Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, December 10, 2016

Saturday 10th December 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) पैसे को लेकर चिंता है मन में क्यूंकि आपकी उम्मीदें ज्यादा हैं. अच्छाई यह है की आप बहुत कुछ करना चाह रहे हैं और यह बड़ी उपलब्धि का एक कारण बन सकता है. अपने मन की घबराहट को हटाकर ज़िन्दगी में आगे बढने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – कोशिश यह कर लें के काम में अपना समर्पण बढ़ा दें. ऐसा भी समझ लें की आपके चाहनेवाले आपको हर तरह से रास्ता दिखाना चाह रहे हैं. इस अच्छाई को आगे बढा लें ताकि बड़ी सफलता मिल सके.
क्या न करें – ज़िन्दगी की छुटपुट बातों से घबरा न जाएँ. अपनी performance को भी कम न होने दें. मन की घबराहट को हटाकर ही यह सबकुछ हो पायेगा. कामकाज से और पैसे से जुडी चुनोतियों को अपने ऊपर हावी बिलकुल न होने दें.

वृषभ (Taurus) कामकाज को लेकर जो भी चिन्ताएं है उससे आप परेशान हो रहे हैं. कुछ हद तक आप मुंह मोड़कर भाग जाना चाहते हैं ताकि यह परेशानियाँ आपको औरज्यादा तंग न करें. यही कारण है की आपकी अपनी मेहनत दिशाहीन होती चली जा रही है जो ठीक नहीं है.
क्या करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों को औरनुकसान को रोक लेना होगा. तभी जाकर आपके मन की घबराहट दूर हो पायेगी. लोगों के उकसाने की वजह से भी हानि हो सकती है, इस बारे में भी ध्यान देना होगा.
क्या न करें – अपनी मेहनत को व्यर्थ में कम न करें. आपके अन्दर क्षमता है लेकिन आपके मन का उतार-चढ़ाव आपको रास्ते से भटका देता है. negativity के इन विचारों को बार बार उभरने न दें.

मिथुन (Gemini) हालात कुछ ऐसे बन रहे हैं की आप अपने ही भाग्य को ज़िम्मेदार ठहरा रहे हैं. यह सच्चाई है की भाग्य आपका साथ नही दे रहा लेकिन अपनी गलतियों के चलते अपने हालात को दोष देना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – कोशिश में यह करनी होगी की आप की performance बेहतर हो जाए. उसमे जो भी कमियां हैं उसे दूर करने का सोचना होगा. अगर अपने ज्ञान को बढ़ाने की ज़रूरत है तो उस बारे में भी प्रयत्न करने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपने पैसे को व्यर्थ में फंसाए नहीं. अपनी सेहत को भी नज़रअंदाज़ न करें क्यूंकि यह दो मुद्दे ऐसे हैं जिस ओर आपकी गलती नजर आ रही है. किसी भी तरह की गलती करने से बचना ही होगा.

कर्क (Cancer) कामकाज में आपका समर्पण अच्छा है लेकिन आप खुश नहीं है, यही कारण है की हर चीज़ आपको परेशानी के रूप में नजर आ रही है जो ठीक नहीं है. ज़िन्दगी में आशावादी बने रहना भी एक बहुत बड़ी बात है.
क्या करें – कामकाज में अगर आगे बढना है तो एकाग्रचित होकर प्रयत्न करने होंगे. लोगों की भूमिका भी अच्छी बनी रह सकती है जिस बारे में सोचना होगा. लेकिन सबसे बड़ी बात यह है की आपकी अपनी performance बहुत ऊंचे स्तर की होनी चाहिए, तभी जाकर बात बनेगी.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों की मदद को कम न समझें. उनकी सलाह और उनका बताया हुआ रास्ता आपके लिए नए विकल्प खोल सकता है इसलिए आगे बढ़कर उनसे सलाह ले लें. अपनों की बात में गलती बिलकुल न निकालें.

सिंह (Leo) भाग्यशाली स्तिथि है लेकिन भाग्य को आजमाने का वक्त नहीं है. वैसे भी उत्तेजित होकर अपने परेशानियों को बुलावा नहीं देना है. ज़रा सी गलती से मतभेद बढ़ सकते हैं जिस बारे में संभल कर ही चलना होगा.
क्या करें – घर-परिवार में भी शान्ति रखनी होगी. आप की अच्छाई यह है की आप लोगों के बारे में अच्छा सोचते हैं लेकिन परेशानी यह है की आप परिस्थितियों को संभाल नहीं पाते, यहीं पर जाकर थोडा सा धैर्य रखने की ज़रूरत है ताकि आप अपना आपा न खोएं. विनम्रता से लोगों का दिल जीता जा सकता है.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में भी किसी कलह को न उभरने दें. इसी कारण अपनी मेहनत को भी कम न होने दें. लापरवाही से किये गए फैसलों से बचना होगा ताकि आप कहीं अपना नुकसान न कर लें.

कन्या (Virgo) मन का भटकाव अधिक है और सेहत से जुडी चिन्ताएं भी बनी रह सकती हैं. बड़े नुकसान की स्तिथि इस वजह से है क्यूंकि आप अपने पैसे को संभाल नहीं पा रहे हैं. पैसे की planning करने की सख्त ज़रूरत है.
क्या करें – रिश्तों को प्राथमिकता देनी है और रिश्तों की अच्छाई को भी समझना है. लोगों की को समझना है तो उनके साथ दिल से जुड़ना होगा. तभी जाकर बात बनेगी.
क्या न करें – अपने विचारों को नेगेटिव न बनायें. अपने पैसे को भी बिलकुल न फंसायें. मन की परेशानियों को बढ़ाने से कभी कोई लाभ नहीं होता. अपने मन में बनायी हुई बातों के चलते लोगों को नाराज़ भी बिलकुल न करें.

तुला (Libra) रिश्तों के प्रति मन में वहम रहेगा तो रिश्तों को संभालना मुश्किल हो जाएगा. सच्चाई यह है की घर-परिवार में लोग आपको समझना चाह रहे हैं और आप लोगों से जुड़ना चाह रहे हैं. लेकिन किसी भी तरह के मन के भटकाव के चलते आप इस अच्छाई में कमी न आने दें.
क्या करें – कामकाज को लेकर जो भी opportunities हैं उनके बारे में सोच लें, उससे लाभ भी हो सकता है और अपनों के करीब आने का मौका भी मिल सकता है. इसी वजह से अपनी आर्थिक स्थिति को भी समझने की ज़रूरत है ताकि आपकी जिंदगी की खुशियाँ बनी रहें.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों के प्रति समर्पण को कम न समझें, इसमें कुछ कठनाईयां रहेंगी लेकिन उनकी वजह से घबरा न जाएँ. मन को साफ़ रख कर चलेंगे तो यह परेशानियाँ बढेंगी नहीं.

वृश्चिक (Scorpio) आप घर-परिवार में अपनों के प्रति कुछ negatively सोच रहे हैं जबकि सच्चाई यह है की आपके अपने आपके लिए हर तरह से समर्पित है और आपसे जुड़ना चाह रहे हैं. अपने कामकाज को बढ़ाने के लिए भी अपनों की सलाह बहुत मायने रखती है.
क्या करें – अपनी अच्छाई को और अपनी एकाग्रता को बहुत ऊंचे स्तर का बनाना होगा. उसमे थोडा सा बचाव का माहोल भी बनाना होगा. खर्चों को थाम लेना बहुत ज्यादा जरूरी है.
क्या न करें – तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें और कोई ऐसा रिस्क न लें जिसका असर आपके पैसे पर आ जाये. नुकसान नहीं करना है अपना और इस वजह से अपने मन को भी भटकायें नहीं. शांति के साथ ज़िन्दगी में आगे बढने की ज़रूरत है.

धनु (Sagittarius) आपकी मानसिकता कुछ ऐसी बनी हुई है की आप अपनी मेहनत पर भरोसा नहीं कर पा रहे. इसी वजह से आप लोगों से भी बहस करते चले जा रहे हैं जो ठीक नहीं है. किसी भी तरह की उत्तेजित व्यवहार को थाम लेने की ज़रूरत है.
क्या करें – अपनी काबलियत को समझने की ज़रूरत है, लेकिन अपने खर्चों को थाम लेने की भी साथ ही साथ ज़रूरत है. आर्थिक स्तिथि को समझना और उसे संभालना इस समय की सबसे बड़ी प्राथमिकता है.
क्या न करें – पैसे को लेकर किसी गलतफ़हमी में बिलकुल न पड़ें. एक तरफा सोच लेकर अपने विचारों को अड़ियल बना लेना ठीक नहीं है. ऐसा कुछ न करें जिसके चलते लोग आपसे किनारा करने लग जाएँ.

मकर (Capricorn) धन आगमन ठीक है लेकिन आप अपनी बचत से खुश नहीं है. कारण यह भी है क्यूंकि आप अपनों के लिए बहुत कुछ करना चाह रहे हैं जो एक बहुत बड़ी अच्छाई है. एक अच्छा विचार ही आपको आगे बढने में मदद कर सकता है ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – अपनों के लिए जो भी करना चाह रहे हैं वो सब आप कर पाएंगे. पैसे की कोई कमी नहीं रहेगी. आप अपनी ओर से कोशिश करके देखिये आपके लिए रास्ता खुलता चला जायेगा. इस अच्छाई के साथ आगे बढ़ लें, एक आशीर्वाद बना हुआ आपके लिए.
क्या न करें – कुल मिलाकर आपके लिए हालात बहुत मददगार हैं, इस अच्छाई में किसी भी तरह की गलती निकालने की कोशिश न करें. कमियां या परेशानियाँ हर परिस्थिति में है लेकिन सही को गलत साबित करना भी ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) आप मेहनत भी कर रहे हैं लेकिन मेहनत नजर नहीं आ रही. इसी वजह से मन कुछ घबराया सा है क्यूंकि आपका भरोसा उठता चला जा रहा है. खुद पर भरोसा करने की ज़रूरत है क्यूंकि आपके अन्दर भरपूर क्षमता है.
क्या करें – नुकसान से भी बचना है और अपने प्रयास को बिखरने भी नहीं देना है. कामकाज की स्थिति कुछ ऐसी है की आप बड़े रिस्क भी लेना चाह रहे हैं. जल्दबाजी से बचते हुए अपने हालात को पूरी तरह से समझ लें तभी अपने कदम आगे बढ़ाएं.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों से दूरियां न बढ़ाएं. काम की एहमियत कितनी भी क्यों न हो अपनों की एहमियत को कम न होने दें. इसी कारण लोगों से मिलती हुई अच्छाई में भी कमियां न ढूंढे.

मीन (Pisces)कुछ ऐसा अविश्वास बन रहा है मन में जो आपको अच्छा नहीं लग रहा. आपको ऐसा लग रहा है की आपको कोई नुकसान ही पहुंचाता चला जा रहा है. यह आपके मन की कोई नेगेटिव सोच हो सकती है जो आपको ऐसा सोचने पर मजबूर कर रही है.
क्या करें – एक आशावादी नजरिया बनाये रखने की ज़रूरत है. परेशानियों के बावजूद बहुत सारी अच्छाई बनी हुई है जो आपकी आर्थिक स्तिथि को बेहतर करेगी. कुल मिलाकर कामकाज की स्तिथि भी इसी वजह से मददगार है और कोई बड़ी चिंता की बात नहीं.

क्या न करें – फिर भी मै कहूँगा की किसी पर आँख बंद करके भरोसा न करें. वैसे भी यह समय किसी बड़े रिस्क को लेने का नहीं है. अगर लोग आपको नहीं समझ पा रहे हैं तो उनसे कोई ऐसी उम्मीद भी न लगायें की वो आपका साथ देंगे, इसलिए अपने बलबूते पर बहुत कुछ करने की ज़रूरत है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.