Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, December 22, 2016

Thursday 22nd December 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) घर-परिवार को लेकर कुछ परेशानी सी है मन में, आप कुछ उत्तेजित भी हो रहे हैं. यही कारण है की मतभेद बढ़ सकता है. अपनों के बारे में सोचना अच्छी बात है लेकिन अपनों से उलझना ठीक नहीं है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को संभालने के लिए थोडा ध्यान देना होगा. अपने मन से किसी भी तरह के अविश्वास को हटा देंगे तो फायदा जरुर होगा. अगर आपको अपने बड़े बुजुर्गों की सहमती नहीं मिल रही है तो उनको भी मनाने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की हर कोई आपके खिलाफ है. हालात कुछ कमज़ोर जरुर हैं लेकिन इस समय के हालात को संभालने की ही तो कोशिश करनी है. अपनी मानसिकता को इतना ना बिगड़ने दें की कुछ भी अच्छा न लगे.

वृषभ (Taurus) आपके प्रयास बने हुए हैं लेकिन उसका पूरा फल नहीं मिल रहा. यही कारण है की कुछ न कुछ ऐसा बनता चला जा रहा है जो आपके प्रदर्शन के रास्ते में अड़चन खड़ी कर रहा है.
क्या करें – घर-परिवार में भी शान्ति बनानी होगी और अपने focus को भी और बढ़ाना होगा. आपके अन्दर भरपुर क्षमता है लेकिन अपनी परेशानिओं को समझ लेना भी बहुत जरूरी है. तभी जाकर उसका समाधान निकलेगा.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में अगर आपके सीनियर्स आपकी आलोचना कर रहे हैं तो उससे घबरा न जाएँ. बल्कि उन कमियों को दूर करने की कोशिश कर लें जो इस समय बनी हुई है. पढाई लिखाई में भी अपनी लगन को कम कर लेना ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) पैसे की स्तिथि फिर भी ठीक हैं जिससे आप अपनों के लिए इस्तेमाल करना चाह रहे हैं. घर-परिवार में खुशियाँ बनाये रखने का यही एक बड़ा कारण हो सकता है. अगर किसी निवेश की इच्छा है तो भी आप लोगों से मदद ले सकते हैं.
क्या करें – निजी जीवन के हालात खुशनुमा बने रहेंगे तो उसका अच्छा असर आपके कामकाज पर भी आएगा. अपनी बात में इतनी मधुरता ले आयें की लोगो को आपकी बात भा जाए. अपने ही विचारों के उतार-चढ़ाव से आपको बचना होगा.
क्या न करें – अगर कामकाज की स्तिथि मध्यम सी है तो इसमें कमी न निकालें, फिर भी बहुत सारी स्थिरता और बहुत सारा आशीर्वाद आपके साथ जुडा हुआ है जिसे कम समझना ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) आप बहुत कुछ करना भी चाह रहे हैं लेकिन कर नहीं पा रहे हैं, इसलिए आपकी मेहनत कुछ हद तक बिखरी सी पड़ी है. आपकी बात भी नहीं समझी जा रही और लोग भी आपसे उतने खुश नहीं है.
क्या करें – हर बात में गलती निकालने से बचना होगा. अपने अन्दर एक regularity लानी होगी जिसकी इस समय कमी लग रही है. अपने बढ़ते हुए खर्चों को थाम लेने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपने बड़े बुजुर्गों की बात को नकारें नहीं. हर बात में बहस ना करें. हर चीज़ में negativity ढूंढ लेना भी ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) ज़ल्दबाज़ी में किये गए फैसलों का असर आपकी आर्थिक स्तिथि पर आ सकता है. यह और बात है की आपकी ज़रूरतें पूरी होती रहेंगी और कोई कमी नहीं रहेगी, फिर भी अपने विचारों को बार बार बदलना ठीक नहीं है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपका रुझान अच्छा है उससे फायदा भी जरुर होगा. रिश्तों की गरमाहट को बनाये रखने के लिए अपनी बात लोगों तक पहुंचानी भी होगी. कोशिश करके देखिये लोग आपकी बात को समझ पाएंगे.
क्या न करें – रिश्तों में किसी भी तरह की दूरियां न बनने दें. पैसे से जुड़े हालात भी इस रूप से ना चलायें की आपकी अपनी गलतियों का असर उसपर आये. अपनी चुनोतियों को एक-एक करके संभाल लेने की ज़रूरत है.

कन्या (Virgo) पैसे का आगमन ठीक ठाक है इसलिए आपकी ज़रूरतें पूरी होती रहेंगी. आर्थिक स्तिथि संतोषजनक हो तो ज़िन्दगी में बहुत कुछ सम्भल जाएगा. यही वजह है की लोग भी आपका साथ देंगे.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि को इस रूप से आगे बढ़ाएं की उसमे स्थिरता बनी रहे. अपने बढ़ते हुए खर्चों को भी संभाल लेने की ज़रूरत है. कामकाज के क्षेत्र में अपने बार बार बदलते हुए विचारों से बचना होगा.
क्या न करें – लोगों से जितना तालमेल बढ़ जाए उतना ही अच्छा है. घर-परिवार में भी अपनों को समझने का मौका मिलेगा, लेकिन इसके चलते अपनी मेहनत पर कोई कमी न आने दें. अच्छे समय का यह मतलब नहीं है की आप अपने ओर से दिशाहीन हो जाएँ.

तुला (Libra) कामकाज को लेकर कई तरह के विचार हैं और आप ज़िन्दगी में बहुत कुछ बदलना चाह रहे हैं. किसी भी तरह का फैसला करने से पहले यह भी सोच लें की आपका नुकसान बढ़ सकता है.
क्या करें – जो भी परिस्थिति आपको आगे बढने में मदद करे उसे ध्यानपूर्वक सोचना होगा. मेहनत करना अच्छी बात है लेकिन अपने बढ़ते हुए खर्चों या नुकसान से तो बचना ही होगा, इसलिए घर-परिवार में अपनों से बात जरुर करें.
क्या न करें – कामकाज में पैसे को इस रूप से न जुटाएं की आपका ही नुकसान हो जाए. किसी ऐसी बहस में भी न पड़ें की लोग आपसे दूरियां बना लें. अपने हालात को व्यर्थ में बिगाड़ लेना भी ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) धन लाभ का सुंदर योग है और आपकी बचत भी बढ़ रही है. यही कारण है की हालात आपके लिए मददगार हैं और आपकी मानसिकता भी सकारत्मक हो रही है.
क्या करें – आमदनी में जो भी सुधार हो रहा है उसमे एक regularity बनानी होगी. अपनी सोच को भी इस रूप से बढाना होगा की आप बचत भी कर पायें. financial planning इस समय काम जरुर करेगी.
क्या न करें – पढाई लिखाई के रास्ते में जो भी संभावनाएं बन रही हैं उससे मुहं न मोड़ें. किसी यात्रा या बदलाव की संभावनाओं में भी व्यर्थ में गलतियाँ न निकालें. कभी-कभी ज़िन्दगी में जो हो रहा है उसे होने दें. आप ज़िन्दगी की बारीकियों को अपने हिसाब से नहीं चला सकते.

धनु (Sagittarius) कामकाज की स्थिति अच्छी है लेकिन मन में बहुत कुछ चल रहा है. किसी भी परिस्थिति में कमियां ढूँढने से कुछ हासिल होता नहीं, बल्कि खुद को हालात के हिसाब से ही ढाल लेना अच्छा है.
क्या करें – अपने कामकाज में केन्द्रित हो जायेंगे तो तकदीर का पूरा साथ बना रहेगा. यहाँ तक की लोगों का सहयोग भी आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा. अपनी ओर से इस अच्छाई को बनाये रखना जरूरी है.
क्या न करें – हर चीज़ में बड़े लाभ की उम्मीद न लगायें. ऐसा न सोचें की कामकाज को थोडा सा बढ़ा लेने से क्या होगा. हर कदम आगे बढ़ाते हुए बहुत कुछ किया जा सकता है, बस अपनी मेहनत को कम न होने दें.

मकर (Capricorn) घर-परिवार में रिश्तों को थोडा संभालने की ज़रूरत है. अगर किसी भी तरह का तकरार फासले बढ़ा रहा है तो सम्भलने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या करें – जो कर रहे हैं उसी से जुड़े रहना होगा. व्यर्थ के बदलाव में बहुत सारे उतार-चढ़ाव हैं जिससे बचने की ज़रूरत है. अपने आसपास के लोगों को भी खुश रखने की कोशिश करने की होगी.
क्या न करें – किसी भी तरह के परिवर्तन को करने से उतना लाभ नहीं होगा इसलिए किसी के भी बहकावे में बिलकुल न आयें. अपने फैसले अपनी सूझबूझ से करें ताकि गलती न हो.

कुम्भ (Aquarius) अपनी मानसिकता को संभालना होगा ताकि अपने मन की बनायीं हुई परेशानियों से आप बच सकें. गलती करने की बहुत सारी संभावनाएं बनी हुई है इसलिए थोड़ा सा संभल कर ही चलना होगा, खासकर पैसे को सँभालने की ज़रूरत है.
क्या करें – आप कितने भी परेशान क्यों न हो हालात आपके हित में ही बनेगें. छुपी हुई परिस्थितियां भी आपको मदद करना चाह रही है इसलिए थोडा सा आशावादी हो जाईये.
क्या न करें – किसी भी तरह के झगडे में बिलकुल न पड़ें. समय ही कुछ ऐसा है की आपकी कही हुई बात से गलतफ़हमी पैदा हो सकती है, इसलिए ऐसी कोई गलती करना ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है आपके मन में जिसे आगे बढ़ाने का आप सोच रहे हैं. आपकी इच्छाएं और आपके प्रयास रिश्तों को सँवारने में लगे हुए हैं.
क्या करें – जीवन में तालमेल बनाये रखने से बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है. उसमे अगर अपनी सकारत्मक सोच को जोड़ दिया जाए तो रिश्तों में और निखार आ जायेगा. सिर्फ अपने बढ़ते हुए खर्चों को थाम लेने की ज़रूरत है.

क्या न करें – घर-परिवार में किसी भी तरह के तनाव को न बढने दें. अगर कोई आपसे खुश नहीं भी है तो भी अपनी ओर से उस अच्छाई को बनाये रखें जो इस समय जरूरी है. अपनी अच्छाई और सच्चाई में कोई कमी न आने दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.