Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, December 4, 2016

Sunday 4th December 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) घर-परिवार की ओर आपका दिल है और कामकाज की ओर आपका दिमाग. कुछ बटी हुई प्राथमिकताएँ है जिस ओर तवज्जो देनी होगी. काम के प्रति लगन अच्छी है और कोई कमी नहीं है. घर-परिवार से अपनों का समर्थन पूरी तरह से मिलेगा.
क्या करें – कामकाज से जुड़े हालात कुछ ऐसे हैं की आपको सम्भलना होगा. अपने मन की घबराहट को हटा दें ताकि कामकाज में आपकी लगन नजर आये.  ऐसा करते हुए आप लोगो की आलोचना को भी संभाल पाएंगे.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की कोई चमत्कार हो जाएगा. ऐसी भी उम्मीद न लगायें की सबकुछ खुद-ब-खुद संभल जाएगा. अपने नुकसान को बढ़ाने की कोई गलती बिलकुल न करें. आने वाले छह ब्रह्स्पतिवार को किसी मंदिर में जाएँ और किसी भी भगवान् के आगे माथा टेक लें.

वृषभ (Taurus) आपकी मेहनत नजर आ रही है क्यूंकि आपके अन्दर कुछ कर गुजरने का जज्बा है. इसी तरह के जुनून से सफलता की इबारत लिखी जाती है. लेकिन ध्यान देने के बात यह है की अपना नुकसान बढने नहीं देना है.
क्या करें – अपने साथियों और सह्योगिओं और अपने परिवार जनों से जुड़े रहें. भाग्यशाली समय का आगाज़ होगा जिसके चलते लोग आपकी मदद करेंगे. अपनों के प्रति अपने मन में बढ़ते हुए अविश्वास को हट लें.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को लेकर लोगों की बात में गलती न निकालें और इसी के चलते किसी प्यार के रिश्ते में गिरावट भी न आने दें. समय लगेगा, ज़ल्दबाज़ी करना ठीक नहीं.

मिथुन (Gemini) पैसे के आने का समय भी है और पैसे के जाने की संभावना भी है. इस बात को समझ ले की जरा सी गलती से आपका पैसा खतरे में पड़ सकता है और जरा सी गलतफ़हमी से बात बिगड़ भी सकती है.
क्या करें – सेहत की ओर ध्यान दे लें ताकि हालात संभले रहें. विचारों के आदान प्रदान से बात को पूरी तरह से समझने में मदद मिलेगी. घर-परिवार में हर कीमत पर शांति बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपने दोस्तों से या अपने भाई-बहनों से किसी भी तरह के झगडे में बिलकुल न पड़ें. अगर वो आपकी बात नहीं भी समझ पा रहे हैं तो भी रिश्तों में कोई गलती न करें. न तो अपने पैसे को कहीं फंसाए और न ही अपना नुकसान करें.

कर्क (Cancer) आपकी सेहत को लेकर हालात मददगार बने रहेंगे क्यूंकि आप अनुशासित भी है और जागरूक भी हैं. रिश्तों की अच्छाई भी इसी वजह से नजर आ रही है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपका झुकाव बढ़ रहा है और आप बात भी करना चहा रहे हैं. जिसे आप पसंद कर रहे हैं वो भी आपको उतना ही पसंद कर रहा है, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – चाहे कामकाज की बात हो या रिश्तों की, कोई ऐसा व्यक्ति जरुर है जो आपको पूरा समर्थन नहीं दे रहा, ऐसे में किसी भी बात को बिगड़ने न दें. किसी छोटी सी बात को लेकर भी किसी झगडे को बढने न दें.

सिंह (Leo) अगर नुकसान का ही सोचते रहेंगे तो नुकसान हो भी जायेगा. अगर किसी देनदारी को चुकता करने को आप नुकसान समझते हैं तो वो नुकसान नहीं आपकी ज़िम्मेदारी है.
क्या करें – अपने मन को शांत करके घर-परिवार के रिश्तों को प्राथमिकता देनी होगी, तभी जाकर इस समय की बिगडती हुई बात को आप संभाल सकेंगे. भरोसा भी करना होगा और अपनी इमानदारी को भी बनाये रखना होगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में किसी भी तरह की कमी न आने दें. समय कुछ ऐसा है की आप अपनी बात कह पाएंगे और वो बात समझी भी जाएगी, इसलिए अपने मन को व्यर्थ में भटकायें नहीं.

कन्या (Virgo) पैसे के आगमन की स्थिति अच्छी बनी रहेगी लेकिन पैसे को बचाकर रखना एक परेशानी का कारण हो सकता है. घर-परिवार में अपने भाई-बहनों की भूमिका अच्छी है जिनसे जुड़े रहना होगा.
क्या करें – किसी भी तरह का फैसला करते हुए लोगों की सहमती जरुर बना लें. अगर आपके मन में भरोसे की कमी है तो भी हर पहलु को समझ लेने में ही फायदा है.
क्या न करें – घर-परिवार में सुख को बनाये रखना है तो सेहत से जुडी परेशानियों को बढने न दें. अपनों का साथ और समर्थन बना रहेगा इस बात को लेकर अपने मन में कोई शक न पैदा करें.

तुला (Libra) कामकाज में सुकून बना रहेगा तो घर-परिवार में भी ख़ुशी बनेगी. यही कारण है की आप अपनों को समझ पा रहे हैं और लोगों के साथ जुड़ पा रहे हैं. ज़िन्दगी में यही तालमेल खुशियाँ देता है.
क्या करें – अपने से जो भी सलाह मिल रही है उसे एक आशीर्वाद समझें. उसी में छुपे हुआ है आपकी बड़ी उपलब्धियों का राज़. आपकी क़ाबलियत को चमकाने के लिए भी यह अच्छाई काम करेगी.
क्या न करें – सेहत को बिगड़ने न दे और अपने नुकसान को बढने न दें. अपने फैसलों में कोई गलती न करें. संसार में स्वार्थी लोग भी होते हैं इसलिए किसी के बहकावे में बिलकुल न आयें.

वृश्चिक (Scorpio) भाग्यशाली समय है जो आपकी प्रेरणा का एक कारण बनेगा. कामकाज में आपकी लगन बढ़ाने का समय है. इसी के चलते अपनी क़ाबलियत पर भरोसा भी करना होगा.
क्या करें – अगर कामकाज में अपने motivation को बढ़ाना है तो घर-परिवार में अपनों से तालमेल और बेहतर कर लें. जब मन में सुकून होगा तो आपके आसपास का नज़ारा भी खुशगवार हो जाएगा.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि में कमियां बिलकुल न ढूंढे. पैसे के आगमन के लिए अच्छा समय है, लेकिन पैसे को आधार बनाने की कोशिश न करें. अपनी क़ाबलियत को बढ़ाने का प्रयास कर लें.

धनु (Sagittarius) धन के आगमन का समय अच्छा है लेकिन धन की हानि का योग भी बना हुआ है, इसलिए बहुत ज्यादा सतर्क रहकर चलने की ज़रूरत है. पैसे के आगमन से इतना लापरवाह न हो जाएँ की कोई बड़ी गलती हो जाए.
क्या करें – कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए अगर आप एक कदम आगे बढ़ाएंगे तो हालात हर रूप से आपका साथ देंगे. अपनी सूझबूझ और ईमानदारी से आप लोगों का दिल भी जीत पाएंगे, कोई कमी नहीं है.
क्या न करें – बहुत उत्तेजित हो कर कोई फैसला न करें. किसी चमत्कार की उम्मीद में अपना नुकसान भी बिलकुल न करें. हालात कैसे भी हों पर किसी को नाराज़ करना ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) लोग आपका साथ जरुर देंगे लेकिन पीठ पीछे आपकी आलोचना भी करेंगे. इसलिए जो भी पीठ पीछे हो रहा है उसे भी समझने के कोशिश करनी होगी. थोडा विनम्र बने रहने की भी जरूरत है.
क्या करें – आर्थिक दृष्टिकोण से समय मददगार है और ज़िन्दगी में आगे बढने का समय है. कामकाज में आपका समर्पण भी आपको बड़ी सफलता दे सकता है. आपकी performance जरुर रंग लाएगी.
क्या न करें – भाग्य को आजमाने की बिलकुल कोशिश न करें. जरा सी गलती से हालात पलट सकते हैं. ऐसा कुछ न करें जिससे कोई छोटी सी बात भी बिगड़ जाए.

कुम्भ (Aquarius) मन परेशान रह सकता है जिसके कई सारे कारण भी हो सकते हैं. कामकाज से जुड़े किसी बड़े फैसले की इच्छा में आपका मन भटका रहे ऐसा भी हो सकता है.
क्या करें – अच्छे समय को संभाल लेना बहुत जरूरी है. यह समय ही कुछ ऐसा है की थोड़ी पेशेंस रखनी पड़ेगी, तभी जाकर आप किसी भी तरह के रिस्क से बच सकेंगे.
क्या न करें – हालात कितने भी अच्छे क्यों न लग रहे हों लेकिन अपना नुकसान बिलकुल न करें. जो लाभ नजर आ रहा है उसके पीछे छुपा हुआ नुकसान भी हो सकता है, इसलिए इस समय ऐसी कोई गलती बिलकुल न करें.

मीन (Pisces)किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने के लिए बहुत सारी चुनोतियाँ हैं. अपनी ओर से बहुत विनम्र बने रहने की भी ज़रूरत पड़ेगी. चाहे रिश्तों की बात हो या पैसों की, हर चीज़ को लाभ की नजर से देखना भी ठीक नहीं.
क्या करें – कामकाज में एक तालमेल बनाने की ज़रूरत है. आपके साथी सहयोगी या पार्टनर्स इत्यादि आपकी बात को समझ पाएंगे, इसी के चलते एक सूझबूझ का माहोल बनाये रखें.

क्या न करें – किसी भी कारण वश अपने पैसे की स्तिथि को आसान बनाने की कोशिश न करे. वैसे भी पैसे को लेकर कोई गलत रास्ता न अपनाएं. छुपे हुए हालात आपके खिलाफ है इसलिए कोई गलती न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.