Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, December 11, 2016

Sunday 11th December 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)आप ज़िन्दगी में कई तरह के बदलाव चाह रहे हैं. कामकाज को लेकर प्रबल विचार हैं मन में जिसमे आप बड़ी उप्लाभ्धियाँ प्राप्त करना चाह रहे हैं. किसी कारोबार में पैसा लगाने की इच्छा भी हो सकती है.
क्या करें – आपकी एकाग्रता बहुत अच्छी बनी हुई है, बदलते हुए हालात भी अब बड़ा लाभ दर्शा रहे हैं. अपनी कोशिशों को औरबढ़ा लें ताकि आप ज़िन्दगी से वो सब कुछ पा लें जो आपको ज़िन्दगी देना चाह रही है.
क्या न करें – जो नकारात्मक विचार आपके ऊपर हाल ही में छा रहे थे उन्हें फिर से न पनपने दें. घर-परिवार में अपनों को समझें और अपनी ओर से उनके प्रति अपने मन में कोई शक न पैदा करें.

वृषभ (Taurus) आपका मन कुछ हद तक भटक रहा है लेकिन आपके हालात बहुत मददगार बने हुए हैं. थोड़ी सी यह नजर रखनी पड़ेगी की आप जल्दबाजी में कोई फैसला न करें. ऐसा सुनिश्चित कर लेंगे तो आप व्यर्थ के मतभेद से भी बच जायेंगे.
क्या करें – अपने नुकसान को हर हालत में बचाना होगा. किसी भी तरह का बड़ा कदम उठाने से पहले अपने साथियों और सह्योगिओं से एक बार परामर्श ले लें. घर-परिवार में आपके अपने भी आपको अच्छी सलाह दे सकते हैं.
क्या न करें – अपनी कोशिशों को जाया न होने दें. लोगों से अलग-थलग पड़कर कोई एक तरफा विचार न बनायें ताकि आपकी ओर से कोई गलती न हो. लोगों से दूरियां बना लेना ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) एक ओर तो पैसे से जुड़े नुकसान का समय है और दूसरी ओर आप रिश्तों को संभाल नहीं पा रहे, खासकर कोई प्यार का रिश्ता आपको बहुत परेशान कर रहा है. रिश्तों को ईमानदारी से निभाने की कोशिश कर लें.
क्या करें – पैसे को हर सूरत में बचाना होगा. अपने बढती हुई देनदारी से भी बचने की कोशिश करनी होगी, तभी जाकर ज़िन्दगी में वो सुकून बना रहेगा जो होना चाहिए.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की पैसा प्रयाप्त है और आप कुछ भी कर सकते हैं. ऐसी कोई गलती न करें क्यूंकि इससे आपका बड़ा नुकसान हो सकता है. सेहत को लेकर भी लापरवाही करना ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) अच्छा समय इसलिए बना हुआ है क्यूंकि आपके अपने प्रियजन हर तरह से आपके साथ हैं. यही कारण है की काम से लाभ का भी सुंदर योग बना हुआ है. काम को आगे बढ़ाना मुमकिन है इससे फायदा जरुर होगा.
क्या करें – अपनी क़ाबलियत को औरज्यादा उजागर करने की ज़रूरत है. कामकाज से जुडी संभावनाओं को एक नयी दिशा दी जा सकती है ताकि आपके लिए बड़ी सफलता के द्वार खुल सके. रिश्तों में थोड़ी सी तवज्जो दे लें, औरज्यादा निखार आ जायेगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को सम्भालने के लिए चुनोतियों से मुंह न मोड़ें. मन में ऐसा विचार न बनायें की कोई आपकी पीठ पीछे बुराई कर रहा है बल्कि अपने विचारों में एक एकाग्रता बनाये रखें.

सिंह (Leo) कामकाज के क्षेत्र में अनबन होगी लोगों से तो उसका असर घर-परिवार पर भी पड़ेगा, इसलिए हालात ही कुछ ऐसे हैं जिन्हें बिगड़ने नहीं देना है. अपनी ओर से बहुत ज्यादा धैर्य से चलने की ज़रूरत पड़ेगी. अपनी मेहनत को भी बर्बाद न होने दें.
क्या करें – बहुत ज्यादा सोचना गलत होगा. बहुत ज्यादा सोचकर अपना नुकसान कर लेना औरभी गलत होगा. पेशेंस के साथ चलने की ज़रूरत है ताकि हालात काबू में रहें. ज़िन्दगी की चुनोतियों को समझें तभी जाकर बात बनेगी.
क्या न करें – किसी बड़े सपने को देख कर अपना नुकसान कर लेना ठीक नहीं. ऐसा न सोचें की आप कोई बड़ी सफलता पा लेंगे तो आपके आसपास के लोगों की एहमियत ख़त्म हो जायेगी. अपनों से तो फिर भी जुड़ना पड़ेगा. ज़िन्दगी की तस्वीर अपनों से जुड़कर ही पूरी होती है इसमें कोई गलती न करें.

कन्या (Virgo) आपकी मेहनत से आपको धन लाभ जरुर मिलेगा लेकिन आपके मन में वो भरोसा नहीं जागृत हो रहा. सच्चाई यह भी है की हालात आपके लिए हर रूप से मददगार बनते चले जा रहे हैं. थोडा positive नजरिया रख लें और आप देखेंगे की आपके ज्ञान में और आपकी क्षमताओं में औरबढ़ोतरी हो रही है.
क्या करें – अपनी मेहनत में और अपनी involvement में एक नजर रखनी होगी. एकाग्रता से कदम आगे बढ़ाएंगे तो सफलता भी जरुर मिलेगी. अपनी कार्यकुशलता पर थोडा सा भरोसा रख लें सब ठीक रहेगा.
क्या न करें – अपने पैसे को भी न कहीं फंसाए और अपनी सोच को भी न बिगड़ने दें. हर चीज़ में कमियां न ढूँढ़ते चले जाएँ. लोगों से अलग-थलग पड़ कर आप अपनी खुशियों को बर्बाद न करें.

तुला (Libra) लोगों से आप जुड़ तो रहे हैं लेकिन आप उसमे भी अपना फायदा सोच रहे हैं. इसमें कोई गलती नहीं क्यूंकि इसी प्रयास से आपको ख़ुशी जरुर मिलेगी तब आपका नजरिया भी सकारत्मक हो जायेगा.
क्या करें – जो भी नए रास्ते खुल रहे हैं उनसे रिश्तों में औरनिखार आ जायेगा. कोई प्यार का रिश्ता भी आने वाले समय में उजागर हो सकता है. इसी सप्ताह में कोई आपको अच्छा लगने लगे ऐसा हो सकता है.
क्या न करें – अपने कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए आप लोगों से दूरियां न बना लें, बल्कि लोगों को दर्शायें की आप लोगों को कितना मान देते हैं. यही कारण है की बदलते हुए समय में उन बढती हुए दूरियों को बढने न दें.

वृश्चिक (Scorpio) कोई विकल्प आपको अच्छा लग सकता है लेकिन उसमे छुपा हुआ नुकसान भी है, इसलिए थोडा धीमा हो कर ही फैसले करने होंगे ताकि उस नुकसान से बचा जा सके. लोग फ़िलहाल आपके लिए मददगार बने हुए हैं इस बात का फायदा जरुर उठा लें. लोगों की नजर में आपका जो कद बढ़ा है उससे आपको लाभ जरुर होगा.
क्या करें – भाग्य आपकी मदद करना चाह रहा है लेकिन आपको धैर्य रखना पड़ेगा. थोड़ी सी शांति बनाये रखने से मतभेद से भी बचा सकेगा. अपने मन को साफ़ कर लें ताकि तस्वीर सुखद बनी रहे.
क्या न करें – किसी भी तरह के उत्तेजित व्यवहार से गलती न करें. बहुत ही एहम समय से आप गुजर रहे हैं. कोई गलती करने की गुंजाइश नहीं. लापरवाही से कही हुई बात महंगी पड़ सकती है, ऐसा न होने दें.

धनु (Sagittarius) आपकी performance सुंदर है और इसी से धन लाभ का समय बना हुआ है, लेकिन आप जो भी किसी से बात करें या कहें उसमे आपकी अच्छाई जरुर झलकनी चाहिए. समस्या यह है की आपकी कही हुई बात का गलत मतलब निकाला जा सकता है.
क्या करें – अगर मन में कोई परेशानी भी है तो भी शांति बनाये रखें. अपने चाहनेवालों और प्रियजनों से मधुरता बनानी होगी. तैश में कही हुई बात समस्या पैदा कर सकती है.
क्या न करें – गुस्सा बिलकुल न करें. अपनी बात को सही ठहराने की कोशिश भी न करें. अपनी बात को मनवाकर लोगों से दूरियां न पैदा करें.

मकर (Capricorn) सुंदर भाग्यशाली समय है जिसमे हर तरह की उपलब्धि आपके लिए बनी हुई है. धन लाभ भी है और घर-परिवार में खुशियों का माहोल भी है. सबसे बड़ी बात यह है की कोई प्यार का रिश्ता आपको लुभा रहा है.
क्या करें – धन लाभ के स्तिथि को बनाये रखना है और इस सप्ताह में उसे औरबेहतर करने की कोशिश करनी होगी. ऐसा करते हुए खुद पर भरोसा रख लें और अपने कामकाज से जुड़े रहें. कामकाज में आप का focus बहुत बड़ा काम कर सकता है.
क्या न करें – लोगों की अच्छाई को समझें, उसमे गलतियाँ न निकालें. अगर लोग आपकी मदद करना चाह रहे हैं तो जरूरी नहीं की उसमे उन्हीं का हित छुपा हुआ हो. अपनी मानसिकता को किसी भी तरह से नेगेटिव न होने दें.

कुम्भ (Aquarius) समय बहुत अच्छा है लेकिन उस अच्छाई का पूरा फायदा नहीं मिल रहा. किसी भी तरह का परिवर्तन उस अच्छाई में कमियां भी ला सकता है, इसलिए आपको बहुत सूझबूझ के साथ सोचना पड़ेगा.
क्या करें – अगर मन किसी चीज़ की गवाही नहीं दे रहा तो आपको संभल जाना होगा. किसी भी तरह के फैसले में अपने मन में विनम्रता लाने की कोशिश करनी होगी. उत्तेजित होने से बात बिगड़ सकती है ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – कामकाज के प्रति जो आपकी involvement बन रही है उस पर शक न करें. न ही लोगो की भावनाओं को शक की दृष्टि से देखें. हर चीज़ की शुरुआत negativity से करना ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)अचानक धन लाभ मिल सकता है लेकिन बहुत सी छुपी हुई बातें हैं जिन्हें समझना पड़ेगा. उस धन लाभ के पीछे क्या-क्या कारण हैं उस बारे में भी एक बार सोचने की जरूरत है. कुल मिलाकर लाभ का समय है, यह अच्छी बात है.
क्या करें – पैसे को प्लान करना होगा ताकि उसका पूरा फायदा उठाया जा सके. अपने मित्रों और चाहनेवालों से जुड़ना होगा ताकि उनकी बात भी समझ में आये. अपनी क्षमताओं पर भरोसा करें और लोगों के प्रति अच्छा सोचें.

क्या न करें – बदलता हुआ समय है जो आपके नुकसान को बढ़ा सकता है, इसलिए ऐसी कोई गलती न करें जिससे किसी भी तरह का बुरा असर आपके ऊपर पड़े. खासकर अपनी बचत को खतरे में बिलकुल न डालें. आने वाले चार शुक्रवार को किसी मंदिर में जाकर लक्ष्मी माता की मूर्ति के आगे माथा जरुर टेकें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.