Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, December 23, 2016

Friday 23rd December 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) किसी प्यार के रिश्ते को लेकर मन में बहुत असंतोष है. क्योंकि आपकी कोशिशें के बाद भी जैसे बात बिगडती चली जा रही है. बार-बार उठते हुए मतभेद आपको परेशान कर रहे हैं.
क्या करें – इस समय की प्राथमिकता आपके कामकाज के प्रति होनी चाहिए. आपके साथी सहयोगी या आपके पार्टनर्स आपको समझना चाह रहे हैं और आपसे जुड़ना चाह रहे हैं. इसी वजह से कामकाज को आगे बढ़ाने का अच्छा समय है.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की पैसे की परिस्थिति खराब है. सच्चाई यह है की आपने अपने पैसे को ठीक से संभाला नहीं. ऐसे किसी भी गलती को कम से कम अब बढने न दें.

वृषभ (Taurus) आपका मन इसलिए उचाट है क्यूंकि घर-परिवार में तालमेल की कमी आ चुकी है. रिश्तों को संभालना कठिन है और यही वजह है की आपकी कोशिशें भी अब जैसे बिखरी पड़ी हैं.
क्या करें – किसी भी तरह के बड़े परिवर्तन से बचना होगा, चाहे वो कामकाज की बात हो या रिश्तों की. य्थास्तिथि बनाये रखें. जैसा चल रहा है वैसे ही चलने दें. status quo बनाये रखना बड़ी बात है.
क्या न करें – हालात को भाग्य के भरोसे न छोड़ें. हालात को समझने की कोशिश कर लें. अपनी कमियों या परेशानियों को चलते रहने देना भी एक गलती है, इसलिए इस समय ऐसी कोई गलती न करें.

मिथुन (Gemini) कोई प्यार का रिश्ता जरुर कमी दिखा रहा है लेकिन उसके चलते आप हर चीज़ पर शक करें यह भी ठीक नहीं. अपनी ही कोशिशों को कम समझना या उसमे गलती निकालना भी गलत होगा.
क्या करें – नुकसान से बचना होगा और रिश्तों में किसी भी तरह का नुकसान बहुत तकलीफ देता है, इसलिए बातचीत करनी होगी. बिगड़ते हुए रिश्तों को संभाल लेना ही इस समय की बड़ी मांग है.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि ठीक है लेकिन ऐसा न सोचें की पैसा ही सबकुछ है. इस वजह से कोई ऐसा भी काम न करें जिससे बहुत ज्यादा पैसा आ जाए. उसके पीछे भी कोई न कोई कमी हो सकती है जो ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) कोई चुभती हुई बात कहकर किसी का दिल न दुखाएं. ऐसा करके रिश्तों में किसी तरह के फासले भी न बढ़ाएं. घर-परिवार में अपने रिश्तों की अच्छाई को तो आपको समझना ही पड़ेगा.
क्या करें – जीवन में खुशियाँ प्राप्त करना एक बहुत बड़ा लक्ष्य होता है. उस ओर एक नजर रखने की ज़रूरत है. किसी भी चीज़ को समय रहते संभाला जा सकता है लेकिन रिश्तों की ओर प्राथमिकता देना ज्यादा जरूरी है.
क्या न करें – कामकाज से जुडी परेशानियों से घबरा न जाएँ. इसी वजह से अपने प्रदर्शन को भी कम न होने दें. ज़िन्दगी के प्रति और कामकाज के प्रति खासकर अपना भरोसा बनाये रखने की ज़रूरत है.

सिंह (Leo) आप मेहनत भी कर रहे है लेकिन मेहनत कहीं पहुँच नहीं रही, इसी वजह से मन में बहुत सारी घबराहट और चिन्ताएं भी हैं. आपका भरोसा जैसे टूटता चला जा रहा है.
क्या करें – बहुत केन्द्रित होकर अपने कामकाज को सँभालने की ज़रूरत है. कमियां हैं और रहेंगी लेकिन फिर भी अपनी ओर से कुछ अच्छा करने की कोशिश जरुर कर लें तभी जाकर बात बनेगी.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों की अच्छाई को समझें, उनकी गलतियाँ न निकालें. कभी कभी हम रिश्तों की अच्छाई को taken for granted ले लेते हैं, यह ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) ज़ल्दबाज़ी में किये गए फैसलों से नुकसान हो सकता है. खासकर कामकाज से जुड़े फैसलों को बिना सोचे समझे बिलकुल ना करें. शान्ति के साथ और सूझबूझ के साथ चलने की ज़रूरत है.
क्या करें – अपनी अच्छाई और अपनी प्रेरणा बनाये रखेंगे तो किसी प्यार के रिश्ते को सँभालने में मदद ज़रूर मिलेगी. तकदीर की भूमिका इस दिशा में अच्छी है जो आपका साथ जरुर निभाएगी.
क्या न करें – इस समय की बनती हुई परेशानियों का असर अपनी योग्यताओं पर और अपनी कोशिशों पर बिलकुल ना आने दें. किसी भी तरह की नकारात्मक सोच न बनायें और किसी भी कारणवश किसी से उलझे नहीं.

तुला (Libra) अगर पैसे को लेकर मन में असंतोष है तो बहुत ज्यादा वाजिब नहीं है. यह और बात है की आप अपने पैसे को संभाल नहीं पा रहे हैं. इसी वजह से आपको कमी या परेशानी नजर आ रही है. अपनी ओर से अपने कामकाज में बहुत केन्द्रित रहें.
क्या करें – घर-परिवार में खुशियाँ बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. रोज़मर्रा की छुटपुट बातों को संभाल लेंगे तो ऐसा करना आसान हो जाएगा. आपके अन्दर अच्छाई भरपूर है जिसका फायदा जरुर मिलेगा.
क्या न करें – अपनी पढाई लिखाई को लेकर जो भी संभावनाएं बन रही हैं उसपर सवाल न खड़े करें. विचार-विमर्श से कई तरह की परेशानियों का समाधान निकल सकता है. हर चीज़ को शक की निगाह से देखना ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) आप कुछ negatively सोच रहे हैं और उसका असर आपके कामकाज पर भी आ सकता है. कुछ ऐसा लग रहा है जैसा आपका काम में मन लग रहा और यही कारण है की मन बहुत उचाट हो रहा है.
क्या करें – जो भी विकल्प हैं आपके सामने उसमे और ज्यादा मेहनत करने की ज़रूरत है और यह समय आपसे मेहनत करवा लेगा. कुल मिलाकर तकदीर भी आपको ऐसा रास्ता दिखा रही है जिसके बारे में एक बार सोचने की ज़रूरत है.
क्या न करें – घर-परिवार में किसी भी तरह की कलह को बढने न दें. आपके अन्दर भरपुर अच्छाई है की आप अपनों के लिए अच्छा ही सोचते हैं इसलिए अपने मन में किसी के प्रति दूरियां न बनायें.

धनु (Sagittarius) पैसे से जुड़े हालात ठीक हैं लेकिन बेकाबू से हैं. आपको ऐसा भी लग रहा है की आपका पैसा कहीं बिखर सा गया है. फिर भी थोड़ी शान्ति बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या करें – पैसे की planning इस रूप से करें की आपकी बचत बढ़ जाए और उसके लिए अपने बढ़ते हुए खर्चों को भी थामना होगा. सेहत की ओर भी ध्यान देने की ज़रूरत है.
क्या न करें – व्यर्थ में अपनी क़ाबलियत पर शक न करें. ऐसा करते हुए अपने प्रयास को और ज्यादा दिशाहीन न बनायें. हर चीज़ में कमियां या गलितयाँ निकालना भी ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) आप इस बात को लेकर चिन्तित हैं की आपकी पीठ पीछे क्या हो रहा है. जो हो रहा है उसे होने दें. आप आज में जी लें. आज की अच्छाई को समझेंगे तो बहुत कुछ कर पाएंगे.
क्या करें – कामकाज के प्रति आप बहुत केन्द्रित हैं और यह एक बहुत बड़ी अच्छाई है. इसी के चलते आपकी आर्थिक स्तिथि में और इजाफा होगा जो एक बड़ा आशीर्वाद है. कामकाज में आपको लोगों का साथ और समर्थन जरुर मिला रहेगा.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों की बात में गलतियाँ न निकालें और ऐसा करते हुए व्यर्थ में ऐसी प्रतिक्रिया न बनायें जो लोगों का दिल दुखा दे. व्यंग्य से कोई बात कहकर गलतफ़हमी न पैदा करें .

कुम्भ (Aquarius) रिश्तों की स्तिथि ठीक ठाक है लेकिन आप चिन्तित हैं. आपकी घबराहट आपको अपनों से दूर कर रही है, खुद की बनायीं हुई सोच है जिसमे बहुत सारी कमियां हैं.
क्या करें – अपने कामकाज की मेहनत को और बढ़ाना होगा, तभी जाकर मन के असमंजस को दूर करने में मदद मिलेगी. एक-एक कदम आगे बढ़ाते हुए बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है.
क्या न करें – अपनी तकदीर को इस कदर आजमाने की कोशिश न करें की आपका नुकसान हो जाए. व्यर्थ में दूरस्थान के विकल्प भी न बनायें जिससे आपको अपनों से दूर जाना पड़े. फैसलों में इस समय जल्दबाजी करना ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)आपके मन में बहुत सारी परेशानियाँ हैं और इसी वजह से चैन की कमी है. आपने ज्यादा सोचकर उन परेशानियों को अपने मन में बढ़ा रखा है.
क्या करें – हर परिस्थिति से कुछ सीख लेने से ही लाभ होता है. आप भी थोडा सा सकारात्मक सोच लेकर चलेंगे तो आपकी अच्छाई जरुर उभर कर आएगी. इसके चलते आपका धन लाभ बढ़ सकता है.

क्या न करें – ज़ल्दबाज़ी में अपना नुकसान न करें. ऐसा भी न सोचें की कोई आपका नुकसान करना चाह रहा है, इसलिए अपनी मानसिकता को व्यर्थ में बिगड़ने न दें. आने वाले चार शुक्रवार को मंदिर में जाकर लक्ष्मी माता की मूर्ति के आगे माथा जरुर टेक लें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.