Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, December 25, 2016

Sunday 25th December 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)रिश्तों में तकरार सा है जिससे बचने की जरूरत है. अगर खर्चे भी बेकाबू रहेंगे तो इस तरह की परेशानी और भी बढ़ सकती है. इसलिए घर-परिवार में वो सभी प्रयास करने होंगे जिससे शान्ति बनी रहे.
क्या करें – कामकाज में अगर किसी भी तरह के तालमेल की गुंजाइश है तो उसे बढ़ा लें. अगर आपके साथी या पार्टनर्स आपसे जुड़ना चाह रहें है तो उस संभावना को भी टटोल लें. कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए पैसे की भी ज़रूरत पड़ सकती है और जो भी विकल्प हों उनसे जुड़ने से भी लाभ हो सकता है.
क्या न करें – चाहे पैसे से जुड़े विचार हों मन में या कामकाज से जुड़े. किसी भी तरह से अपने मन की घबराहट को बढने न दें. अगर मन में ही कुछ अच्छा नहीं लगेगा तो परेशानियां भी बहुत बड़ी नजर आनी शुरू हो जाएगी, इसलिए अपने कामकाज में किसी भी तरह की गिरावट बिलकुल न आने दें.

वृषभ (Taurus) मन कुछ परेशान हो सकता है लेकिन उसके बावजूद आपके विचार किसी प्यार के रिश्ते की ओर झुकेंगे. अपनों का समर्थन मिलने में भी कमियां रह सकती हैं. यही कारण है की आपकी बात भी लोगों को समझ नहीं आ रही. छोटी छोटी बातों से भी बात बिगड़ने का अंदेशा है.
क्या करें – अगर मन में कोई परेशानी रहेगी तो बात बिगड़ेगी ही. सिर्फ भाग्य के भरोसे हालात सुधर जाएँ ऐसा मुश्किल है. खुद अपनी कोशिशों को बहुत ज्यादा केन्द्रित करने की जरूरत है लेकिन वो तब संभव हो पायेगा जब खुद अपने मन को आप शांत कर लेंगे.
क्या न करें – अपने साथी या सह्योगिओं के विचारों में कोई गलती न ढूंढे. अगर उनके प्रति अविश्वास की भावना रहेगी तो उनके सहयोग में भी कोई कमी जरुर आ जाएगी. इसलिए ऐसा कुछ न होने दें जिसके चलते आपके समर्थक ही आपके नुकसान का कारण बन जाए.

मिथुन (Gemini) घर-परिवार में तालमेल अच्छा है और कामकाज की स्तिथि भी संतोषजनक बनी हुई है. कुल मिलाकर परिस्थितियां बहुत हद तक काबू में है. अपने साथियों से जुड़ने की और उन्हें समझने की जरूरत है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को सँभालने के लिए बहुत कोशिश करनी चाहिए. अपनी ओर से अपने विचारों को व्यक्त करने में ईमानदारी बनाये रखें, लेकिन साथ ही साथ अपने खर्चों को भी काबू में रखें. थोड़ी योजना बनाकर चलने से भी लाभ होगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को लेकर या पैसे की स्तिथि को लेकर अगर कोई दिक्कत है तो उसे नज़रअंदाज़ न करें. उसके पीछे बड़ी समस्या का कोई कारण छुपा हुआ हो सकता है इसलिए सेहत की स्तिथि को भी नज़रअंदाज़ करना ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) भाग्यशाली स्तिथि है जिसके चलते आपकी प्रेरणा जरुर जगेगी, लेकिन घर-परिवार में भी अपने बड़े बुजुर्गों से तालमेल बनाये रखने की ज़रूरत पड़ेगी. लोगों को खुश रखना इस समय आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए.
क्या करें – पैसे की स्तिथि ठीक ठाक है जिससे आप अपनी और अपनों की ज़रूरतें पूरी कर पाएंगे. वैसे भी कई तरह के विकल्प आपके सामने हैं जिन्हें एक-एक करके समझने की कोशिश कर लें. सबकुछ ठीक होने के बावजूद भी किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाना मुश्किल हो सकता है.
क्या न करें – कामकाज में, कारोबार में या पढाई लिखाई में आपके प्रदर्शन में जो कमी आ रही है उसे बढने न दें. अपने मन में व्यर्थ के शक उभार लेना ठीक नहीं है. किसी के उकसाने में बिलकुल न आयें ताकि आपका नुकसान न हो. आने वाले चार ब्रहस्पतिवार को किसी भी मंदिर में जाने से लाभ जरुर होगा.

सिंह (Leo) अचानक लाभ की स्तिथि बन सकती है और इसी वजह से आप अपने सपनों को भी सकार करना चाहेंगे. किसी प्यार के रिश्ते को समझने का और आगे बढ़ाने का समय अच्छा है.
क्या करें – कामकाज के हालात को और सुधारना है तो अपनी मेहनत को और पुख्ता करना होगा. आप ऐसा करना भी चाह रहे हैं लेकिन मन का भटकाव बहुत है, इसी कारण बात बनते बनते रह जाती है. कोशिश तो फिर भी करनी पड़ेगी.
क्या न करें – घर-परिवार में बहुत कुछ ठीक-ठाक होने के बावजूद विचार नहीं मिल रहे. जो भी आप कर रहे हैं उसमे गलती होती चली जा रही है. अपनी सोच को बहुत व्यावहारिक बना लें और अपनी सूझबूझ में कोई कमी बिलकुल न आने दें.

कन्या (Virgo) घर-परिवार में अपनों का साथ जरुर मिलेगा और उसके चलते खुशियाँ भी जरुर मिलेंगी. धन की स्तिथि भी संतोषजनक है जो आपको बहुत कुछ देना चाह रही है. रिश्तों को संभालने के लिए अपनी ओर से अपनी अच्छाई जरुर बनाये रखें.
क्या करें – अगर आप विद्यार्थी हैं तो पढाई लिखाई में सफलता पाने का अच्छा समय है. थोड़ी सी मेहनत से आपकी उपलब्धियों में इजाफा हो सकता है, इसलिए अपने प्रयास को बहुत केन्द्रित करने की ज़रूरत है.
क्या न करें – किसी भी तरह की कमी में गलतियाँ न ढूंढे. उसी से कुछ सीखने की कोशिश कर लें. ज़िन्दगी में परेशानियों की वजह से भी motivation बन जाती है, बस इस बात को भुलाएँ नहीं.

तुला (Libra) आप बहुत ज्यादा ही सोच रहे हैं और कुछ नकरात्मक भी सोच रहे हैं. इसी वजह से जो करना चाह रहे हैं वो नहीं हो पा रहा. किसी भी तरह के नुकसान से बचने की ज़रूरत है.
क्या करें – अपनों का ख्याल रखें और अपनों से जुड़े रहें. ज़िन्दगी में जो खुशियाँ रिश्तों के तालमेल से बन पाएंगी वो बहुत सुकून देंगी. छोटी छोटी बातों को भुला देना ही बेहतर होगा.
क्या न करें – पढाई लिखाई में या किसी ज्ञान को बढ़ाने के लिए जो बातचीत आप कर पाएंगे उसे कम न समझे. विचार विमर्श करने से बहुत सारी चीज़ें समझ में आ जाएँगी. ऐसा न सोचें की लोग आपसे ज्यादा जानते हैं. अपने मन में किसी भी तरफ की हीन भावना बिलकुल न रखें.

वृश्चिक (Scorpio) आपकी performance आपके लिए बड़े धन लाभ के द्वार खोल रही है यही कारण है की आपको ज़िन्दगी में थोडा नियमित हो जाने की ज़रूरत है. पैसे की स्तिथि भी इसी वजह से संतोषजनक बनी रहेगी.
क्या करें – कुछ अच्छे विकल्प जरुर आपके सामने हैं लेकिन उसमे रिस्क से बचना होगा. कोई भी ऐसी स्तिथि जो आपके नुकसान को बढ़ा दे उस रास्ते से बचकर निकलना होगा. फिर भी अपनी इन्वोल्वेमेंट को तो बढ़ाना ही पड़ेगा और कोई विकल्प है नहीं.
क्या न करें – किसी भी वजह से दुखी न हों. परिवार में तालमेल के बावजूद आपके मन में कुछ ऐसा अविश्वास बनता चला जाता है जो आपको परेशान करता है, लेकिन अपने मन को इतना भी न भटकायें की कुछ भी अच्छा न लगे. खुद पर भरोसा तो करना ही होगा.

धनु (Sagittarius) परिवार में तालमेल बना रहेगा तो काम की स्तिथि भी अच्छी लगनी शुरू हो जायेगी. ज़िन्दगी में हमारा नजरिया उसी संतोष से जुड़ा होता है जो हम अपने लिए रोज़ बनाना चाहते हैं और अगर अंदर शान्ति होगी तो बहार की तस्वीर भी अच्छी ही लगेगी.
क्या करें – पैसे को संभालना एक बड़ी चुनोती है. सिर्फ धन लाभ कमा लेना ही काफी नहीं है, उसे बचाकर चलाना बहुत बड़ी बात है. इसलिए पैसा भी उतना ही जुटाएं जिसे संभालना आसान हो जाए.
क्या न करें – कारण कोई भी क्यों न हो पर अपनी मेहनत को बिखरने न दें. ज़िन्दगी में अच्छे मौके रोज़ रोज़ नहीं मिला करते इसलिए अपने अच्छे मौकों को खो देने की गलती इस समय बिलकुल न करें.

मकर (Capricorn) कोई भी विकल्प उतना अच्छा फल नहीं देगा जितना की आप उम्मीद लगा रहे हैं क्योंकि उसमे लोगों का समर्थन नहीं मिल पायेगा जो आप चाह रहे हैं. लोग शायद आपसे उतना खुश नहीं है.
क्या करें – अपने काम से जुड़े रहना ही इस समय की प्राथमिकता होगी और हालात कुछ ऐसे बने हुए हैं की आप कामकाज को आगे भी बढ़ा पाएंगे. यही कारण है की तरक्की भी मिल सकती है और सफलता भी. कोशिश आपको करनी है.
क्या न करें – धन लाभ की स्तिथि भी अच्छी है और आपके बड़े भाई बहनों का आशीर्वाद भी मिला हुआ है, लेकिन फिर भी कहूँगा की भाग्य को आजमाने की कोशिश न करें. जो चल रहा है वैसे ही आगे बढ़ते चले जाएँ. उसी में सुख, सुकून और अच्छाई है जिसे बिगड़ने नहीं देना.

कुम्भ (Aquarius) एक ओर तो धन की स्तिथि ऐसी है जिसे खतरे में नहीं डाला जा सकता. दूसरी ओर भाग्य की स्तिथि ऐसी है जो आपको कोई चमत्कार नहीं दे सकती, इसलिए किसी चमत्कार की उम्मीद करना भी गलत ही होगा.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों से जुड़े रहना होगा तभी ज़िन्दगी की अच्छाई आपके लिए पूरी तरह से बनी रहेगी. अपनी मानसिकता को भी इसी वजह से थोडा सकारात्मक बना लीजिये ताकि इस अच्छाई का पूरा लाभ आपको मिल सके.
क्या न करें – दूरस्थान के विकल्प अच्छे लग सकते है लेकिन ऐसा कुछ न करें जिससे आपका नुकसान बढ़ जाए. साथ ही साथ ऐसा भी न होने दें की किसी लाभ की इच्छा में या काम को बढ़ाने के लिए आप अपनों से फासलें बढ़ा लें. कई बार गलतियों को सुधारना मुश्किल हो जाता है इसलिए ऐसी कोई गलती इस समय बिलकुल न करें.

मीन (Pisces)कामकाज की स्तिथि मददगार है क्योंकि लोग आपको पूरी तरह से मदद भी कर रहे हैं. यही कारण है की कामकाज और घर-परिवार के हालात आपके लिए ठीक ठाक हैं लेकिन कोई प्यार का रिश्ता आपको परेशान कर रहा है.
क्या करें – इस समय दो तरह के विकल्प हैं आपके सामने. एक आपकी मेहनत से जुड़ा हुआ है और दूसरा किसी चमत्कार से जुड़ा हुआ है. अपनी मेहनत के रास्ते पर चल लें ताकि यह अच्छाई आपका दूर तक साथ निभा पाए. इसी वजह से कुछ चमत्कार की उम्मीदों को थोडा सा थाम लें.

क्या न करें – धन लाभ भी है और धन हानि भी है लेकिन अपने पैसे को या अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें. कोई आपको बड़े सब्जबाग दिखा सकता है लेकिन किसी की बातों में आकर अपना नुकसान बिलकुल न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.