Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, December 15, 2016

Thursday 15th December 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) हालात मददगार बने रहेंगे लेकिन मन में पैसे को लेकर कुछ चिन्ताएं भी साथ ही साथ बनी रह सकती है. आप मेहनत तो कर रहे हैं लेकिन ऐसा भी चाह रहे हैं की तकदीर उस मेहनत का कुछ ज्यादा ही फल दे दे. कुल मिलाकर काम के प्रति आपका समर्पण अच्छा है लेकिन मन में एक घबराहट सी भी है जिसे दूर करने की ज़रूरत है. किसी प्यार के रिश्ते में जो पहले परेशानियाँ रहीं हैं अब उन्हें भी दूर करने का समय बनता चला जा रहा है. लेकिन छोटी छोटी बातों को लेकर मन में संशय न पैदा करें ताकि मतभेद से बचा जा सके.
क्या करें इस महीने में – अपने खर्चों को कुछ हद तक थाम लेने का समय है. आप वैसे ही बहुत उदार है और लोगों की मदद करने की इच्छा बनी रहती है, लेकिन अपने हित को पहचानने की भी ज़रूरत है.
क्या न करें इस महीने में – रिश्तों की अच्छाई को समझने उसमे गलतियाँ न ढूँढें. कोशिश यह भी कर लें की अचानक लाभ कमाने की इच्छा में कोई गलती न हो जाए. ना तो अचानक लाभ की इच्छा बनाये मन में और ना ही कहीं अपने पैसे को फंसायें.

वृषभ (Taurus) कामकाज को लेकर मन में असंतोष बना रह सकता है. इसलिए आप किसी बड़े बदलाव की भी इच्छा बनाये हुए हैं अपने मन में. अगर किसी भी तरह का व्यापार करने की इच्छा है तो थोडा सा संभलना होगा क्यूंकि पैसे के फंसने का योग भी है साथ ही साथ, इसलिए अपने फैसलों पर एक नजर भी रखनी होगी. अपने कामकाज के प्रति किसी तरह का अविश्वास ना बनायें, कहीं ऐसा न हो की काम के प्रति आपका मन उठ जाए, इसलिए अपनों से जुड़े रहें, लोगों की सलाह ले लें और अपने मन में बढ़ते हुए अविश्वास को हटा दें.
क्या करें इस महीने में – रिश्तों के प्रति अपनी अच्छाई का परिचय देना होगा. किसी प्यार के रिश्ते की ओर खासकर आपको अपनी तवज्जो बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. ज़िन्दगी की चुनोतियों को अगर आप एक सकारात्मक दृष्टि से देखेंगे तो उन्हें सँभालने में मदद भी जरुर मिलेगी.
क्या न करें इस महीने में – अपने घर-परिवार की खुशियों को कम न होने दें. अगर कुछ अच्छा नहीं भी लग रहा तो भी बात को इतना न बढ़ाएं की रिश्तों में फासले बन जाएँ. अच्छी से अच्छी बात को भी ध्यानपूर्वक कहें ताकि कोई गलती न हो.

मिथुन (Gemini) सूर्य का धनु राशि में परिवर्तन आपकी प्रेरणा को भी जगायेगा और आपको लोगों से जुड़ने में मदद भी करेगा. लोगों के प्रति अपनी अच्छाई को ज़ाहिर करने का समय है ताकि लोग आपकी बात को समझ सकें और आपकी भावनाओ की कद्र कर सकें. पैसे को लेकर कुछ असंतोष बना रह सकता है और किसी भी कारणवश लोगों से उलझना ठीक नहीं है.
क्या करें इस महीने में – कामकाज की स्थिरता को पहचानना होगा और उसी से जुड़कर ज़िन्दगी में खुशियाँ पानी होंगी. आपके लिए एक अच्छा समय चल रहा है जिसे बनाये रखने की ज़रूरत है. थोड़ी सी financial planning करेंगे तो आपकी बचत भी सुनिश्चित हो जायेगी.
क्या न करें इस महीने में – अपनी मेहनत को कमतर आंकने की कोशिश न करें. ऐसा भी न सोचें की तकदीर ने आपका साथ नहीं दिया. घर-परिवार में तो सुख है लेकिन किसी प्यार के रिश्ते को सँभालने में अपनी ओर से कोई कमी न रखें.

कर्क (Cancer) आप कुछ ज्यादा ही चिन्तित हैं और इसी वजह से आप किसी पर भरोसा भी नहीं कर पा रहे. आपको ऐसा भी लग रहा है की कामकाज में परेशानियाँ बढती चली जा रही हैं. लेकिन सच्चाई यह भी है की आप अपने ही फैसलों से अपना नुकसान बढ़ाते चले जा रहे हैं. असमंजस की स्तिथि में कोई कदम उठाना ठीक नहीं है.
क्या करें इस महीने में – आने वाले एक महीने में अपनी सेहत का थोडा ध्यान रखना होगा. जो भी कर रहे हैं उसमे अपने focus को भी बनाये रखने की ज़रूरत है. छोटी छोटी बातों की ओर ध्यान दे लेंगे तो आप का लाभ सुनिश्चित हो जायेगा.
क्या न करें इस महीने में – अपने पैसे को कहीं फंसाए नहीं. ना ही किसी को उधार दें और ना ही कोई ऐसी बात कहें जिससे बात बिगड़ जाये. बहुत ज्यादा सोच कर अपने मन में negativity बना लेना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) किसी रिश्ते को अगर आगे बढाना है तो घर-परिवार में अपनों पर भरोसा करना होगा और यह समय ही कुछ ऐसा है जो आपके मन में वो भरोसा नहीं बनने दे रहा. हालात मददगार होने के बावजूद आपकी चिन्ताएं और आपकी परेशानियां कुछ बड़ी हुई नजर आती हैं. यही कारण है की आपके खर्चे भी कुछ बढ़ते ही चले जा रहे हैं.
क्या करें इस महीने में – आपके अन्दर मेहनत करने की इच्छा भी है और क्षमता भी, लेकिन एक अविश्वास सा है जिसे दूर करने की ज़रूरत है. ज़िन्दगी की चुनोतियों को अगर एक सकारात्मक दृष्टि से देखंगे तो इससे मदद जरुर मिलेगी. जो भी विकल्प आपके सामने हो रहे हैं उससे आपकी आर्थिक स्तिथि और बेहतर हो जायेगी.
क्या न करें इस महीने में – कामकाज के क्षेत्र में अपनी performance में कोई कमी न आने दें. पैसे को सँभालते हुए इतना impulsive न हो जाएँ की आपका ही नुकसान हो जाए. ऐसा न सोचें की आपके अन्दर कोई कमी है. सच्चाई यह है की आप बहुत कुछ कर सकते हैं और यह एक बहुत बड़ी बात है.

कन्या (Virgo) घर-परिवार में सुख है और यह एक बड़ा आशीर्वाद है. लेकिन मन में एक तकरार की भावना है जो आपको ख़ुशी नहीं दे रही. आपके मन की बनायीं हुई सोच हो सकती है जिसका कोई बड़ा कारण नहीं है. लेकिन इस पूरी परिस्थिति का असर यह है की आप मेहनत नहीं कर पा रहे.
क्या करें इस महीने में – अपने जीवन को एक नए नजरिये से देखना होगा. अपने बढ़ते हुए सुखद हालात के चलते जीवन में खुशियाँ भी बनाये रखनी होंगी. अपनों का समर्थन आपको पूरी तरह से मिला हुआ है और आपको भी अपनों से जुड़े रहने की कोशिश करनी होगी. कामकाज में स्थिरता बनाये रखने में ही सुख है.
क्या न करें इस महीने में – कोई ऐसा स्थान परिवर्तन न करें जो अपनों से दूर ले जाए, बल्कि कोशिश करके अपनों के करीब आने की संभावनाएं टटोल लें. कारण कोई भी क्यों न हो लेकिन अपने मन में किसी भी तरह के असमंजस की सोच बिलकुल न रखें. इसी वजह से अपने खर्चों को भी व्यर्थ में बढने न दें.

तुला (Libra) आपकी मेहनत उतनी केन्द्रित नहीं है जितनी होनी चाहिए. इसी वजह से आपको कुछ अच्छा भी नहीं लग रहा. अपनी क़ाबलियत पर से जैसे भरोसा उठता चला जा रहा है. जबकी सच्चाई यह हैं की हालात कई तरह से आपकी मदद करना चाह रहे हैं. थोडा सा अपना focus बढाने की ज़रूरत है.
क्या करें इस महीने में – बहुत आशावादी रवैया अपनाकर ज़िन्दगी में आगे बढना होगा, तभी जाकर वो मेहनत उजागर हो पायेगी जो आपको सफलता दे सके. अपने पैसों को थोडा सा संभालने की और planning करने की कोशिश ज़रूर कर लें.
क्या न करें इस महीने में – किसी यात्रा या बदलाव के विचार को बहुत ज्यादा बढाये नहीं. कारण यह है की आप अपने मन में ही उतने संतुष्ट नहीं हैं की किसी नए रास्ते पर चला जा सके. इसलिए ऐसी कोई ज़ल्दबाज़ी न करें जिससे फिलहाल बचा जा सके.

वृश्चिक (Scorpio) सूर्य का धनु राशि में परिवर्तन आपके लिए कई तरह की संभावनाएं खोल रहा है. लेकिन अभी वो भरोसा नहीं जागृत हो रहा की आप कुछ बड़ा कर सकते हैं. अपने मन के असमंजस को थोडा हटाने की ज़रूरत है ताकि तस्वीर साफ़ नजर आ सके. अगर मन किसी भी तरह से परेशान है तो यह समझ लें की उस परेशानी की कोई वजह नहीं है.
क्या करें इस महीने में – आर्थिक दृष्टिकोण से सुंदर समय है जो आपकी इच्छाओं को पूरा करेगा. धन लाभ भी नियमति रूप से बना रहेगा. अपने कामकाज में लगन बनाये रखने की ज़रूरत है जिसके चलते कामकाज की अच्छाई और उभर कर आएगी.
क्या न करें इस महीने में – आनेवाला एक महीना कुछ ऐसा बन रहा है जिसमे की पैसे को लेकर या खर्चों को लेकर कोई गलती बिलकुल न करें. बहुत ज्यादा सोचने से भी कोई लाभ नहीं है. छोटे-छोटे कदम आगे बढ़ाने से भी बात बन सकती है इसलिए ज़ल्दबाज़ी करना भी ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) बहुत सारी चीज़ें एक साथ हो रही हैं इसलिए आपका मन भटक रहा है. दूरस्थान के विकल्प भी हैं और खर्चों की सम्भावनाये भी बढ़ रही हैं. लोग आपको समझना चाहेंगे और आपसे जुड़ना चाहेंगे यह भी बहुत बड़ी बात है.
क्या करें इस महीने में – कामकाज के प्रति अपने समर्पण को बहुत ऊंचे स्तर का बनाना होगा. हालात भी मददगार रहेंगे और आपकी तरक्की भी हो सकती है. इस वजह से खुशियों भरा समय है जिसका पूरा फायदा उठा लें.
क्या न करें इस महीने में – तकदीर की भूमिका में किसी भी तरह की गलती बिलकुल न निकालें. अगर आप अपने खर्चों को नहीं संभाल पा रहे हैं तो इसके लिए भी किसी और को दोषी न ठहराएं. अपनी ओर से गलती करते चले जाना भी ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) पैसे से जुड़े हालात सुंदर बन रहे हैं लेकिन आप अपनी बचत से उतना खुश नहीं हैं जितना की होना चाहिए. वैसे भी अपने मन में किसी भी तरह के असंतोष को पैदा करना ठीक नहीं है. अगर लोग आपसे खुश नहीं हैं तो उस ओर भी थोडा ध्यान देना होगा ताकि कोई भी बात बढ़े नहीं. समय रहते अपनी परिस्थितियों को संभाल लेना ज्यादा अच्छा है.
क्या करें इस महीने में – तकदीर को आधार बनाकर जो भी आप फैसले करना चाह रहे हैं उसमे रुक जाना होगा. छुपे हुए हालात कुछ ऐसे हैं जो बहुत मददगार नहीं है, इसलिए भी थोडा धैर्य रखने की जरूरत है. दूसरी बात यह है की जो भी आप उम्मीद लगा रहे हैं शायद वो उतनी पूरी न हो सके. इस वजह से भी अपने फैसलों को थोडा स्थगित किया जा सकता है.
क्या न करें इस महीने में – लोगों को नाराज़ बिलकुल न करें. ऐसा करने से आप अपना रिस्क बढ़ा लेंगे और कोई छोटी परेशानी भी विकराल रूप धारण कर सकती है. इसलिए कोई ऐसी स्तिथि न उत्पन्न होने दें जिसमे कोई आपका नुकसान कर जाए.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज से जुड़े हालात बहुत मददगार हैं लेकिन पैसे को लेकर उतना संतोष नहीं बन पा रहा जितना की होना चाहिए. इसी कारण काम में भी आप जैसे गलतियाँ ढूँढ़ते चले जा रहे हैं और यही ठीक नहीं है.
क्या करें इस महीने में – अपनों से जुड़ना भी होगा और अपनों की मदद भी लेनी होगी. इसी वजह से रिश्तों को संभालने के लिए सुंदर समय है. किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपकी तवज्जो आपको सुख दे सकती है.
क्या न करें इस महीने में – ना तो किसी बड़े लाभ की उम्मीद लगायें और ना ही अपने लाभ को बढ़ाने के लिए अपने पैसे को कहीं फंसायें. यह दोनों बातें ऐसी है जिसमे गलती करने की गुन्जायिश नहीं है. पैसे से जुड़े मतभेद उभर सकते हैं ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.

मीन (Pisces)कामकाज की स्तिथि कुछ ऐसी है जो आपको संतोष नहीं दे रही. आपकी उम्मीदें कुछ ज्यादा हैं जो पूरी नहीं हो रही. इसी वजह से आपका मन कुछ परेशान सा है. लेकिन सच्चाई यह है की अपने नुकसान से बचने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें इस महीने में – जीवन में स्थिरता बनानी है तो लोगों से तालमेल बनाये रखें. कामकाज में भी अपने साथी सह्योगिओं से जुड़े रहें ताकि एक अच्छाई का माहोल आपके लिए बना रहे. रिश्तों में स्थिरता बनाये रखने का सुंदर समय है कोशिश जरुर कर लें.

क्या न करें इस महीने में – घर-परिवार में किसी भी तरह का तकरार न पैदा करें. अगर विचार नहीं भी मिल रहे तो भी शांति रखें. बात को बिगड़ने न दें किसी भी चीज़ को झगड़े में परिवर्तित बिलकुल न होने दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.