है, इसलिए किसी भी तरह की गलतफ़हमी में पड़ने से बचना होगा.
क्या करें – घर-परिवार में आपके अपने आपके साथ हैं और आपकी बात को समझ पा रहे हैं, फिर भी आपके अपने व्यवहार में कुछ ऐसी कमी हो सकती है जिसे दूर करने की जरूरत है. आपकी अपनी घबराहट की वजह से रिश्तों की कशमकश आपको उलझा सकती है.
क्या न करें – कामकाज के प्रति अपने समर्पण में किसी भी तरह की कमी न आने दें. किसी बड़े परिवर्तन के विचार को लेकर भी आप इतना न आगे बढ़ जाएँ की अपने कदम पीछे हटाने मुश्किल हो जाएँ, इसलिए भी अपने काम से जुडी प्राथमिकता को समझें ताकि आपके प्रदर्शन में किसी भी तरह की कमी न आये.

कर्क (Cancer) घर-परिवार की खुशियाँ बनी रहने से ज़िन्दगी में सुकून आ जाता है, पर आपके हालात कुछ ऐसे बने हुए हैं की वो सुकून आपसे कहीं बहुत दूर रह गया. अपनी मानसिकता को बदलने की जरूरत है ताकि आप अपने आसपास बनती हुई अच्छाई को भी समझ सकें.
क्या करें – हालात हर तरह से मददगार हैं की ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहें. ऐसे में आपके बड़े बुजुर्गों का सहयोग और समर्थन भी आपको भरपूर मिला रहेगा. उनकी अच्छी सलाह से भी आप बहुत सारी चिंताओं को दूर करने में सक्षम हो पाएंगे.
क्या न करें – बेहतर होती हुई पैसे की स्तिथि के चलते आप कोई गलत फैसले न कर जाएँ. किसी ऐसे रास्ते पर चलने की कोशिश न करें जिसमे पहले से परेशानियाँ नजर आ रही हैं. पैसे से जुड़े किसी भी तरह के फैसले में अपनी कमियां उजागर न होने दें.

सिंह (Leo) इस समय की अच्छाई यह है की आप बहुत कुछ करना चाह रहे है पर इस समय की कमी यह है की आपकी मेहनत बिखरी पड़ी है और बहुत सारे विचारों के चलते आप किसी भी एक चीज़ में सफल नहीं हो पा रहे, इसलिए आपको नाकामियों का सामना करना पड़ रहा है.
क्या करें – अपने मन में बिठाई हुई चिंताओं को हटाना होगा ताकि आप इस समय की तस्वीर को पूरी तरह से समझ पायें. आपका ज्ञान और आपकी काबलियत आपको पूरी तरह से मदद करेगी की आप मेहनत कर सकें, इसलिए उन अच्छी संभावनाओं की ओर देखें जो आपके लिए बनती चली जा रही हैं.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े दबाव हैं और रहेंगे. पर ऐसे में अपने कामकाज को संवारने के लिए इतना भी पैसा उसमे न लगा लें की वो भी परेशानियों का कारण बन जाए. जो चीज़ अपनी मेहनत से संभाली जा सकती है उसे पैसे के जरिये पूरा करनी की कोशिश न करें.

कन्या (Virgo) हालात हर तरह से मददगार हैं क्योंकि काम से बड़े लाभ के बनने की उम्मीद जग रही है, पर आपको फिर भी भरोसा नहीं हो रहा की क्या वो सबकुछ संभव हो पायेगा जिसके लिए आपने इतनी मेहनत की है.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों के लिए कुछ अच्छा करने का समय है और घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने का समय है. कोशिश यह भी करनी होगी की आप लोगों की बात भी सुन सकें और अपनों की बात भी कह सकें. इसी से आपसी तालमेल को बनाये रखने में मदद मिलेगी.
क्या न करें – तकदीर को इस रूप से न आजमायें की उसका बुरा असर आपके कामकाज की स्तिथि पर पड़े. लोगों से जरुर जुड़ें पर ऐसा न हो की आपकी किसी बात में आपका स्वार्थ झलके. कोई भी चीज़ जो इस समय आपकी छवि को बिगाड़ दे वो ठीक नहीं होगी.

तुला (Libra) आप हर तरह की सूझबूझ का परिचय दे रहे हैं पर कामकाज को लेकर मन में वो ख़ुशी नहीं है जो होनी चाहिए. अपनी घबराहट को अगर आप थोडा सा हटा देंगे तो आपके काम के प्रति समर्पण में और बढ़ोतरी हो जाएगी जिसके चलते बहुत सारी चीज़ों को संभालना भी आसान हो जायेगा.
क्या करें – सेहत से जुड़े मसलों से झूझना पड़ सकता है और किसी तरह की लापरवाही भी इस समय महंगी पड़ सकती है. अपने खाने-पीने की आदतों को लेकर भी आपको संभलना ही पड़ेगा.
क्या न करें – आपके विचारों की प्रबलता आपको मुश्किल में डाल सकती है या आपका नुकसान भी कर सकती है. इस वजह से भी कोई बड़ा कदम उठाने की कोशिश न करें. कामकाज को किसी कमी की नजर से देखकर कोई गलती कर जाना इस समय ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) बहुत ज्यादा सोचेंगे तो तकदीर को दोष देंगे और ऐसा करने से आज की बनी हुई अच्छी-भली स्तिथि से भी ख़ुशी नहीं प्राप्त कर पाएंगे, इसलिए अपने नजरिये को बदलना होगा ताकि ज़िन्दगी की उस परिपूर्णता को देखा जा सके जो आपके लिए बनी हुई है. किसी भी तरह का बड़ा कदम उठाने से भी फिलहाल बचना ही होगा.
क्या करें – अपने प्रदर्शन को बहुत ऊंचे स्तर का बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. मन का भटकाव कुछ ऐसा है जो इसमें गिरावट ला सकता है इसलिए भी आपको अपने काम के प्रति समर्पित रहना होगा. किसी भी उत्तेजना के तहत अपने खर्चों को बढ़ा लेने से बचना होगा.
क्या न करें – किसी भी तरह के परिवर्तन का रास्ता अपनाकर अपने लिए मुश्किलें न बढ़ाएं. रुकावट भरा समय है इसलिए रुकावटें बनी रह सकती. हो सकता है की आपको आपके पैसे की स्तिथि भी उतना संतुष्ट न करे, इसलिए भी इस समय की प्राथमिकताओं को समझें जो आपके कामकाज में स्थिरता बनाये रखने के लिए इशारा कर रही है.

धनु (Sagittarius) पैसे की बढती हुई जरूरतें आपके असंतोष को बढ़ा सकती है, पर उन बढती हुई जरूरतों में नुकसान की स्तिथि भी है जो आपने अपने लिए खुद बना रखी है, इसलिए बहुत हद तक गलती आपकी भी है जिसे संभालना ही होगा.
क्या करें – कामकाज से जुडी हुई बहुत सारी कमियां आपको नजर आ रही हैं जिसके चलते आपका असंतोष बढ़ रहा है. आपके मन में यह चिंता बनी रह सकती है की काम की वजह से आपके लाभ में कमी आ जाएगी, जबकि असल समस्या आपके बढ़ते हुए खर्चों से जुडी हुई है, उसे सँभालने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – कामकाज के तनाव का असर अपने घर-परिवार की खुशियों पर बिलकुल न आने दें. अपनी बढती हुई जरूरतों को थाम लें ताकि वो भी आपकी समस्याओं को बढाने में अपना बुरा असर न दिखा पाए.

मकर (Capricorn) लोग आपके लिए हर तरह से मददगार हैं. आपकी सफलता का यह भी एक बहुत बड़ा इस समय कारण हो सकता है पर आप फिर भी अपनी स्तिथि से खुश नहीं हैं और लोगों की गलती निकाल रहे हैं, यह इस समय की कमी हो सकती है.
क्या करें – किसी भी तरह का बदलाव आपको बहुत अच्छा लग सकता है पर उसमे छुपी हुई परेशानियाँ बहुत हैं जिसके चलते आपकी नुकसान की स्तिथि भी बन सकती है, इसलिए अपने बढ़ते हुए कदम थाम लें और थोडा सा रुक जाएँ.
क्या न करें – अपनी मेहनत को जरुर बढ़ाएं पर तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें. कहीं ऐसा न हो की आपकी मेहनत का फल मिलने में भी कोई न कोई कमी रह जाए.
आज के दिन में ख़ास – मकर राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है की आप बनते बिगड़ते विचारों से झूंझ रहे हैं, क्या यथास्थिति बनाई रखी जाए या किसी बदलाव के रास्ते पर चला जाए, बहुत कुछ आपके मन में एक साथ चल रहा है. इस बात को इस रूप से समझे लें की कोई भी चीज़ जो आपके पैसे को खतरे में डाल दे वो ठीक नहीं होगी, इसलिए ऐसा कोई रास्ता न अपनाएं.

कुम्भ (Aquarius) हालात आपकी मदद कर रहे रहें पर आपको फिर भी ऐसा लग रहा है की आपकी उम्मीदें पूरी नहीं हुई हैं, जबकि बहुत कुछ ऐसा है जो आपकी पकड में है. कामकाज की स्तिथि सुंदर बनी हुई है और घर-परिवार में खुशियाँ बनी हुई हैं.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को इस रूप से संभालें की उसका आगे तक आपको फायदा मिल सके. पैसे के लेनदेन को सूझबूझ के साथ बनाये रखें ताकि ज़िन्दगी की स्थिरता भी बनी रहे.
क्या न करें – अपनी कोई भी बात इतनी प्रबलता से न कहें की किसी प्यार के रिश्ते पर उसका पूरा असर आ जाए. घर-परिवार में अपनों की बात जरूर सुनें लेकिन किसी को भी कोई चुभती हुई बात बिलकुल न कहें.

मीन (Pisces) मन की परेशानियाँ कुछ इस रूप से बनी हुई हैं की आपको कुछ अच्छा नहीं लगा. रिश्तों को संभालना इसी वजह से बहुत कठिन हो रहा है और यही चीज़ आपको खाए चली जा रही है.
क्या करें – गलती भरा समय है और कामकाज से जुडी गलतियों से भी बचना होगा. अपने प्रदर्शन को बहुत ऊंचे स्तर का बनाये रखेंगे तभी जाकर कामकाज की स्थिरता बनी रहेगी और लाभ बना रहेगा, इसलिए अपनी गलितयों से कोई सबक लेने की भी कोशिश करनी होगी.

क्या न करें – किसी भी तरह की नकारात्मकता को अपने ऊपर हावी न होने दें. उसका असर इस रूप से न पड़ने दे की आपके लिए चुनोतियाँ बढ़ती चली जाये और आप उन्हें आगे चलकर संभाल ना पायें. लोगों से कोई बड़ी उम्मीद लगाना इस समय ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.