Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, December 28, 2016

Wednesday 28th December 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) एक आशावादी नजरिया बन रहा है जीवन में जो आपकी क्षमताओं को सही दिशा में लगाएगा. आपकी मेहनत जरुर रंग लाएगी, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे. बस अपने हालात को एक satisfaction की नजर से देखना होगा.
क्या करें – तकदीर आपके साथ है लेकिन आपको भी कुछ एक्स्ट्रा करने की ज़रूरत है. उसमे सबसे बड़ी यह होगी की अपने पैसे को प्लान करके चलाये. ना तो उधार लें और ना उधार दें, जो है उसी में संतोष कर लें.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में गलतियाँ ढूँढने की कोशिश न करें. छोटी छोटी बातों को इतना तूल न दें की वो एक विकराल रूप धारण कर ले. अपने आसपास के लोगों में अच्छाई ढूँढने की भी कोशिश कर लें.

वृषभ (Taurus) हालात कुछ ऐसे हैं की कामकाज में तरक्की मिल सकती है, लेकिन आपकी उम्मीदें कुछ ज्यादा हैं और आप कुछ बड़ा लाभ चाह रहे हैं, शायद उसके लिए इंतज़ार करना पड़ सकता है.
क्या करें – अपने पैसे को लोगों के लिए इस्तेमाल करना सीखें. ऐसा करने से अपनों के चेहरे पर जो ख़ुशी आएगी उसी से असली सुख मिलेगा. किसी प्यार के रिश्ते में जो भी कमियां हैं उन्हें भी समझने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों की भावनाओं को शक की नजर से न देखें. ऐसा करते हुए अपने घर-परिवार के सुख और सुकून को भी कम न करें. अपनी मानसिकता में किसी भी तरह की negativity बिलकुल न आने दें.

मिथुन (Gemini) आपकी आर्थिक परिस्थितियों में इजाफा हो रहा है, इसी से घर-परिवार का सुख और सुकून भी बना रहेगा. खुद अपनी सोच को इस रूप से ढाल लें की आपको अपनों से जुड़कर अच्छा लगे.
क्या करें – घर-परिवार का सुख अपनों के लिए कुछ करने में है और आपको वो मौका मिला हुआ है की आप अपनी अच्छाई का परिचय दे सकें. अपनी मेहनत से बहुत कुछ किया जा सकता है. धन लाभ की जो भी संभावनाएं हैं उनसे जुड़े रहें जरुर फायदा होगा.
क्या न करें – आपके अंदर बहुत सारी योग्यता है. उस पर शक बिलकुल न करें. ऐसा न सोचते रहें की यह करने से क्या होगा या वो करने से क्या होगा. जो भी कर रहे हैं उसी में संतोष पैदा करना होगा.

कर्क (Cancer) हालात कुछ ऐसे हैं की पूरी बात को समझ लेना जरूरी है, चाहे वो कामकाज या कारोबार की बात हो या सेहत की, अनजाने रास्ते पर चलना मुश्किल तो होता ही है, इसलिए छानबीन करना ज्यादा जरूरी है.
क्या करें – अपने मन के भटकाव को दूर करना होगा तभी इस समय की अच्छाई समझ में आएगी. थोड़ी सी regularity बनाने से आपकी मेहनत में और निखार आ जायेगा. अगर आपके सीनियर्स आपसे खुश नहीं है तो उनकी गलती न निकालें, अपनी कमियों को दूर करने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – किसी को भी नाराज़ करना ठीक नहीं है. किसी से भी कोई ऐसी बात न करें जिसका कोई और मतलब निकाला जा सके. गलतियों भरा समय है इसलिए अपनी ओर से कोई गलती बिलकुल न करें.

सिंह (Leo) घर-परिवार में हालात सुखद है लेकिन आप को उस सुख को देखना होगा और समझना होगा. अपनों से जुड़ा हुआ एक आशीर्वाद भी है आपके लिए जो आपकी बहुत मदद करेगा.
क्या करें – आर्थिक दृष्टिकोण से हालात मददगार हैं, अचानक धन लाभ भी मिल सकता है. अपने प्रयास इस रूप से करे की आपकी मेहनत पूरा काम कर सके. अपनी अच्छाई को अपनों कर्मों से जोड़ देने से फायदा जरुर होगा.
क्या न करें – रिश्तों को न तो लाभ की दृष्टि से देखें और ना ही हानि की दृष्टि से. रिश्तों को अपनेपन के चश्मे से देखने की कोशिश करनी होगा. रिश्तों में किसी भी तरह का अलगाव बिलकुल न पैदा करें.

कन्या (Virgo) घर-परिवार में सुख है लेकिन आपको वो सुख नजर नहीं आ रहा. मन कुछ परेशान सा है क्योंकि हर चीज़ आपको अड़चन के रूप में नजर आ रही है. बार बार अपने मन को ऐसे विचारों से जोड़ना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – घर-परिवार में सुख और सुकून बनाये रखना होगा. हर दिन चमत्कार नहीं हुआ करते. जो जैसा चल रहा है उसी में भलाई है. ज़िन्दगी का तालमेल बना रहे तो बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या न करें – रिश्तों को पैसे से प्रभावित करने की कोशिश न करें. कोई भी ऐसी ग़लतफहमी न पैदा होने दें जिससे रिश्तों में दूरियां बढ़ जाएँ. अपनी इच्छाओं को बहुत बढ़ा लेना भी ठीक नहीं है.

तुला (Libra) किसी प्यार के रिश्ते में बहुत सारी अच्छाई बनती चली जा रही है. कई तरह की ऐसे सुखद परिस्थितियां हैं जो आपको ज़िन्दगी में कुछ अच्छा करने के लिए प्रेरित कर रही हैं. उसमे आपकी मेहनत भी शामिल है.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को बढ़ाने के लिए बहुत सारी मेहनत करनी होगी, लेकिन सबसे बड़ी बात यह है की खुद पर भरोसा भी करना होगा, तभी जाकर बात बनेगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में या अपने कामकाज में अपनी इच्छाओं को इतना न बढ़ा लें की वो तकलीफ देनी शुरू कर दे. खासकर रिश्तों के प्रति अपनी प्राथमिकताओं को समझें. रिश्तों में अपने विचारों को बदलने से पहले एक बार फिर सोच लें. आने वाले चार ब्रहस्पतिवार को किसी भी पूजा स्थल में जाने से लाभ जरुर होगा.

वृश्चिक (Scorpio) घर-परिवार में आपका focus बढेगा तो आपकी satisfaction भी बढ़ेगी. अपनों के लिए कुछ अच्छा करने का समय है. विश्वास कीजिये लोगों का दिल जीतना आसान है.
क्या करें – आपके लाभ की स्तिथि आपके मेहनत से और आपके प्रदर्शन से जुडी हुई है. अपने ज्ञान को इतना बढ़ा लें की लोगों को आपसे जुड़ना अच्छा लगे. ऐसे सुखद हालात हैं जिनका फायदा उठाना चाहिए.
क्या न करें – कामकाज को सिर्फ लाभ की नजर से न देखें बल्कि काम को इस वजह से देखें की आपको कितनी ख़ुशी मिल रही है. ऐसा करने से आपकी मेहनत में चार चाँद लग जायेंगे, इस बात को भी कम न समझें.

धनु (Sagittarius) कुछ बदलते हुए हालात सुखद बन रहे हैं जिससे आपकी मेहनत और बढ़ जायेगी. रिश्तों के प्रति भी आपका नजरिया और केन्द्रित हो जायेगा.
क्या करें – घर-परिवार में सुख रहेगा तो सब कुछ अच्छा लगेगा. काम में भी मन लगेगा और काम में सफलता भी मिलेगी. एक चीज़ से दूसरी चीज़ इतनी सुंदर जुडी हुई है जिसका पूरा फायदा उठा लें.
क्या न करें – किसी भी तरह की घबराहट के चलते कोई रिस्क बिलकुल न लें. यह सच्चाई है की तकदीर की भूमिका अच्छी है लेकिन व्यर्थ में तकदीर को आजमाने की कोशिश बिलकुल न करें.

मकर (Capricorn) धन लाभ सुनिश्चित है और आपकी बचत भी बढ़ रही है, लेकिन आपके रोज़मर्रा के खर्चे कुछ बढ़ते चले जा रहे हैं जो ठीक नहीं है. ऐसा करते हुए आप लोगों को भी नाराज़ कर रहे हैं.
क्या करें – कभी-कभी शुभ खर्चे भी तकलीफ देते हैं, खासकर तब जब हालात आपके खिलाफ हो जाएँ. इस रोज़मर्रा की छोटी छोटी बातों की ओर भी ध्यान देने की ज़रूरत है.
क्या न करें – घर-परिवार में रिश्तों के सुकून को किसी भी तरह से कम न करें. कारण कोई भी हो लेकिन अपनों को नाराज़ बिलकुल न करें. इस समय दूरियां बढ़ा लेना ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) मेहनत करने का समय है और अपनी मेहनत को और केन्द्रित करना होगा. अच्छा सोचेंगे तो वो अच्छाई आपको जरुर मिलेगी. कामकाज के प्रति आपका समर्पण सराहनीय है.
क्या करें – लोगों से उतनी ही मदद लें जितनी ज़रूरत है. अपनी उम्मीदों को भी थोडा सा थाम लें. उतना पैसा भी काफी है जो आपकी जरूरतों को पूरा करता चला जाये.
क्या न करें – लोगों को नाराज़ करके आप अपने पैसे को खतरे में न डालें. वैसे भी किसी भी तरह का रिस्क बिलकुल न लें. मन में थोड़ी सी शान्ति बनाये रखना इस समय बहुत जरूरी है.

मीन (Pisces)आपका नुकसान बढ़ सकता है इसलिए बचकर चलना होगा. खासकर लोगों पर इतना आश्रित न हो जाएँ की वो ही आपके फैसले करने शुरू कर दें, क्यूंकि लोगों की क्रिया और प्रतिक्रिया में बहुत उतार-चढ़ाव हो सकता है.
क्या करें – अपनी अच्छाई फिर भी बनाये रखनी होगी, लेकिन अपनी सूझबूझ को और ज्यादा बढ़ाने की ज़रूरत है. आँख खोलकर चलना और अपने फैसले करना जरूरी है.

क्या न करें – सिर्फ यह न सोचें की लोग आपका साथ दे रहे हैं. साथ ही साथ यह भी समझ लें की वो आपको परखने की भी कोशिश कर रहे हैं. इस बात को लेकर कमियां न ढूँढे बल्कि यह समझ लें की इसमें भी कोई अच्छाई छुपी हुई हो सकती है. इसलिए अपने आसपास के लोगों को गलत ठहराना ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.