Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, December 18, 2016

Sunday 18th December 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) आपकी मेहनत जरुर रंग लाएगी की आप ज़िन्दगी में तरक्की कर सकें. खुद की मेहनत से जो सफलता मिलती है उससे ख़ुशी जरुर प्राप्त होती है. घर-परिवार में रिश्तों को सँभालने के लिए सुख है, सुकून है, और इश्वर की कृपा बनी हुई है. लेकिन किसी प्यार के रिश्ते में मतभेद को तो संभालना ही होगा.
क्या करें – घर-परिवार में खुशियाँ बनाये रखें और अपनों से जुड़े रहें. अपनों की सलाह और अपनों के सहयोग से जो भी उपलब्धियां मिल सकें उन्हें एक आशीर्वाद समझें. ज़िन्दगी में शान्ति बनी रहे यह भी बहुत बड़ी बात है.
क्या न करें – अगर कारोबार में पैसा लगाने की ज़रूरत है तो उसमे अपना हाथ न खींचे. जो भी विकल्प उभर कर आ रहे हैं उनके बारे में एक बार सोच जरुर लें. कामकाज से जुडी चुनोतियों से घबरा जाना ठीक नहीं है. कामकाज में किसी बदलाव का न सोचें, स्थिरता बनाये रखें.

वृषभ (Taurus) आपकी अच्छाई, आपकी मेहनत, और आपकी क़ाबलियत पूरा फल नहीं दे रही. कुछ न कुछ ऐसा हो जाता है जो गलत है. इसी कारण लोग भी शायद आपसे उतना खुश नहीं है.
क्या करें – अपनी involvement को बहुत ऊंचे स्तर का बनाये रखना होगा. जो भी कर रहें हैं उसमे खुद को साबित करना आसान होगा. आपके अन्दर जो प्रतिभा है वो खुद-ब-खुद उभर कर आएगी.
क्या न करें – खुद अपनी ओर से किसी बात को बिगड़ने न दें. कोई ऐसी बात न कहें जिससे घर-परिवार में आपके अपने आपसे नाराज़ हो जाएँ. किसी प्यार के रिश्ते की चुनोतियाँ बड़ी है इसलिए उसमे कोई बड़ी उम्मीद न लगायें.

मिथुन (Gemini) घर-परिवार में सुख और सुकून का माहोल है जिसके चलते आप लोगों से बातचीत कर पाएंगे. अपनों के विचारों को व्यक्त करें ताकि लोग आपको समझ पायें. इससे जो ख़ुशी का माहोल बनेगा वो आपके जीवन में रंग भर देगा.
क्या करें – अपनी बात को इस रूप से कहें की लोग उसकी कद्र कर पायें. पारदर्शिता बनाये रखना और अपने पैसे को बचाए रखना भी जरूरी है. थोड़ी सी योजना बनाकर चलेंगे तो आपकी बचत बढ़ सकती है.
क्या न करें – कोई प्यार का रिश्ता बिखर सा गया है. बहुत कुछ पीठ पीछे ऐसा भी है जो आपको समझ नहीं आ रहा. जितनी बात बिगड़ चुकी है रिश्तों में उसे और ज्यादा ना बिगड़ने दें.

कर्क (Cancer) financial planning इस रूप से करनी होगी की अगर आप के ऊपर कोई बोझ है तो वो उतर जाए. उधार लिए हुए पैसे को चुकता कर लेना भी बहुत बड़ी बात होगी. आपका आत्मविश्वास इसमें आपकी पूरी मदद करेगा. किसी यात्रा इत्यादि में भी नुकसान से बचने का समय है.
क्या करें – आपका मनोबल अच्छा है और जो भी आप करना चाह रहे हैं उसे कर पाएंगे. खासकर घर-परिवार में अपनों को समझ पाएंगे ताकि जीवन की खुशियाँ बनी रहें. कोशिश यह भी करनी होगी की अपनों की जरूरतों को आप बखूबी पूरा कर सकें.
क्या न करें – रिश्तों को नज़रअंदाज़ न करें. घर-परिवार के हालात फिर भी ठीक हैं लेकिन किसी प्यार के रिश्ते को बिगड़ने न दें. परेशानियाँ जरुर हैं लेकिन अपने मन में किसी भी तरह का अविश्वास न पनपने दें.

सिंह (Leo) धन लाभ की सुंदर स्तिथि बनी हुई है लेकिन आपकी उत्तेजना ठीक नहीं है. ज़ल्दबाज़ी में किसी भी तरह का कदम उठाया हुआ आपको नुकसान की ओर धकेल सकता है, इसलिए अपने पैसे को बहुत संभालना होगा और अपनी क्षमताओं के हिसाब से इस्तेमाल करना होगा.
क्या करें – मन मे थोड़ी सी शांति बनाये रखें. किसी भी तरह के रिस्क लेने से भी बचे रहें. पैसे को आधार बनाकर नहीं बल्कि कामकाज को आधार बनाकर फैसले करने होंगे.
क्या न करें – कामकाज में अपने मन को भटकायें नहीं. अपनी लगन को किसी भी तरह से कम न होने दें. तकदीर की भूमिका कुल मिलाकर अच्छी है इसलिए अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट न पैदा करें. आने वाले चार शुक्रवार को किसी मंदिर में जाकर माता के किसी भी रूप के आगे माथा टेक लें.

कन्या (Virgo) अपनों के करीब आने का समय है. जितना आप अपनों से जुड़ेंगे उतना आपके कामकाज में और निखार आ जायेगा. ज़िन्दगी में खुशियाँ प्राप्त करने के लिए इसी रूप से सोचना होगा और इसी रूप से अपने कदम आगे बढ़ाने होंगे
क्या करें – धन लाभ की स्तिथि सुंदर है और धन लाभ को सही दिशा में लगाने की भी ज़रूरत है. कुल मिलाकर आपकी बचत भी आपका साथ देगी और हालात भी सुधरेंगे. अपने पैसे को फिलहाल बचाकर रखें.
क्या न करें – भाग्य आपका साथ निभा रहा है इसलिए भाग्यवादी होने की तो ज़रूरत ही नहीं है. क्योंकि आपकी मेहनत केन्द्रित नहीं है इसलिए कर्मवादी होना ज्यादा जरूरी है. उस रास्ते में दिक्कतें बनी हुई हैं इसलिए अपनी मेहनत को कम भी ना होने दें.

तुला (Libra) कामकाज में लगन बनी रहेगी तो मेहनत करना और आसान हो जाएगा. यह समय ही कुछ ऐसा है जो आपको सही दिशा दिखायेगा ताकि आप अपनी प्रतिभा को और उजागर कर सकें. फिर भी रोज़मर्रा के खर्चों को बेकाबू होने देना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – कामकाज में अपनी लगन को बनाये रखने का समय है. सफलता, तरक्की और उपलब्धियों को प्राप्त करना भी आसान हो जाएगा. अपनी मेहनत से जो सफलता मिले उसकी ख़ुशी ही कुछ और होती है.
क्या न करें – सबकुछ ठीक होते हुए भी कुछ चुनोतियाँ हैं जो आपकी खुद की बनायीं हुई हैं. उसका असर आपके घर-परिवार पर भी आ सकता है इसलिए अपने सवभाव को न बिगड़ने दें. कोई भी बात गुस्से से या तीखेपन से बिलकुल न कहें.

वृश्चिक (Scorpio) काम से लाभ भी है और लाभ से बचत भी बढ़ रही है. हालात इस वजह से भी मददगार हैं क्योंकि अपनों से घर-परिवार में एक अच्छा तालमेल बना हुआ है. कामकाज में रोज़मर्रा के challenges रहेंगे जो एक सच्चाई है.
क्या करें – तकदीर की भूमिका को बनाये रखना एक बहुत बड़ी बात है. वो तभी संभव हो पायेगा अगर आप अपने जीवन में नियमित हो जायेगे. साथ ही साथ एक स्थिरता बनानी होगी जो आपके माहोल को खुशनुमा बनाये रखेगी.
क्या न करें – कुछ नुकसान और खर्चे ऐसे हैं जो साथ ही साथ नजर आ रहे हैं. अपनी planning में कोई कमी न रखें ताकि ऐसा कोई नुकसान बड़े नहीं. क्योंकि हालात ठीक हैं इसलिए लापरवाह हो जाना भी ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) लोगों का साथ भी मिलेगा और बड़ों का आशीर्वाद भी मिलेगा. यही वजह है की आप अपने काम में ध्यान लगा पाएंगे. मन की उलझने काबू में रहें तो इंसान बहुत कुछ प्राप्त कर लेता है.
क्या करें – बहुत ज्यादा सोचने से बचना होगा. थोडा सा अपने मन में शान्ति भी बनानी होगी ताकि परिस्थितियां आपकी मदद कर सकें. वैसे भी बहुत कुछ काबू में है जो एक बड़ा आशीर्वाद है.
क्या न करें – क्योंकि धन लाभ सुखद है इसलिए किसी बड़े खर्चे का न सोचें. वैसे भी यह समय कुछ ऐसा है जिसमे खर्चे बढे रह सकते हैं, इसलिए थोडा अपनी मुट्ठी को बंद कर लें. बहुत ज्यादा उदारवादी होना भी ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) लोगों की अच्छाई भरपूर है लेकिन चुनोतियाँ बढ़ रही हैं. छोटी छोटी बातें भी कुछ इस रूप से बढ़ रही हैं जो आपको घबराहट में डाल रही हैं. इसलिए मतभेद को संभालना भी एक चुनोती ही हो सकती है.
क्या करें – लोगों के प्रति अपनी अच्छाई को बनाये रखना होगा. तभी जाकर कामकाज की स्तिथि में चार चाँद लग पाएंगे. लोगों का साथ आपको इस समय मिला रहे तो आपकी उपलब्धियों में इजाफा जरुर होगा.
क्या न करें – आपके अन्दर क़ाबलियत बहुत हैं लेकिन आप उसे इस्तेमाल नहीं कर पा रहे. थोड़ी सी involvement आपको सही दिशा प्रदान कर सकती है. आप अपनी ओर से इस involvement में किसी भी तरह की कमी न आने दें. अपनी कही हुई बात से लोगों को नाराज़ करना भी ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) कोई प्यार का रिश्ता अपनी जगह ठीक है लेकिन आपकी उम्मीदें कुछ ज्यादा है. इसी वजह से आप अपनों पर भी भरोसा नहीं कर पा रहे जितना की होना चाहिए. मन कुछ हद तक परेशान ही है.
क्या करें – थोडा शांत रहें ताकि हर परिस्थिति को संभाला जा सके. मन साफ़ रखेंगे तो आपके आसपास की तस्वीर भी साफ़ नजर आएगी. खुद पर भी भरोसा रखें और लोगों को भी भरोसे की नजर से ही देखें.
क्या न करें – अपने इस समय के सुखद हालात को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें. कामकाज की स्तिथि में आपका रुझान अच्छा है, अपने काम या कारोबार में व्यर्थ में पैसा भी न लगायें. अपने इस समय की काम की involvement को बनाये रखना बेहतर होगा.

मीन (Pisces)रिश्तों में भी विचार नहीं मिल रहे और कामकाज में भी. यही वजह है की मन बहुत भटक रहा है और आप दूसरों की बात को समझ नहीं पा रहे. कोशिश यह करनी होगी की घर-परिवार में खुशियों का माहोल बना रहे.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को समझने की कोशिश करें. उसमे बहुत सारी अच्छाईयां हो सकती हैं जो आपको इस समय नजर नहीं आ रही, इसलिए अपनी ही बात न करते रहें, दूसरों की भी सुन लें.

क्या न करें – अपनी मेहनत की ताकत को कम न समझें. थोड़ी सी involvement से आपके लिए बड़ी सफलता मिल सकती है इसलिए उन चुनोतियों को अड़चन न समझें. हर परिस्थिति से कुछ न कुछ सीखा जा सकता है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.