Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, December 21, 2016

Wednesday 21st December 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) रिश्तों में दूरियां बढ़ रही है लेकिन आपको बीते दिनों की याद बहुत आ रही है. शायद यही कारण है की मन बहुत परेशान है. कुछ हद तक अपना ही नुकसान हो रहा है जिसे संभालने की ज़रूरत है.
क्या करें – अपने मन में बनते बिगड़ते उतार-चढ़ाव जो हैं उनसे बचना होगा. अपनी ज़िन्दगी में अपने रिश्तों की एहमियत को भी समझना होगा. अगर भरोसा टूट गया तो रिश्तों को संभालना मुश्किल हो सकता है, इस बात को समझ लें. अपने प्रयास में regularity लाने से लाभ जरुर होगा.
क्या न करें – हर परिस्थिति को ना तो परेशानी की दृष्टि से देखें और ना ही लाभ की दृष्टि से. परेशानी ऐसी नहीं है जिसे संभाला ना जा सके, और लाभ ऐसा नहीं है जिसे आप बचाकर रख सकें. मिलेजुले से हालात हैं, इसमें गलती करना ठीक नहीं.

वृषभ (Taurus) ना तो किसी प्यार के रिश्ते में आप हालात संभाल पा रहे हैं और ना ही घर-परिवार में लोगों को खुश कर पा रहे हैं. आप जो भी कर रहे हैं उसका अच्छा फल नहीं मिल पा रहा, इसलिए हर तरह की चुनोती का सामना करना पड़ रहा है.
क्या करें – जो भी इस समय अच्छाईयां बन रही हैं उसके बारे में एक बार जरुर सोच लें. उसमे आपके लिए कोई नया रास्ता खुल सकता है जो आपके कामकाज को चमका दे.
क्या न करें – ना तो इस समय किसी निवेश का सोचें और ना ही अपने पैसे को किसी भी तरह के खतरे में डाल दें. अगर कोई ऐसा इशारा मिल रहा है की परेशानी है तो ऐसे किसी भी इशारे को ख़ारिज ना करें. वाकई में उसके पीछे कोई दिक्कत हो सकती है.

मिथुन (Gemini) आप थोड़ी सी कोशिश करेंगे तो घर-परिवार में खुशियाँ बनी रहेंगी. उतार-चढ़ाव जरुर रहेगा लेकिन वो आपकी अपनी सोच का है जिसे आप संभाल नहीं पाते. पल में तोला पल में माशा जैसी स्तिथि आपकी ओर से बनी रहती है.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों को समझने की ज़रूरत पड़ेगी. उसमे आपके भाई-बहन इत्यादि भी शामिल हैं. ज़िन्दगी में अगर सुख पाना है तो बातचीत कर लें ताकि हालात को संभालने में मदद मिल सके.
क्या न करें – पैसे के लेनदेन में कोई गलती ना करें. घर-परिवार में अपनों की सेहत को भी नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें. पूरी बात को भली भांति समझ लेना ही बेहतर होगा.

कर्क (Cancer) आप कई तरह के alternatives के बारे में सोच रहे हैं लेकिन फिर भी अपनी बचत पर एक नजर रखनी होगी. व्यर्थ में पैसे का नुकसान कर लेना भी ठीक नहीं है. अपनी कोशिशों को बनाये रखें ताकि एक सही रास्ता आपके लिए बना रहे.
क्या करें – बार-बार ऐसे हालात बन रहे हैं की आपके खर्चे बढ़ जाएँ, लेकिन बार-बार आप खुद को दुखी करते चले जा रहे हैं. बेहतर यह होगा की थोड़ी योजना बना लें ताकि एक बार कोई सही रास्ता अपना लिया जाए.
क्या न करें – अपने कामकाज की स्तिथि को लेकर अपने मन में असंतोष न पैदा करें. इसका सीधा-सीधा असर यह होगा की आपके अपने प्रदर्शन में कमी आ जाएगी. ना तो आप अपने कामकाज के बोझ से घबराये और ना ही इसके चलते अपने पैसे को खतरे में डालें.

सिंह (Leo) कोई प्यार का रिश्ता बहुत लुभा रहा है और आपकी इच्छाएं बहुत बढ़ रही हैं. आप चाह रहे हैं की आपको अपनों का समर्थन मिल जाए ताकि आपके लिए भविष्य का रास्ता साफ़ हो जाए.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि में भी और अपनी बातचीत में भी स्थिरता लानी होगी और पारदर्शिता भी लानी होगी. ज़िन्दगी में अगर कुछ भी regularity से करेंगे तो उसका बड़ा लाभ आप ही को मिलेगा. ज़िन्दगी में थोडा सा नियमित हो जाईये तो आप बड़े लाभ की ओर बढ़ पाएंगे.
क्या न करें – हालात कुल मिलाकर आपका साथ ही निभा रहे हैं, आप अपने मन को इतना व्यथित ना करें की कोई भी चीज़ आपको अच्छी ना लगे. घर-परिवार में सुख और सुकून और रिश्तों की अच्छाई को किसी भी तरह से कम न समझें.

कन्या (Virgo) आपके अंदर बहुत सारे अच्छे विचार बनते चले जा रहे हैं. आप अपनों के करीब आना चाह रहे हैं ताकि जो पहले दूरियां बन गयी थी अब उन्हें नजदीकियों में बदल दिया जाये. लेकिन मन फिर भी कुछ परेशान सा है.
क्या करें – कामकाज में भी एक regularity ले आयें और अपने प्रयास में भी. अपनों को यह दर्शायें जरुर की आप कितना अच्छा सोचते हैं. अपनी अच्छाई को थोडा सा showcase करने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपनी प्रतिभा को किसी भी तरह से कमी की दृष्टि से न देखें. यह और बात है की आपको खुद को साबित करने के लिए कुछ ज्यादा करने की ज़रूरत पड़ेगी, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है की आप अपनी मेहनत से घबरा जाएँ.

तुला (Libra) पैसे की स्तिथि कुछ ऐसी है जिसे संभालना या बचाना थोडा कठिन हो सकता है. कारण यह भी है की आप बहुत भावुकता से फैसले लेते हैं और अपने हित का नहीं सोचते हैं. इसी कमी को दूर करने की ज़रूरत है.
क्या करें – धन लाभ के लिए हालात अच्छे बने हुए है. लेकिन धन हानि की संभावनाएं भी ऐसी हैं जिसे सम्भालना होगा. रोज़मर्रा के बढ़ते हुए खर्चों की वजह से आपका ही नुकसान हो रहा है. ऐसी किसी भी गलती से बचना होगा.
क्या न करें – जो भी विकल्प आपको किसी प्यार के रिश्ते के करीब ले आये वो रास्ता सुखद होगा, लेकिन ऐसा कुछ भी सोचते या करते हुए आप तैश में बिलकुल न आयें. वैसे भी रिश्तों को संभालने या बचाने के लिए थोडा शांत रहें, गुस्सा बिलकुल न करे.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज से लाभ का अच्छा योग है और उसी से आपकी बचत भी बढ़ रही है. लेकिन कुछ अच्छा करने की इच्छा है मन में और आप निरंतर अपने प्रयास में प्रयत्नशील हैं. कुल मिलाकर कामकाज की प्राथमिकता ही उभर कर आ रही है.
क्या करें – अपने पैसे को किसी safe इन्वेस्टमेंट में जरुर लगा दें. अचानक लाभ का योग भी बनता चला जा रहा है, उस ओर भी थोड़ा सा सोच लें. पैसे की planning एक बड़ी प्राथमिकता है इस समय की.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों का ख़याल जरुर रखें लेकिन अपनों की गलती बिलकुल न निकालें. किसी भी छोटी सी बात को लेकर आप घर-परिवार में गलतफ़हमी न पैदा करें. घर-परिवार के सुख और सुकून को बर्बाद कर लेना ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए बहुत भाग्यशाली समय है लेकिन आपकी मानसिकता कुछ ऐसी बनी हुई है की आप एक कदम आगे और दो कदम पीछे लेते चले जा रहे हैं. यही पर जाकर थोडा सा सँभलने की ज़रूरत है.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों की सलाह लेने से लाभ जरुर होगा. लेकिन उस अच्छाई को बनाये रखने में भी आपको कई तरह का उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. इसी कारण अपने कामकाज के प्रति बहुत focused रहने की ज़रूरत है.
क्या न करें – कोई प्यार का रिश्ता आपके मन को बहुत भटका रहा है. लेकिन कोई बड़ा फैसला न लें. ना ही अपना नुकसान करें. किसी भी चीज़ से प्रेरणा लेना अच्छी बात है लेकिन अगर कोई भ्रम है मन में तो किसी ऐसे रास्ते पर ना चलें जिसकी कोई मंजिल ना नजर आ रही हो.

मकर (Capricorn) चुनोतियाँ भी हैं और लोग भी खुश नहीं है. हालात मददगार नहीं है इसलिए किसी भी तरह की गलती करना ठीक नहीं है. लोगों को नाराज़ बिलकुल न करें.
क्या करें – अपनों से जो भी अच्छाई या लाभ आपको मिल रहा है उसे संभाल लें और सहेज लें. इसी वजह से अपने पैसे को भी किसी बचत में डाल दें. आगे चलकर यही पैसा आपके बहुत काम आएगा.
क्या न करें – किसी भी तरह का रिस्क बिलकुल न लें. इसी वजह से अपने रोज़मर्रा के खर्चों को भी व्यर्थ में बढने ना दें. जब भी कमज़ोर समय आता है तो अपने साथ कई तरह की परेशानियां भी ले आता है इसलिए थोडा संयम रखें गलती करना ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) कोई प्यार का रिश्ता आगे बढ़ रहा है और अपनों का समर्थन भी मिल रहा है, लेकिन आपके मन में बहुत उतार-चढ़ाव है जो हालात को सँभालने नहीं दे रहा. इसी के चलते आप अपने पैसे को भी नहीं संभाल पा रहे हैं.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को एहमियत देनी होगी और दिक्कतों के बावजूद उस रिश्ते से जुडी अच्छाई को भी समझना होगा. अपने मन में शान्ति बनाये रखंगे तभी जाकर हालात काबू में रहेंगे.
क्या न करें – अगर मेहनत के रास्ते पर चलना है तो परेशानियां न टटोलते रहें. बहुत ज्यादा negatively सोचकर अपनों से दूरियां भी न बढ़ाएं. आने वाले चार बुधवार को किसी मंदिर में जाकर दुर्गा माता की मूर्ति के आगे माथा टेकें.

मीन (Pisces)घर-परिवार में और निजी जीवन में कुछ संघर्ष सा चल रहा है. अगर विचार नहीं मिल रहे तो आपके मन में एक अविश्वास की भावना सी पनपती चली जा रही है. बहुत कुछ संभाल लेने की ज़रूरत है.
क्या करें – अपनी ओर से आपको अपनी अच्छाई बनाये रखनी है. लोगों की बात को भी समझने की कोशिश करनी है. अगर लोगों के विचारों में उतार-चढ़ाव है तो आप कम से कम अपनी ओर से शान्ति बनाये रखें.

क्या न करें – किसी के बहकावे में आकर कामकाज से जुड़े कोई बड़े फैसले ना करें. इसी वजह से कहूँगा की भाग्य को अजमाने की कोशिश ना करें और साथ ही साथ अपना नुकसान भी ना करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.