Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, December 26, 2016

Monday 26th December 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) जो पीठ पीछे हो रहा है वो ही आपको परेशान कर रहा है और आप इसी वजह से तनाव में आते चले जा रहे हैं. इस तरह की भावुकता और डिप्रेशन ठीक नहीं है.
क्या करें – उस अच्छाई की ओर भी देखने की कोशिश कर लें जो आपके लिए बनी हुई है. धन लाभ की स्तिथि धन आगमन के रूप में अच्छी है इसलिए अपने मन में संतोष पैदा करना होगा. जितना आप सकारत्मक सोचेंगे उतनी आपकी satisfaction बढ़ेगी. हर चीज़ में अपनी अच्छाई की ओर भी देख लें और उन उपलब्धियों की ओर भी देख लें जो आपके लिए बनी हुई है.
क्या न करें – घर-परिवार में रिश्तों को बिगड़ने बिलकुल न दें. अगर आप अपने मन में द्वेष बना लेंगे तो आपको अपने आसपास का मंजर दुखदाई ही लगेगा. ऐसा बिलकुल न होने दें.

वृषभ (Taurus) कामकाज की स्तिथि ठीक है लेकिन आपकी कोशिशो में कमी आती चली जा रही है. यही कारण है की आपको तकदीर की भूमिका को समझना चाहिए जो आपके लिए नए विकल्प खोल रही है. रिश्तों में सुकून बनाये रखने की कोशिश तो करनी ही होगी.
क्या करें – कामकाज या कारोबार में अगर लोग आपकी मदद करना चाह रहे हैं तो इस अच्छाई को समझना होगा और अगर वो आपके सहयोगी या पार्टनर्स हैं तो उनपर थोडा सा भरोसा भी करना होगा. किसी भी काम या कारोबार में कभी कभी कुछ नुकसान भी होता है. इस सच्चाई को कबूल करना ही ठीक होगा.
क्या न करें – अपनी efforts को कम न होने दें. चाहे वो रिश्तों के प्रति हों या कामकाज के प्रति, लेकिन अपनी सोच के घोड़े इतना भी ना दौडाएं की आपकी कोशिशों में ही कोई कमी आ जाए.

मिथुन (Gemini) परेशानियों से तो हर कोई घबरा जाता है और अगर इस समय आप कुछ हद तक घबराये हुए हैं तो यह वाजिब सी बात है. कुछ ऐसा भी लगता है की हालात आपकी मदद जरुर करेंगे और आपके लिए एक बचाव का माहोल भी बनायेंगे.
क्या करें – पैसे की स्तिथि संतोषजनक है लेकिन आपकी उम्मीदें कुछ ज्यादा है. कुछ हद तक यहाँ भी कहूँगा की आपकी ज़रूरतें भी बढ़ी हुई हैं. यह ज़रूरतें नुकसान वाली नहीं है यह कुछ ऐसी ज़रूरतें हैं जिन्हें पूरा करना ही होगा. सेहत का भी ख़याल रखना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – अपनी कही हुई बात से किसी का दिल न दुखाएं. आपने पहले भी दिल दुखाया है और आपके रिश्ते बिखर से गए हैं, लेकिन अब ऐसा कुछ न ऐसा कहें या करें जिससे आप किसी और  को भी दुखी करें और खुद को भी. लोगों को समझने में कोई गलती न करें.

कर्क (Cancer) घर-परिवार में बहुत कुछ समझने की और संभालने की ज़रूरत है. किसी प्यार के रिश्ते को लेकर भी मन बहुत परेशान है. हर कदम जैसे हाथ आगे बढ़ा रहा है जिसे आप थाम लें और आपको लग रहा है की कोई हाथ खीच रहा है और आपका हाथ थामना भी नहीं चाह रहा. बहुत सारा असमंजस है.
क्या करें – कामकाज के प्रति अपने प्रदर्शन को बहुत ऊंचे स्तर का बनाना होगा, उसके लिए काम में रूचि भी पैदा करनी होगी और भरोसा भी पैदा करना होगा. अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को भी बढ़ाने की जरूरत है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को इतनी negative नजर से न देखें की आपको सिर्फ बुराई ही नजर आये. अगर आज चुनोतियाँ हैं तो इसका यह मतलब नहीं है की हमेशा परेशानी बनी रहेगी. कुछ भी रातों रात हो जाए ऐसा संभव नहीं है.

सिंह (Leo) घर-परिवार की तुलना में आप किसी प्यार के रिश्ते को ज्यादा एहमियत दे रहे हैं. इसी वजह से घर-परिवार का माहोल कुछ हद तक बिगड़ता चला जा रहा है. अगर विचार नहीं मिलेंगे तो गलती आपकी है. आपको अपनों को समझने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – लोगों से जुड़ें और लोगों की मदद करें. इसी के चलते आपको आभास होगा की आपके अपने आपके लिए कितना अच्छा सोचते हैं, तभी जाकर आप अपने मन के असमंजस को दूर हटा पाएंगे.
क्या न करें – जो भी संभावनाएं अपनों के करीब आने की बन रही हैं उन्हें पूरी तरह से खारिज न करें. अगर मन परेशान भी है तो भी ऐसा न सोचें की सबकुछ गलत है. कुछ हद तक अपनी सोच को तो बदलना ही होगा. आने वाले छह शनिवार को किसी भी मंदिर में जाकर पूजा अर्चना जरुर कर लें.

कन्या (Virgo) हर तरह की परिस्थिति आपकी प्रेरणा जगा रही है. आपका ज्ञान तो इस दिशा में मददगार है ही लेकिन आपकी परेशानियां भी आपको सही रहा दिखाना चाह रही है.
क्या करें – अगर आपको ऐसा लग रहा है की पैसे की स्तिथि उतनी अच्छी नहीं है तो भी अपनी मेहनत को बढ़ा लें. उसी से पैसे की स्तिथि में बढ़ोतरी भी हो जाएगी. इसी भरोसे के साथ अपने कदम बढ़ाने होंगे आपको.
क्या न करें – इस समय के खर्चों से इतना न घबरा जाएँ की आप अपनी मेहनत से मुहं मोड़ें. मेहनत कर लेंगे तो घबराहट दूर हो जायेगी और अगर अपनी घबराहट को दूर कर लेंगे तो मेहनत के रास्ते पर चल पाएंगे. इस बात को समझने में कोई गलती न करें.

तुला (Libra) हालात बहुत मददगार है लेकिन आप खुश फिर भी नहीं है. आपको ऐसा लगता है की कामकाज को आगे बढ़ाना चाहिए और कुछ हो नहीं पा रहा. इसी वजह से आपका मन कुछ परेशान सा है. अच्छाई यह है की आपके ज्ञान में कोई कमी नहीं है.
क्या करें – हर तरह की परिस्थिति का सूझबूझ से आंकलन करने की ज़रूरत है. अगर कोई फेरबदल करना हो तो जरुर उसके बारे में सोच लें ताकि आपकी परिस्थितियों में अच्छाई उभर कर आये. कामकाज को भी एक नए नजरिये से देख लें ताकि उसे और  आगे बढ़ाया जा सके.
क्या न करें – अपनी लगन को किसी भी तरह से कम न करें. अपनी इच्छाशक्ति को बनाये रखने की अपनी ही एहमियत होती है. किसी भी काम में मन हट जाए तो फिर वो काम हो नहीं पाता, ऐसी गलती न करें.

वृश्चिक (Scorpio) मेहनत करने का समय है और मेहनत रंग जरुर लाएगी. यहाँ तक की आपके अपने भी आपकी अच्छाई को समझ पाएंगे, यह बहुत बड़ी बात है. अपनी कोशिशों को बहुत ऊंचे स्तर का बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या करें – घर-परिवार और आपके अपने ही आपके लिए सबकुछ हैं. आपकी दुनिया एक बहुत छोटे से दायरे में सिमित है. उस तस्वीर में उतने रंग भर दीजिये की हर रंग अपनी एक सुखद कहानी बयां करे.
क्या न करें – अगर तकदीर की भूमिका में कोई कमी है तो परेशान न हों. बहुत मुमकिन है की तकदीर अपना हाथ भी खीच ले, लेकिन अपनी बाजुओं की ताकत को कम न समझें. उसी से आप जीवन में चमत्कार ला सकते हैं.

धनु (Sagittarius) पैसा आ जाने से नुकसान की सम्भावनाएं और  बढ़ जायेंगी, इसलिए घबराहट में लिए गए फैसलों से बचना होगा. कोशिश यह करनी होगी की उस रास्ते पर चलें जो मंजिल तक जरुर पहुँचता हो. दिशाहीन रूप से भटकना ठीक नहीं.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को लेकर बहुत सारी इच्छाएं हैं मन में, लेकिन आपकी अच्छी कही हुई बात भी जैसे ग़लतफहमी ही पैदा कर रही है. अपनी कमियों और गलतियों को भी समझने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपने मन में बनते बिगड़ते विचारों को लेकर इतना न दुखी हों की उसका असर आपके जीवन पर आ जाए. कोई ऐसा फैसला भी न करें इस समय जिसके लिए आपका मन गवाही नहीं दे रहा. कोई ऐसा कदम न उठायें जिससे आपका ही नुकसान हो जाए.

मकर (Capricorn) धन की स्तिथि मददगार है और बहुत कुछ आपके हित में है. इसी के चलते ज़िन्दगी में बहुत कुछ हासिल भी किया जा सकता है अगर आप भरोसा करें तो.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों से सलाह लेकर बहुत कुछ संभव है लेकिन अपनी बात में फिर भी बहुत विनम्रता लानी होगी ताकि लोग आपसे जुड़ सके. पैसे को भी संभालना है और पैसे के इस्तेमाल में भी सूझबूझ बरतनी है.
क्या न करें – लोगों से जो भी मदद मिल रही है उसे भी कम न समझें और हर बात को धन की नजर से भी न तोलने की कोशिश करें. लोगों की मदद के पीछे उस भावना को समझें जो आपके लिए बनी हुई है, इसलिए लोगों की गलती बिलकुल न निकालें.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज के प्रति आपका समर्पण अच्छा है लेकिन आपको रिस्क लेने से बचना ही होगा. यह समझ लें की अगर कुछ भी गलत हो सकता है तो हो जायेगा, इसलिए अपनों से फासले भी न बढ़ाएं.
क्या करें – कामकाज में बहुत ज्यादा focused रहना होगा. मेहनत करने का समय है और उसी से ज़िन्दगी की बड़ी उपलब्धियां बनी रहेंगी. लोग आपकी बात को समझ पा रहे हैं यह एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या न करें – कामकाज को लेकर अपने मन में किसी भी तरह का द्वंध न पैदा करें. अपने मन में असंतोष मचाने से कभी भी कुछ हासिल नहीं होता. इसलिए खुद को दुखी करना ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)धन आगमन बना रहे ऐसा संभव है, लेकिन धन को बचाकर रख पाना थोडा कठिन है. इस वजह से बहुत कुछ समझने की और संभालने की भी ज़रूरत है.
क्या करें – अपने ज्ञान और अपनी क़ाबलियत पर थोडा सा भरोसा कर लें. आपके अन्दर बहुत सारी योग्यता है जिसे इस्तेमाल करने की ज़रूरत है. वो तभी संभव होगा अगर आप उस दिशा में प्रयास करेंगे. आपकी कोशिशें इस समय आपको बहुत कुछ दे सकती हैं.
क्या न करें – पैसे को खतरे में डालना ठीक नहीं है. वैसे भी किसी भी तरह का रिस्क बिलकुल न लें. अगर आपके मन में किसी भी बात को लेकर कोई खटका सा है तो अपने दिल की उस आवाज़ को सुने जरुर. उत्तेजित होकर किसी भी तरह का फैसला करना ठीक नहीं है

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.