Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, December 19, 2016

Monday 19th December 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)कुछ ऐसी इच्छा बन रही है आपके मन में की बहुत सारा पैसा कमाया जाए और इस वजह से आप पैसे की स्तिथि को लेकर असंतुष्ट हैं. लेकिन ऐसा करते हुए आप अपने पैसे को ओर खतरे में ना डाल दें यह चिन्ता का विषय हो सकता है. अपने फैसलों को संभल कर ही लेना होगा.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है आपके मन में और आप उसे आगे भी बढ़ाना चाह रहे हैं, लेकिन अपने मन की घबराहट को हटाना होगा तभी यह संभव हो पायेगा. रिश्तों में उभरती हुई छोटी छोटी बातों को थाम लेने की जरूरत है. लोगों को खुश रखना है तो अपने मन के असंतोष को तो हटाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपने कामकाज से जुड़े प्रदर्शन को लेकर भी मन में कोई वहम ना पालें. सिर्फ पैसे का ही ना सोचते रहें, अपने काम में लगन पैदा कर लें. खुद की बनायीं हुई घबराहट को बढने न दें.

वृषभ (Taurus) काम से बहुत उम्मीदें है आपके मन में और इसी वजह से आपको लगता है की उतनी सफलता नहीं मिल पायी जितनी आप चाह रहे हैं. लोगों की भरपूर मदद रही है फिर भी ऐसा लगता है की आप लोगों को खुश नहीं रख पाए.
क्या करें – घर-परिवार में उभरती हुई बहस से बचना होगा. अगर अपनों को खुश रखना है तो छोटी छोटी बातों में पड़ने से बचना होगा. जो भी कहें या करें उसमे अपनों से जुड़ने का प्रयास जरुर कर लें.
क्या न करें – निजी जीवन के रिश्तों में अपने मन में बढती हुई घबराहट को अपने ऊपर हावी ना होने दें, ऐसा भी ना सोचें की आपकी मेहनत में कोई कमी है. अपने प्रति किसी भी तरह की शक की भावना रखना भी ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) कई तरह के विचार आपके मन में छाए हुए हैं. पैसे को लेकर बिलकुल असंतोष है और भाग्य को लेकर भी, लेकिन सच्चाई यह है की काम की स्तिथि स्थिर है और संतोषजनक है. कोई बड़ी परेशानी की बात नहीं है.
क्या करें – खुद मेहनत कर लें और अपनी मेहनत को लोगों पर ज़ाहिर भी कर लें. आपके साथी, सहयोगी और पार्टनर्स आपसे इसी तरह की अपेक्षा रखते हैं. लोगों को खुश करना है तो उनसे बात को करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – आप कितनी मेहनत करते हैं यह आपके ऊपर निर्भर करता है, और आप कितना परेशान रहते हैं यह भी आपके ऊपर निर्भर करता है, पर खुद को दुखी रखना और परेशान रहना कोई अच्छी बात नहीं है जबकि उसका कोई वाजिब कारण भी नहीं है, इसलिए ऐसी कोई गलती ना करें जिसका असर आपके जीवन की खुशियों पर पड़े.

कर्क (Cancer) आपको ऐसा लग रहा है की कामकाज में कोई बड़ा नुकसान होने वाला है. यही वजह है की आप किसी पर भरोसा भी नहीं कर पा रहे. कोई आपकी पीठ पीछे बुराई करे ऐसा हो सकता है, लेकिन ऐसा बहुत कुछ परदे की पीछे छुपा हुआ भ्रम जैसा है. उपरी सतह पर कुछ भी उजागर नहीं हो रहा.
क्या करें – लोगों को खुश रखने की कोशिश करनी होगी. जो भी आप बात कहें उसमे ऐसी संभावनाएं बनानी होंगी जो आपको लोगों से जोड़ें. पैसे से जुडी planning भी जरूरी है ताकि खर्चों को भी संभाला जा सके.
क्या न करें – अपनी बचत को लेकर मन में असंतोष न पैदा करें. पैसे को लेकर कोई ऐसा फेरबदल भी न करें जिससे आपका नुकसान हो जाए. अपनी चिंताओं की वजह से किसी प्यार के रिश्ते पर कोई असर ना आने दें.

सिंह (Leo) अपने आसपास के लोगों पर थोडा सा भरोसा रखें क्यूंकि वही लोग आपका साथ निभाएंगे. व्यर्थ में लोगों के प्रति नकारात्मक विचार रखना भी ठीक नहीं है. घर-परिवार में आपके अपने आपके लिए अच्छा ही सोचते हैं.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते की ओर आगे बढना आसान है क्यूंकि आप अपनी ओर से रिश्तों को इमानदारी से निभाना चाह रहे हैं. लेकिन यह भी सच्चाई है की आपकी बढती हुई इच्छाएं आपके मन को भटका रही है इसलिए एक असमंजस सा है की क्या सबकुछ ठीक होगा.
क्या न करें – मन में अपनी चिंताओं को बढाकर अपना नुकसान ना करें. पैसे से जुड़ा नुकसान तो फिर भी समय के साथ पूरा हो जायेगा लेकिन अपनी मानसिकता को बिलकुल न बिगड़ने दें क्यूंकि उसका नुकसान दूर तक बना रहेगा.

कन्या (Virgo) अगर पूरी बात समझ में नहीं आएगी तो सेहत से जुडी चिन्ताएं बढ़ सकती हैं. अपने भाई-बहनों की सेहत का भी ख़याल रख लें और अपने मित्रों की बात को समझने की भी कोशिश कर लें. अपने आसपास बहुत कुछ समझने की और सँभालने की ज़रूरत है.
क्या करें – अपनों के करीब आने की कोशिश कर लें. जितना संभव हो सके अपने जीवन में एक तालमेल को बढ़ा लें. बहुत कुछ काबू में है लेकिन अपनी मानसिकता को ओर सँभालने की ज़रूरत है.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की हर कदम पर आपका नुकसान हो रहा है और बहुत ज्यादा सोच कर कहीं अपना नुकसान भी न कर लें. लोगों को खुश करने के लिए अपने खर्चों को बढ़ा लेना भी ठीक नहीं है. आने वाले चार रविवार को सुबह के समय किसी जरूरतमंद को थोड़ा सा आटा दान में जरुर दे लें.

तुला (Libra) किसी प्यार के  रिश्ते में बहस भी है और असंतोष भी और बड़ा कारण यह है की आप बहुत ज्यादा भावुक भी होते चले जा रहे हैं. बिना सोचे समझे कुछ भी कह लेने से बचने की ज़रूरत है.
क्या करें – अपनी बेहतर होती हुई आर्थिक स्तिथि से प्रेरणा ली जा सकती है. अपनी सफलता और उपलब्धियों को बढाने के लिए यही प्रेरणा जीवन में काम करती है. अपने प्रयास में बहुत केंद्रित बने रहने की ज़रूरत है.
क्या न करें – काम से जो भी लाभ मिल रहा है उसके प्रति अपने मन में असंतोष न बढ़ाएं. अपने काम में और काम से जुड़े लाभ में कमियां ना ढूँढ़ते रहें. ऐसा करते हुए अपने ऊपर किसी भी तरह की negativity को हावी न होने दें.

वृश्चिक (Scorpio) अगर अपनों के प्रति अपनी अच्छाई बनाये रखनी है तो अपनों पर भरोसा भी करना होगा. कामकाज में आप कितने भी मशरूफ क्यों ना हों अपनों के लिए तो समय निकालना ही पड़ेगा. जीवन की खुशियाँ तो तभी बन पाएंगी.
क्या करें – कामकाज से धन लाभ की स्तिथि सुंदर है और कोई कमी नहीं है. अपने काम में और अपने प्रयास में थोड़ी regularity बनाये रखें ताकि यह अच्छाई आगे भी बनी रहे. रोज़मर्रा की चुनोतिओं को कबूल कर लेने में ही भलाई है.
क्या न करें – अपने कामकाज को लेकर मन में किसी भी तरह का असंतोष ना बनायें. यह सच्चाई है की आपके प्राथमिकतायें निजी जीवन की ओर ज्यादा है, लेकिन कामकाज की स्तिथि को नज़रअंदाज़ करना भी ठीक नहीं है. ज़िन्दगी में एक ऐसा तालमेल बना लें की लोगो से बातचीत कर सकें ताकि एक तालमेल की स्तिथि बनी रहे.

धनु (Sagittarius) क्यूंकि आप अपनी मेहनत पर भरोसा नहीं कर पा रहे इसलिए आपकी मेहनत उभरकर नहीं आ रही. इस समय का भटकाव कुछ ऐसा है जो कुछ भी हासिल नहीं होने दे रहा. तकदीर फिर भी आपको बहुत कुछ देना चाह रही है.
क्या करें – कामकाज से जुड़े रहने का और सफलता प्राप्त करने का बहुत अच्छा समय है. इस तरह का समर्पण रोज़ रोज़ नहीं बना करता. अपनी ओर से अपनी involvement को थोडा सा ओर बढ़ा लें आपकी तरक्की भी हो सकती है.
क्या न करें – अगर आप के खर्चे बढ़े हुए हैं तो इसमें अपनी तकदीर को दोषी न ठहराएँ. अपनी गलतियों के लिए किसी ओर को ज़िम्मेदार ठहराना भी ठीक नहीं है. खासकर आगे चलकर अपने फैसलों में कोई गलती न करें.

मकर (Capricorn) पैसे की स्तिथि ठीक है लेकिन आप अपनी बचत को लेकर कुछ चिन्तित से हैं. आपको ऐसा लग रहा है की किसी ने आपका बहुत बड़ा नुकसान कर दिया. कुछ नुकसान हुआ जरुर है लेकिन जो आपके पास है उसी से संतोष कर लें.
क्या करें – अपनी स्तिथि को सँभालने की कोशिश करनी होगी. अपने जीवन की स्थिरता को भी बनाये रखना होगा. अपनी स्तिथि को किसी भी तरह से खतरे में डाल लेना ठीक नहीं होगा.
क्या न करें – घर-परिवार के रिश्तों में कोई कमियां न ढूँढें और अगर कोई कमी है भी तो भी उस बात को इतना ना बढने दें की वो एक बड़ी समस्या बन जाए. अपने मन को भटकाकर अपनी परेशानियों को बढ़ा लेना ठीक नहीं.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज में आपका समर्पण अच्छा है और इस अच्छाई को बनाये रखने की कोशिश भी करनी चाहिए. एक सकारत्मक सोच को लेकर अपनी परिस्थितियों को समझेंगे तो बहुत सारी अच्छाई आपको नजर भी आएगी. कुछ भी कह लें इस समय लाभ तो काम से ही मिलेगा.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने का जो भी मौका मिल रहा है उसे जाया ना जाने दें. लोगों से जुड़ेंगे तभी लोगों की बात समझ पाएंगे और समस्याओं का हल ढूंढ पाएंगे. आपके आसपास के लोग आपको सही रास्ता दिखा रहे हैं जिसपर चलने की कोशिश करनी चाहिए.
क्या न करें – ऐसा ना सोचें की लोगों की नजर में कोई खोट है. हर व्यक्ति की प्राथमिकता एक जैसी नहीं हो सकती और हर व्यक्ति अपने नजरिये से ठीक ही सोचता है इसलिए अपनी ओर से लोगों में कोई गलती बिलकुल न निकालें.

मीन (Pisces)नुकसान की चिंता है मन में और कुछ नुकसान हो भी रहा है और एक बड़ा कारण यह भी है की आप कुछ लापरवाह रहे हैं और आपने अपनी ओर से केयर नहीं की. यही कारण है की लोगों ने भी आपका गलत फायदा उठाया है.
क्या करें – अगर काम को आगे बढ़ाना है तो पैसा भी जुटाना होगा और लोगों की मदद भी लेनी होगी, तभी जाकर हालात धीरे धीरे आपके हित में बन पाएंगे. पैसे से जुडी प्लानिंग की बहुत सख्त ज़रूरत पड़ेगी.

क्या न करें – ऐसा ना सोचें की हर चीज़ गलत है. घर-परिवार में कोई ऐसी गलती भी ना करें जिससे विचार ना मिलें. अपने मन को साफ़ करने की ज़रूरत है तभी जाकर आप अपनों को समझ पाएंगे.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.