Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, December 29, 2016

2017 Annual Rashiphal, Relationship Special

मेष – निजी जीवन के रिश्तों में आपके लिए उतार-चढ़ाव चलता रहता है, लेकिन कामकाज से जुड़े रिश्तों में कुछ सुधार जरुर आएगा फरवरी से जून 2017 के बीच, उस दौरान आपको लोगों के प्रति अपने मन में बनते हुए द्वेष को थोडा सा थामना होगा. नवम्बर – दिसम्बर 2017 में भी कारोबारी रिश्तों में भरोसा बनाये रखने की ज़रूरत है. कोई प्यार का रिश्ता इस रूप से चल रहा है की आप भरोसा ही नहीं कर पा रहे. इस तरह का अविश्वास अगस्त 2017 तक बना रह सकता है. घर-परिवार में रिश्तों की स्तिथि बनती बिगडती रहती है. अपने मन को बहुत ज्यादा शांत रखेंगे तो घर-परिवार में खुशियाँ जरुर बनी रहेंगी. सितम्बर से दिसम्बर 2017 के बीच अपने प्रियजनों को और ज्यादा समझने की कोशिश करनी होगी. आपकी कोशिशों के चलते अक्टूबर से दिसम्बर 2017 के बीच घर-परिवार में सुख का माहोल बनेगा और आप अपनों को ज़रूर समझ पाएंगे, लेकिन उसी दौरान अक्टूबर से दिसम्बर के बीच में आपको लोगों की गलती निकलने से बचना होगा. थोड़ी सी अपनी सूझबूझ बनाये रखेंगे तो मतभेद से बचा जा सकेगा. कामकाज की मसरूफियत के चलते जनवरी 2017 में और जुलाई से अक्टूबर 2017 में किसी प्यार के रिश्ते पर कोई असर ना आने दें.

वृषभ – अब से लेकर लगभग सितम्बर 2017 तक किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपकी सूझबूझ बनी रहेगी. आप अपनों को समझने की कोशिश भी करेंगे और जीवन में सुख की अनुभूति भी होगी. लेकिन अक्टूबर से दिसम्बर 2017 के बीच छोटी छोटी बातों की वजह से बनते हुए तकरार से बचना होगा. अभी से लेकर जून 2017 तक आपका नजरिया घर-परिवार में रिश्तों के प्रति व्यावहारिक बना हुआ है. लेकिन जुलाई से अक्टूबर के बीच में आप अपनों को समय नहीं दे पा रहे हैं. यही कारण है की रिश्तों के प्रति दबाव बना रह सकता है, इस वजह से सितम्बर -  अक्टूबर 2017 से दिसम्बर 2017 का समय कुछ ऐसा है जिसमे संभलकर चलना होगा.

मिथुन – घर-परिवार में रिश्तों के प्रति आपकी अच्छाई बनी हुई है और कोई कमी नहीं है. अक्टूबर से दिसम्बर 2017 में आपका झुकाव किसी प्यार के रिश्ते की तरफ और बढेगा. फरवरी से जून 2017 में कुछ ऐसी दिक्कतें पैदा हो सकती हैं जिससे घर-परिवार के रिश्तों को बचाने की कोशिश करनी होगी. लेकिन एक बचाव का माहोल है जो आपके जीवन की खुशियों को बनाये भी रखेगा. आप बहुत भावुक हैं और रिश्तों के प्रति आपका झुकाव बना रहता है, लेकिन जुलाई से अक्टूबर 2017 में किसी भी बात को व्यर्थ में बढने न दें. सितम्बर से दिसम्बर 2017 में कोई ऐसी बात न कहें जो किसी का दिल दुखाये. अपनी ओर से मधुरता बनाये रखने की ज़रूरत है.

कर्क  - फरवरी से जून 2017 में पारिवारिक रिश्तों को बहुत ध्यानपूर्वक संभालना होगा. नवम्बर – दिसम्बर 2017 में कुछ ऐसे ही मतभेद फिर से उभरकर आ सकते हैं, लेकिन आपके मन में यह दुविधा बनी रहेगी की क्या किसी प्यार के रिश्ते को संभाला जाय या घर-परिवार के रिश्तों को. अच्छाई यह है की विचारों के मतभेद के बावजूद सितम्बर से दिसम्बर 2017 के बीच आप घर-परिवार में अपनों को समझने की कोशिश ज़रूर करेंगे. यह वर्ष रिश्तों को लेकर चुनोतियों भरा जरुर है लेकिन अपनी सूझबूझ बनाये रखने से फायदा जरुर होगा.

सिंह -  फरवरी से जून 2017 में आपका झुकाव किसी प्यार के रिश्ते की ओर बढेगा. आप बातचीत भी कर पाएंगे और अपने विचारों को व्यक्त भी कर पाएंगे. इस दौरान अपनी अच्छी कही हुई बात से किसी के दिल को छु लेना बहुत बड़ी बात होगी. लेकिन जुलाई से अक्टूबर 2017 के बीच आपका मन रिश्तों के प्रति बेज़ार हो जाए ऐसा हो सकता है. फरवरी 2017 में भी घर-परिवार में शान्ति बनाये रखने की ज़रूरत पड़ेगी. सितम्बर 2017 से आगे आप खुद पर भी और लोगों पर भी भरोसा कर पाएंगे.

कन्या -  आपके अन्दर बहुत सारी अच्छाई है और इसी के चलते आप अपनों के प्रति बहुत अच्छा सोचते हैं. इस अच्छाई को इस वर्ष में बनाये रखें ताकि आपके जीवन में खुशियाँ बनी रहें. आप निरंतर कोशिश करते हैं लेकिन रिश्तों का तानाबाना बनता बिगड़ता रहता है, इसी वजह से आपके अपने प्रयास में भी अविश्वास सा पैदा हो जाता है. हालात कुल मिलाकर इस वर्ष मददगार ही बने रहेंगे. फरवरी से जून 2017 में  घर-परिवार की ओर आपका रुझान ज्यादा बढेगा. जुलाई से अक्टूबर 2017 में आप अपनों से मुहं न मोडें, इस बात से बचना होगा. सितम्बर से दिसम्बर 2017 में किसी प्यार के रिश्ते की ओर मन में बहुत उथल – पुथल रहेगी, इसी बात से बचना होगा. अपनी अच्छाई बनाये रखें, मधुर बोले और अपनों को समझने की कोशिश जरुर करते रहें.

तुला -  अभी से अगस्त 2017 तक हालात ऐसे ही बने रहेंगे जैसे हैं लेकिन सितम्बर 2017 के बाद आपकी अच्छाई जरुर उभर कर आएगी. लोग भी आपको समझ पाएंगे और आपकी अच्छाई की सरहाना भी कर पाएंगे. जनवरी 2017 में और जुलाई से अक्टूबर 2017 में अपनी कही हुई बात में बहुत विनम्रता लानी होगी. फरवरी से जून 2017 में आपकी मेहनत और बढ़ेगी और रिश्तों के प्रति कुछ अच्छा करने की प्रेरणा भी जगेगी. उस मेहनत का पूरा फल आपको सितम्बर से मिलना भी शुरू हो जाएगा. सितम्बर से दिसम्बर 2017 में घर-परिवार में अपनों के प्रति थोडा और भरोसा बनाये रखने की ज़रूरत पड़ेगी.

वृश्चिक -  आपकी मेहनत में कोई कमी नहीं है और रिश्तों को संभालने के लिए अच्छा समय बना रहा है, इसी अच्छाई को 2017 में बनाये रखना होगा. फरवरी से जून 2017 में और आगे चलकर नवम्बर – दिसम्बर 2017 में अपनी भाषा पर थोडा सा नियंत्रण रखना होगा ताकि आप व्यर्थ में गुस्सा न करते रहें. इसका सीधा असर घर-परिवार के रिश्तों पर आ सकता है. किसी प्यार के रिश्ते की ओर अगस्त 2017 का समय ठीक ठाक है. यह और बात है की इसमें कोई बड़ी उपलब्धि नहीं हो रही, लेकिन सितम्बर से दिसम्बर 2017 में अपनी कही हुई बात में गलती करने से बचना होगा ताकि उसका असर आपके रिश्तों पर न आये. सितम्बर से दिसम्बर 2017 में घर-परिवार के रिश्तों में इस वजह से सुधार होगा क्यूंकि आप अपनों से दिल से जुड़ पाएंगे. अभी से अगस्त 2017 में सब कुछ ठीक ठाक होने के बावजूद भी आपकी भावुकता और आपकी चिंताएं आपके ऊपर हावी रहेंगी. सितम्बर से इसमें सुधार जरुर आएगा जिसके चलते जीवन की खुशियाँ और बढ़ेंगी.   

धनु -  रिश्तों के प्रति मधुरता का राज़ एक यह भी है की अपनी कही हुई बात में बहुत मधुरता बनाये रखी जाए. कुछ हद तक आपका स्वभाव सख्त होता गया है लेकिन उसमे सुधार आएगा फरवरी से जून 2017 के बीच. कोशिश करें की जुलाई 2017 से अक्टूबर 2017 में आप अपनी प्रतिक्रिया को थाम लें. किसी भी चीज़ को लेकर एकदम से react करने से रिश्तों पर असर आ सकता है. वैसे आपके लिए 2017 का साल कुल मिलाकर सुखद है और हालात मददगार हैं. अप्रैल और मई 2017 में और आगे चलकर जुलाई और अगस्त 2017 में किसी प्यार के रिश्ते को अपनी ओर से बिगड़ने न दें. सितम्बर 2017 के बाद आपकी बात में बहुत वजन होगा और आप रिश्तों को प्रभावित कर पाएंगे. किसी प्यार के रिश्ते को उस समय संभालने में जरुर मदद मिलेगी.

मकर -  फरवरी से जून 2017 में आपकी negativity उभर रही है जिसका असर indirectly आपके रिश्तों पर भी पड़ सकता है. यही कमी फिर से नवम्बर – दिसम्बर 2017 में भी उजागर हो सकती है. आपकी बात को गलत ठहराया जाए ऐसा हो सकता है, इसलिए अपने रिश्तों को सँभालने के लिए और ज्यादा ध्यान देना होगा. घर-परिवार में जून – जुलाई 2017 में और सितम्बर – अक्टूबर 2017 में थोड़ी शान्ति बनाये रखने की ज़रूरत पड़ेगी. अभी से लेकर मई 2017 तक कोई प्यार का रिश्ता ठीक चल रहा है लेकिन उसके बाद मतभेद उभरने की संभावना बढ़ जायेगी, इसलिए कोशिश यह कर लें की आनेवाले समय में अपनी negativity को और न बढने दें.

कुंभ -  कुछ समय से आपकी बात उस रूप से नहीं समझी जा रही है जैसे की होनी चाहिए . इस पूरी परिस्थिति में सुधार होगा सितम्बर 2017 से और आप अपने रिश्तों को सुचारू रूप से संभाल पाएंगे. कुछ आपकी समस्या यह भी रही है की आपके पास अपनों के लिए समय नहीं है. आनेवाला वर्ष भी कुछ ऐसा ही रहेगा जिसमे की काम, कारोबार, या धनलाभ के विचार ही आपके मन पर छाये रहेंगे, लेकिन अभी से लेकर जून तक आप अपनों के लिए भी कुछ समय निकाल पाएंगे यह बहुत अच्छी बात है. जुलाई से अक्टूबर तक आपको किसी भी तरह के तकरार से बचने की ज़रूरत पड़ेगी. घर-परिवार में रिश्तों के प्रति अविश्वास सितम्बर 2017 से काफी हद तक दूर हो जायेगा.

मीन – किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपका मन कभी भी स्थिर नहीं होता और यह धूप-छाँव की स्तिथि हमेशा चलती रहती है. कुल मिलाकर पारिवारिक रिश्तों में अच्छाई बनी हुई है जिसे कोशिश करके सितम्बर 2017 से आगे भी बनाये रखना होगा. कुछ कमी आ सकती है जिसमे आपकी सूझबूझ की ज़रूरत पड़ेगी. उसका असर किसी प्यार के रिश्ते पर भी आ सकता है. सितम्बर 2017 से दिसम्बर 2017 तक किसी प्यार के रिश्ते में आपका भरोसा उठता हुआ नजर आ रहा है यही कारण है की आपको अपने मन के भटकाव पर काबू पाना होगा. क्योंकि आनेवाले समय में आपको काम के प्रति ज्यादा ध्यान देना होगा इसी वजह से रिश्तों के लिए भी कुछ समय निकालने की ज़रूरत पड़ेगी. सितम्बर 2017 से आगे बढ़ते हुए अपनी अच्छाई और सूझबूझ में किसी भी तरह की कमी न आने दें.


No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.