Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, December 16, 2016

Friday 16th December 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) मन में कुछ तनाव भी है और कुछ असमंजस भी है. इसी कारण आप लोगों से उलझते चले जा रहे हैं. आपके अपने विचार भी कुछ प्रबल ही बने हुए हैं जिसके चलते रिश्तों में तालमेल नहीं बैठ रहा.
क्या करें – खुशियों भरा समय है और खुशियाँ बनाये रखना है. लेकिन साथ ही साथ अपने बनते बिगड़ते हालात को भी समझना है और संभलाना है. खुशियों को पूरी तरह से बनाने के लिए ज़िन्दगी के हर पहलु को समझना जरूरी है. आपको भी कामकाज पर और पैसे की स्तिथि पर एक नजर रखनी होगी.
क्या न करें – जो भी विकल्प आपके सामने उभर रहे हैं उन्हें पूरी तरह से खारिज न करें. जो लोग आपसे जुड़े हुए हैं वो आपको एक नयी राह दिखा सकते हैं. उन संभावनाओं में बहुत सारी अच्छाई छुपी हुई हो सकती है, इस बात को भी कम न समझें.

वृषभ (Taurus) किसी प्यार के रिश्ते में उलझने बढती चली जा रही है. अगर कोई गाँठ पड़ गयी है तो उसे भी खोलना मुश्किल हो सकता है. सूर्य की राशि परिवर्तन की वजह से शायद अपनों की सहमति भी पूरी तरह से न मिल पाए.
क्या करें – अपने प्रयास को बहुत ऊंचे स्तर का बनाये रखने की ज़रूरत पड़ेगी. जो भी आप कर रहे हैं उसी में आपकी मेहनत रंग ला सकती है. अपने जीवन का संतुलन बनांये रखने में यह मेहनत और यह अच्छाई आपको बनानी ही होगी.
क्या न करें – अपनी आर्थिक स्तिथि को बेहतर करने के लिए लोगों की मदद न लें. और अपने कामकाज को सँवारने के लिए किसी मदद से इनकार न करें. किसी अच्छी सलाह को मान लेने में कोई बुराई नहीं है. आने वाले चार शुक्रवार को आप किसी मंदिर में जाकर लक्ष्मी माता की पूजा अर्चना जरुर कर लें.

मिथुन (Gemini) घर-परिवार में सुख है, सुकून है और अपनों से जुड़ने का अवसर भी बना हुआ है. आप मधुरता से जो भी बात करेंगे वो लोगों को भा जायेगी और आपकी अच्छाई को लोग भी समझ पाएंगे. कामकाज में स्थिरता बनी रहे एक बड़ा आशीर्वाद है.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को सूझबूझ से संभाले रखें और आपकी बचत भी बढ़ जायेगी. थोड़ी सी सूझबूझ से चल लें, आपके मान और आपकी ख्याति में इजाफा हो सकता है. लोगों से साथ बहुत विनम्रता से जुड़ने की ज़रूरत है.
क्या न करें – व्यर्थ में अपना नुकसान भी न करें. अपने ज्ञान में, अपनी क्षमताओं में और खासकर अपनी performance में किसी भी तरह की कमी न आने दें. अपनी जॉब को या अपनी आर्थिक स्तिथि को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें.

कर्क (Cancer) कठिन परिस्थितियों से ही इंसान कुछ सीखता है और आगे बढने की कोशिश करता है. आपके लिए भी ऐसा ही संयोग बना हुआ है जो सही रास्ते पर डाल दे और आपसे मेहनत करवा ले. पीछे मुड़कर देखेंगे तो आपका अतीत आपको बहुत कुछ सिखा देगा. लेकिन एक नयी उमंग के साथ आगे का भी सोचिये ताकि ज़िन्दगी को एक नए नजरिये से देखा जा सके.
क्या करें – अपने आत्मविश्वास पर भरोसा रखेंगे तो बहुत कुछ हासिल हो जाएगा. आर्थिक स्तिथि मददगार है और अपनों की अच्छाई आपके लिए बनी रहेगी. थोड़ी सी कोशिश कर लीजिये और आप देखेंगे की आपके रिश्तों में और निखार आ जायेगा.
क्या न करें – अपनी बातचीत में या किसी भी तरह की communication में गलती न करें. झगडा हो सकता है और झगड़े को उभरने न दें. कभी कभी खुद धीमे हो जाना भी जरूरी है.

सिंह (Leo) रिश्तों की ओर आपका रुझान अच्छा है और आपकी इच्छाएं बहुत तेज़ी से बढ़ रही हैं. आप अपनी बात को कहना भी चाह रहे हैं और मनवाना भी चाह रहे हैं. आपके अपनों की अच्छाई भरपूर है लेकिन आपकी इच्छाओं को पूरा करने के लिए उनका साथ और सहमति मिल जाए, थोडा कठिन लगता है.
क्या करें – थोडा धैर्य भी रखना होगा और थोडा रुक भी जाना होगा. रातों रात कुछ हासिल करना कठिन है. अपने मन की घबराहट को हटाकर किसी रिश्ते से जुड़े रहें और धैर्य रखें. किसी प्यार के रिश्ते को पनपने के लिए और संवरने के लिए कुछ समय देना होगा, ज़ल्दी न करें.
क्या न करें - किसी भी तरह का अड़िअल  स्वाभाव बना के लोगों से उलझना ठीक नहीं है, ऐसा कुछ न करें  जिस  के चलते  आप  के काम काज पे कोई बुरा असर पड़े

कन्या (Virgo) आपके अन्दर भरपूर प्रतिभा है और आपकी मेहनत उसमे चार चाँद लगा रही है. लोग आपको समझ पा रहे हैं और इसी की चलते आपकी इज्ज़त और आपका मान बढ़ता चला जा रहा है. यह इसी अच्छाई का कमाल है की कन्या राशि वालों की मेहनत रंग लायी है.
क्या करें – लाभ कमाने का समय है और आपकी आर्थिक स्तिथि बेहतर से बेहतरीन होती हुई नजर आ रही है. इसी कोशिश को बनाये रखें और किसी प्यार के रिश्ते से भी पूरी तवज्जो और पूरी प्रेरणा ले लें.
क्या न करें – हाल ही में जो ग्रहों का परिवर्तन हुआ है उसके चलते अपनी मेहनत में कोई कमी न आने दें. यह बदलते हुए हालात कुछ ऐसा भी दिखा रहे हैं की आपके खर्चे बढ़ें जिसका असर आपके पैसे की स्तिथि पर आये. इसलिए अपने पैसे का नुकसान भी न करें और साथ ही साथ लोगों को नाराज़ भी न करें.

तुला (Libra) आप उतनी मेहनत नहीं कर पा रहे हैं जितनी की आप उम्मीद लगा रहे हैं. इसके बावजूद आपके कामकाज की स्तिथि बहुत सुंदर बनी हुई है. किसी ऐसे रास्ते पर चलने की योजना न बनायें जिसकी कोई मंजिल नहीं है. stability बनाये रखना बहुत बड़ी बात है.
क्या करें – काम को एहमियत जरुर दे लें लेकिन घर-परिवार में अपनों को समझने की कोशिश भी कर लें. अपने जीवन में खुशियाँ बनाये रखने के लिए अपनी विनम्रता बनाये रखें. सफलता का रास्ता कभी कभी अपनों से दूर भी ले जाता है, इस बात को भी सँभालने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – किसी छोटी सी बात को भी बड़ी परेशानी में परिवर्तित न होने दें. गुस्से में कोई ऐसी बात न कहें जिससे आपका ही नुकसान हो जाए. छुपी हुई कई सारी चुनोतियाँ हैं जिनमे गलती नहीं करनी.

वृश्चिक (Scorpio) आपके ज्ञान की और मेहनत की अच्छाई आपके लिए भरपूर बनी हुई है. इसी के चलते एक ऐसी स्थिरता है जो आपका पूरा साथ निभा रही है. पैसे से जुड़े हालात भी कुछ ऐसे हैं जिसमे regularity बनती चली जा रही है.
क्या करें – आपके बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद पहले भी रहा है और आगे भी बना रहेगा. सच ही कहा जाता है की आशीर्वाद की मियाद बहुत बड़ी होती है. जो आशीर्वाद मिल सके उसे ले जरुर लें.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि को लेकर घबराये नहीं. हालात कुछ ऐसे बन रहे हैं जो आपको बचा लेंगे. फिर व्यर्थ में चिन्ता लगाना भी ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) आपके विचार प्रबल हैं लेकिन थोड़ी सी negativity छाती चली जा रही है जो ठीक नहीं है. अच्छाई यह है की काम के प्रति आपका रुझान बना रहेगा, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे. हाल में बना हुआ ग्रहों का परिवर्तन आपकी तक्दीर को और संवार सकता है.
क्या करें – हालात कैसे भी क्यों न हो अपना मानसिक संतुलन बनाये रखने की ज़रूरत है और आपके लिए तो हालात भी ठीक ठाक हैं. सिर्फ अपनी बचत को थोडा सा संभाले रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – किसी झगडे से लाभ कमाने की उम्मीद न लगायें. पैसा तो आ जायेगा लेकिन वो टिकेगा नहीं. इसी वजह से किसी गलत काम से भी पैसा कमाने की कोशिश न करें.

मकर (Capricorn) अपनी परेशानिओं को सँभालने के लिए आपको लोगों से मदद लेनी पड़ेगी और किसी एहम व्यक्ति से जुड़कर आप अपने नुकसान को बचा भी लेंगे, लेकिन अपने कदम बहुत ध्यानपूर्वक बढ़ाने होंगे उसमे गलती की गुन्जायिश नहीं है.
क्या करें – आर्थिक स्तिथि मज़बूत है और घर-परिवार की खुशियाँ बरक़रार हैं. आपके वर्तमान हालात आपकी मेहनत के अनुपात में बहुत सुंदर बने हुए हैं इसलिए इस स्तिथि से फायदा उठाया जा सकता है.
क्या न करें – बहुत कुछ ठीक होते हुए भी एक ऐसी स्तिथि बन रही है जिसमे आपको कोई गलती नहीं करनी. लापरवाही से या कानून के खिलाफ कोई भी काम करेंगे तो आपका बड़ा नुकसान हो सकता है, इसलिए कोई ऐसा रिस्क न लें जो परेशानी का कारण बन जाए.

कुम्भ (Aquarius) मन कुछ इसलिए परेशान है क्यूंकि आपका पैसा कहीं फंस गया है. यही कारण है की किसी भी तरह के बदलाव या विकल्प की रास्ते पर चलना भी ठीक नहीं है. समय लगेगा इसलिए किसी भी बात में जल्दबाजी करना ठीक नहीं है.
क्या करें – बदलता हुआ समय है जिसके चलते कुछ लोग अचानक आपकी मदद करना चाहेंगे. वो मदद छोटी ही क्यों न हो लेकिन बहुत बड़ा काम करेगी. इसलिए धैर्य रखें सबकुछ ठीक होगा.
क्या न करें – सुखद परिस्थितियों को खतरे में डालना कभी भी ठीक नहीं है. आप कोई ऐसी गलती न करें जिससे अपनों से दूरियां बढ़ जाएँ या तकदीर आपसे मुंह मोड़ ले, इसलिए अपने काम से मतलब रखें, किसी और बखेड़े में बिलकुल न पड़ें.

मीन (Pisces)ज़िन्दगी में एक सुंदर तालमेल बना हुआ है जिसके चलते परिस्थितियां सुखद हैं. परेशानियों के बावजूद कोई प्यार का रिश्ता बहुत प्रबल है आपके मन में. आपकी अपनी सूझबूझ और अच्छाई हर तरह से आपका साथ निभा रही है.
क्या करें – कामकाज के क्षेत्र में किसी मतभेद का आगाज़ हो सकता है जिसे बचाने की कोशिश करनी होगी. अपनी performance को या प्रदर्शन को बहुत ऊंचे स्तर का बनाये रखने में भी मदद मिलेगी. लोगों से जुड़ने से या लोगों को समझने से आपके लिए एक बचाव का माहोल बनेगा जिसे कोशिश करके आपको बनाये रखना है.
क्या न करें – किसी बड़े धन लाभ के रास्ते पर बिलकुल न चलें. उसमे छुपी हुई दिक्कतें बहुत सारी हो सकती हैं जो आज समझ में नहीं आ रही. और अगर लाभ बन ही गया है तो उसे व्यर्थ में बर्बाद न होने दें. अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में डाल

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.