Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, December 6, 2016

Tuesday 6th December 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)काम से लाभ की इच्छा भी है मन में और बहुत सारा अविश्वास भी है. आपको भरोसा नहीं है की वो सारा लाभ मिलेगा जिसकी आप तमन्ना कर रहे हैं, लेकिन यह आपके मन की बनायी हुई कहानी है जिसमे बहुत सारी सच्चाई नहीं है.
क्या करें – कामकाज में अपनों के साथ से और अपनों की सहमति से बहुत कुछ संभाल पाएंगे. यही वजह है की लोगों के साथ अपने तालमेल को बेहतर करना होगा. उसमे आपके घर-परिवार के लोग भी शामिल हैं और आपके साथी सहयोगी भी. अपनों से मिलती हुई मदद से आप ज़िन्दगी में बहुत कुछ कर पाएंगे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की आपके दोस्त ही आपको हर समस्या से बहार निकाल देंगे. किसी प्यार के रिश्ते के खिलाफ भी लगातार न सोचते चले जाएँ. हर बात अपने आप नहीं संवरेगी. बहुत शान्ति बनाये रखने की ज़रूरत पड़ेगी.

वृषभ (Taurus) निजी जीवन में या शादी शुदा संबंधों में तनाव का माहोल बन सकता है. यह इस बात के बावजूद की आप अपनी ओर से अपनों को समझना चाह रहे हैं. अगर लोगों से विचार नहीं मिलेंगे तो उसका असर आपके कामकाज पर भी आ सकता है.
क्या करें – काम की ओर भी तवज्जो दें लेकिन घर-परिवार में अपनों को समझने की भी कोशिश करें. इसी वजह से एक तालमेल की स्थिति बनायें जो जीवन में खुशियाँ दे सके. मन में पनपते हुए वहम को तो हटाना ही होगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की आपके आसपास के लोग आपके खिलाफ हैं. घर-परिवार में भी अपनों की intenstions पर शक न करें. किसी भी असमंजस की स्थिति को अपने मन पर हावी न होने दें. ऐसा न सोचें की ज़िन्दगी की दौड़ में कोई आपको हरा सकता है.

मिथुन (Gemini) कोई प्यार का रिश्ता कठनाई में पड़ रहा है. मतभेद बढ़ रहे हैं लेकिन आप फिर भी इस उम्मीद में है जैसे सबकुछ ठीक ठाक हो जायेगा, लेकिन इस बात को समझे लें की अब ऐसी दूरियां बन गयी हैं जिन्हें नजदीकियों में बदलना मुश्किल होगा.
क्या करें – अगर सेहत बिगड़ेगी तो स्तिथि चिंताजनक हो जायेगी, इसलिए किसी भी बढती हुए परेशानी को ignore न करें. अगर मन किसी भी वजह से परेशान है तो उस बात की तह तक पहुँचने की कोशिश जरुर कर लें.
क्या न करें – अपनी क्षमताओं पर व्यर्थ में शक न करें. अगर दोस्तों से ताल्लुकात बिगड़ गए हैं तो इस बात को और न बिगड़ने दें.

कर्क (Cancer) कामकाज से लाभ का सुंदर योग है लेकिन आप फिर भी कुछ चिन्तित से हैं. ऐसा हो सकता है की आपकी उम्मीदें कुछ ज्यादा हैं जिस वजह से आप परेशान हैं. लेकिन परेशानी का कोई वाजिब कारण नहीं है, आपके मन की negativity बड़ी हुई है.
क्या करें – किसी भी बात का असर अगर आपके रिश्तों पर आ रहा है तो उसे सँभालने की ज़रूरत है. पैसे को लेकर भी अगर कोई असमंजस है तो रिश्तों में गिरावट आ सकती है. अपने मन को साफ़ करके अपनी भावनाओं को लोगों तक पहुँचाना होगा.
क्या न करें – कोई ऐसी बात न कह दें जिसका कोई और अर्थ निकाला जाए. इन्ही कारणों से कोई अपनी ओर से गलती न करें. न ही अपने मन को इतना भटकायें की खुद पर भी भरोसा उठ जाए.

सिंह (Leo) उपलब्धियों की संभावनाओं में कमी आती चली जा रही है. तकदीर की भूमिका को गलत तो नहीं कहा जा सकता लेकिन वो बात नहीं बन रही जो आप उम्मीद लगा रहे हैं. इसलिए आपके मन में बढ़ते हुए जो वहम हैं उसमे कुछ सच्चाई हो सकती है.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों को और समझने की ज़रूरत है. अपने साथियों से, पार्टनर्स से और तालमेल बनाना होगा. ज़िन्दगी में सुख और शांति लाने से कई तरह की परेशानियों का हल निकल जाएगा.
क्या न करें – अपने आत्मसम्मान को ठेस न लगने दें, न ही अपने आत्मविश्वास को कम होने दें. थोडा धैर्य रखने की ज़रूरत है ताकि खुद पर भरोसा न उठ जाए. हालात कैसे भी क्यों न हों अपना नुकसान बिलकुल न करें.

कन्या (Virgo) किसी भी तरह से communicate करेंगे तो फायदा जरुर होगा. बातचीत करने से ग़लतफहमी भी दूर हो जायेगी और छुपी हुई परेशानियों का समाधान भी जरुर निकलेगा. किसी प्यार के रिश्ते को सँभालने के लिए यह प्रयास मदद जरुर करेगा.
क्या करें – थोड़ी सी कोशिश से आप अपने ज्ञान को और अपनी क्षमताओं को बढ़ा पाएंगे. ऐसा करते हुए किसी भी तरह के परिवर्तन के बारे में भी सोचा जा सकता है.
क्या न करें – हमेशा नुकसान के बारे में ही न सोचते चले जाएँ. ऐसा भी न सोचें की कोई आपका गलत फायदा उठाना चाह रहा है. अपने मन के भटकाव को बढने न दें. अपनी चाहतों को थोडा सा दबा लें. किसी भी बात का असर अपने प्यार के रिश्ते पर बिलकुल न आने दें. आने वाले चार शनिवार को किसी भी पूजा स्थल पर जाने से लाभ जरुर होगा.

तुला (Libra) किसी भी विकल्प को लेकर आपके मन में बहुत उतार-चढ़ाव चल रहा है. आपको यह विश्वास नहीं हो पा रहा की क्या वो सबकुछ आप कर पाएंगे जो आपको करना है, इसलिए परेशानियाँ आपने अपने मन में ही बना रखी हैं.
क्या करें – आपकी क़ाबलियत में कोई कमी नहीं है और यह बहुत बड़ी अच्छाई है. आपके आसपास के लोग आपको मदद भी करना चाह रहे है. उसमे आपके बॉस भी शामिल हैं. अपनी इस अच्छाई को बनाये रखें और थोडा सा खुद पर भरोसा कर लें, जरुर आप जीवन में आगे बढ़ पाएंगे.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की आपके पैसे की ज़रूरतें कैसे पूरी होंगी. मन में ऐसा भी न विचार बनायें की रिश्तों की अच्छाई को आप समझ न पायें. बहुत सी ऐसी अच्छाई बनी हुई है जिसे कबूल करने में ही फायदा है. अपने दोस्तों से या चाहनेवालों से फासले न बढ़ाएं.

वृश्चिक (Scorpio) खुद पर भरोसा रखना ही काफी नहीं है, लोगों की मदद भी लेनी होगी. तभी जाकर आप अपने लाभ को सुनिश्चित कर पाएंगे. अपने बढ़ते हुए खर्चों को भी संभाल लेने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या करें – कामकाज को पूरी तरह से समझने के लिए अपने प्रियजनों से सलाह ले लें. उनके नजरिये से आप उस बारीकी को समझ पाएंगे जो आपको नहीं नजर आ रही, इसलिए लोगों के सहयोग की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें – कामकाज के प्रति किसी अविश्वास की भावना को मन में पनपने न दें. ऐसा न हो की व्यर्थ में आप अपनी अच्छाई को कम कर लें. वैसे भी पैसे से जुड़े आशीर्वाद को इस समय कम न समझें.

धनु (Sagittarius) खर्चे भी अधिक हैं और आपकी बातचीत में भी कठोरता आती चली जा रही है जिसकी ज़रूरत नहीं. धन आगमन का एक ऐसा आशीर्वाद बना हुआ है जो आपके खर्चों को भी संभाल लेने में सक्षम है.
क्या करें – अपने प्रयास और अपनी मेहनत को एक दिशा देने की ज़रूरत है. बहुत focus के साथ ज़िन्दगी के मुद्दों को समझना होगा. एक-एक करके ही सही आप ज़िन्दगी की बहुत सारी चीज़ों को निभा पाएंगे.
क्या न करें – तकदीर का आजमाने की गलती बिलकुल न करें. व्यर्थ में अपनी स्थिरता को भी कम न करें. किसी भी तरह से wasteful होना बिलकुल ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) लाभ का योग है और काम से लाभ में कोई कमी भी नहीं है. एक ऐसी regularity है जो आपको मदद भी करेगी और इस अच्छाई को आगे भी बनाये रखेगी.
क्या करें – अपनी बातचीत पर थोड़ी सी विनम्रता ले आयें. अपने मन में बढती हुई घबराहट को भी थोडा सा थाम लें. ज़िन्दगी के प्रति आशावादी रवैया बहुत जरूरी है.
क्या न करें – जो हालात आपको समझ नहीं आ रहे उनके प्रति अपने मन में शक न पैदा करें. ऐसा भी न सोचें की लोग आपके पूरी तरह से खिलाफ हैं. सच्चाई ये है की लोगों की मदद से ही आप ज़िन्दगी में बहुत कुछ प्राप्त कर पाएंगे.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज की स्तिथि जितनी अच्छी बन सकती थी उतनी अच्छी नहीं बन पा रही, क्यूंकि आप बहुत जल्दबाजी में फैसले ले रहे हैं. यही कारण है की आप अपने खर्चों को भी नहीं संभाल पा रहे.
क्या करें – थोडा धैर्य तो रखना ही होगा. काम में अपनी लगन को आधार बनाकर अपनी ज़िन्दगी की परिस्थितियों को देखना होगा. अपने पैसे को बचाए रखने की भी निरंतर कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – अपने साथियों के विचारों को समझे बिना कोई कदम न उठायें. इसी वजह से उनकी बात में कोई गलती भी न निकालें. जितना लोगों से जुड़ेंगे उतना फायदा आप ही को होगा. इसलिए अपने मन में व्यर्थ के शक न पैदा करें.

मीन (Pisces)भाग्यशाली समय है और हालात कई तरह से आप पर मेहरबान हैं, लेकिन आप कुछ चिन्तित हैं क्यूंकि आपको ऐसा लगता है की नुकसान हो जाएगा. अगर आप पैसे को गलत तरीके से अपनाने की कोशिश करेंगे तो नुकसान जरुर हो जायेगा.
क्या करें – अपने हालात को ध्यानपूर्वक देखने की ज़रूरत पड़ेगी. अपनी ही काबलियत पर शक करने से भी बचना होगा. हालात आपको भटकाने की कोशिश जरुर करेंगे, इसी स्तिथि से बचने की ज़रूरत है.

क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में तनाव न पैदा करें. अगर आपको ऐसा लग रहा है की लोग आपका साथ नहीं दे पा रहे तो किसी भी बात को लेकर जल्दबाजी न करें. समय के साथ बहुत सारी चीज़ें आपके हित में बन जाएँगी, इस अच्छाई को भी कम न समझें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.