Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, December 27, 2016

Tuesday 27th December 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) सेहत को लेकर आपकी चिंताएं हो सकती हैं. आपको ऐसा भी लग रहा है जो आप कर सकते हैं वो भी कर नहीं पा रहे हैं. अपनी क़ाबलियत के अनुरूप खुद को तैयार करने की ज़रूरत है ताकि ज़िन्दगी की चुनोतियों से लड़ा जा सके.
क्या करें – अपने मन की घबराहट को हटाकर ज़िन्दगी को एक दिशा देने की ज़रूरत है. ज़िन्दगी में यह भी जरूरी है की हर चीज़ को एक आशावादी नजरिये से देखा जा सके ताकि कुछ सकारत्मक प्रयास कर सकें आप. यह सबकुछ करने के लिए अपने मन की घबराहट को तो हटाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – न तो अपने पैसे को कहीं फंसाए और न ही अपने किसी प्यार के रिश्ते को व्यर्थ में बिगड़ने दें. छोटी छोटी बातों को लेकर ज़िन्दगी में कलह मचा लेना ठीक नहीं है. ऐसा न सोचते चले जाएँ की पीठ पीछे आपकी कोई बुराई कर रहा है या आपको कोई नुकसान पहुंचाना चाह रहा है.

वृषभ (Taurus) अपनों के प्रति असंतोष रखने से रिश्तों में गिरावट आ सकती है. अगर आप लोगों पर भरोसा नहीं करेंगे तो आपको भी वापिस वो भरोसा नहीं मिल पायेगा जो आप ज़िन्दगी में चाहते हैं. इसी वजह से कोई प्यार का रिश्ता भी परेशानियों में गिरता चला जा रहा है.
क्या करें – हर समय की कोई न कोई प्राथमिकता होती है. इस समय रिश्तों को संभालना जरूरी बात है लेकिन जिस बात से फायदा होगा वो आपका कामकाज है या आपका ज़िन्दगी के प्रति ज़ज्बा है जो बहुत सकारत्मक होना चाहिए. एक व्यावहारिक नजरिया बना लीजिये ज़िन्दगी के प्रति और आप बहुत कुछ कर पाएंगे.
क्या न करें – सबसे पहले तो अपना नुकसान न होने दें. कुछ वक्त ही ऐसा है की आपके खर्च बढ़े रहे हैं जिससे की बचना होगा. दूसरी बड़ी बात यह है की अपने कामकाज को शक की नजर से न देखें. हर चीज़ में गलती निकालने की आदत बना लेना ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) आपके साथ इस समय की परेशानी यह है की आप अपनी अच्छाई को देख नहीं पा रहे हैं. घर-परिवार में सुख है और सुकून है. इस अच्छाई को देखेंगे तो लोगों से जुड़ने में सहायता मिलेगी. लोगों से जुड़कर जो मेहनत करने की इच्छा बनेगी वो आपको बहुत दूर तक ले जाएगी.
क्या करें – पैसे को लेकर बहुत सारे विचार हैं मन में और पैसे को लेकर बहुत सारा असंतोष भी है जिसे आप दूर नहीं कर पा रहे हैं. अच्छी बात यह है की ज़िन्दगी ने आपको बहुत कुछ दिया है और बहुत कुछ आपके control में भी है. इसी अच्छाई को देखकर मन में संतोष पैदा कर लीजिये.
क्या न करें – अपने साथियों और सहयोगिओं की आलोचना से घबरा न जाएँ. किसी भी आलोचना के पीछे उन संभावनाओं को भी टटोल लें जो साथ ही साथ बनी होती हैं. लेकिन अगर सेहत से जुडी कोई भी परेशानी है तो उसे नज़रअंदाज़ करना भी ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) किसी प्यार के रिश्ते को लेकर आपके मन में बहुत परेशानी चल रही है. कोशिश करने के बावजूद भी आप रिश्तों को जैसे संभाल नहीं पा रहे हैं. बातें छोटी छोटी है लेकिन संभालने की ज़रूरत है. अपनी बात में मधुरता बनाये रखने से लाभ जरुर होगा.
क्या करें – कामकाज भी एक प्राथमिकता का क्षेत्र है जिस ओर अपनी लगन बढानी होगी. अपनी कमियों की ओर देखने से भी कभी कुछ हासिल होता नहीं है. चाहे कामकाज हो या आपके रिश्तेनाते, अपनी ओर से अपनी अच्छाई को showcase करने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों की मदद को कम न समझें. अपनों की सहानुभूति और अपनों का समर्थन मिला रहे तो यह भी बहुत बड़ी बात है. इस चीज़ के बावजूद उन छुपी हुई परेशानियों को नज़रअंदाज़ न करें जो आपके लिए परेशानी का सबब बनी हुई है.

सिंह (Leo) घर-परिवार को लेकर असंतोष है और आप अपनों के लिए वो सबकुछ नहीं कर पा रहे जो करना चाहते हैं. आपके अंदर अच्छाई भरपुर है की आप लोगों से जुड़ सकें और लोगों की मदद कर सकें, लेकिन पैसे को लेकर भी कुछ चिंता बनी हुई है.
क्या करें – बहुत सारी शुभता है जो आपकी मदद जरुर करेगी. एक ऐसी कृपा है जो आपको इस समय सही रास्ता दिखा रही है जो आपको अपनों के करीब ले आएगा. ऐसा करते हुए मन में भरोसा बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – घर-परिवार में तालमेल अच्छा है लेकिन अपने मन में बढ़ते हुए अविश्वास की वजह से आप मतभेद न बढने दें. यह कुछ ऐसी स्तिथि है जिसे आपने खुद बना रखा है. खुद अपनी ओर से गलती करते चले जाना ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) कामकाज की स्तिथि ठीक है लेकिन उसमे regularity लाने की ज़रूरत है. कोई ऐसा विकल्प जो आपको अपनों के करीब ले आये उस बारे में जरुर सोच लें. किसी यात्रा या बदलाव के विचार को लेकर अपने मन में घबराहट न मचाएं बल्कि उस दिशा में प्रयास कर लें.
क्या करें – अपनी क़ाबलियत को उजागर करने का समय है. खुद केन्द्रित हो कर अपने विचारों को आगे बढ़ाने की कोशिश करनी होगी. उसी से आपकी क़ाबलियत और आपकी अच्छाई उभर कर आएगी.
क्या न करें – ज़िन्दगी की चुनोतियों से घबरा न जाएँ और किसी भी घबराहट के चलते अपनी कोशिशों को बिखरने न दें. अगर आपके प्रयास केन्द्रित नहीं होंगे तो आपकी समस्याओं का भी हल नहीं होगा इसलिए ऐसी गलती करते चले जाना ठीक नहीं है. आने वाले छह मंगलवार को किसी मंदिर में जाएँ और हनुमान जी की मूर्ति के आगे माथा टेकें.

तुला (Libra) आर्थिक दृष्टिकोण से हालात मददगार है लेकिन खर्चे कुछ ऐसे हैं जो सम्भलते ही नहीं. यही कारण है की बहुत सारा उतार-चढ़ाव है जिसे संभालने की ज़रूरत है. अपनी देनदारी को बढने से रोकना होगा.
क्या करें – अपनी बचत के रास्ते में जो भी संभावनाएं बन रही हैं उन्हें जरुर समझ लें. उसमे कोई लाभ की स्तिथि आपके लिए बन सकती है जिसके चलते आपकी आमदनी में और इजाफा हो जाए. लेकिन अपने काम के प्रति भी अपनी इच्छाशक्ति को बढाना होगा.
क्या न करें – अपने कामकाज से जुडी संभावनाओं को नकारे नहीं. ऐसा न सोचें की कुछ भी करने से क्या होगा. इस तरह के विचार रखने से नुकसान ही होता है, इसलिए हर चीज़ को नकारात्मक नजरिये से देखना भी ठीक नहीं.

वृश्चिक (Scorpio) धन लाभ की स्तिथि है और काम से लाभ की एक regularity बनी हुई है, लेकिन आपको फिर भी ऐसा लगता है की आप वो सबकुछ नहीं कर पा रहे जो आप करने में सक्षम है. हो सकता है कुछ उम्मीदें ज्यादा हों जिन्हें थाम लेने की ज़रूरत है.
क्या करें – घर-परिवार में खुशियाँ बटोरने का ही समय है. अपनी और अपनों की सेहत का भी ख्याल रखना होगा. सेहत को लेकर अगर कोई चीज़ समझ में नहीं आ रही है तो उसे समझ लेने में ही फायदा है.
क्या न करें – हालात कैसे भी क्यों न हो अपनी involvement में किसी भी तरह की कमी बिलकुल न आने दें. खासकर अपने बढ़ते हुए मानसिक द्वंध की वजह से अपनी परिस्थितियों को बिगड़ने न दें. उस अच्छाई की ओर भी देख लें जो आपके लिए बनती चली जा रही है.

धनु (Sagittarius) कामकाज भी ठीक है और अपनों का साथ भी है लेकिन आपकी मानसिकता कुछ ऐसी है जो आपको नुकसान पहुचाने पर अमादा है. किसी भी तरह की घबराहट अगर आपके धन को नुकसान पहुंचाए तो यह ठीक नहीं होगा इसलिए खुद को बदलने की ज़रूरत है.
क्या करें – कोई यात्रा सही है या गलत ऐसे किसी सवाल का कोई उत्तर नहीं है. हर परिस्थिति में सूझबूझ बनाये रखने की ज़रूरत है. खासकर अगर मन परेशान है तो ऐसी स्तिथि में किसी भी तरह का बड़ा फैसला करने से बचना होगा.
क्या न करें – कोई भी परिस्थिति जो आपके लिए रिस्क पैदा कर दे वो ठीक नहीं होगी. कोई भी फैसला जो आपकी बचत पर असर डाल दे ऐसा फैसला बिलकुल न करें. थोडा रुक जाएँ. किसी भी फैसले को स्थगित कर देना भी एक फैसला हो सकता है और उसमे कोई गलती नहीं है.

मकर (Capricorn) कुछ परेशानियों भरा समय जरुर है जिसे समझना होगा. लोग भी नाराज़ है और छोटी छोटी बातें उस नाराज़गी को बढ़ा भी रही हैं. यही कारण है की आप अपने आसपास के लोगों से खुश नहीं है.
क्या करें – हालात कैसे भी क्यों न हों आपको लोगों से जुड़ना तो पड़ेगा ही. तभी जाकर ग़लतफहमी दूर हो पायेगी. लेकिन सबसे बड़ी ज़रूरत यह है की अपनी ओर से बहुत विनम्रता बनाये रखनी होगी.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि को लेकर आप जीवन के प्रति लापरवाह न हो जाएँ. ऐसा भी न सोचें की पैसा ही सबकुछ संभाल लेगा. दिल की उस आवाज़ को सुनने में कोई गलती न करें जो आपको आपकी कमियों से आगाह करा रही है. इसी वजह से अपनी कमियों को दूर करने में कोई कमी न रखें.

कुम्भ (Aquarius) किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाना आसान है बशर्ते आप उन छोटी छोटी बातों को भुला दें जो साथ साथ चल रही हैं. जो भी आप कोशिश करेंगे उसमे मदद जरुर मिलेगी. अपने कामकाज में भी अपने ज्ञान को इस्तेमाल करने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – काम के प्रति इतनी लगन बढ़ा दें की आपसे अच्छा कोई और काम न कर सके. इस तरह की positive सोच ही ज़िन्दगी में बड़ी सफलता देती है. हर कदम पर खुद को साबित करके आगे बढने की ज़रूरत है.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की किसी तरह का परिवर्तन आपको बड़ा लाभ देगा, बल्कि यह समय ऐसा है जिसमे अपनी ज़िन्दगी की शुभता और स्थिरता को बर्बाद न करें. अगर बहुत अच्छा भी लग रहा है तो भी अपनी ओर से कोई ज़ल्दबाज़ी बिलकुल न करें.

मीन (Pisces)कामकाज की स्तिथि ठीक है लेकिन आपको लगता है की आप अपनी जिम्मेदारियों को संभाल नहीं पाएंगे. यही वजह है की शायद आप अपने दबाव को समझ नहीं पा रहे या उसे सुचारू रूप से संभाल नहीं पा रहे.
क्या करें – अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को बढ़ाने की ज़रूरत है और आप इस बात को समझ लें की आपके लिए बड़े लाभ के द्वार अभी से खुले हुए हैं. आप अगर अपना focus बढ़ा देंगे तो आपका लाभ सुनिश्चित है.
क्या न करें – किसी भी तरह का रिस्क लेकर अपने पैसे को या अपनी बचत को बर्बाद न करें. किसी पर भी आँख बंद करके भरोसा भी न करें. लोगों की अच्छाई को समझें और अपनी अच्छाई भी लोगों के साथ जोड़ लें लेकिन सूझबूझ से काम लें. अपना नुकसान न हो

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.