Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, March 1, 2018

Daily rashiphal 1st March 2018. Daily forecasts and Astrological guidance from Jyotishguru Deepak Kapoor

राशी 01 मार्च 2018, ब्रहस्पतिवार
मेष (Aries) आप अपनी मेहनत से अपने प्रदर्शन को बेहतर कर रहे हैं पर अपने कामकाज को आगे बढ़ाने की दिशा में संतुष्ट नहीं हैं. आपको लगता है की बहुत कुछ बेहतर करने की गुंजाईश है और उसी में कमी चलती चली जा रही है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को लेकर बहुत कुछ चल रहा है आपके मन में. ऐसा हो सकता है किसी एक रिश्ते से मन हट जाए और आप किसी दूसरे रिश्ते की ओर सोचें, लेकिन इसी बात को समझने में गलती भी हो सकती है. गलती भरे समय में अपने कदम ध्यानपूर्वक ही आगे बढाने होंगे.
क्या न करें – किसी मतभेद को बढ़ा-चढ़ाकर कर दर्शाने की कोशिश न करें. ऐसा करके भी आप कहीं बात को बिगाड़ते न चले जाएँ. कोई चीज़ आपके हाथ से फिसलती चली जाए तो वो भी ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार की खुशियाँ बरक़रार हैं क्योंकि आपने उस ओर मेहनत की है पर आपको लगता है की आप बहुत कुछ और हासिल कर सकते हैं जिसमे कोई न कोई कमी रही है. अपनी कमियों का सही आंकलन करके ही अपनी ज़िन्दगी को संभाला और संवारा जा सकता है.
क्या करें – ज़िन्दगी का तालमेल इस रूप से बनाने की कोशिश करें की आपके कामकाज में आपको अपनों का साथ मिला रहे. अपने साथी सह्योगिओं से मिलकर कामकाज से जुडी चुनोतियों को समझने में मदद मिल सकती है. इसलिए भी यह तालमेल आपको सफलता के रास्ते पर चलने में मदद कर सकता है.
क्या न करें – अपने कामकाज की और अपने प्रदर्शन की ताकत को समझने में कोई कमी न रखें. कामकाज के क्षेत्र में अपनी बात इस रूप से कहें की आपका समर्पण नजर आये और आप किसी मतभेद में न पड़ें. छोटी-छोटी बातों को संभाले रखने में भी कोई गलती न करें.

मिथुन (Gemini) कई सारी चुनोतियाँ हैं जिन्हें एक-एक करके संभालना पड़ेगा. आपके पीठ पीछे क्या हो रहा है इस बात को लेकर भी परेशानियाँ बनी रहेंगी, इसलिए भी मन का उतावलापन बना रहे यह बहुत हद तक संभव है.
क्या करें – अपनी कोशिश से अपने भविष्य को संवारना आसान हो जायेगा और बेहतर होते हुए हालात ही आपको अपनों से जोड़ेंगे. बहुत कुछ ऐसा है जो आपके पक्ष में बखूबी बना रहेगा.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने में अपनी ओर से कोई कमी न रखें. अपने पैसे को कहीं फंसाकर आप अपनी अच्छी-भली स्तिथि को कमज़ोर न पड़ने दें.

कर्क (Cancer) कुछ भी संभाले रखना है तो लोगों पर भरोसा तो करना ही पड़ेगा और बढ़ती हुई परेशानियों को भी संभालना पड़ेगा. पारिवारिक जीवन में विचार न मिलना अपने आप में बहुत बड़ी परेशानी है, इस ओर ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – पैसे से जुड़े फैसलों को बहुत ध्यानपूर्वक लेना होगा, खासकर अपनी बचत को किस रूप से और किस दिशा में लगाना है इस बारे में विचार-विमर्श करके ही फैसले करने होंगे ताकि आपका फैसला सही हो सके.
क्या न करें – अपनी कोशिशों को व्यर्थ में इस समय जाया न जाने दें. अपने बढ़ते हुए खर्चों को भी इस रूप से थाम लें की उसका कोई बुरा असर आपके पैसे पर या आपकी बचत पर बिलकुल न पड़े.

सिंह (Leo) जो चीज़ पूरी तरह से समझ में नहीं आ रही वो ही परेशानी का कारण बन सकती है, इसलिए भी आपको रिश्तों में अच्छाई बनाये रखनी होगी ताकि किसी भी तरह की कमी आपके निजी जीवन पर अपना असर न डाले.
क्या करें – लोग क्या सोचते हैं या क्या कहते हैं इस बारे में जरुर सोचें पर अपनी ओर से अपनों के प्रति योगदान बनाये रखें. अपनों की जरूरतों को समझते हुए पूरा करेंगे तो ज़िन्दगी की खुशियाँ आपके लिए भरपूर बनी रहेंगी.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि को संभालना है तो किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी में न पड़ें. उत्तेजित होकर कोई फैसले भी न करें. धैर्य बनाये रखने से भी ज़िन्दगी की स्थिरता बनायी रखी जा सकती है.

कन्या (Virgo) कोई प्यार का रिश्ता आपको परेशानियाँ ज्यादा दे रहा है और सुख कम, इस वजह से भी आपका मन उलझनों से घिरा हुआ है. ऐसा भी जरूरी नहीं है की आप ही सही सोचते हों, पर फिर भी सुकून नहीं है और यह इस समय की कमी हो सकती है.
क्या करें – अपने बढ़ते हुए नुकसान का असर आपके पैसे के देनदारी पर पड़ सकता है. नुकसान से भी बचना होगा और अपनी बचत को भी संभालना होगा. घर-परिवार से मिलते हुई अच्छाई का पूरा फायदा तब जाकर मिल पायेगा.
क्या न करें – अपने रव्वये को इतना आलोचनात्मक न बना लें की उसका असर आपके कामकाज की स्तिथि पर आये. किसी भी वजह से नाराजगियां न पैदा करें. अपनी चिंताओं को बढाकर अपने लिए परेशानियाँ पैदा करना भी ठीक नहीं है.

तुला (Libra) अपनों के लिए बहुत कुछ करना भी चाहते हैं और अपनों को लेकर चिंताएं भी हैं, पर बहुत कुछ आपके मन का बनाया हुआ वहम है जिसे दूर तो करना ही पड़ेगा. हर चीज़ को अच्छाई की नजर से देखेंगे तभी जाकर आपकी मेहनत कारगर होगी.
क्या करें – पढाई-लिखाई में भी मेहनत कर लें और अपने मित्रों इत्यादि से भी तालमेल बना लें. बहुत कुछ बातचीत के माध्यम से समझा और संभाला जा सकता है इसलिए भी आपसी रिश्तों को संभाले रखने से फायदा हो सकता है.
क्या न करें – हालात मददगार हैं पर किसी भी वजह से अपनी स्तिथि को बिगड़ने न दें. पैसे को लेकर अंहकार न पालें और किसी भी तरह की गलती करके अपने नुकसान को बढाते न चले जाएँ.
आज के दिन में ख़ास – अपने कामकाज से बनते हुए लाभ को इस रूप से संभालें की कुछ न कुछ बचत में परिवर्तित हो जाये और आपकी बेहतर होती हुई आर्थिक स्तिथि आपके रिश्तों को और भलीभांति सम्भाल ले. सुखद परिस्थितियों को पूरा फायदा उठाना चाहिए.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज की स्तिथि ठीक है पर आपकी मेहनत में कमी आ सकती है, इसलिए बहुत कुछ ऐसा है जो आप कर तो सकते हैं पर कर नहीं पा रहे. आपके मन का भटकाव भी आपके असंतोष को बढ़ा सकता है.
क्या करें – ज़िन्दगी का सुख और स्थिरता बनाये रखना बहुत बड़ी बात है. घर-परिवार में अपनों की इच्छाओं और आकाँक्षाओं को समझें ताकि लोग आपसे जुड़े रहें और आप अपनों के लिए कुछ अच्छा कर सकें.
क्या न करें – चाहे कामकाज हो या निजी जीवन, छोटी-छोटी बातों को किसी भी तरह का कलह का कारण न बनने दें. अगर कुछ आपसे नहीं संभल रहा तो चुप कर जाएँ और समय बीत जाने दें, पर किसी झगडे में बिलकुल न पड़ें.

धनु (Sagittarius) हालात इसलिए मददगार हैं क्योंकि आप मेहनत कर पा रहे हैं, पर जिस तरह की उम्मीद है शायद वो पूरी न हो पाए इसलिए मन की परेशानियाँ बनी रह सकती हैं. कभी-कभी ज्यादा उम्मीद लगाने से भी फैसले गलत हो जाते हैं.
क्या करें – सारी बातों को भुलाकर सिर्फ अपनी मेहनत से जुड़े रहना होगा और हर हाल में बढ़ते हुए मतभेद और बढ़ते हुए खर्चों से तो बचना ही होगा. किसी को भी कोई चुभती हुई बात कहेंगे तो वो आप ही की गलती होगी.
क्या न करें – अपने कामकाज को लेकर या लोगों से मिलते हुए तालमेल को लेकर किसी भी तरह की गलती न निकालें. अपनी मानसिकता को बिगाड़ें नहीं. ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाये रखने में किसी भी तरह की कमी न आने दें.

मकर (Capricorn) पारिवारिक रिश्तों में विचार नहीं मिलेंगे तो उसका बुरा असर आपकी मानसिकता पर पड़ेगा. मन दुखी हो तो खुद पर भी भरोसा उठता चला जाता है, इस वजह से भी अपने अंदर बहुत सारे सकारत्मक परिवर्तन लाने होंगे.
क्या करें – अगर पैसा आसानी से आ रहा है तो उसे संभाल लें. पैसा कामकाज से भी आ सकता है और उधार से भी, पर अपनी मेहनत से जो मिले उसी पर भरोसा करें. किसी आसान तरीके से पैसे जुटाने से बचना होगा.
क्या न करें – कोई ऐसी स्तिथि न बनने दें की आपकी अच्छी कही हुई बात भी किसी गलतफ़हमी में परिवर्तित हो जाए, इसलिए भी बहुत सूझबूझ से अपने कदम आगे बढ़ाएं, ताकि अनजाने में भी किसी भी तरह की गलती न हो जाए.

कुम्भ (Aquarius) आप लोगों के लिए अच्छा सोचते हैं और लोग भी आपकी सहायता कर रहे हैं. पर कुछ न कुछ ऐसा होता चला जा रहा है जो आपके हित में नहीं है और आप को परेशान ही कर रहा है, इसलिए आपको ऐसा लग रहा है की कोई आपका नुकसान करता चला जा रहा है.
क्या करें – लोगों से अच्छा बनता हुआ तालमेल आपकी ज़िन्दगी के मायने बदल सकता है. यह और बात है की छोटी-छोटी बातें साथ में चलती चली जाएँ क्योंकि वो ज़िन्दगी की सच्चाई है. फिर भी बहुत कुछ ऐसा है जो आपको अच्छाई के रूप में या लोगों के सहयोग के रूप में जरुर मिलेगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी परेशानियों को समझने में कोई गलती न करें और इस वजह से किसी छोटी बात को किसी बड़ी समस्या का कारण बिलकुल न बनने दें.

मीन (Pisces) नुकसान पैसे की वजह से हो या घर-परिवार में रिश्तों की वजह से, कुलमिलाकर हालात यह हैं की लोग आपसे खुश नहीं हैं और इस वजह से आपने भी अपनी मानसिकता को बहुत ज्यादा बिगाड़ रखा है.
क्या करें – आपकी मेहनत बिखरती चली जायेगी तो नुकसान आपका होगा इसलिए अपनी स्तिथि का सही रूप से आंकलन करना होगा. सिर्फ तकदीर ही आपको हर कदम पर बचाती चली जाए ऐसा मुश्किल होता है. इसलिए भी अपने लिए बचाव का माहोल बनाना बहुत जरूरी हो जायेगा.

क्या न करें – किसी भी वजह से पारिवारिक रिश्तों को बिगड़ने न दें. लोगों की बात को समझना और अपने विचारों को उस रूप से ढालना बहुत जरूरी है ताकि किसी भी तरह की रुकावट कोई बड़ी परेशानी न पैदा करे.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.