Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, March 15, 2018

Thursday 15th March 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) हालात आपकी मदद कर रहे हैं और काम की स्तिथि बेहतर हो रही है, पर आप काम से फिर भी उतने खुश नहीं हैं जितने की होने चाहिए. अपने फोकस को थोडा सा ओर बेहतर कर देने से बड़ी उपलब्धियों के द्वार खुल सकते हैं, इसलिए लोगों से उलझने की बजाए लोगों से तालमेल बढ़ा लें.
क्या करें – पैसा कमाने के लिए आप बहुत कुछ करना चाह रहे हैं पर काम में मन नहीं है और यह इस समय की कमी है जिसे दूर करना होगा. लोगों से मदद मिल जाए और लाभ हो जाए वो अपनी जगह है पर अपनी मेहनत से जो लाभ मिले पूरा फायदा तो उसी का होगा.
क्या न करें – बार-बार अपने लिए परेशानियाँ पैदा करते चले जाना ठीक नहीं है. परेशानियों से निकलने के आप बहुत करीब थे पर आप फिर दिक्कतों में फंसते चले जा रहे हैं. कुछ भी ऐसा न करें जो लोगों से तालमेल बिगाड़ दे और आपकी दिक्कतें बढ़ जाएँ.

वृषभ (Taurus) नुकसान की स्तिथि बन सकती है क्योंकि आप अपने बढ़ते हुए दबाव को झेल नहीं पा रहे हैं. ऐसा भी हो सकता है की लोग आपकी सहायता करने की बजाये आपकी आलोचना करनी शुरू कर दें. इस वजह से भी अपनी बदलती हुई परिस्थितियों पर एक नजर बनाये रखने की जरूरत है.
क्या करें – कामकाज की ओर सोचने से ज्यादा यह अच्छा होगा की आप कुछ कर लें. सिर्फ सोचते रहने से परेशानियाँ ही हाथ लगेंगी और कुछ करते चले जाने से असमंजस के बदल छंट जायेंगे.
क्या न करें – अपने दोस्तों से या भाई-बहनों से मनमुटाव न पैदा करें. किसी बात को इतना भी न बिगाड़ लें की आगे चलकर उसे संभालना ही मुश्किल हो जाये.
आज के दिन में ख़ास – वृषभ राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है की नुकसान हो सकता है, इसलिए भी आपको हर कदम पर सतर्क रहना होगा. लोग क्या आपके बारे में सोचते हैं इसे भी जानने  की जरूरत पड़ेगी.

मिथुन (Gemini) पैसे से जुड़ी रुकावटें इसलिए आन खड़ी हुई हैं क्योंकि आपने लोगों से बहुत ज्यादा उम्मीदें लगा रखी हैं और वही उम्मीदें इस समय पूरी नहीं हो पा रहीं. हालात कुछ ऐसे बनते चले जा रहे हैं की आप अपना पैसा ओर ज्यादा फंसा लें और अपनी परेशानियों को ओर ज्यादा बढ़ा लें.
क्या करें – तकदीर आपकी मदद करती चली जाए यह अच्छी बात है पर इससे कहीं ओर ज्यादा बेहतर होगा की आप अपनी मेहनत से उस तकदीर को संवार लें और ऐसी अच्छी सम्भवनायें बनी भी हुई हैं जो आपको अपने काम को बढ़ाने में ओर मदद करे.
क्या न करें – रिश्तों का उतार-चढ़ाव इस समय ठीक नहीं है. आपके व्यवहार में भी बहुत सारी कमियां हैं जिसके चलते आप लोगों को समझ नहीं पा रहे, इसलिए ऐसा कोई मौका ही न आने दें की लोग आपकी गलती निकालें.

कर्क (Cancer) अच्छी-भली स्तिथि बेकाबू हो रही है और यह इस समय की सबसे बड़ी परेशानी है. चाहे कामकाज की परिस्थिति हो या आपकी पढाई-लिखाई, आपके साथी-सहयोगी आपका पूरी तरह से साथ नहीं निभा रहे और आपको यही चीज़ खाए चली जा रही है.
क्या करें – अपनी बात कहें पर लोगों की बात को भी समझना होगा. उनकी बात में भी कोई न कोई तर्क छुपा हुआ हो सकता है जिसे समझकर ही आपको ज़िन्दगी के फैसले करने होंगे. लोगों को शक की नजर से देखते चले जाने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – पारिवारिक सुकून को झगड़ों की भेंट न चढने दें. किसी नयी सम्भावना को टटोलने की कोशिश न करें. इस समय की कमियों को समय रहते संभाल लें ताकि कोई ओर बात बिगड़े नहीं.

सिंह (Leo) इस समय की अच्छाई आपको रिश्तों को सँभालने में मदद कर सकती है. अगर पहले किसी भी तरह के अविश्वास का विचार रहा है तो उसे भी अपनी अच्छाई से संभाला जा सकता है. भाग्यशाली स्तिथि है इसका पूरा फायदा उठा लें.
क्या करें – कुछ न कुछ ऐसा हो रहा है जो आपके रिश्तों में उतार-चढ़ाव पैदा कर सकता है. इसलिए भी बात को पूरी तरह से समझने की जरूरत है. लोगों की आलोचना करते चले जाने से भी परेशानियाँ बढ़ सकती हैं.
क्या न करें – पीठ पीछे क्या हो रहा है इस बात को समझने में कोई गलती न करें. लोगों को नाराज़ करके भी आप अपनी परेशानियों को कहीं बढाते न चले जाएँ. अपने पैसे को किसी भी वजह से कहीं फंसाने की गलती न करें.

कन्या (Virgo) मुश्किल भरा समय है क्योंकि आपकी मेहनत का आपको पूरा फायदा नहीं मिल पा रहा. यही वजह है की चुनोतियाँ ज्यूँ की त्यूं खड़ी हैं जिसका असर आपके पारिवारिक रिश्तों पर आ सकता है.
क्या करें – मनमुटाव हो जाए तो परेशानी होती है, कोई प्यार का रिश्ता बिगड़ता चला जाए तो ओर भी तकलीफ है. कुलमिलाकर बहुत सारी आपकी अपनी कमियां हैं जिन्हें एक-एक करके सुधारना तो पड़ेगा ही.
क्या न करें – लोग आपके प्रति बहुत हद तक मददगार हैं पर हर चीज़ में यह न सोचें की आपको कितना फायदा होगा. रिश्तों को किसी भी तरह के फायदे या नुकसान से तोलना ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) कोई भी ऐसा विकल्प जो आपकी प्रेरणा को जगा दे वो आपके लिए सही होगा. कोई भी ऐसी स्तिथि जो आपके प्रदर्शन को बेहतर कर दे उसी से आपको बड़ी सफलता मिलेगी. हालात कई रूप से आपकी मदद करना चाह रहे हैं.
क्या करें – अपनी मेहनत से सफलता भी पा लें और उस सफलता में अपनों को शामिल भी कर लें, और यह सबकुछ करते हुए अपनी विनम्रता बनाये रखें ताकि लोग आपकी अच्छाई और ईमानदारी की सरहाना कर पायें.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की आप ही सही हैं और ऐसा सोचकर आप अपनी गलतियों को उजागर न करें. धीरे-धीरे आपको इस बात का एहसास हो जायेगा की आपके प्रति लोगों की भूमिका कितनी अच्छी है.

वृश्चिक (Scorpio) यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमे आप मेहनत तो कर लेंगे लेकिन मेहनत का पूरा फल नहीं मिल पायेगा क्योंकि जो भी लाभ बनेगा वो रुकेगा नहीं, इसलिए अपने पैसे को संभाले रखना भी इस समय की चुनोती हो सकती है.
क्या करें – बहुत कुछ ऐसा है जो अपने भरोसे को जगाने से सम्भव हो पायेगा पर अपने अंदर बहुत सारा धैर्य बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी. विचारों का न मिलना भी परेशानी का एक बड़ा कारण हो सकता है.
क्या न करें – बार-बार नुकसान होता चला जाए तो ठीक नहीं है. चाहे रिश्तों से जुड़ी बात हो या पैसों से जुडी, किसी भी गलती को बार-बार दोहराते चले जाना सही नहीं होगा. अपनी पुरानी गलतियों से कोई न कोई सबक ले लें ताकि आगे चलकर फिर ऐसी कोई गलती न हो.

धनु (Sagittarius) पढाई-लिखाई से जुड़े जो भी विकल्प हैं उस ओर ज्यादा ध्यान दे लें. मेहनत करने का समय भी है और धनलाभ को बढ़ा लेने की सम्भावना भी, इसलिए अपने हर प्रयास में केन्द्रित बने रहें.
क्या करें – ज़िन्दगी के प्रति व्यवाहारिक रवय्या अपनाना पड़ेगा और ज़िन्दगी के हालात को समझते हुए अपने नजरिये में परिवर्तन भी लाने होंगे. कोई भी कमी का क्षेत्र प्राथमिकता दर्शाता है, इसलिए अपने career को बनाने के लिए आपको हर संभव कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – अपनी कोशिशों में किसी भी तरह का उतार-चढ़ाव बिलकुल न आने दें. पैसे से जुड़े हालात ठीक हैं और मददगार हैं, पर पैसे के प्रति किसी भी तरह की लापरवाही के चलते अपने लिए नुकसान की स्तिथि न बनायें.

मकर (Capricorn) जितना पैसा आ रहा है उससे ज्यादा ही कहीं बर्बाद होता चला जा रहा है. अच्छी आर्थिक स्तिथि की संभावनाओं के चलते आपने अपने लिए परेशानियों को ज्यादा बुलावा दे रखा है.
क्या करें – आमदनी के साधन बने रहें और बचत की परिस्थिति बची रहे इस रूप से अपनी विचारधारा बनानी होगी, ताकि आप अपने फैसले भी इस रूप से कर पायें की बचाव का माहोल बना रहे.
क्या न करें – कामकाज की अच्छी-भली स्तिथि में कोई व्यर्थ का परिवर्तन न करें. काम से जो लाभ बना हुआ है उसे किसी भी वजह से कम कर लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) जिस भी कार्य से जुड़े हुए हैं उसमे अपनी सूझबूझ को बढाने की जरूरत है. कारण यह है की इस समय जो भी फायदा हो रहा है वो नुकसान की तरफ ही बढ़ता चला जा रहा है. आपके मन का बनाया हुआ असंतोष भी उसमे अपना भरपूर योगदान दे रहा है. इन्ही कमियों से बचने की जरूरत है.
क्या करें – आपके खर्चों के पीछे आपकी परेशानियाँ झलक रही हैं. आपको ऐसा लगता चला जा रहा है की कोई आपको नुकसान पहुंचा रहा है. बचकर चलना अच्छी बात है पर हर चीज़ को कमी की नजर से देखने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसलों में व्यर्थ का उतार-चढ़ाव न आने दें. एक कदम आगे बढाकर दो कदम पीछे हटा लेने से कुछ लाभ होने वाला नहीं है, इसलिए तकदीर की अच्छी-भली बनी हुई भूमिका को भी आप किसी कमी की नजर से न देखें.

मीन (Pisces) कामकाज की स्तिथि को सुनिश्चित करने के लिए हालात आपकी अब मदद कर रहे हैं, फिर भी बहुत सारे दबाव हैं जिन्हें एक-एक करके संभाले रखने की जरूरत है. उसमे आप को भी अपनी ओर से नियमित होना होगा.
क्या करें – काम में उतना पैसा लगायें जितने की जरूरत है. उत्तेजित होकर पैसा को बर्बाद करते चले जाने से बचें. किसी को बहुत ज्यादा खुश करने के प्रयास में गलती भी हो सकती है.

क्या न करें – ज़िन्दगी के जो भी दबाव हैं उनके चलते आप अपने फैसलों में कोई कमी न आने दें. लोग आपको बहुत कुछ समझाना चाह रहे हैं, हो सकता है उनमे कुछ कमियां भी हों पर फिर भी आप अपनी ओर से कोई गलती न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.