Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, December 5, 2016

Monday 5th December 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)काम के प्रति तवज्जो अच्छी है जिसके चलते कई तरह की संभावनाएं उभेरेंगी. आपकी लगन आपको सफलता देने में मददगार है इसका पूरा फायदा उठाईये. घर-परिवार में भी खुशियाँ बनी है और आप अपनों का ख्याल रख पा रहे हैं.
क्या करें – कामकाज से जुडी जो भी चुनोतियाँ हैं उन्हें एक-एक करके सँभालने की कोशिश कर लें. अगर आपके प्रदर्शन में किसी भी तरह की कमी आ रही है तो उसे भी संभाल लें. कामकाज की स्थिति आपके लिए कई तरह के सवाल खड़े करेगी और उन्हें भी संभालना होगा.
क्या न करें – अगर आपके आसपास के लोग आपसे खुश नहीं है तो उन कारणों को समझने की कोशिश करें, उन कारणों को नज़रअंदाज़ न करें. कई तरह से इंसान से गलतियाँ हो जाती हैं. अपनी नजर में खुद को इतना बड़ा न मान लें की लोगों से तालमेल में कोई कमी आ जाये.

वृषभ (Taurus) आप मेहनत कर रहे है और यह एक बहुत अच्छी बात है, लेकिन आप छुटपुट विचारों के मतभेद में पड़ते चले जा रहे हैं जो ठीक नहीं है. हर कीमत पर अपनी अच्छाई को बनाये रखने की ज़रूरत है. अगर पैसे की स्तिथि में कोई कमियां आ रही हैं तो उससे घबरा न जाएँ बल्कि अपनी financial planning को और मज़बूत कर लें.
क्या करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों को संभालना होगा. अगर आपके आसपास के लोगों की वजह से ऐसा हो रहा है तो उन्हें भी समझाना होगा. तभी जाकर घर-परिवार की खुशियाँ बनी रहेंगी. आपके आसपास जो अच्छाई बनी हुई है उसे देखना भी बहुत जरूरी है.
क्या न करें – लोगों से जुड़ने की दिशा में कोई कमी न आने दें. यह समय कुछ ऐसा है जिसमे लोगों से तालमेल बनाना होगा. घर-परिवार में, कामकाज में किसी भी तरह की पार्टनरशिप आपको मदद कर सकती है. खुद विनम्र हो जाएँ और लोगों को इज्ज़त देने में कोई कमी न रखें.

मिथुन (Gemini) आपका पैसा कहीं फंस जाए, ऐसा हो सकता है, इस वजह से किसी भी तरह के उत्तेजित विचार से बचना होगा. पैसे को लेकर किसी बड़े फैसले को करने का समय नहीं है, बल्कि स्थिरता बनाये रखना ही ज्यादा जरूरी है.
क्या करें – सेहत का भी ख्याल रख लें और अपने पैसे को भी बचा लें. आपके मित्र या आपकी चाहनेवाले आपसे बहुत दूर हट गए हैं. उन्हें भी अपनी ज़िन्दगी में वापिस लाने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – किसी भी तरह की लापरवाही के चलते अपने लिए कोई बड़ी परेशानी न पैदा करें. वैसे भी ज़िन्दगी में संभल कर चलने की ज़रूरत है, कोई चोट लग जाए या कोई और नुकसान हो जाए ऐसी कोई गलती बिलकुल न होने दें.

कर्क (Cancer) लोगों के प्रति अपनी अच्छाई बनाये रखेंगे तो रिश्तों को सुधारने में जरुर मदद मिलेगी. वैसे भी रिश्तों का तानाबाना सुखद बना हुआ है जिसके चलते आपके जीवन में खुशियाँ जरुर आएँगी. कामकाज को और सुद्रढ़ करने के लिए भी यही स्तिथि आपको मदद करेगी.
क्या करें – आपके ज्ञान और आपकी क्षमताओं में चार चाँद लग रहे हैं, इसी के चलते लोग भी आपसे जुड़ना चाह रहे हैं और आपको हर तरह का समर्थन देना चाह रहे हैं. इस अच्छाई को बनाये रखें, आप बहुत दूर तक जा सकते हैं.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह का अविश्वास न बढने दें. उसका असर आपके रिश्तों पर आ सकता है जिसे संभालना होगा. कोई ऐसी बात न कहें जिससे किसी का दिल दुखे. इसी वजह से भावुक बिलकुल न बने.

सिंह (Leo) खर्चों की चिंता भी है और नुकसान की भी, लेकिन ऐसी चिंता मन में लगाने से कोई लाभ नहीं है. बेहतर यह होगा की अपनी सेहत का ध्यान रखें और अपने जीवन को और अनुशासित बना लें.
क्या करें – घर-परिवार में भी अपनों का ख़याल रखना होगा और बड़ी बात यह है की किसी भी तरह के रिस्क लेने से बचना होगा. थोड़ी सी शांति बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – निजी रिश्तों में या शादीशुदा जीवन में तालमेल बनाने की कोशिश करें. अपने मन में किसी भी तरह का नकारात्मक विचार बिलकुल न आने दें. किसी भी तरह के नुकसान के चलते आप किसी और को दोषी न ठहराएं. आने वाले आठ दिन तक हर रोज़ किसी शिव मन्दिर में माथा जरुर टेकें.

कन्या (Virgo) पैसे की स्तिथि मददगार है और आप लोगों के लिए बहुत कुछ कर पा रहे हैं, इसी के चलते आप जीवन में कुछ और बेहतर करने के लिए उत्सुक रहेंगे. मेहनत करने का समय है इसका पूरा फायदा उठा लें.
क्या करें – अपने कामकाज को आगे बढाने की कोशिश जरुर कर लें, लेकिन साथ ही साथ उस अच्छाई से अपने निजी जीवन में खुशियाँ भी बनाये रखें. ज़िन्दगी में खुश रहना एक बहुत बड़ा लक्ष्य है उसे प्राप्त करने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – कोई प्यार के रिश्ते में इतनी बड़ी इच्छाएं न पालें की परेशानी पैदा हो जाए और उन इच्छाओं को पूरा करने के लिए इतना भी दुखी न हो जाएँ की उसका असर रिश्तों पर आ जाए. किसी प्यार के रिश्ते को अगर आगे बढ़ाना है तो उसमे कोई गलती न करें.

तुला (Libra) कामकाज की स्तिथि ऐसी है की सुख है और सुकून है, इसी से घर-परिवार में चैन और सुकून बना रहेगा. लोगों का पूरा साथ मिला रहे इससे और अच्छी क्या बात हो सकती है.
क्या करें – जो भी संभावनाएं बन रही है उनके बारे में एक बार जरुर सोच लें. उसमे कोई अच्छी opportunities हो सकती हैं जो आपके धन लाभ को बढ़ा दें. लेकिन बड़ी बात यह है की बात भी कर लें, सलाह भी ले लें, और तब जाकर फैसला करें.
क्या न करें – धन लाभ का सोच कर फैसले करना अच्छी बात है, लेकिन छोटी छोटी बातों को इतना न बढने दे की परेशानी पैदा हो जाए. वैसे भी यह समय ही कुछ ऐसा है की अपनी involvement में कोई कमी न आने दें.

वृश्चिक (Scorpio) भाग्यशाली समय है जिसके चलते बहुत सारी संभावनाएं उभर कर आएँगी. आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा और आपकी मेहनत भी. जितना motivated रहेंगे उतना ही अच्छा काम कर सकेंगे.
क्या करें – ज़िन्दगी को एक नए नजरिये से देखना होगा. अगर बहुत दूर तक जाना है तो अपने अन्दर एक विनम्रता लानी की कोशिश करनी होगी. ऐसा करते हुए अगर आप थोडा बहुत चुप रहना सीख लें तो भी बहुत बड़ी बात हो जायेगी.
क्या न करें – ज़िन्दगी में ऐसा न सोचें की अपनों की कोई एहमियत नहीं है. अगर आप अपनों से संतुष्ट नहीं है तो भी आप ऐसे किसी विचार को ज़ाहिर न होने दें. रिश्तों में किसी भी तरह की कमी लाने की गलती करना ठीक नहीं.

धनु (Sagittarius) अचानक लाभ का भी योग है और धन की स्तिथि संभालनी भी है. wasteful तरीके से चलना ठीक नहीं है. इसी वजह से किसी भी तरह का खतरा मोल लेना भी ठीक नहीं.
क्या करें – अपनी पढाई लिखाई को आगे बढ़ाने के लिए बहुत सुंदर समय है. उसके लिए अगर आपको दूरस्थान पर भी जाना पड़े या दूरस्थान की योजना बनानी पड़े तो ऐसा जरुर कर लें. आपको आगे चलकर इसका फायदा जरुर होगा.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि को बर्बाद करना ठीक नहीं. कोई भी विकल्प जो आपके खर्चों को बहुत ज्यादा बढ़ा दे या आपके पैसे को किसी भी तरह के खतरे में डाल दे उस रास्ते पर बिलकुल न चलें. यह हालात कुछ ऐसे हैं जिन्हें बारीकी से समझना मुश्किल हो सकता है, इसलिए गलती करने की गुंजाइश नहीं.

मकर (Capricorn) लोगों का साथ मिलेगा तो आपके जीवन में तसल्ली बनी रहेगी की सबकुछ ठीक है. वैसे भी पैसे की स्तिथि ठीक बनी रहे तो कई चीज़ें संभल जाती हैं. ज़िन्दगी के प्रति भरोसा बना रहे यह भी एक बहुत बड़ी बात है.
क्या करें – हर तरह के हालात आपको मदद करना चाह रहे हैं. रिश्तों की अच्छाई बनी हुई है, घर-परिवार में ख़ुशी है और कामकाज आगे बढ़ रहा है, इसलिए अपने मन में उम्मीदें भी उतनी ही जागएं जो पूरी होती चली जाएँ.
क्या न करें – पैसे को लेकर आपके फैसले सूझबूझ वाले हैं, लेकिन अगर कोई आपसे नाराज़ है तो नुकसान होने की संभावना बनी हुई है, इसलिए न तो किसी को नाराज़ करें और न ही अपने नुकसान की संभावनायों को बढने दें.

कुम्भ (Aquarius) अगर आसानी से पैसा आ जायेगा तो खर्चे भी बढ़ जायेंगे और अगर खर्चे बढ़ जायेंगे तो उसका असर आपके काम या कारोबार पर आ जाएगा. इस बात को समझने की बहुत ज्यादा जरूरत है. ज़ल्दबाज़ी में लिए गए फैसलों से बचना होगा.
क्या करें – काम के प्रति भी समर्पित रहें और अपनों से तालमेल भी बना लें. ऐसा करने के लिए लोगों पर भरोसा भी करना होगा. कोई बड़ा कदम उठाने से पहले एक बार फिर सोच लें.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की पैसे की स्तिथि खुद-ब-खुद संभल जायेगी. आपके सपने बहुत बड़ी हैं और उनके चलते किसी भी तरह का खतरा बिलकुल मोल न लें. अपना नुकसान कर लेना ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाना संभव हो सकता है. कम से कम आपके मित्र आपकी पूरी सहायता कर रहे हैं की आपकी इच्छा पूरी हो जाए, लेकिन कुछ लोग आपके विचारों से सहमत नहीं है.
क्या करें – पैसे को लेकर बहुत भाग्यशाली स्तिथि है, लेकिन बहुत कुछ ऐसा भी है जिसका आपको आभास नहीं हैं, इसलिए पूरी जानकारी बनाना बहुत जरूरी है. अनदेखी और अनचाही परिस्थितियों से झूझना मुश्किल ही होता है.

क्या न करें – किसी पर भी इतना भरोसा न करें की आपका नुकसान हो जाए. किसी के बहकावे में इतना भी न आ जाएँ की आप ही का नुकसान हो जाए. लोगों की बातों को परखने में कोई गलती न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.