Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, December 14, 2016

Wednesday 14th December 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) लाभ की इच्छा है मन में और इसी वजह से आप मेहनत भी कर पा रहे हैं. हालात भी मददगार हैं क्यूंकि अपनी मेहनत से आप अपना भाग्य सँवारने की कोशिश कर रहे हैं.
क्या करें – अपने काम की ओर मेहनत को पूजा समझ लीजिये ओर अपने प्रदर्शन को ओर संवार लीजिये. उसके लिए अपने मन की दुविधाओं को हटाने की ज़रूरत पड़ेगी. आने वाला समय आपके लिए नयी संभावनाएं जरुर खोलेगा.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों से दूरियां न बढ़ाएं. अगर कोई प्यार का रिश्ता उतना सुखद नहीं है तो यह हालात भी बहुत ज़ल्द बदलेंगे इसलिए अपने मन में रिश्तों के प्रति कोई द्वेष न रखें.

वृषभ (Taurus) अपने काम को आगे बढाने की सोच आपके मन पर हावी है और आप कई तरह की संभावनाओ को टटोल रहे हैं. लेकिन साथ ही साथ मन में उस तरह का विश्वास नहीं पैदा कर पा रहे जिसकी ज़रूरत है. किसी बदलाव को लेकर खासकर मन में असमंजस रह सकता है.
क्या करें – अपनी क़ाबलियत को समझने की ज़रूरत है. जो भी आपके अन्दर प्रतिभाएं हैं उन्हें ओर आगे बढ़ाने की कोशिश करनी होगी. आपके अन्दर बहुत सारी अच्छाईयां हैं लेकिन कभी कभी ज़ल्दबाज़ी कर जाते हैं. इसी आदत को बदलने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – अपने पैसे को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें, खासकर अपनी बचत पर एक नजर रखनी होगी. अपनी कही हुई बात का असर किसी प्यार के रिश्ते पर भी बिलकुल न आने दें. आने वाले छह बुधवार को मंदिर में जाएँ और दुर्गा माता की मूर्ति के आगे माथा टेकें.

मिथुन (Gemini) आपकी ज़िन्दगी का तालमेल अच्छा बना हुआ है इसलिए आपने कई लोगों से किनारा कर लिया है. शायद यही वजह है की आप उन दूरियों की वजह से भी इतना परेशान नहीं. धन की स्तिथि सुखद बनी हुई है और कोई कमी नहीं.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों से जुड़े रहें और अपनी खुशियों को बनाये रखने. खुद आगे बढ़कर आपको लोगों की बात को समझना होगा ताकि आप उनका मन जीत सकें. आपकी कही हुई बात लोगों को समझ आएगी और लोगों की नजर में आपका कद ओर ऊँचा हो जायेगा.
क्या न करें – सिर्फ पैसे को ही आधार न बनायें. अगर किसी बात में आपकी ज्ञान की और आपकी मेहनत की ज़रूरत है तो उसे पैसे से नहीं खरीद पाएंगे, इसलिए अपनी performance को किसी भी वजह से कम न होने दें.

कर्क (Cancer) कामकाज से जुड़े दबाव बहुत बने रहेंगे इसलिए मन कुछ चिन्तित भी रहेगा. खासकर अगर अपने प्रदर्शन में कोई कमी है तो कामकाज को संभालना ओर भी मुश्किल हो सकता है.
क्या करें – थोडा सा सकारत्मक रवैया बनाने की ज़रूरत पड़ेगी. मन में ऐसा विचार बनाना पड़ेगा की आप बहुत कुछ कर सकते हैं. इस प्रेरणा के साथ ज़िन्दगी में आगे बढने की ज़रूरत है.
क्या न करें – पैसे को लेकर इतना उदारवादी न हो जाएँ की आपकी बचत पर असर आ जाए. अपने खर्चों को इतना भी न बढ़ा लें की आप उसके चलते सिर्फ लोगों को खुश करने का प्रयास करते रहें. थोडा सा सूझबूझ के साथ चलने की ज़रूरत है.

सिंह (Leo) हालात मददगार हैं और कोई कमी नहीं है, सिर्फ अपने मन में एक भरोसा जागने की ज़रूरत है की लोग भी आपके लिए अच्छा सोच सकते हैं. घर में परिवार में अपनों से जुड़ेंगे तो आपको जरुर अच्छा लगेगा.
क्या करें – रिश्तों को सँभालने का और सँवारने का समय है. कोई प्यार का रिश्ता भी इसी वजह से आपको लुभा रहा है. अपनी ओर से अपने खर्चों पर एक नजर जरुर रख लीजिये.
क्या न करें – कामकाज या कारोबार से जुडा कोई बढ़ा फैसला ज़ल्दबाज़ी में न लें. अपने पैसे की स्तिथि को इतना सुखद न मान लें की सबकुछ अपने आप ठीक हो जाएगा. इसी कारण ज़ल्दबाज़ी में अपना नुकसान बिलकुल न करें.

कन्या (Virgo) कामकाज में या कारोबार में कुछ अच्छा करने का मन है. आप कोशिश भी कर रहे हैं और पैसे भी लगाना चाह रहे हैं, लेकिन अभी का समय ऐसा है की उतना फल नहीं मिलेगा जितने की आप उम्मीद लगा रहे हैं.
क्या करें – अपने नजरिये को आशावादी जरुर बनाये रखें लेकिन थोडा रुक जाएँ. जब भी चुनोतियों भरा समय हो तो अपनी स्तिथि का आंकलन करना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – अपने भाई-बहनों की बात में गलती न निकालें और न ही उनसे किनारा करें. हर व्यक्ति अपने नजरिये से सोचता है इसलिए किसी की गलती निकालना ठीक नहीं.

तुला (Libra) रिश्तों से जुडी जो भी संभावनाएं हैं वो आपके लिए नया रास्ता खोलेंगी, लेकिन रिश्तों के प्रति बहुत ज्यादा भरोसा बनाये रखने की ज़रूरत पड़ेगी. इसी के चलते आपको लोगों का सहयोग और समर्थन भी जरुर मिलेगा.
क्या करें – कामकाज से जुडी सुखद परिस्थितियां है और आपकी तरक्की का योग है. अपनी मेहनत से आप अपनी सफलता को सुनिश्चित कर सकते हैं लेकिन आपकी मेहनत प्रयाप्त नहीं है.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े जो भी हालात हैं उसमे सिर्फ तकदीर के भरोसे बिलकुल न चलें. यही कारण हैं की अपनी मेहनत को दिशाहीन न होने दें. सिर्फ परिवर्तन ही हर समस्या का हल नहीं हो सकता.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज की ओर और घर-परिवार में अपने प्रियजनों की ओर एक सुंदर तालमेल बना हुआ है. लेकिन मन कुछ उचाट सा है और उसका कोई कारण नहीं है. आप बहुत कुछ करना चाह रहे हैं लेकिन ज़िन्दगी अपनी ही रफ़्तार से भागती चली जा रही है.
क्या करें – ज़िन्दगी की उस अच्छाई की ओर भी देख लें जो धन लाभ के रूप में बनी हुई है. रोज़मर्रा की चुनोतियों को भी कबूल कर लेने में ही फायदा है. financial planning से लाभ जरुर होगा.
क्या न करें – तकदीर को ताक पर रख कर कोई बड़ा कदम बिलकुल न उठायें. यही वजह है की किसी भी तरह का रिस्क लेना ठीक नहीं है. कामकाज से जुड़े हालात में और पैसे की स्तिथि में कोई फेरबदल बिलकुल न करें.

धनु (Sagittarius) आपकी क़ाबलियत के बावजूद आपकी मेहनत रंग नहीं ला रही. आप बहुत कुछ करना भी चाह रहे हैं और कर भी रहे हैं लेकिन लोग आपसे उतना खुश नहीं है. यही वजह है की खर्चे भी बढ़े हुए रह सकते हैं.
क्या करें – लोगों से जुड़ने से लाभ जरुर होगा. इसी वजह से लोगों से जुड़ने की कोशिश भी करनी होगी. यही वजह है की कामकाज और घर-परिवार में एक समंजस्य बिठाना आसान होगा, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – किसी भी मानसिक तनाव का असर घर-परिवार के रिश्तों पर बिलकुल न आने दें. आप कुछ ज्यादा ही सोच रहे हैं और उसकी ज़रूरत नहीं है, इसलिए अपने मन में कोई ऐसी negativity न बढ़ाएं जिसके चलते आपका ही नुकसान हो जाये.

मकर (Capricorn) धन लाभ की सुंदर संभावनाएं बनी हुई हैं और आप अपने पैसे की planning करने में भी सक्षम हैं. अपने मन के भटकाव को थाम लें और आप बहुत कुछ कर पाएंगे.
क्या करें – इस समय की अच्छाई को समझें. काम के प्रति आप समर्पित हैं, घर-परिवार में सुख है और आर्थिक हालात मददगार है. इतना सबकुछ ठीक ठाक हो तो मन में संतोष पैदा कर लेना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – ना तो उधार लें और ना ही किसी तरह का रिस्क लें. ज़िन्दगी में य्थास्तिथि बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. किसी बड़े लाभ की उम्मीद में अपना नुकसान बिलकुल न करें.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज को आगे बढ़ाने का समय है और सफलता मिल सकती है, प्रमोशन भी हो सकती है. आपकी क़ाबलियत और आपका अपना प्रदर्शन इसी स्तिथि में ओर इजाफा करेगा. अपने प्रयास में थोड़ी एकाग्रता लाने की ज़रूरत है.
क्या करें – थोड़ी सी मेहनत कर लें और आप देखेंगे की आपका धन लाभ बढ़ जाएगा. लेकिन उस लाभ को बचाने की भी कोशिश करनी होगी. लोगों से तालमेल बनाये रखें, कामकाज को आगे बढ़ाना आसान हो जाएगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को फिलहाल आगे बढाने का ना सोचें. उसमे बहुत सारी चुनोतियाँ हैं जिन्हें संभालना थोडा कठिन होगा. इसलिए अपने मन में ऐसी इच्छाएं न पालें जिसके चलते आप घर-परिवार में अपनों से दूरियां बढ़ा लें.

मीन (Pisces)नुकसान का समय है इसलिए नुकसान से बचना होगा. खासकर अगर आप किसी भी तरह का जोखिम उठाएंगे तो परेशानियां बढ़ सकती हैं. अपनी बचत को खतरे में डालना ठीक नहीं है.
क्या करें – किसी भी परेशानी के समय में अपनों की सलाह जरुर ले लें. आपको भी अपनों के तजुर्बे से फायदा हो सकता है. कामकाज की अच्छाई को समझेंगे तभी कामकाज में दिल लगेगा.

क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि को लेकर अपने मन में किसी भी तरह का भ्रम न पालें. ऐसा भी न सोचें की उधार लेकर आप हर तरह का समाधान ढूंढ पाएंगे. इसी वजह से अपनी बचत को खतरे में डालना ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.