Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, December 17, 2016

Saturday 17th December 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) हर तरह की चुनोतियों का सामना करना पड़ रहा है जिस वजह से आपका मन कुछ दुखी है. कामकाज के क्षेत्र में आपके सहयोगी तो आपका साथ दे रहे हैं लेकिन आपके subordinates आपकी बात नहीं समझ पा रहे हैं. इसी कमी को दूर करने की ज़रूरत है.
क्या करें – अपनी शान्ति बनाये रखें और घर-परिवार में खुशियों का माहोल बनाये रखें. आपके साथी आपके कामकाज में भी आपकी मदद करना चाहें तो उस मदद को जरुर ले लें. निजी जीवन में तालमेल बनाने का अच्छा समय है.
क्या न करें – जो भी विकल्प खुलते चले जा रहे है उन्हें कम न समझें. कई तरह की अच्छाई बन सकती है जिसमे धन से जुडा लाभ भी शामिल हैं. अगर कामकाज में या कारोबार में पैसा लगाने की ज़रूरत है तो उसमे कोई कमी न रखें.

वृषभ (Taurus) अच्छा समय इस वजह से है क्यूंकि आप मेहनत कर पा रहे हैं. कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए भी हालात आपके लिए मददगार बने हुए हैं. आपके साथी और सहयोगी भी इसीलिए आपसे जुड़ना चाह रहे हैं और आपको समझने की कोशिश कर रहे हैं.
क्या करें – अपनी मेहनत को बनाये रखें और उसे एक दिशा दे लें. आपकी लगन इस समय आपको एक बड़ा लाभ दे सकती है और नयी मंजिलों तक पहुंचा सकती है. यही वजह है की आपके मित्रों से भी आपका तालमेल अच्छा बना हुआ है.
क्या न करें – सेहत को नज़रअंदाज़ न करें. मेहनत के रास्ते पर अगर कुछ चुनोतियाँ हैं तो उनसे घबरा न जाएँ. वैसे भी ज़िन्दगी की सच्चाई है की मेहनत से जुडा रास्ता कभी भी आसान नहीं होता.

मिथुन (Gemini) मिलाझुला सा समय है जिनमे दिक्कतों का सामना भी करना पड़ेगा. आपकी कही हुई बात किसी को बुरी भी लग सकती है, इसलिए अपनी बात बहुत प्रबलता से कह लें. पैसे से जुड़े किसी भी मतभेद से बचने की ज़रूरत है.
क्या करें – अपनी बचत को बचाना होगा और अपने खर्चों को संभालना होगा. खासकर एशो आराम से जुड़े खर्चे कुछ ऐसे हैं जो बढ़ते चले जा रहे हैं. उनपर भी एक नजर रखने की ज़रूरत है ताकि पैसे से जुड़े हालात संभले रहें.
क्या न करें – कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जिसे संभालना कठिन हो सकता है, इसलिए कुछ भी ऐसा न करें जिससे परेशानियां बढ़ जाएँ. कामकाज को लेकर भी इतना लापरवाह न हो जाएँ की आपका कोई नुकसान हो. इसलिए नुकसान को हर कीमत पर बचाए रखने की ज़रूरत है.

कर्क (Cancer) किसी रिश्ते में अगर गाँठ पड़ गयी है तो उसे संभलाना कठिन हो सकता है. आपकी कोशिशों के बावजूद कोई प्यार का रिश्ता उलझ सा गया है. इसी वजह से आपके विचार भी सख्त होते चले जा रहे हैं. समय लग सकता है, थोडा धैर्य तो रखना ही पड़ेगा.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों की ज़रूरतो को समझना होगा और उन्हें पूरा करना होगा. उसमे पैसे से जुडी ज़रूरतें भी शामिल हो सकती हैं लेकिन अपने प्रियजनों की emotional needs को समझना ज्यादा जरूरी है. उसके चलते अपने मन में थोड़ी सी विनम्रता तो लानी ही पड़ेगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की सिर्फ आपकी बात की ही एहमियत है. ऐसा भी न सोचें की पैसे की स्तिथि इतनी अच्छी है की हर तरह का खर्चा खुद-ब-खुद सम्भल जाएगा. किसी प्यार के रिश्ते में या पैसे की स्तिथि को सँभालने में कोई गलती न करें. आने वाले चार शनिवार को किसी को कुछ दान में जरुर दे दें या कम से कम किसी को भोजन करा दें.

सिंह (Leo) अपनों की चिन्ता बहुत है आपके मन में, अपनों के लिए अच्छा भी सोचते हैं और बहुत कुछ करना भी चाह रहे हैं. यहाँ तक की खुद को परेशानी में डालकर भी आप अपनों की जरूरतों को पूरा करना चाह रहे हैं. हालात कैसे भी क्यों न हों, अपनों से नजदीकियां बनाये रखें.
क्या करें – भावुकता से या ज़ल्दबाज़ी से लिए गए फैसले गलत हो सकते हैं. पैसे को भी इसी वजह से संभाल लेने की जरूरत है. लापरवाही से पैसा खर्च करने से नुकसान ही होता है. यह सारी बाते समझनी तो पड़ेंगी ही.
क्या न करें – अपनी मेहनत में कोई ऐसी कमी ना आने दें जिसका असर आपके कामकाज में पड़े. इसी वजह से कोई ऐसे बड़े कदम भी ना उठायें जिसकी जरूरत नहीं है. कामकाज से जुडी अपनी जिम्मेदारियों को निभाने में कोई गलती बिलकुल न करें.

कन्या (Virgo) हालात कैसे भी क्यों न हों आपसे मेहनत तो करवा ही लेंगे. आपके लाभ की स्तिथि भी आपको प्रेरणा दे सकती है और आपकी परेशानियों की स्तिथि भी. इस वजह से अपने प्रयास करने की दिशा में बहुत केन्द्रित रहने की जरूरत है. पैसे से जुड़े हालात सुखद बने रहेंगे कोई कमी नहीं है.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों से बड़ों की बात को सुन भी लें और समझ भी लें, फायदा आपका ही होगा. अपनों की सलाह से और अपनों के तजुर्बे से बहुत कुछ सीखा जा सकता है ऐसा ही कहते हैं आपके तारे. अपनों की मदद से आप अपनी आर्थिक स्तिथि को भी बेहतर कर सकते हैं.
क्या न करें – क्योंकि हालात आपके लिए मददगार बने हुए हैं इसलिए किसी प्यार के रिश्ते को नज़रअंदाज़ न करें. किसी रिश्ते को समय के साथ साथ इज्ज़त मान भी देना होगा ताकि रिश्ते की गरमाहट बनी रहे. ज़ल्दबाज़ी में लिए गए फैसलों का असर अपने रिश्तों पर बिलकुल न आने दें.

तुला (Libra) कामकाज से लाभ का सुंदर योग बना हुआ है और आपकी अच्छाई इस समय आपको सही दिशा में लगा रही है. लाभ इस वजह से भी सुनिश्चित है क्यूंकि कामकाज के प्रति आपका समर्पित नजरिया बहुत मदद कर रहा है. तरक्की या प्रमोशन की भी उम्मीद लगायी जा सकती है.
क्या करें – जीवन का एक सुखद तालमेल बना रहे तो क्या बात है. आपका रुझान घर-परिवार की ओर भी बहुत अच्छा है और आप अपने काम को भी वही एहमियत दे पा रहे हैं. इसी के चलते आपके हालात सुखद बने रहें इसलिए इस तालमेल को बनाये रखिये. बदलते हुए हालात आपके जीवन में सुखद सुकून लेकर आ रहे हैं इस बात को भी याद रखें.
क्या न करें – घर-परिवार की ओर आपका रुझान अच्छा है लेकिन घर-परिवार से जुडी हुई चुनोतियों को नज़रअंदाज़ न करें. रिश्तों को सुखद बनाने के लिए आपको बातचीत भी करनी होगी और दूसरों को समझना भी होगा. अपनी ओर से इसमें कमी रखना ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) आपकी मेहनत रंग ला रही है और भाग्यशाली स्तिथि है, लेकिन कामकाज के उतार-चढ़ाव को लेकर आपका मन टूट जाता. अपनी सोच को थोडा सा थाम लेने की ज़रूरत है ताकि आप परेशान न हो जाएँ.
क्या करें – अपनी मेहनत से जुड़े रहना होगा और लगातार उस प्रयास को करना होगा जिस दिशा में आप आगे बढ़ रहे हैं. तकदीर का साथ पूरा बना हुआ है और कई तरह के अच्छे विकल्प उभर कर आ सकते हैं, इसलिए उस अच्छाई की ओर जरुर देख लें जो आपके लिए बनी हुई है. तभी जाकर आप इश्वर के प्रति शुक्रगुजार हो पाएंगे.
क्या न करें – किसी यात्रा या बदलाव की व्यर्थ में योजना ना बनायें. बहुत कुछ करने की और सँभालने की ज़रूरत है इसलिए अपना समय बर्बाद न करें.

धनु (Sagittarius) आप कोशिश भी कर रहे हैं लेकिन आपकी कोशिशें विफल हो रही हैं. रास्ता भी है, आप उसपर चल भी रहे है लेकिन भटकाव भी बहुत ज्यादा है इसलिए एक दिशाहीन सी परिस्थिति है. मन भी जैसे आपका साथ नहीं दे रहा.
क्या करें – थोडा धैर्य रखें और नेगेटिव विचार न बनायें. किसी भी फैसले को स्थगित कर लेना भी एक विकल्प हो सकता है. इस वजह से मन में शान्ति बनाये रखने की ज़रूरत है. चुनोतियों के चलते थोडा रुक जाना ही ठीक होगा.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि अच्छी है लेकिन पैसे को संभाल लेने की जरूरत है. अपनी बचत को बर्बाद न होने दें. अपनों का जो सुंदर साथ आपको मिला हुआ है उस अच्छाई को किसी भी रूप से कम न समझें.

मकर (Capricorn) लोगों को समझकर जो आपके जीवन में अच्छाई बनेगी वो बहुत बड़ी होगी इसलिए लोगों से भी जुड़ें और उनसे तालमेल भी बढ़ा लें. आपके धन लाभ में और इजाफा हो जायेगा. आपके मित्र, और आपके चाहने वाले हर रूप से आपका साथ निभा रहे हैं यह बहुत बड़ी बात है.
क्या करें – अपने साथियों, सह्योगिओं या पार्टनर्स के साथ तालमेल बनाये रखने की ज़रूरत है. हालात भी इस वजह से सुखद बन रहे हैं क्यूंकि कामकाज में भी आपका दिल लग रहा है. कुल मिलाकर यह स्तिथि आपको आगे बढने में मदद जरुर करेगी.
क्या न करें – कामकाज की स्तिथि को बनाये रखना बहुत बड़ी बात है. इस वजह से बहुत ज्यादा पैसे को एहमियत देकर चलने की ज़रूरत नहीं है. ऐसा को एकतरफा विचार न बनायें जो सिर्फ पैसे से जुडा हुआ हो. सच्चाई यह है पैसे में वैसे भी कोई कमी नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज की ओर आप समर्पित हैं लेकिन मन बहुत भटका रहता है. इसी वजह से हर रोज़ नयी उधेड़-बुन आपके मन में बनती चली जाती है. घर-परिवार में अपनों की चिन्ता भी है आपके मन में जिसे आप हटा नहीं पा रहे हैं.
क्या करें – कामकाज में मतभेद से बचना होगा और घर-परिवार में अपनों की सेहत का ख्याल रखना होगा. ऐसा करते हुए बहुत ज्यादा शान्ति बनाये रखने की ज़रूरत है ताकि परेशानियों को भी संभाला जा सके.
क्या न करें – अपने मन की agitation को इतना न बढ़ाएं की लोग आपसे फासले बना लें. बहुत ज़ल्द आपके हालात भी बदलेंगे इसलिए फिलहाल कोई रिस्क न लें. अपने भाग्य को आजमाना ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)आपके अन्दर भरपूर क़ाबलियत है जिसके चलते आप बहुत कुछ कर पाएंगे. लेकिन इसका यह मतलब नहीं है की कोई ऐसा कदम उठा लिया जाए जो आपकी स्तिथि को खतरे में डाल दे. हालात को समझना भी है और हालात को संभालना भी है.
क्या करें – रिश्तों की स्तिथि सुखद है जो आपको खुशियाँ दे सकती है. आपके थोड़े से प्रयास से कोई प्यार का रिश्ता भी सुंदर बना रहे ऐसी कोशिश जरुर कर लें. चुनोतियाँ हैं लेकिन उन्हें सँभालने का प्रयत्न तो करना ही पड़ेगा.

क्या न करें – अपनी ज़िन्दगी की चुनोतियों से घबरा न जाएँ. लाभ तो मिल जाएगा लेकिन लाभ को बचाना एक बड़ी चुनोती बन जायेगी, इसलिए किसी भी तरह की घबराहट में कोई ऐसा फैसला न करें जिससे पैसे का नुकसान हो जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.