Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, March 18, 2018

Sunday 18th March 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) – अगर आपने हाल में कोई खतरा मोल लिया है तो यह आपकी गलती रही है, ना तो यह तकदीर को आजमाने का समय है और ना ही रिश्तों को बिगाड़ लेने से कोई लाभ होने वाला है इसलिए थोड़ा सा संभल कर चलने की ही जरूरत पड़ेगी.
क्या करें - लोगों को जितना समझने की कोशिश करेंगे उतना ही फायदा होगा, अगर दूरियों को नजदीकियों में बदलने का कोई भी मौका मिल रहा है तो उसका फायदा उठा लें ताकि लोगों से तालुकात मधुर बने रहें. 
क्या ना करें - सिर्फ अपनी ही धुन में कोई बड़े फैसले ना करते चले जाएं, जिंदगी को इतनी भी लापरवाही से ना देखें कि आपकी कोशिशें फीकी पड़ती चली जाए या आपका नजरिया बदल जाए.

वृषभ (Taurus) - बहुत कुछ ऐसा हिया जिसे संभाले रखने की जरूरत है, पढ़ाई में मन नहीं लग रहा कामकाज की स्थिति दबाव भरी है और तकदीर को आजमाने से नुकसान हो सकता है, इसलिए हर बात की तह तक पहुंचने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें - सेहत की ओर भी ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी, शायद कोई बात पहले इतनी मुश्किल ना लगे फिर भी सलाह ले लेंगे तो मन में बैठी हुई परेशानियां हट जाएंगी, लापरवाही करने से बेहतर यही होता है की संभल कर चलें.
क्या ना करें - अगर जिदगी में रुकावटें बढ़ेंगी तो नुकसान कि स्थिति पैदा हो जाएंगी है और अगर नुकसान होगा तो भी रुकावटों का सामना करना पड़ेगा, इस इस समय किसी भी तरह का खतरा मोल ना लें, लोगों से भी किसी तरह की उलझन ना पैदा करें.

मिथुन (Gemini) अपने व्यवहार में मधुरता बनाए रखेंगे तो कोई पुराना प्यार का रिश्ता आपकी ओर खिंचा चला आएगा, पर ऐसे में आपकी कमियां और गलतियां भी साथ ही साथ उजागर हो जाएगी, जिंदगी में बहुत कुछ एक साथ चल रहा है पर कामकाज के प्रति मन तो लगाना ही पड़ेगा.
क्या करें - रिश्तों की अच्छाई भरपूर है पर आपकी चुनौतियां भी साथ ही साथ चल रहीं है, विचार ना मिलने का एक कारण यह भी है कि आप अपनी ही धुन में जिंदगी जी रहें हैं. अपनी कमियों को दूर तो करना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - अपने पैसे को कहीं फसाते ना चले जाएं, किसी पर भी बहुत ज्यादा भरोसा करके भी आप अपना पैसा ना लुटाएं, कहीं ऐसा ना हो कि उसका बुरा असर आपके काम या कारोबार पर पड़ जाए.

कर्क (Cancer) - रिश्तों को संभालना थोडा कठिन हो सकता है, खासकर कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जिसमें मतभेद बने रह सकते हैं, कामकाज से जुड़ी चुनोतियों कि ओर भी समय लगाना पड़ेगा और ध्यान देना पड़ेगा तब जाकर आपकी कम होती हुई लग्न में सुधार आ पाएगा.
क्या करें - घर परिवार की खुशियां बनाए रखें और अपने परिवार में मधुरता ले आएं, जो भी बात करें वो ऐसी हो जो आपको लोगों से जोड़ दे, लोगों पर अपनी अच्छाई जाहिर करने की हर संभव कोशिश कर लें ताकि आपके अपने मन में बिठाई हुई घबराहट भी दूर हो सके.
क्या ना करें - पढ़ाई लिखाई से किसी भी वजह से मन ना चुराएं, भविष्य के सपने देख के आप अपनी इस समय की स्थिति को किसी भी वजह से कम ना कर लें, इसलिए किसी भी तरह के बदलाव का भी ना सोचें.

सिंह(Leo)रिश्तों को सुधारने और समभालने का मौका मिल जाएगा पर आपकी इस समय की परेशानी यह है कि आप लोगों की आलोचना ही करते चले जा रहें हैं, इस वजह से भी आपने लोगों से फासले बना रखें है, आपकी कही हुई किसी बात से रिश्तों में गिरावट आ जाए तो यह साफ तौर पर गलती आपकी होगी.
क्या करें - अपनी कोशिश भी करनी होगी और कई चीजों को लेकर जिंदगी में समझौता भी करना होगा, कठिन बनती हुई परिस्थितियों में अपनी विनम्रता बनाए रखने से फायदा जरूर होगा, ऐसे में आप अपने काम में केंद्रित हो जाएंगे तो जरूर बात बन जाएगी.
क्या ना करें - अपने बड़े बुजुर्गों की किसी बात का कोई ओर मतलब ना निकालें, अगर वो आपके हित की बात कर रहें हैं तो उसमें भी कमियां ना ढूंढें, बड़ों की दुआओं में क्या असर होता है इस बात को समझने में आप कोई गलती ना कर जाएं.

कन्या(Virgo) - घर परिवार की खुशियां आपकी मेहनत से बन पाएंगी, विचार विमर्श करने से भी कई तरह के रास्ते खुल जाएंगे, कम से कम अपने व्यवहार को और अपनी कमियों को समझने में थोड़ी सी मदद जरूर मिल जाएगी.
क्या करें - पैसों से जुड़ी संभावनाएं अच्छी बनी हुई हैं, जिंदगी में बहुत कुछ ऐसा होता है जो हमें लोगों की तकदीर से मिलता है, आपके आसपास जो भी लोग आपसे जुड़े हुए हैं शायद उनकी भी आपकी जिंदगी में अहम भूमिका हो.
क्या ना करें - सब कुछ ठीक होते हुए भी पारिवारिक रिश्तों को संभालने में कोई कमी ना रखें, चुनौतियां इस वजह से नहीं है कि आपने कोई गलत कदम उठाया है बल्कि हालात ही ऐसे बने हुए हैं जो कमी पैदा करते चले जा रहें हैं, इसलिए अपने व्यवहार में किसी भी तरह की बेचैनी ना बनने दें.

तुला(Libra)लाख कोशिश करने से भी इंसान कभी जिंदगी में वो नहीं पा सकता जो उसे पूरी तरह से सुकून दे, पर कोशिश करने से बहुत कुछ संभाला जरूर जा सकता है, आपके लिए भी अच्छे हालात बने हुए हैं जो आप से इस समय मेहनत करवा लें.
क्या करें - आपकी विनम्रता से आपको बहुत फायदा हो सकता है, आपको लोगों से इज्जत और सम्मान मिले यह बहुत हद तक संभव है, और आप उसके चलते अपने मन में अहंकार बना लें तो इस चीज से तो आपको बचना ही होगा.
क्या ना करें - लोगों की बातों में आकर आप घर परिवार की खुशियों को बिगाडे नहीं, अपने प्रियजनों को किसी भी तरह की कमी की नजर से ना देखें, ऐसा करके आप अपनी मानसिकता को और ज्यादा बिगाड़े नहीं.

वृश्चिक (Scorpio) आपकी मेहनत से आपके लिए अच्छी संभावनाएं खुल सकती हैं, आर्थिक दृष्टिकोण से भी लाभ की प्रस्थिति बन सकती हैं इसलिए अपनी काबिलियत को सही दिशा में लगाए रखने की जरूरत है.
क्या करें - किसी भी बात को सूझबूझ से समझें और फिर फैसले करें, किसी भी तरह की जल्दी दिखाने से या बार-बार अपने फैसलों को बदलते चले जाने से बचना होगा.
क्या ना करें - पैसे से जुड़ी किसी भी तरह कि बहस में बिल्कुल ना पडें, घर परिवार में भी विचारों का कोई ऐसा आदान प्रदान ना करें जिसके चलते कोई बहस छिड जाए, कोई भी बात कहने से पहले एक बार यह सोच लें कि क्या उससे कोई नुकसान तो नहीं हो जाएगा.

धनु (Sagittarius) आपको अपनी बातों में और अपने व्यवहार में पारदर्शिता लानी होगी, अगर लोगों के व्यवहार में कोई कमी चल रही है तो भी उन्हें समझने की कोशिश करनी होगी ताकि आपकी जिंदगी का सुख और सुकून आपके लिए बना रहे.
क्या करें - अपने दोस्तों को समझने की कोशिश करें, वो आपके हित की बात कर रहें हैं और आपको फायदा पहुंचाना चाह रहें हैं और कुछ नहीं तो उनकी बात में कोई ना कोई अच्छाई छुपी हुई हो सकती है.
क्या ना करें - पैसे से जुड़े मुद्दों में आप इतने भी मगन ना हो जाएं कि उसका बुरा असर आपके कामकाज पे आ जाए, इसलिए अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को और बढ़ा लें ताकि जब वक़्त आये है तो कामकाज से जुडी चुनौतियों को संभालने में आप की ओर से कोई कमी ना रह जाए.

मकर(Capricorn)किसी भी तरह का बदलाव आपको महंगा पड़ सकता है और कामकाज की अच्छी बनी हुई स्थिति में कमी आ सकती है, अपना भविष्य बनाने के लिए आप जो भी तैयारी कर रहें हैं उसमें भी किसी चीज का असर ना आने दें.
क्या करें - जिस काम से भी जुड़े हुएं हैं वही आपकी प्राथमिकता का क्षेत्र है और जो चीज आपको लापरवाह बना दे उस चीज से आपको बचना होगा इसलिए अपनी मेहनत को सामने रखकर अपनी जिंदगी के फैसले करने होंगे.
क्या ना करें - लोगों को खुश करने के लिए अपने लिए नुकसान की स्थिति ना बनाएं, पैसे को नहीं फसाते चले जाना इस समय ठीक नहीं होगा इसलिए किसी ऐसे रास्ते पर चलने की कोशिश ना करें जिसमें किसी भी तरह के नुकसान का अंदेशा हो.

कुंभ(Aquarius)आपके दोस्त हर तरह से आपके साथ हैं और उनकी अच्छाई जाहिर हो रही है, कभी-कभी आप उनसे ऐसी बात कह जातें हैं जो उन्हें बुरी लगे, कुल मिलाकर हालात फिर भी मददगार ही बने हुएं हैं.
क्या करें - धन लाभ से जुड़ी परिस्थितियां सुंदर है जिसके चलते बड़ा फायदा हो सकता है, अहम भूमिका इस बात की है कि लोग भी आपको हर तरह से सहायता देना चाह रहें हैं.
क्या ना करें - कामकाज को सिर्फ लाभ की नजर से ना देखें बल्कि उसे इस रूप से देखें कि काम को कैसे आगे बढ़ाया जा सकता है, पर उसमें कोई ऐसा विकल्प ना खोजें जिसमे आपकी जानकारी का अभाव हो, अपने काम में इतना भी व्यस्त ना हो जाएं कि कोई आपका गलत फायदा उठा जाए.

मीन (Pisces)आपकी अपनी मेहनत से धन लाभ के योग बन सकते हैं, वो इस वजह से क्योंकि आपने बहुत सारे दबाव झेले हैं और अपने काम को आगे बढ़ाने की कोशिश की है.
क्या करें - पैसों से जुड़ी जरूरतें बढ़ रही हैं जिन्हें पूरा भी करना होगा, ऐसे में अपनी योजनाओं में सीमित रहने की भी कोशिश करनी होगी ताकि आपकी ज़िंदगी का रास्ता सुंदर और सटीक बना रहे.

क्या ना करें - भाग्य भरोसे कोई ऐसा कदम ना उठाएं जो आपको किसी भी तरह की मुश्किल में डाल दे, कुछ ऐसा ना करें जिसके चलते घर परिवार की खुशियों में किसी भी तरह की कमी आ जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.