Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, December 13, 2016

Tuesday 13th December 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) घर-परिवार से लाभ भी सुनिश्चित है और खुशियाँ भी. ज़िन्दगी की अच्छाई इस रूप से बनी हुई है की आप अपने काम के प्रति भी समर्पित हैं और काम में सफलता भी मिल रही है.
क्या करें – आपके साथी सहयोगी आपसे जुड़ना चाह रहे हैं और आपको कामकाज में सहयोग भी देना चहा रहे हैं, लेकिन आपके सोच विचार की प्रबलता कुछ ऐसी है की हर बात में आपका तनाव बढ़ता चला जा रहा है. अपनी अच्छाई की ओर देखने की कोशिश कीजिये तभी आपकी खुशियों में औरइजाफा होगा.
क्या न करें – अपने कामकाज की स्तिथि को नकारात्मक दृष्टि से न देखें. अपनी ही धुन में अपने प्रदर्शन को भी कम न होने दें. किसी प्यार के रिश्ते में भी लोगों की गलती निकालना ठीक नहीं है. आने वाले चार शनिवार को किसी भी मंदिर में जरुर जाएँ, माथा टेक लें और थोडा सा समय व्यतीत कर लें.

वृषभ (Taurus) आपकी मेहनत आपको सही रास्ता भी दिखा रही है और आपके लिए एक भाग्यशाली स्तिथि भी बना रही है. आपका आत्मसम्मान बढेगा तो लोगों की नजर में आपका कद औरऊंचा हो जायेगा.
क्या करें – अपने बड़े बुज्रुगों का ख्याल रख लें और अपने निजी जीवन में खुशियाँ बढ़ा लें. आपकी अच्छाई इसी रूप से उभर कर आंएगी जो लोगो को भी आपसे जोड़ेगी. अपनों की सेहत का भी ख्याल रखना जरूरी होगा.
क्या न करें – अगर अपने किसी कामकाज में अपनों को शामिल करने की संभावना है तो उस संभावना को खारिज न करें. एक बार सोच जरुर लें. अपनों के लिए कुछ अच्छा करने की कोशिश में पीछे बिलकुल न हटें.

मिथुन (Gemini) धन लाभ भी अच्छा बना हुआ है और धन को संभालना मुश्किल है. कुछ अपने व्यव्हार को धीमा करके ही यह सबकुछ संभव हो पायेगा. याद करने की कोशिश कीजिये, जब भी आप बहुत ज्यादा उत्तेजित हो जाते हैं तो नुकसान आप ही का होता है.
क्या करें – अपने नुकसान पर एक नजर रख लें. ज़ल्दबाज़ी में कोई ऐसा रास्ता न अपनाएं जो आपकी परेशानियां बढ़ा दे. अपने इच्छाओं को थोडा सा थाम लें, अपने रिश्तों को समझने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – बहुत उदारवादी नजरिये से पैसे का लेनदेन न करें. न तो किसी से कोई बड़ी उम्मीद लगायें और न ही अपना नुकसान करें. बहुत धैर्य से और शान्ति के साथ चलने का समय है.

कर्क (Cancer) धन लाभ की अच्छाई आपको ख़ुशी देगी और आपको लोगों से भी जोड़ेगी. इस के चलते काम से जुड़े pressures कुछ बढ़ सकते हैं, यह भी एक सच्चाई है. ज़िन्दगी में कुछ पाना है तो उन चुनोतियों से भी रूबरू होना पड़ेगा जो आपके सामने खड़ी है.
क्या करें – लोगों की मदद कर लें और लोगों के लिए कुछ अच्छा कर लें. घर में परिवारजनों की ज़रूरतो को समझने का समय है. ऐसा करते हुए आप उनका दिल जीत सकेंगे, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – किसी इंटरव्यू में या किसी से बात करते हुए ऐसी गलती न करें की आप अपनी क़ाबलियत को बढ़ा चढ़ा के बताएं. ऐसा करते हुए आप अपने आपको expose न करें. हम सब का ज्ञान सिमित ही होता है इसलिए अपने आपको बढ़ा चढ़ा कर बताना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) किसी बड़ी योजना का विचार है आपके मन में और उसके लिए पैसे की भी बहुत ज्यादा ज़रूरत पड़ेगी, इसलिए अपनी सीमाओं को समझना ही पड़ेगा. अपने लिए नुकसान की स्तिथि बना लेना ठीक नहीं है.
क्या करें – चाहे कामकाज हो या आपकी किसी भी तरह की बातचीत, मतभेद से तो बचना ही होगा. घर-परिवार में अपनों से इस रूप से जुड़ें की आपका समर्पण नजर आये. कभी कभी खुद चुप कर जाने में ही भलाई है.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों की ज़रूरतें जरुर समझें लेकिन अपने नुकसान को न बढने दें. थोडा सा प्लान करके चलेंगे तो ऐसा संभव हो जायेगा. अगर आपको ऐसा लगे की लोगों के विचार आपके विचारों से मेल नहीं खा रहे हैं तो भी अपने मन को भटकायें नहीं.

कन्या (Virgo) आर्थिक दृष्टिकोण से सुंदर और सुखद समय है जो कभी कभी बनता है, इसी वजह से घर-परिवार की खुशियाँ और सुख पूरी तरह से बना हुआ है. किसी भी परिवर्तन के विचार से इस सुख की स्तिथि में कमी न आने दे.
क्या करें – किसी भी भाग्यशाली स्तिथि को बनाये रखना बहुत बड़ी बात है. उसके लिए थोड़े से प्रयास तो करने ही होंगे. अपनी ओर से अपने ज्ञान को बढ़ाने की भी कोशिश करनी होगी. इसलिए पढाई लिखाई की दिशा में अपने प्रयास बनाये रखना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – सफलता के रास्ते पर चलते हुए कई तरह की दिक्कतें सामने आएँगी. उन दिक्कतों को अपने ऊपर हावी न होने दें, एक बीच का रास्ता बनाकर चलना बहुत बड़ी बात होगी. लोग हमेशा आपका साथ दें ऐसा सम्भव नहीं है.

तुला (Libra) कामकाज को आगे बढ़ाने की संभावनाएं हैं और अपने समर्पण से इस अच्छाई को बनाया भी जा सकता है. अगर आपकी जिम्मेदारियां बढ़ें औरआपको कुछ ज्यादा काम करना पड़े तो इससे भी संतोष जरुर मिलता है.
क्या करें – ज़िन्दगी में खुशियों भरा समय है इन खुशियों को बनाये रखें. बहुत ज्यादा उत्तेजित व्यव्हार से बचने की ज़रूरत है. थोडा सा धैर्य रखने से आप अपने बढ़ते हुए गुस्से पर भी काबू पा सकेंगे.
क्या न करें – अपनी कार्यक्षमता को कम न समझें. अपने ज्ञान पर भी पूरा भरोसा करें. सेहत से जुडी किसी छोटी बात को लेकर इतना न घबरा जाएँ की ज़िन्दगी का रास्ता बदलना पड़े.

वृश्चिक (Scorpio) तकदीर का साथ भरपूर बना हुआ है और आप लोगों से अपने विचारों का आदान प्रदान भी कर पा रहे हैं. एक अच्छी सी स्तिथि है जो आपके भरोसे को बढ़ा रही है. कामकाज में भी आगे बढने का समय है.
क्या करें – जो भी रास्ता खुल रहा है उसमे अपनी शान्ति और सूझबूझ बनाये रखें. अपने मन में बने हुए अविश्वास की वजह से किसी मतभेद से बचना होगा. जितना communicate करेंगे उतना ही अच्छा रहेगा.
क्या न करें – घर-परिवार की ओर आपका रुझान अच्छा है और आप अपनों के साथ जुड़े हुए हैं, लेकिन इसका असर अपने कामकाज पर न आने दें. ना तो काम के प्रति अविश्वास बढ़ाएं और ना ही काम से अपना दिल चुराएँ.

धनु (Sagittarius) थोड़ी शान्ति रखेंगे तो मन के भटकाव को संभाल पाएंगे. अपने स्वभाव में तेज़ी रखना ठीक नहीं है. अपने मन में किसी भी तरह की negativity को बिलकुल न बढ़ाएं.
क्या करें – पैसों की स्तिथि को संभालना भी होगा और बढ़ते हुए खर्चों को रोकना भी होगा. अपनी savings को बढाने की कोशिश तभी कारगर होगी अगर आप अपने नुकसान को रोक पाएंगे. लोगों से भी जुड़े रहने की ज़रूरत है.
क्या न करें – किसी भी तरह की यात्रा या बदलाव की बड़ी सोच न बनाये. जब समय आएगा तभी वो कदम उठाएं. पहले से सोचकर कोई विचार बना लेना ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) घर-परिवार में और रिश्तों में अच्छाई बनी हुई है जो एक बहुत बड़ी बात है. कोई प्यार का रिश्ता भी आपके मन पर छाया हुआ है जिसके चलते आपकी इच्छाएं बढ़ रही हैं.
क्या करें – कामकाज के प्रति अपनी performance को औरबेहतर करने का समय है. थोडा सा समर्पित रहकर बड़ी सफलता मिल सकती है. कोशिश करके देखिये बात बन जायेगी.
क्या न करें – कोई ऐसी बात न कहें जिससे लोग नाराज़ हो जाएँ. खासकर अगर पहले से कोई अविश्वास की भावना रही है तो उसे फिर से जगाने की कोशिश न करें. लोगो के साथ बहुत विनम्रता से पेश आने का समय है.

कुम्भ (Aquarius) घर-परिवार के हालात कुछ ऐसे है जिन्हें बहुत संभाल कर चलाने की ज़रूरत है. किसी भी तरह के तनाव को बढ़ाने से बात बिगड़ सकती है और फासले बढ़ सकते हैं. इसलिए आपको घर-परिवार की ओर थोड़ी ज्यादा तवज्जो देनी होगी.
क्या करें – कामकाज एक प्राथमिकता का क्षेत्र है जिस ओर अपना ध्यान बनाये रखना होगा. लोगों की सलाह को भी साथ ही साथ वो एहमियत दे दें जिसके चलते आपका फायदा हो सकता है, इसलिए थोडा सा अपने मन में भरोसा बनाये रखें.
क्या न करें – किसी भी अच्छी स्तिथि को खतरे में बिलकुल न डालें. चाहे घर-परिवार की बात हो या किसी भी तरह के रिस्क लेने की, कोई ऐसा कदम न उठायें जो आपके लिए परेशानी का सबब बन जाए. हर बात को सोचकर ही आगे बढना होगा.

मीन (Pisces)रिश्तों की प्राथमिकता सुंदर बनी हुई है और कोई प्यार का रिश्ता आपके लिए खुशियाँ ला रहा है. आपकी motivation भी इसी रूप से बनेगी की आप कुछ अच्छा करें ताकि रिश्तों को आगे बढ़ाने में मदद मिल सके. कोई भी सकारात्मक सोच ज़िन्दगी में काम बहुत करती है.
क्या करें – हालात इतने आसान नहीं है जितने की आप सोचकर चल रहे हैं. दिक्कतों का सामना भी करना पड़ेगा और परिस्थितियों से झूझना भी पड़ेगा. कोशिश करके देखिएगा आपके अन्दर कोई कमी नहीं है.

क्या न करें – पैसे की स्तिथि को बहुत ज्यादा समझने की ज़रूरत है. रिस्क बिलकुल न लें और अपनी savings को खतरे में बिलकुल न डालें. अपने बॉस इत्यादि से मतभेद बढ़ाकर अपना नुकसान ना करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.