Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, December 30, 2016

2017 Annual Rashiphal Career, Profession and Business Special


मेष - कामकाज में कुछ समय से दबाव रहे हैं, लेकिन अब उसमें एक सुखद बदलाव आने का समय बन रहा है. जनवरी और फरवरी 2017 में कोई  ऐसा कदम न उठाएं जिससे आपका नुकसान हो जाए.
फरवरी से जून 2017 में हालात बदलेंगे. अक्टूबर – नवम्बर 2017 में भी आप एक नई उमंग से आगे बढ़ पाएंगे, लेकिन जुलाई से  अक्टूबर 2017 में कामकाज से जुड़ी परेशानियों से झूझना पड़ेगा. इसी वजह से भाग्य आपका साथ देना शुरू करेगा सितंबर 2017 के बाद. आप लोगों से जुड़ पाएंगे और लोगों का समर्थन भी आपको भरपूर मिलेगा.  नवम्बर 2017 से आप के कामकाज का प्रदर्शन तो बढ़ जाएगा लेकिन अपने काम के प्रति भरोसा बनाए रखने की जरूरत पड़ेगी.  

वृषभ - कुछ समय से आप कामकाज को लेकर लोगों से जुड़ पा रहे हैं और इसके अच्छे फल भी प्राप्त हुए हैं.  लेकिन फरवरी से  जून 2017  में आप अपने कामकाज से जुड़े दबाव को बढ़ने ना दे, और ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है ताकि उन चुन्नौतियों को संभाला जा सके. जुलाई से अक्टूबर 2017 में आप जो भी लोगों से समर्थन की उम्मीद लगाएंगे वह शायद पूरी हो पाए, इसलिए खुद अपने बलबूते पर काम को आगे बढ़ाने की कोशिश करनी होगी. सितंबर से दिसंबर 2017 में अपने कामकाज से जुड़े किसी भी तरह के मतभेद से बचना ही होगा. सितंबर से एक अच्छी बात यह बनेगी कि आप अपने काम में लगन पैदा कर सकेंगे  और उस समय में बनी हुई अविश्वास की भावना जरूर कम हो जाएगी.  

मिथुन - कामकाज को लेकर स्थिर समय है. यह और बात है की आपकी उम्मीदें कुछ ज्यादा ही रही हैं. कामकाज की स्थिरता को लेकर आप कुछ हद तक लापरवाह भी हो चुके हैं. अपनी मेहनत को और  अपने प्रदर्शन को और बेहतर करने का समय बनेगा सितंबर 2017 से दिसंबर 2017 के बीच. आपका ज्ञान और आपकी क़ाबलियत आपको जरूर मदद करेगी. फरवरी से जून 2017 में आप अपने कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए लोगों से जुड़ना चाहेंगे, लेकिन जुलाई से अक्टूबर 2017 के बीच अपने बढ़ते हुए अविश्वास को फिर से अपने ऊपर हावी ना होने दें. सितंबर 2017 से आगे किसी से कोई ऐसी बात ना कहें जो आपके लिए परेशानियां पैदा करे. ऐसा भी ना सोचे कि सब कुछ ठीक है. दिसंबर 2017 से उन छुपी हुए परिस्थितियों की ओर भी नजर रख लें जो पीठ पीछे चल रही हैं. कुल मिलाकर काम और कारोबार को लेकर 2017 का साल आपके लिए अच्छा ही साबित होगा.

कर्क  - कामकाज को लेकर जनवरी 2017 से मई 2017 का समय बहुत मददगार है. जून और जुलाई में कोई ऐसा कदम न बढ़ाएं जिसका असर आपके कामकाज पर आये. जल्दबाजी में किसी भी तरह का फैसला करने से बचना होगा. फरवरी से जून 2017 में अपनी परेशानियों को इस रुप से न  बढ़ने दें  कि कोई मतभेद हो जाए. यही वजह है कि अपने साथियों और पार्टनर्स को और ज्यादा समझने की ज़रूरत पड़ेगी. अब से अगस्त 2017 तक जितनी मेहनत कर सकें कर लें क्योंकि उसका अच्छा फल सितम्बर 2017 से आपको मिलना शुरू हो जाएगा. इस बात को याद रखें कि आपकी तकदीर का रास्ता आपकी मेहनत से ही खुलेगा. सितंबर 2017 से खुद पर और ज्यादा भरोसा करने की जरूरत पड़ेगी

सिंह -  कुछ समय से आपके मन में एक अविश्वास सा बैठा हुआ है. अगस्त 2017 के बाद आप खुद पर और ज्यादा भरोसा कर पाएंगे. शायद यही कारण है कि फरवरी से जून 2017 में भी आप अपनी चुन्नौतियों को समझते हुए अपने प्रदर्शन को बेहतर करने का प्रयास करेंगे, लेकिन इस अच्छाई का पूरा लाभ आपको मिलेगा सितंबर 2017 से. क्योंकि उस समय आप की मेहनत नजर आ रही है. मार्च 2017 से जून 2017 तक का समय एक भाग्यशाली समय है जो आपके काम, कारोबार इत्यादि को आगे बढ़ाने के लिए जरूर आपकी सहायता करेगा.

कन्या -  आपकी सूझबूझ और आपकी अच्छाई  आपको अपनों से जोड़ रही है जो कि बहुत अच्छी बात है. 2017 का पूरा साल आपको इसी अच्छाई से जोड़ेगा और आप अपनों के लिए बहुत कुछ कर पाएंगे. काम और कारोबार में यही अच्छाई एक regularity के रुप में आपके लिए मददगार बनी रहेगी. जुलाई से अक्टूबर 2017 में आपकी मेहनत में कमी आ सकती है, लेकिन एक regularity बनानी होगी ताकि कोई कमी ना रहे. सितंबर 2017 से आगे बढ़ते हुए अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं पर कोई सवाल न खड़े करें. मन में शक पैदा करने से कुछ हासिल नहीं होगा. अप्रैल से अगस्त 2017 में आप जो भी करेंगे उसमें आप अपनी चुनौतियों को संभाल पाएंगे और आपको सफलता मिलेगी. इसी प्रयास को लगातार बनाए रखने की जरूरत पड़ेगी.

तुला -  कामकाज को लेकर आपकी भावुकता और आपके उतार-चढ़ाव आपकी शख्सियत का एक हिस्सा है. आपको  शाबाशी मिलते रहे तो आप की प्रेरणा  जगी रहती है. इसी के चलते फरवरी से जून 2017 में आप अपनी और से और ज्यादा मेहनत कर पाएंगे.  लेकिन  कुछ समय से आप कुछ हद तक लापरवाह भी हो चुके हैं. इस कमी में सुधार होगा कहीं जाकर सितंबर 2017 के बाद.  खुद अपने मन में एक भरोसा जागृत करने की जरूरत है ताकि वही भरोसा आप कामकाज के प्रति भी बना सके.  सितंबर 2017 से आगे बढ़ते हुए अपने काम को किसी भी तरह की शक की दृष्टि से बिल्कुल ना देखें.  हालात आपके लिए सुखद हो रहे हैं इसके चलते आप बहुत कुछ कर पाएंगे. जून 2017 से अक्टूबर 2017 में आपके सामने कई तरह के अच्छे विकल्प भी उभर कर आयेंगे जो आपके काम या कारोबार में सुधार ला सकें. सितंबर 2017 से अपनी सूझबूझ और ईमानदारी के साथ आगे बढ़ते रहें कोई कमी नहीं रहेगी.

वृश्चिक -  अभी से लेकर मार्च तक और फिर जुलाई से लेकर दिसंबर तक आप अपनी मेहनत से उस सफलता के रास्ते पर चल रहे हैं जो आपको बहुत कुछ दे सकती है. लेकिन सितंबर 2017 से बहुत विनम्रता अपनानी होगी ताकि कहीं आप अपना नुकसान न कर बैठे. अपने कामकाज के प्रति आपका भरोसा बढ़ेगा सितंबर 2017 से, लेकिन इसके बावजूद खुद को नुकसान से बचाना बहुत जरूरी होगा. फरवरी से जून 2017 के बीच और आगे चलकर नवंबर - दिसंबर 2017 में अपनी ओर से बहुत ज्यादा विनम्रता बनाए रखने की जरुरत पड़ेगी.

धनु-  कामकाज के प्रति एक आशीर्वाद बना हुआ है जबकि आपको ऐसा लगेगा कि बड़ी सफलता नहीं मिली. लेकिन जो कुछ मिला है और जो कुछ 2017 में मिलेगा वो भी एक बड़ा आशीर्वाद है. फरवरी से जून 2017 के बीच आपके लिए एक अच्छाई का माहौल बनेगा जिसमें आप सकारात्मक रूप से मेहनत कर  पाएंगे. लेकिन जुलाई से अक्टूबर 2017 के बीच अपनी खुद की बनाई हुई गलतियों से बचना होगा ताकि कोई बड़ा नुकसान ना हो जाए, और अगर आप इस बात को नोट करके रखेंगे और किसी कमी वाले समय का एहसास पहले से रहेगा तो उससे बचना भी आसान हो जाएगा. अप्रैल से अगस्त 2017 में कोई ऐसी गलती ना करें जिससे आपका नुकसान हो जाए. ना ही अपने पैसे को खतरे में डालें और ना ही किसी मतभेद में पड़ें.  इस दौरान अपनी अडचनों को नजरअंदाज करना ठीक नहीं है. सितंबर से दिसंबर 2017 के बीच में पूरी बात को समझे बिना अपने पैसे को खतरे में बिलकुल डालें.

मकर -  कामकाज और कारोबार की स्तिथि 2017 में संतोषजनक बनी रहेगी. लेकिन यह समय बहुत संभल कर चलने का है जिस वजह से आपको बहुत सारी चीजों को समझना भी होगा और याद भी रखना पड़ेगा.  फरवरी से जून 2017 में कोई ऐसी जल्दबाजी में फैसला ना करें जिससे आपका नुकसान हो जाए.  नवंबर - दिसंबर 2017 में भी एक बचाव  का माहौल बनाए  रखने की जरूरत पड़ेगी.  कुल मिलाकर कामकाज की स्थिति तो ठीक बनी रहेगी लेकिन कामकाज से जुड़े फैसले जो हैं उन्हें संभालकर लेना होगा.  जून 2017 से सितंबर 2017 में अपने जीवन की, और कामकाज की स्थिरता को खतरे में डालना ठीक नहीं है, इस दौरान अपने साथियों, सहयोगिओं और मित्रों को खुश रखने की कोशिश भी करनी होगी.

कुंभ -  कामकाज से जुड़े हालात अभी से लेकर जून तक स्थिर और सुखद बने रहेंगे.  आप मेहनत भी कर पाएंगे और अपने काम को आगे भी बढ़ा पाएंगे. फरवरी से जून 2017 में आपको काम से अधिक लाभ मिलेगा और जो परेशानियाँ रही है वह भी बहुत हद तक सितंबर 2017 से दूर हो जाएगी. जुलाई 2017 से अक्टूबर 2017 में आप अपने कामकाज से जुड़ी मेहनत को बहुत ऊंचे स्तर का बनाए रखें, उस में कोई कमी ना आने दे.  दिसंबर 2017 से आपकी बड़ी सफलता के द्वार खुल जाएंगे और आप जीवन में बहुत कुछ कर पाने के लिए सक्षम होंगे.

मीन - कामकाज में स्थिरता बनी रही है हाल में और यह भी एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है.  इस अच्छाई को बनाए रखने में फिलहाल कोई कमी नहीं है, लेकिन सितंबर 2017 से आगे आप की कामकाज से जुडी चुनौतियां बढ़ेगी.  किसी काम या कारोबार  में फरवरी से जून 2017 में पैसा लगाने की जरूरत भी पड़ सकती है.  किसी भी तरह के बड़े कदम उठाने से बचना होगा ताकि आप अपने पैसे को किसी भी तरह के खतरे में न डाल दे.  सितंबर 2017 से नवंबर 2017 में कामकाज से जुड़े लाभ को संभालना भी होगा ताकि कोई गलती न हो. बहुत से मिले जुले योग हैं जिनके चलते अपनी जिंदगी और कामकाज के प्रति अच्छाई बनाई जा सकती है. सितंबर 2017 से अपनी मेहनत पर और अपने प्रदर्शन पर भरोसा बनाए रखने की जरूरत है.


No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.