Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, December 29, 2016

Thursday 29th December 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) ज़िन्दगी में उम्मीदें बहुत हैं और होनी भी चाहिए लेकिन मन को घबराहट में डालकर ऐसी उम्मीदों का क्या फायदा. जब आपके अपने आपके साथ हैं तो घबराने की भी ज़रूरत नहीं है.
क्या करें – अपनी efforts में थोडा सा नियमित हो जाईये और आप देखेंगे की भाग्य आपका पूरा साथ निभाएगा. ज़िन्दगी में अगर आप स्थिरता बना लेंगे तो बहुत कुछ आपके काबू में भी रहेगा. छोटी छोटी बातों को तूल देने से बचना होगा.
क्या न करें – रिश्तों को लेकर मन में उधेड़बुन न बनायें. लोगों के प्रति अपने भरोसे को भी कम न होने दें. जरा सी गलती से ग़लतफहमी पैदा हो सकती है इसलिए किसी भी बात को बिगाड़ लेना ठीक नहीं.

वृषभ (Taurus) अपने कामकाज को लेकर बहुत ज्यादा भरोसा बनाये रखने की ज़रूरत है. लेकिन दिक्कत यह की आप अपनी मेहनत को केन्द्रित नहीं कर पा रहे हैं. इसी वजह से आपकी मेहनत जैसे नजर ही नहीं आ रही है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को भी संभालना है और कामकाज के प्रति अपने focus को भी बेहतर करना है. ऐसा करने से आपके मन की घबराहट खुद-ब-खुद दूर हो जायेगी. थोडा सा प्रयास करने से एक सुखद रास्ता आपके लिए खुल सकता है.
क्या न करें – न तो अपने पैसे को कहीं फंसाए और ना ही घर-परिवार में रिश्तों को बिगड़ने दें. किसी निवेश के बारे में भी न सोचें इस समय क्यूंकि अभी अनुकूल समय नहीं है.

मिथुन (Gemini) आप लोगों से जुड़ पा रहे हैं और लोग आपको समझ पा रहे हैं. इस अच्छाई के बावजूद आप अपने हालात को ही कसूरवार ठहरा रहे हैं. शायद यह एक ऐसी कमी या गलती है जिसे दूर करने की ज़रूरत है.
क्या करें – घर-परिवार में और खासकर अपने आसपास के लोगों के साथ एक सुख का माहोल बनाना होगा. अपनी अच्छाई लोगों तक पहुंचाएंगे तो लोग भी आपको मदद जरुर करेंगे. बस अपने प्रयास में थोडा सा नियमित हो जाने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपनी योग्यताओं पर शक न करें. ऐसा भी न सोचें की लोगों को खुश करने से क्या होगा. जबकि सच्चाई यह है की अगर ज़िन्दगी में सुख और सुकून बना रहे तो बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है.

कर्क (Cancer) मन कुछ परेशान है इसलिए कुछ भी अच्छा नहीं लग रहा. आप को ऐसा भी लग रहा है की कहीं पीठ पीछे लोग आपकी बुराई ही करते चले जा रहे हैं. लेकिन यह और कुछ नहीं बस आपके मन की negativity है जो आपको ऐसा सोचने पर मजबूर कर रही है.
क्या करें – मतभेद हो सकते हैं जिन्हें संभालना होगा, लेकिन बड़ी बात यह है की भाग्य आपके साथ है और हर तरह से आपको मदद भी करना चाह रहा है. इसी अच्छाई के भरोसे अपने कदम आगे बढ़ाने की ज़रूरत है. अपने प्रयास को बहुत केन्द्रित बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपनी बचत को लेकर अगर असंतोष रहेगा तो पैसे से जुड़े फैसले भी गलत हो जायेंगे. ऐसा कुछ न करें जिसका असर आपके कामकाज पर या कामकाज से जुड़े लाभ पर पड़े. अपने खर्चों को बढाकर अपनी बचत को खतरे में डाल देना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) अपने आसपास के लोगों पर आप जैसे भरोसा नहीं कर पा रहे. जबकि सच्चाई यह है की घर-परिवार में और कामकाज में एक सुंदर तालमेल बना हुआ है. व्यर्थ में अपने मन में घबराहट को बढ़ा लेना भी ठीक नहीं.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई को समझेंगे तो अपने आसपास की परेशानियों को संभालने में मदद जरुर मिलेगी. बातचीत भी कर लें और अपने विचारों को व्यक्त भी कर लें. कोई प्यार का रिश्ता सुखद बनता चला जायेगा.
क्या न करें – पैसे को लेकर आपके हालात इसलिए मददगार है क्यूंकि आप लोगों के लिए बहुत कुछ करना चाह रहे हैं लेकिन ऐसा करते हुए खुद को दुखी बिलकुल न करें. जो भी करना है ख़ुशी से करें ताकि अपनों का दिल जीत सकें. मन में किसी भी तरह का द्वेष पैदा कर लेना ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) सेहत को लेकर कोई परेशानी हो सकती है जिस वजह से आप बहुत ज्यादा चिंतित हैं. चिंता करने से कुछ नहीं होगा. जांच कराना जरूरी है और अगर जरूरी हो तो इलाज़ भी कराना जरूरी है. आप कुछ ज्यादा ही परेशान हो रहे हैं और इसी बात से बचना होगा.
क्या करें - अपने मन में उदारता का भाव बनाना होगा ताकि आप लोगों की बात को समझ सकें. तभी जाके उस सुख की अनुभूति होगी जिस की आप तम्मनाः  कर रहे हैं. आप अपनी ओर से अच्छे बने रहेंगे तो लोग भी आपके प्रति अपनी अच्छाई ज़रूर दिखाएंगे
क्या न करें – ज़िन्दगी में स्थिरता को इस समय कम न होने दें. किसी ऐसे बदलाव के रास्ते पर फ़िलहाल न चलें जिसके लिए आपका मन गवाही नहीं दे रहा. मन में किसी तरह का द्वेष पैदा कर के अपनों से दूरियां न पैदा करें

तुला (Libra) - आप किसी प्यार के रिश्ते के लिए बहुत कुछ करना चाह रहे हैं लेकिन आपका मन कुछ परेशान है. अगर मन में अविश्वास रहेगा तो आपके प्रयास भी बिखर से जायेंगे. शायद इस समय रिश्तों से हटकर कामकाज की ओर देखने की ज़रूरत है.
क्या करें – आपके खर्चे भी बार बार उभर रहे हैं और नुकसान भी होता चला जा रहा है. खुद अपने आपको बदलने की ज़रूरत है ताकि अपने हालात को बचाया जा सके. अपनी सेहत का भी साथ ही साथ ख्याल रखना होगा.
क्या न करें – कामकाज से लाभ का योग अच्छा है इसलिए व्यर्थ में अपने मन में चिंताएं न लगायें. अपनी सोच को इतना न भटका लें की उसका असर आपकी मेहनत पर पड़े. कुछ कर गुजरने की संभावनाएं रोज़ रोज़ नहीं बना करती.

वृश्चिक (Scorpio) घर-परिवार में कुछ तनाव हो सकता है जिससे बचने की ज़रूरत है. बहुत ज्यादा सोचना या negative सोचना भी ठीक नहीं. घर-परिवार में रिश्तों को संभालना है तो अपनों के करीब आना होगा.
क्या करें – धन धान्य की स्तिथि ठीक है लेकिन एक योजना बनाकर चलना होगा. बेफिक्र होकर अपने खर्चों को बढने से भी रोकना होगा. किसी भी मतभेद से दूर ही रहें तो अच्छा है.
क्या न करें – कामकाज से जो लाभ की regularity है उसे भी कम न समझें. अपने मन में किसी भी तरह का अविश्वास बढाकर अपनी ज़िन्दगी की अच्छाई को कमज़ोर न पड़ने दें.

धनु (Sagittarius) आपके अन्दर मेहनत करने की इच्छा बहुत है लेकिन मन का असंतोष कुछ ऐसा है जो मेहनत करने नहीं दे रहा, इसलिए आप बहुत कुछ ऐसा सोच रहे हैं जो केन्द्रित नहीं है.
क्या करें – अपने कामकाज को और आगे बढ़ाने की ज़रूरत है. उसमे लोगों की भूमिका आपके लिए मददगार है. भाग्य भी अपना पूरा साथ निभा रहा है, इसलिए चिंता करना व्यर्थ है.
क्या न करें – अपने मन को व्यर्थ में भटकायें नहीं. किसी भी कारणवश अपनी अच्छाई को इस समय कम कर लेना ठीक नहीं है. लोग अगर आपसे जुड़ना चाहेंगे तो आपके हालात और सुखद बन जायेंगे. इस बात को कम न समझें.

मकर (Capricorn) लाभ कई तरह से बन रहा है लेकिन आप संतुष्ट नहीं है. ऐसे में अपने खर्चों को बढाकर अपने नुकसान को बढ़ा लेना भी ठीक नहीं है. लोगों की बातों में आने से तो बचना ही होगा.
क्या करें – तकदीर को आधार बनाकर फैसले करने से बचना होगा. हालात खुद-ब-खुद नहीं संभलेंगे, आप ही को थोड़ी कोशिश करनी होगी. अपने कामकाज को और ज्यादा समझने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें – न तो अपनी सोच को negative बनायें और न ही लोगों से व्यर्थ में उलझें. लोगों को नाराज़ करके अपना नुकसान न करें. इस बात को समझ लें की अपनी गलतियों को सुधारने का मौका रोज़ रोज़ नहीं मिलता.

कुम्भ (Aquarius) हालात बहुत सुंदर है लेकिन आप उस अच्छाई को समझ नहीं पा रहे हैं. कामकाज भी ठीक है और आपका समर्पण भी आपको बड़ी उपलब्धियों की ओर ले जा सकता है. इसी अच्छाई से जुड़े रहने की ज़रूरत है.
क्या करें – लाभ कई रूप से बन रहा है लेकिन उस लाभ को या अपने पैसे को सँभालने की ज़रूरत है. ऐसा करते हुए लोगों पर भरोसा करने की भी गुंजाईश है. अपनी पढाई लिखाई की ओर थोड़ी सी regularity बढ़ाने की ज़रूरत है.
क्या न करें – रोज़मर्रा की चुनोतियों को अपने मन में बढ़ाएं नहीं. घर-परिवार में जो सुख बना हुआ है उसे भी कम न समझें. कुल मिलाकर इश्वर के प्रति शुक्रगुज़ार बने रहें की आपके लिए बहुत कुछ अच्छा बना हुआ है.

मीन (Pisces)मन में असंतोष पैदा करने से नुकसान ही होता है जबकि अच्छाई यह है की कामकाज में stability है और आपकी सोच भी सकारत्मक बनी हुई है. कम से कम आप मेहनत तो कर पा रहे हैं ताकि आपका प्रदर्शन बहुत ऊंचे स्तर का बना रहे.
क्या करें – लोगों की ओर से जो प्रतिक्रिया बन रही है उसमे बहुत उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. ऐसे में आपका मन दुखी रहे यह भी हो सकता है लेकिन फिर भी अपनी अच्छाई को लोगों के प्रति बनाये रखना है ताकि आप लोगों से जुड़े रह सकें.

क्या न करें – न तो अपने पैसे को खतरे में डालें और ना ही अपनी अडचनों को बढने दें. खुद विनम्र बने रहेंगे तो लोगों की बात को समझने में भी मदद मिलेगी. अपनी ओर से कोई ऐसा रिस्क बिलकुल न लें जिसका असर आपकी बचत पर आये.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.