Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, March 5, 2018

Monday 5th march 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – परेशानियों भरा दौर है क्योंकि कई तरह की रुकावटें नजर आ रही हैं, कुछ आपकी भी गलतियां रहीं हैं कुछ हालात ने मदद नहीं की और कुल मिलाकर नुकसान की स्थिति बन सकती है.
क्या करें - अपने पैसे को संभालने की पहली कोशिश करनी होगी और अपने प्रबल होते हुए विचारों को भी थामना होगा, ताकि लोगों को संभलने समझने में मदद मिल जाए और हर तरह के विकल्प के बारे में ध्यानपूर्वक सोचा जा सके, तब जाकर अपने कदम आगे बढ़ाने होंगे.
क्या ना करें - अपने बड़े बुजुर्गों को अपने से दूर ना जाने दें, इस वजह से उनके विचारों को समझने में किसी भी तरह की कमी ना रखें ,रिश्तों को संभालने में गलती करते चले जाना ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) - लोगों की बातों में आकर हो सकता है पैसों से जुड़े फैसले गलत कर लें, कोई आपको बड़े सपने दिखाए तो और भी सतर्क हो जाएं, कहीं उस बात के पीछे कोई छुपा हुआ नुकसान ना हो जो आपको अपनी ओर खींच रहा है.
क्या करें - योजना बनाकर आगे बढ़ना अच्छी बात है पर ज्यादा पैसा जुटा लेने से भी परेशानी भरी स्थिति पैदा हो सकती है, बहुत केंद्रित होके अपने काम से जुड़े रहें ताकि आपकी मेहनत रंग लाए.
क्या ना करें - पैसे के लेनदेन में कोई गलतफहमी उत्पन्न ना होने दें, अपनी बात में भी पारदर्शिता बनाए रखें ताकि  आपकी बात का कोई गलत मतलब ना निकाला जा सके और उसके चलते कोई गलतफहमी ना पैदा हो जाए.

मिथुन (Gemini) रिश्तों की अच्छाई भरपूर होने के बावजूद विचार ना मिले ऐसा हो सकता है, आपका अपना व्यवहार भी इस समय ऐसा है जिसे लोग पूरी तरह से ना समझ पाएं, इसलिए भी किसी प्यार के रिश्ते को भली-भांति समझने और संभालने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसकी अहमियत को समझना होगा, पढ़ाई-लिखाई से जुड़े कई तरह के विकल्प आपके सामने आएंगे, पर कामकाज के क्षेत्र में कोई बड़ा फेरबदल करने से फिलहाल बचना ही होगा.
क्या ना करें - कामकाज की प्राथमिकता को किसी भी वजह से कम ना करें, अपने काम में आप कितने भी व्यस्त क्यों ना हों फिर भी अपनों का आदर सत्कार करने में किसी भी तरह की कमी ना आने दें.

कर्क (Cancer) - पारिवारिक रिश्तों को हर तरह की अहमियत देनी होगी, कोई प्यार का रिश्ता भी इसी वजह से फलता-फूलता नजर आएगा, अपने कामकाज से थोड़ा सा समय हटाकर अपनों को समझेंगे तो जिंदगी की खुशियां भरपूर बनी रहेंगी.
क्या करें - पैसे की स्थिति इस वजह से बेहतर हो रही है क्योंकि आपके खर्चे थम रहें हैं, फिर भी एक कमी है जिस ओर एक नजर रखनी होगी, आपकी बचत कहीं फस जाए ऐसा भी हो सकता है इसलिए भी पैसे से जुड़े मामलो को बहुत ध्यानपूर्वक ही संभालना पड़ेगा.
क्या ना करें - हालात इस वजह से मददगार हैं क्योंकि आप जागरुक हैं, फिर भी अविश्वास का माहौल बना रह सकता है जिसके चलते नुकसान हो सकता है इसलिए रिश्तों में किसी भी तरह की तकरार ना आने दें, लोगों को नाराज करके भी अपने लिए परेशानीयां ना बढ़ाएं.

सिंह(Leo) – जिंदगी की खुशियां बरकरार है और आप लोगों से जुड़ पा रहें हैं, अपने आप में यह ईतनी अच्छी स्थिति है जिसे आगे भी बनाए रखने की जरूरत है, जिंदगी का तालमेल बना रहे तो हर तरह का सुख और सुकून बनाया जा सकता है.
क्या करें - कामकाज से जुड़े दबाव संभालने हैं तो अपनी मेहनत को सही दिशा देनी होगी, भटकते हुए विचारों से मेहनत करने से कुछ हासिल होने वाला नहीं है इसलिए एक-एक चीज को संभालते चले जाएं जिंदगी का रास्ता निकलता चला जाएगा.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते में इस समय दूरियां बना लेना ठीक नहीं होगा, अपने मन में फैसले बनाकर रिश्तों में किसी भी तरह की खटास ना आने दें, जो चीज भी अपनी कोशिशों से संभाली जा सकती है उसे लापरवाही से आप कहीं खो ना दें.

कन्या(Virgo) - परेशानियां भी है और परेशानियों का समाधान भी है क्योंकि आपके अंदर ऐसा जज्बा है जो आपको लोगों से दो कदम आगे रखने में मददगार है, जिस भी काम से जुड़े हुएं हैं उसमें अपना रुझान केंद्रित रखने से आप अपने हालात को भलीभांति संभाल सकते हैं.
क्या करें - कई तरह की अच्छी संभावनाएं है जिसके बारे में सोचना होगा, पर वो सब आपकी आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए सक्षम है, अपने कामकाज में इस समय फेरबदल करने से बचना होगा, अपने व्यवहार में बहुत सारा सुधार लाने की कोशिश करनी पड़ेगी.
क्या ना करें - लोगों की अच्छाई को समझने में कोई गलती ना करें बल्कि अपनी कमियों के चलते खुद को सही साबित करने की कोशिश ना करें, हालात कुछ इस रूप से उभर रहें हैं कि अपने कामकाज में किसी भी तरह की गिरावट ना आने दें.

तुला(Libra)पैसे की स्थिति बेहतर हो सकती है और यह एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है, पर यह सब कुछ आपने अपनी मेहनत से बनाया है इसलिए अपने भरोसे और बहुत कुछ भी प्राप्त करने की संभावना है, इसलिए भी अपनी परिस्थितियों का सही आंकलन करके आगे बढ़ा जा सकता है.
क्या करें - अपने प्रबल होते हुए विचारों को थामना होगा ताकि लोगों से तालमेल बना रहे, किसी छोटी बात को बढ़ा चढ़ाकर खुद के लिए नुकसान की स्थिति बनाते चले जाना से भी बचना होगा, यही इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए.
क्या ना करें - अपने हालात को संभालते हुए आपने काफी समय लगाया है, आगे भी कोई चमत्कार की उम्मीद ना लगाएं इसलिए अपनी कोशिशों को लगातार बनाए रखने में कोई कमी ना आने दें.

वृश्चिक (Scorpio) सिर्फ अपनी ही बात कहेंगे तो कोई गलती भी हो जायेगी, तकदीर को आजमाने से भी पैसे का नुकसान हो सकता है, इसलिए भी अपने विचारों में विनम्रता लानी होगी ताकि किसी भी तरह का कदम उठाने से पहले एक बार फिर सोच लिया जाए.
क्या करें - अपने प्रियजनों की बात को समझे और तब जाके फैसले करें, अपनी ही बात को मनवाने से भी बचें ताकि रिश्तों को समझना और संभालना आसान हो जाए.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते में अपनी इच्छाओं को इतना भी ना बढ़ाएं कि आपके लिए मुश्किलें पैदा हो जाए, मुश्किल सिर्फ रिश्तों से जुड़ी हुई नहीं है पैसों से जुड़ी हुई भी है इसलिए भी अपने पैसे को किसी भी तरह के खतरे में बिल्कुल ना डालें.

धनु (Sagittarius) नुकसान भरी स्थिति है इसलिए संभलना होगा, अच्छी बात यह है कि आप पैसे से जुड़ी नई संभावनाओं के बारे में सोच रहें हैं और उन्हें अपने हित में बनाते चले जा रहे हैं, इसी से फायदा उठाया जा सकता है.
क्या करें - घर परिवार की खुशियां बनाए रखने के लिए अपनों की सहायता करनी होगी और अपनों के करीब आने की कोशिश करनी होगी, कामकाज से कहीं ज्यादा इस समय निजी जीवन के हालात संभालने से फायदा होगा, इसलिए भी अपने संतोष को काबू में लाने की जरूरत पड़ेगी.
क्या ना करें – घर परिवार की खुशियों को किसी भी वजह से कम ना समझे, जिंदगी में जो पल आपको सुख और सुकून दे उसमें कमियां या गलती निकालना ठीक नहीं होता.

आज के दिन में खास  :- धनु राशि वालों के लिए आज के दिन में खास यह है कि उत्तेजित होकर कोई बड़ा कदम ना उठाएं, चाहे वह कामकाज से जुड़े फैसला हो या किसी भी तरह के नए विचार को लेकर बदलाव की स्थिति हो थोड़ा सा धैर्य बनाए रखें.

मकर(Capricorn) – आर्थिक स्थिति मददगार है पर पैसा रुकता नहीं, धन आगमन के साधन अच्छे बने हुए हैं और कामकाज की स्थिति भी मजबूत हो रही है, फिर भी आप अपने अच्छे भले हालात को संभालने में नाकाम होते चले जा रहे हैं.
क्या करें - अपनी कोशिशों से ही अपनी स्थिति को संभाला जा सकेगा, इसलिए जरूरी यह होगा कि अपने काम से जुड़े रहें और पैसे से जुड़े फैसलों को फिलहाल ताल दें. सही समय पर सही कदम उठाने से ही बात बनेगी.
क्या ना करें ऐसा ना सोचें की बदलाव ही हर समस्या का हल है, ऐसा भी ना सोचें की जो लोग कह रहें है वही सही है, अपने विवेक से फैसले करने होंगे ताकि आप अपना कोई नुक्सान ना कर बैठें.

कुंभ(Aquarius) – कामकाज की स्थिति बेहतर है क्योंकि उसमें आपकी मेहनत छुपी हुई है, यही वजह है कि पैसे से जुड़े फैसलों में भी आप अपनी सूझबूझ दर्शाना चाह रहें हैं, ऐसे में किसी से विचार ना मिलें यह भी बहुत हद तक संभव है.
क्या करें - अपनी बात इस रुप से कहें कि वह लोगों को समझ में आए, किसी प्यार के रिश्ते को आधार बनाकर फैसले करने से बचें, हर समय से जुड़ी हुई कोई ना कोई बारीकी होती है उसे समझ लेना बहुत जरूरी है.
क्या ना करें - पैसे से जुड़े जो भी आपके कर्तव्य है उन्हें निभाने में कोई कमी ना रखें, अगर पैसे से जुड़े विचार नहीं मिल रहें हैं तो भी अपनी अच्छाई बनाए रखें और अपना कर्तव्य निभा लें ताकि आपको कसूरवार ना ठहराया जा सके.

मीन (Pisces) – भाग्यशाली समय है जिसके चलते आप अपनी जरूरतों को पूरा कर पाएंगे, अपनी बचत को बनाए रखने की और बढ़ाने की संभावनाएं भी अब धीरे-धीरे बेहतर होती चली जाएगी.
क्या करें - अपने दम पे कुछ हासिल करना है तो रिश्तों से जुड़ी परेशानियों को थामना होगा, कमी के क्षेत्र में ज्यादा ध्यान देने से भी उन कमियों को पूरा करने में मदद जरूर मिलेगी, इस समय रिश्तों की ओर ध्यान ना देना आपकी गलती होगी.

क्या ना करें - रिश्तों से जुड़े हुए दबाव का असर अपने कामकाज की स्थिति पर बिल्कुल ना आने दें, अगर काम का दबाव ज्यादा है तो उसे चुनौती के रूप में ले लें ताकि अपनी लगन और अपनी तवज्जो से उसे संभाला जा सके.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.