Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, December 9, 2016

Friday 9th December 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) कुछ खर्चे भी बढ़ रहे हैं और आपकी घबराहट भी. अपनी चुनोतियों को आप अपने मन में बढ़ाते चले जा रहे हैं, इसलिए हर चीज़ समस्या लग रही है.
क्या करें – अपने मन के भटकाव से बचना होगा. अपनी मेहनत को तराशने के लिए ज़िन्दगी को एक नए नजरिये से देखना होगा. घर-परिवार में अपनों से भी तालमेल बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – उत्तेजित होकर अपना खर्चा या नुकसान इतना ना बढ़ाएं की उसका असर आपकी देनदारी पर आ जाए. पैसे की planning में वैसे भी कोई गलती करना ठीक नहीं है. अपनी performance पर भी कोई कमी न आने दें क्यूंकि उसका असर आपके कामकाज पर पढ़ सकता है.

वृषभ (Taurus) लाभ भी बना हुआ है और कामकाज को आगे बढ़ाने का अवसर भी खुला हुआ है. आपको अच्छी सलाह भी मिल रही है और आपको लोगों से जुड़ने का मौका भी मिल रहा है. हालात सुखद है, बहुत कृपा है.
क्या करें – ज़िन्दगी की एक दिशा निर्धारित करके उस पर चलना होगा. एक-एक करके हर स्तिथि को संभालने की कोशिश करनी होगी. अपनी ओर से एकाग्रता बनाये रखेंगे तो लाभ जरुर होगा.
क्या न करें – अपने किसी प्यार के रिश्ते को कमतर न समझें. कामकाज के क्षेत्र में अपने मन में उलझने भी न बढ़ाएं. ज़िन्दगी की छोटी –छोटी उलझनों को बड़ी समस्या समझ लेना भी ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) कमी इस वजह से है क्यूंकि आपका लोगों से तालमेल नहीं बैठ रहा. हर तरह के रिश्तों पर इस बात का असर आ सकता है. आप लोगों से जुड़ना चाह रहे हैं लेकिन मतभेद जैसे साथ ही साथ चलते जा रहे हैं.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों की अच्छाई समझने की ज़रूरत है. लोगों से तालमेल बनाये रखने से बहुत सारी चीज़ें आपकी पकड़ में आ जायेंगी. अपने कारोबार में अगर पैसा लगाने की ज़रूरत है तो उसे भी सोचना होगा.
क्या न करें – अपने कामकाज की स्तिथि को किसी भी तरह से कमतर न आंके. ऐसा न सोचें की आपके मेहनत से क्या होगा. लोगों को कोई ऐसा मौका न दें की वो आपके खिलाफ हो जाये.

कर्क (Cancer) रिश्तों की अच्छाई को समझने की ज़रूरत है. अगर आप रिश्तों में कमियां निकालते रहेंगे तो वो कमियां ही नजर आएँगी, जबकि थोड़ी सी कोशिश से बहुत सारी अच्छाई बनाई जा सकती है. किसी भी तरह की अविश्वास की भावना से बचना होगा.
क्या करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों को बचाने की कोशिश करनी होगी. अगर कोई देनदारी है तो उसे भी चुकता कर लें, लेकिन सबसे बड़ी यह है की अपने focus को इतना केन्द्रित बना लें की रास्ता साफ़ नजर आये.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की सबकुछ आसानी से हो जायेगा. अगर आपके विचार नहीं मिल रहे तो बातचीत भी करनी होगी. किसी बदलाव के रास्ते पर इस समय बिलकुल न चलें. जो कर रहे हैं उसी में अपना मन लगा लें.

सिंह (Leo) आपकी मन की घबराहट का असर आपके घर-परिवार के रिश्तों पर आ सकता है. आप भी अगर उत्तेजित होकर कोई बात कहेंगे तो झगडा हो सकता है, इसलिए अपने मन को बहुत जयादा शांत करने की ज़रूरत है. हर चीज़ में कमियां बिलकुल न ढूँढे.
क्या करें – अगर अपने पैसे की स्तिथि को बेहतर करना है तो अपने ज्ञान को औरपुख्ता करना होगा. आपकी जानकारी से ही आपकी उपलब्धियां बढ़ेंगी. या तो अपनी क़ाबलियत के हिसाब से अपनी आकांक्षाएं बनायें या अपनी आकांक्षाओं को पूरा करने की लिए अपनी काबलियत को बढा लें, यह आपके ऊपर है.
क्या न करें – अचानक लाभ की उम्मीद न लगायें. आसानी से आया हुआ पैसा टिकता नहीं है. अपनी financial planning में किसी भी तरह की जल्दबाजी या उत्तेजना ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) किसी प्यार के रिश्ते को लेकर बहुत सारा उतार-चढ़ाव है. घर-परिवार में आपके अपने आपका पूरा साथ निभा रहे हैं, लेकिन किसी प्यार के रिश्ते में तकरार की संभावनाएं फिर भी बनी हुई है.
क्या करें – अपनी अच्छाई और सूझबूझ अपनों के लिए इस्तेमाल करनी होगी. अपने कामकाज को भी सुकून की नजर से ही देखना होगा, तभी जाकर लोगों की नजर में आपकी छवि बेहतर हो पायेगी.
क्या न करें – घर-परिवार में जो शान्ति बनी हुई है उसे कम न होने दें. अपनी घबराहट का असर अपने रिश्तों पर बिलकुल न आने दें. जो लोगों का साथ आपको मिल रहा है उसे भी एक बड़ा आशीर्वाद समझें.

तुला (Libra) आपके लिए हर तरह की अच्छाई बनी हुई है लेकिन आपके मन में तस्सली नहीं है. धन लाभ को लेकर आपकी उम्मीदें कुछ इतनी ज्यादा हैं की कुछ औरआपको नजर ही नहीं आ रहा. इसी वजह से कामकाज में भी satisfaction नहीं है.
क्या करें – जो भी हालात है उससे बहुत सीखने का समय है. एकाग्रचित होकर अपने प्रयास करने होंगे. तकदीर की भूमिका अच्छी है इसलिए सबकुछ ठीक रहेगा.
क्या न करें – अगर कोई बात आपके मन मुताबिक नहीं चल रही है तो ऐसा न सोचें की कोई बड़ा नुकसान होगा. बहुत सारी बातों को एक साथ न सोचें. एक-एक चीज़ को लेकर मन में एकाग्रता बनानी होगी.

वृश्चिक (Scorpio) आपकी मेहनत भी बनी हुई है और लोगों का साथ भी बना हुआ है. इसी से आपके मन में एक भरोसा जागृत हो रहा है की सब कुछ ठीक होगा. हालात आपका साथ जरुर देंगे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – धन लाभ की regularity आपकी savings को बढाने में सक्षम है. धीरे-धीरे ही सही लेकिन समय उस दिशा में मददगार है. आपके दोस्त भी आपका पूरा साथ निभा रहे हैं, आपको भी उनके प्रति धीमा हो जाने की ज़रूरत है.
क्या न करें – लोगों की सलाह से और मदद से आपको लाभ हो सकता है. इसी कारण आपकी लोगों के प्रति अच्छाई भी बनी रहेगी. बहुत ज्यादा aggressive न बने. लोगों को अपनी बात न थोपें ताकि उसके चलते आपका नुकसान न हो.

धनु (Sagittarius) आप लोगों के प्रति अच्छा सोचते हैं लेकिन उसी से आप कुछ लापरवाह भी होते चले जा रहे हैं. यही कारण है की किसी भी बड़े कदम को उठाने से बचना होगा. कोई ऐसा फैसला जिसका असर आपकी बचत पर आ जाए वो ठीक नहीं है.
क्या करें – कामकाज में नियमित हो जाएँ तो सब कुछ ठीक रहेगा. लोगों की अच्छाई भी आपके लिए इसी वजह से बनी रहेगी. सूझबूझ और शान्ति बनाये रखने का समय है.
क्या न करें – financial planning की सख्त ज़रूरत है उसमे कोई गलती न करें. तकदीर को आजमाने के चक्कर में कोई ऐसा रिस्क न लें जिसकी कोई ज़रूरत नहीं. ज़िन्दगी में सुख और सुकून बना रहे यह बहुत बड़ी बात है, इसमें कोई कमी न आने दें.

मकर (Capricorn) जो लोग आपके खिलाफ थे अब वो भी आपकी मदद करना चाह रहे हैं. इसी से आपके अन्दर एक आत्मसम्मान की भावना भी बढ़ रही है. अगर हालात आपको सही दिशा में प्रेरित करते रहें तो इससे अच्छा औरकुछ हो नहीं सकता.
क्या करें – अपने कामकाज में और अपने प्रयास में एक regularity बनाये रखें. उसी से आपका समर्पण बना रहेगा. कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए और ज़िन्दगी में तरक्की पाने के लिए अच्छा समय है.
क्या न करें – छोटी छोटी बातों को अपने मन में इतना न बड़ा कर लें की परेशानी पैदा हो जाए. हर चीज़ को बहुत शान्ति से देखने और परखने की ज़रूरत है. किसी भी वजह से अपना आपा बिलकुल न खोएं, अपना नुकसान न करें.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज के प्रति अपनी लगन बनाये रखना बहुत जरूरी है. अगर मन में कोई भटकाव भी है तो भी थोडा धैर्य रख लें. जल्दबाजी में लिए गए फैसले गलत हो सकते हैं.
क्या करें – धन लाभ का समय अच्छा है और आपकी क़ाबलियत इसमें मददगार बनेगी. अपनी क्षमताओं के अनुरूप आपके लाभ में वृद्धि भी होती चली जाएगी, लेकिन नुकसान से बचना होगा.
क्या न करें – लोगों की बात में गलतियाँ न निकालें. लोगों की आलोचना को भी गलत नजर से न देखें. ऐसा कुछ न करें जिससे आपके मन की घबराहट बढ़ जाए.

मीन (Pisces)धन लाभ के लिए अच्छा समय है लेकिन अपने फैसलों पर एक नजर रखनी होगी. हमेशा ऐसा न सोचते रहें की आपके पीठ पीछे कुछ गलत हो रहा है. थोडा सा तो भरोसा तो रखना ही होगा.
क्या करें – अपनों की सलाह और समर्थन से कामकाज को आगे बढ़ाया जा सकता है. आपके घर-परिवार में आपके अपने आपका हर तरह से साथ भी निभाना चाह रहे हैं. किसी प्यार के रिश्ते को भी इसी अच्छाई की नजर से देखना होगा.

क्या न करें – अगर आप लोगों से जुड़ना चाह रहे हैं तो उसमे अपने लिए लाभ या हानि का न सोचें. रिश्तों को पैसे से तोलने की कोशिश बिलकुल न करें. रिश्तों की एहमियत को हर सूरत में समझना होगा इसमें कोई गलती बिलकुल न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.